Dil pe chale na koi zor re books and stories free download online pdf in Hindi

दिल पे चले ना कोई झोर रे! - मेरे रंग में रंगने वाली... 

मेरे रंग में रंगने वाली... | १ एडलैब्स में दिन

“अवनी, चलो देर हो रही है; मैं शुरुआत मिस नहीं करना चाहती, तुम्हे तैयार होने में कितना समय लग रहा है? " तन्वी ने बाहर आकर अपने झुमके पहनते हुए आवाज लगाई।

"हाँ, बस हो गया, आ रही हूँ, मैं बहुत उत्साहित हूँ चलो चलते है।”, अवनी दौड़ते हुए आयी और चाबी उठाते हुए दोनों चल दी। दोनों ने फ्लैट पर ताला लगा दिया और वो लिफ्ट के लिए समय बर्बाद नहीं करना चाहती थी तो सीढ़ियों से भागकर निकली।

तन्वी ने अवनी से स्कूटी की चाबी ली और वो एडलैब्स के लिए चल पड़ी।

अवनी एक शर्मीली, घरेलू महाराष्ट्रीयन लड़की थी, महाराष्ट्र के छोटे से गांव से होने के कारन वो इस चका चौंद से बहोत दूर थी, वह अपने माता-पिता पर बहुत अधिक निर्भर भी रहती थी जब वह स्कूल में थी, इसीलिए उसके माता-पिता उसे उच्च शिक्षा के लिए पुना भेजने के लिए बहुत तनाव में थे, जहाँ वह छात्रावास में रहने वाली थी। उनकी चिंता बस कुछ ही दिनों की बात थी..

जब वह उसकी रूममेट तन्वी से मिली, जो केरला से थी, वो एक स्वतंत्र लड़की थी जिसने अपने काम से इस दुनिया में अपने पदचिन्हों को छोड़ने का फैसला किया था, अवनि भी उस के फैसले से सहमत थी उसको जानने के बाद, दोनों ने कभी भी जीवन का आनंद लेने का मौका नहीं छोड़ा। तन्वी से मिलने के बाद, अवनी के माता-पिता को सुकून था कि उनकी बेटी को एक अच्छी दोस्त मिल गयी है, जो स्वतंत्र है और अपनी देखभाल के साथ अवनि का भी ख्याल रख सकती है। अवनी भावनात्मक रूप से बहुत जल्द तन्वी से जुड़ गई क्योंकि तन्वी ने उन वर्षों में उसके माता-पिता की जगह ले ली थी, अवनी उससे हर बात के लिए सलाह लेती थी। वे धीरे-धीरे एक-दूसरे पर निर्भर होने लगी। 'आज के लिए जियो' यही उनका मंत्र था जिसका उन्होंने पालन किया और वे दोनों जरूरत के समय एक दूसरे के लिए सहारा थी। वे इंजीनियरिंग के प्रथम वर्ष से रूममेट थी और अब नौकरी भी साथ में कर रही थी, वे दोनों अपनी इस दोस्ती के लिए कॉलेज के छात्रावास की आभारी थी। तब से वे हमेशा साथ थी। अवनी को अपने परिवार से बहुत लगाव था और परिवारपर निर्भर होने की वजह से शुरुआत में उसे अक्सर घर की याद आती थी, लेकिन बाद में तन्वी की दोस्ती ने उसे सब कुछ भुला दिया। इंजीनियरिंग पूरी करने के बाद, दोनों कल्याणीनगर में अवनि के फ्लैट में रहने चली गयी; वो इलाका पुना के शानदार क्षेत्रों में से एक था। उनकी शाखाएँ भिन्न थीं, फिर भी वे एक ही कंपनी में नौकरी प्राप्त करने में सफल हुए और अब वे एक बहुराष्ट्रीय कंपनी के लिए काम कर रही थी। उनकी दिनचर्या बहुत व्यस्त थी, हर सुबह उन्हें सुबह ६ बजे उठना पड़ता था और ऑफिस की बस के लिए तैयार होना पड़ता था, जो सुबह ७ बजे दरवाजे पर आती थी, वे बस में आराम करती, एक बार जब वे ऑफिस पहुँचती केवल एक चीज थी जो उनका दिन चलाती थी, उनकी पहली प्याली कॉफ़ी की, अवनी को कॉफ़ी की जैसे लत लग गई थी अगर वो प्याला नहीं मिलती, उसे पूरे दिन सिरदर्द होता, तन्वी ने कभी भी उसके साथ कॉफ़ी पीने का मौका नहीं गवाया, जिससे उसे मुस्कुराहट के साथ दिन की शुरुआत करने का मौका मिलता। कुछ और दोस्त थे जो उन्हें कॉफी के लिए शामिल होते; चर्चा का विषय घर के मामलों से वर्तमान मामलों तक, भिन्न से भिन्न होते थे, समूह में किसी एक का पैर खींचने,सताने का कोई एक मौका नहीं छोड़ते थे। इसके बाद वे अपने डेस्क पर वापस चले जाते और काम शुरू कर देते। अवनि और तन्वी अलग-अलग प्रोजेक्ट्स और बिल्डिंग में थे, इसलिए ऑफिस कम्युनिकेटर पर लगातार चैट के अलावा सिर्फ वे चाय और लंच ब्रेक पर साथ होते थे। अवनी में अभी भी मासूमियत थी, तन्वी उसे अपनी छोटी बहन की तरह मानती थी और हर कदम पर उसका मार्गदर्शन करती थी।

