I Hate You I Love You - 15 - Last Part books and stories free download online pdf in Hindi

I Hate You I Love You - 15 - Last Part

15

She hates me ... Hate you कहा है तो Hate you ही जवाब में मिलेगा । I love you बोलेगा तभी तो love you सुनेगा। सिद्धार्थ भी उसके साथ फर्श पर लेट गया। कितने महीनो से उसके फटीचर से ऑफिस के चक्कर काट रहा हूँ। उसके जोकर दोस्तों पर भी नज़र रख रहा हूँ। low standard फेसबुक पर अपना अकाउंट बनाकर उसकी Photo देख खुश हो रहा हूँ । अब तो कुणाल भी यहाँ नहीं है, जिसके बहाने मैं उससे मिल सको । सिद्धार्थ हँसता हुआ बोला," अच्छा ! और वो क्या कर रही है ? मुझसे नफरत ही कर रही है। कोई message, कोई फ़ोन, कोई बात कुछ नहीं । पहले तो मुझे फालतू के व्हाट्स भेजती थी और फिर लिखती थी सॉरी और तब तूने उसका नंबर ब्लॉक कर दिया था । अब उसने मेरा नंबर ब्लॉक कर दिया है। मैं कभी भी किसी लड़की के पीछे नहीं भागा, जितना इसने मुझे भगाया है। लम्बी सांस लेते हुए बोला । नानी जी का कॉल आया और उन्होंने आदी को घर आने के लिए कहा। घर आया तो देखा महविश के पेरेंट्स बैठे हुए हैं । नानीजी ने कह दिया, "अगले एतवार तेरी सगाई है ।" क्यों !! नानी ? मुझे कुछ नहीं सुनना । मुझे दो बार अटैक आ चुका है । तीसरी बार आया तो नहीं बचूँगी और फ़िर तू भी तो उदास है। नानी ने उसका गाल सहलाते हुए कहा । आदी की समझ में नहीं आया कि वो क्या करें ।

अगले दिन वह सिया के ऑफिस के बाहर खड़ा है, सिया ने उसे देखा तो बाहर आ गई और उसके बोलने से पहले बोल पड़ी Congratulations ! for your engagement । आदित्य उसका मुँह देखता रह गया ।

आदित्य ::: तुम्हें कोई प्रॉब्लम तो नहीं है ?

सिया :: मुझे क्यों होगी। हमारी एक दूसरे के लिए फीलिंग्स एक जैसी है We both hate each other

आदित्य :: (सोचते हुए ) ठीक है, मेरी सगाई में आना मत भूलना। देख तो सकूंगी ?

सिया :: बिलकुल आऊँगी। ( उसे घूरते हुए )

आदित्य ज़ोर से गाड़ी चलाता हुआ निकल गया ।

होटल शेगरीला का ग्राउंड फ्लोर पूरी तरह सजा हुआ है । सभी रिश्तेदार, दोस्