तन्वी अपने फैसले लेने के लिए काफी परिपक्व थी और वह अपने माता-पिता के साथ शिक्षा के लिए पुना आने के लिए लड़ी,

वो चाहते थे कि वह शादी कर ले, लेकिन आज वह अपने फैसले से खुश थी। शाम को जब वो घर वापस आते, तो वे इतने थके होते थे कि मैगी अपने स्वाद के कारण कई बार उनका पसंदीदा भोजन बनती और थका देने वाले दिन के बाद वे सबसे सरल और सबसे आसान भोजन था। सप्ताअंत पर वे जीवन का आनंद लेने के लिए पूरा लाभ उठती, उनके पास हर सप्ताअंत के लिए एक योजना थी और यह सप्ताअंत बहुत खास था।

आज, वो दोनों बहुत उत्साहित थी; केवल इसलिए नहीं कि यह उनकी पहली फिल्म थी लेकिन इसलिए भी क्योंकि यह उनके पसंदीदा नायक की कई वर्षो बाद वापसी की फिल्म थी। आखिरी मिनट की उत्सुकता से बचने के लिए तन्वी ने 3 दिन पहले ही फिल्म के टिकट लाए थे। तन्वी और अवनी यह अनुमान लगाने में व्यस्त थीं कि फिल्म कैसी होगी, इस बात से अनजान कि उनके लिए नियति ने क्या सोच रखा था, वे पूरे रास्ते बातचीत कर रही थी। चूंकि वे हाली में अपने नए फ्लैट में शिफ्ट हुई थी, वो मार्ग से बहुत परिचित नहीं थे। तन्वी, अवनी के निर्देशानुसार गाड़ी चला रही थी, जो उसने आसपास के लोगों को रास्ता पूछ कर पता किया था, इस बीच अवनी ने लाइव रेडियो कमेंट्री तन्वी को सुनानी शुरू कर दी।

"हे तन्नु, यह सुनो ... तुम्हारा पसंदीदा ट्रैक रेडियो पर बज रहा है!" और उसने अपना एक ईयरफोन को अनप्लग कर दिया और तन्वी के कान में प्लग कर दिया।

"वाह! सोनू निगम वह बहुत प्यारे हैं ना ... चाहा है तझको ...। तेरा मिलना पल दो पल का मेरी धड़कनें बढ़ाये... ला .. ला… ला… ” तन्वी ने गीत की ताल पर अपना सिर हिलाते हुए गाया, तभी वे दोनों मल्टीप्लेक्स पहुंच गईं।

मल्टीप्लेक्स में समृद्ध भीड़ थी, तन्वी ने प्रवेश द्वार पर अवनी को उतार दिया और पार्किंग क्षेत्र में चली गई। उसने स्कूटी खड़ी की और प्रवेश करने के लिए उतावली थी। अवनी वहां उसका इंतजार कर रही थी और अपने पर्स में कुछ खोज रही थी। तन्वी उसके पास गई और हताशा होते हुए बोली, "क्या? मुझे मत कहना अब की टिकट लाना भूल गयी तुम??"

"ओह?" अवनी ने उसे परेशां होकर देखा और फिर से अपनी खोज जारी रखी। कुछ समय बाद, जब तन्वी को लगा कि मूड खराब हो रहा है, उसने अवनी को अपने साथ खींच लिया और दरवाजे पर खड़े आदमी को टिकट दि। अवनी एक ही समय में हैरान और खुश थी।

“मुझे पता था कि तुम उन्हें साथ लेना भूल जाओगी, इसलिए मैंने उन्हें पहले ही अपने पर्स में रख लिया था। अब मुझे और कुछ स्पष्टीकरण नहीं चाहिए तो तुम खोजना बंद करो... ... कुछ भी नहीं मिलने वाला ", तन्वी ने मुस्कुराते हुए कहा।

"लेकिन तनु, मैं टिकट नहीं भूली। जब मैं उन्हें लेने गयी, तो वहा नहीं थी इसलिए मुझे यकीन था कि तुमने ली है। "

“ओह हाँ तुम्हें पता था कि टिकट मेरे पास है और इसीलिए तुम उन्हें अपने पर्स में देख रही थी है ना? बराबर ना?" तन्वी ने अपनी भौंहों को ऊपर उठाते हुए, अवनी को चुटकी काटते हुए कहा।

"ओम्म्म… हम्मम… " अवनि हक्काबक्का रह गई और उसने दर्द में रोते हुए अपनी बांह को मला जहाँ तन्वी ने चुटकी ली थी.

"छोड़ो यार. ... ऐसा होता है, समझाने की आवश्यकता नहीं है। मुझे पता है कि तुम भी इस सब के लिए बहुत उत्साहित हो”, तन्वी ने कहा।

अवनी को सुकून महसूस हुआ और उसने भी बात को जाने दिया। फिर से हवा उत्तेजित हो गई। आगे एक एस्केलेटर था; अवनि पहले कभी एस्केलेटर पर नहीं गई थी। वह उस पर सवार होने के लिए डर रही थी। तन्वी ने उसका ध्यान भटकाने और उसे खींचने की कोशिश की लेकिन वह घाबराई हुई थी।

“वहाँ पहुँचने का कोई और रास्ता नहीं है? नहीं, रुको नहीं, मुझे छोड़ दो मैं गिर जाऊंगा। मैं नहीं आ सकती यार… .तनु नहीं यह इतना आसान नहीं है, तुम हँसो मत यार। ” अवनी एक छोटे से बच्चे की तरह व्यवहार कर रही थी, जो अपनी मम्मा की बात सुनने के लिए तैयार नहीं था। तन्वी ने यह बताने की बहुत कोशिश की कि यह बहुत मुश्किल नहीं है, ''अवनि .. चलो, यह खतरनाक नहीं है, ठीक है .. देखो, मानो यह एक स्थिर सीढ़ी है और तुम्हे केवल एक कदम ही चढ़ना है और फिर वहीं रहना है कुछ समय? क्या कहती हो? कोशिश करे? "

"नहीं ..." अवनी ने अपने चेहरे पर डर लाते जवाब दिया, घबराकर उसने दूसरी और देखा और वो देखकर चकित रह गई क्योंकि बहोत लोगों ने उनके पीछे भीड़ लगा दी थी जो केवल उसकी शर्मिंदगी में इजाफा कर रही थी। किसी ने क्षण भर के लिए एस्केलेटर को रोकने का सुझाव दिया। वह इसके लिए सहमत हो गई और एस्केलेटर को उस समय के लिए रोक दिया गया जब वह उसपे सवार हुई वो फिर से शुरू हुआ। अब उसे अच्छा लगने लगा। उसने वो छोटी सी सवारी का आनंद लिया, लेकिन फिर ऊपर पहिली मंजिल पहुंचने पर वह विमुख होने से डर रही थी; लेकिन तन्वी उसका ध्यान भटकाने और उसे सही समय पर एस्कलेटर से हटाने में सफल रही।

"हूश ... भगवान का शुक्र है कि मैं सुरक्षित हूं!" जैसे ही वह एस्कलेटर से बाहर आयी, अवनि ने आहें भरी।

“जैसे कि तुम ऊपर नहीं पहोचती, हुह? तुम ना एक ऐसी कार्टून हो.. तुम जानती हो ना...। तुम सभी का आकर्षण थी वहा। ” तन्वी ने उसे छेड़ते हुए कहा।

"हाँ। मुझे पता है कि लोग मुझे चौड़ी आँखों से घूर रहे थे। लेकिन अगर मेरा पैर उन सीढ़ियों के बीच फंस जाता तो मैं तनु क्या कर सकती थी? ” और उसने अपनी आँखें बड़ी कर के देखा, पर जैसे ही उसने परिसर को स्कैन किया वो ख़ुशी से झूम उठी, “अरे देखो वहाँ बहुत सारे अच्छे स्टॉल हैं। आओ हम कुछ विंडो शॉपिंग करते है। ” अवनि ने तन्वी को बुलाया, जो बेकाबू होकर हंस रही थी। वहा अलग-अलग स्टॉल थे। वे दोनों चीजों की जांच करने के लिए उनमें से हर एक के पास गए।

"क्या लगता है कि ये मेरे नीले सलवार कमीज के साथ जाएंगे?" तन्वी ने अवनि को एक जोड़ी झुमके दिखाते हुए पुछा।

“कल जो सिलाई है?"
"हाँ, उसपे ये सुंदर नही दिखेंगे?"

“उम्म हाँ वे ठीक लग रहे हैं, लेकिन मुझे ये ज्यादा अच्छे लगे मुझे लगता है कि ये बेहतर लगेंगे? क्या लगता है?" अवनी ने उसे बाली की दुसरी जोड़ी दिखाते हुए कहा

“ओह्ह माय; ये बहुत सुंदर हैं और यह कंगन, झुमके, हार, पायल का एक पूरा सेट है और यह बहुत प्यारा है, मुझे यह पसंद आया। मैं इसे खरीदूंगी । ” तन्वी सेट पाकर खुश थी।

अगली दुकान जूतों की दुकान थी; वे दोनों वहाँ बैठे और सैंडल की जोड़ी पहन कर देख रही थी। एक दूसरे से पूछ रही थी कोनसी अच्छी थी और अधिक अनुकूल थी, नवीनतम डिजाइन और सभी चिजो का विश्लेषण चल रहा था। खरीदारी करने के बाद वे दूसरी दुकान पर चले गए।

थोड़ी देर बाद उन्होंने एक व्यक्ति को अपनी ओर आते हुए देखा, उसकी साँस फूली थी, वह उनके पास आया और कुछ हांफते हुए नीचे झुक गया, तन्वी और अवनी ने उसे हैरान होकर देखा। वह अपना पेट पकड़े हुए था और फिर थोड़ी देर के बाद उसने अपने हाथों को अवनि की तरफ उठाया, जिसमें एक बटुआ था। अवनी को आश्चर्य हुआ, उसने उसे उससे लिया और उसे धन्यवाद दिया, तन्वी ने उसकी आँखों में सवालों के साथ अपने हैरान होने वाला लुक दिया, और कहा "तुम इसे कहाँ भूल गयी थी?"

"मैंने इसे दरवाजे पर पाया, इसमें आपकी तस्वीर देखी और संयोग से मैंने आपको यहाँ पहली मंजिल पर खरीदारी करते देखा .. तो ..." उसने अब हांफना बंद कर दिया।

"आह ... तुम इसे तब गिरा सकती हो जब एस्केलेटर के पास हल्ला मचा रही थी" तन्वी ने अपनी आँखें घुमाई।

"नहीं, नहीं ... यह प्रवेश द्वार पर था।" उस लड़के ने स्पष्ट किया।

"हो सकता है जब मैं अपने हैंडबैग में खोज रही थी तो मैंने उसे गिरा दिया।" अवनी ने मासूमियत के साथ स्पष्टीकरण दिया।

"हम्म सही", तन्वी ने कहा और लड़के की ओर मुड़कर उसने उसे धन्यवाद दिया।

“हाय मेरा नाम अथर्व है…। “ उसने हाथ मिलाने की आशा में अपना हाथ उसे दिया। तन्वी ने अपना सिर हिलाया और कहा, "हाय, मैं तन्वी हूँ ..." वह निराश लग रहा था इसलिए अवनि ने उसका हाथ पकड़ लिया, हाथ मिलाया और कहा, "हाय, मैं अवनी हूँ और मुझे पर्स लौटने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद ... निचे से बस इस बटुए को मुझे वापस करने के लिए आप आये... "

अथर्व ने प्रसन्न होकर कहा, "आपका स्वागत है! " और येऊ चला गया।

"अवनि, अगली बार कृपया सावधान रहना, यह तुम्हारा सौभाग्य था कि तुम्हे अपना बटुआ वापस मिल गया, धन्यवाद उस अच्छे लड़के का, और मैंने कई बार कहा है कि तुम अपने बटुए में सब कुछ मत रखा करो, तुम्हारे पास सभी क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, पैन कार्ड और तुम्हारे बटुए में क्या क्या कार्ड नहीं हैं, क्या तुम समझती हो कि यह गलती कितनी महंगी पड सकती है?" तन्वी ने अवनी को चेतावनी दी कि वह सावधान हो जाए | वे एक-दूसरे को छोटी छोटी चीजे विस्तार में दिखाती रही जिसने उन्हें मल्टीप्लेक्स के बारे में उत्साहित किया। मल्टीप्लेक्स की वास्तुकला और वहां के विभिन्न स्टाल की प्रशंसा करने के बाद, उन्होंने खुद के लिए पर्याप्त खरीदारी की थी, अब फिल्म के लिए समय था, बाद में वे कुछ सैंडविच लेकर कुर्सियों पर बैठकर अपने पैरों को उस लंबे खरीदारी सत्र के बाद थोड़ा आराम देने लगी।

"मुझे लगता है कि हमने एक अच्छी बात की है, जल्दी आकर हमें आस-पास देखने को मिल रहा है और खरीदारी भी कर रहे है। मुझे बहुत अच्छा लग रहा है कि मुझे बहुत अच्छी चीजें मिलीं।" मेरे द्वारा खरीदा गया पर्स इतना अनोखा है। ” अवनी के चेहरे पर संतुष्टि दिखाई दी।

"हाँ। मुझे भी वो अच्छा लगा लेकिन उस महिला के पास केवल एक ही था। ” तन्वी निराश हुई।

"अरे, ठीक है, तुम इसे कुछ समय के लिए इस्तेमाल कर सकती हो", अवनी ने कहा।

“ओह, मुझे उसके लिए तुम्हारी अनुमति की आवश्यकता नहीं है; वैसे भी मैं इसे कल ऑफिस ले जा रही हूं। ही ही ... ”अवनि ने भी हंसी में उसका साथ दिया। दरवाजे खुलते ही दोनों भागी, उन्हें दरवाजे पर खड़े आदमी ने उनकी सीट के लिए निर्देशित किया और फिर सबसे प्रतीक्षित क्षण आया ... फिल्म शुरू हुई। पहला दृश्य एक हत्या का था। तन्वी उस दृश्य को नहीं देख पाई। उसने अपनी आँखें बंद कर लीं और अपनी उंगलियों में गैप के माध्यम से एक झलक पाने की कोशिश की, फिर एक गाना आया ... जहां शीर्षक दिखाए गए और उन्होंने अपने पसंदीदा नायक का नाम प्रदर्शित होते हुए देखा और इस तरह फिल्म शुरू हुई, वे दोनों फिल्म में मग्न हो गयी। फिल्म के इंटरवल में तन्वी ने अपना फोन निकाला और देखा कि ४ मिस्ड कॉल थे, उसने नंबर की तलाश की लेकिन वह एक अज्ञात नंबर था। उसने प्रोफ़ाइल की जाँच की, उसका फ़ोन सायलेंट था, उसने अपना फ़ोन प्रोफ़ाइल बदल कर रिंग कर दिया यह सोच्कर की अगर उसके माता-पिता कॉल करेंगे और वह कॉल नहीं उठाएगी तो वे अनावश्यक रूप से तनाव में आ जाएंगे, उसने खुद से सोचा। उसने फिर से नंबर की जाँच की, किसी ने उसे ४ बार फोन किया, उसे एहसास नहीं था कि यह कौन हो सकता है, फिर उसने सोचा कि जो कोई भी हो, ज़रूरत पड़ने पर उसे फिर से कॉल करेगा, और चूंकि वह अज्ञात नंबर है वह परेशान क्यों हो रही है, इस पर ज्यादा ध्यान न देते हुए उसने अवनि से पॉपकॉर्न लिया, उन्होंने फिल्म के बारे में बातें कीं, जो उन्होंने ट्रेलर और विज्ञापन में देखी थी, उससे कितनी अलग थी। तभी तनवी को उसी अनजान नंबर से फोन आया। संकोच के साथ उसने कहा "नमस्ते।"

"क्या रितु वहाँ है?" दूसरी तरफ एक अज्ञात आवाज आयी।

"माफ़ करना?? आप किससे बोलना चाहते हैं? यहाँ कोई रितु नहीं है, सॉरी यह गलत नंबर है!" तन्वी ने कहते हुए फोन काट दिया।

अवनी उससे कॉल के बारे में पूछने ही वाली थी लेकिन फिर फिल्म शुरू हो गई। इसलिए वे दोनों कॉल के बारे में भूल गयी और वे फिल्म में मग्न हो गयी। कुछ समय बाद फिर से तन्वी का मोबाइल एक उच्च स्वर में बजने लगा, शर्मिंदगी महसूस करते हुए वह कॉल लेने के लिए हॉल से बाहर चली गई। उसने नंबर को देखा जो उसी अज्ञात नंबर का था, उसने जवाब दिया "हैलो ..."

"नमस्ते, रितु वहाँ है? मुझे उससे जरुरी बात करनी है, मुझे पता है कि वह वहाँ है कृपया मुझे उससे कनेक्ट करें", दूसरी तरफ से हताश आवाज ने कहा।

"मुझे बहुत खेद है, लेकिन यह रितु का नंबर नहीं है, आप कृपया दोबारा नंबर की जांच कर ले, शायद आपने गलत नंबर डायल किया है ”, तन्वी ने विनम्रता से जवाब दिया और वह इस अनजान आदमी की वजह से फिल्म को मिस करने के लिए उसे कोसते हुए अपनी सीट पर वापस चली गई।

ऐसा २-३ बार फिर से हुआ। तन्वी वास्तव में अब निराश हो गई थी। उसने अब कठोर होने का फैसला किया। आखिर वह हर बार अपनी पसंदीदा हीरो के एक्शन सीन मिस करके इस अनजान नंबर को अटेंड करने के लिए अपनी सीट क्यों छोड़ दे। तन्वी ने फिर से अपने सेल प्रोफाइल को बदलकर सायलेंट कर दिया और इस शख्स को डांटने के निश्चय से अपनी सीट पर वापस गयी, अवनी पहले से अस्वस्थ महसूस कर रही थी।

"क्या चल रहा है?" उसने उसे इशारे से पुछा।

"अरे, मैं नहीं जानती कि यह कौन है, यह एक रौन्ग नंबर है, वह कोई रितु के लिए पूछ रहा है, मैंने उसे कई बार बताया है कि रितु का नंबर नहीं है लेकिन वह अभी भी मुझे फोन कर रहा है .."

"क्या तुमचे यकीन हैं कि वह तुम्हारा कोई दोस्त नहीं है? कोई प्रैंक कॉल कर सकता है? ” अवनि फुसफुसाई।

"नहीं ... मुझे उसकी आवाज सुनकर याद नहीं है।" तन्वी ने उलझन से कहा .. "लेकिन तुम जानती हो क्या ...", अवनी ने उसे अब फिल्म पर ध्यान देने और उसका विवरण बाद में देने के लिए कहा। जैसा कि तन्वी को उम्मीद थी, अज्ञात नंबर फिर से उसके मोबाइल स्क्रीन पर चमक गया। फिल्म अपने चरमोत्कर्ष पर थी और बहुत दिलचस्प होने के कारण वह कॉल कट करने के लिए दृढ़ थी, लेकिन उसने सोचा कि शायद उस लड़की के साथ कुछ जरूरी काम हो। तो अनिच्छा से उसने फिर कॉल का जवाब दिया, इससे पहले कि वह कुछ भी कहे तन्वी ने डाटना शुरू कर दिया,

“देखो मिस्टर, मुझे नहीं पता कि तुम कौन हो। मैं आपको विनम्र होकर बताने की कोशिश कर रही हूं लेकिन आपको बता दूं कि यह रितु का नंबर नहीं है और मैं किसी रितु को नहीं जानती। कृपया आपके द्वारा डायल किए गए नंबर की जांच करें। मुझे फिर से परेशान न करें। मैं कुछ नहीं कर सकती अगर रितु ने आपको ये नंबर दिया। लेकिन वास्तव में यह रितु का नंबर नहीं है, यह मेरा नंबर है इसलिए मुझे क्षमा करें। " तन्वी ने एक सांस में कहा और वह खुश थी कि उसने आखिरकार यह कह दिया कि वह परेशान है।

कॉल समाप्त करने ही वाली थी तन्वी, जब दूसरे छोर से आवाज ने कहा, "हाय, में माधव हु और वास्तव में मैं आपसे बात करना चाहता था।" तन्वी चौंक गई लेकिन उसने अपने झटके को पचाते हुए कहा, “मुझसे? क्यों? क्या मैं आपसे परिचित हूं? कौन माधव? ” तन्वी ने याद करने की कोशिश की, "अगर मैं माधव को जानती हूं तो उम्म्म ... मुझे याद क्यु नहीं आ रहा"

"क्या आप ५ मिनट दे सकती हैं मैं आपको सभी कुछ ठीक से बता दूंगा ..." दूसरी तरफ की आवाज ने प्रार्थना की।

“आह .. क्या ?? ५ मिनट ... ठीक है ... हम बात कर सकते हैं, लेकिन अब कृपया मुझे १५ - २० मिनट के बाद फोन करें।" यह कहते हुए वह अपनी सीट पर जाने के लिए मुड़ी लेकिन बोल्ड अक्षरों में स्क्रीन पर वह केवल लिखा देख सकती थी


~~ एक शुरुवात!!~~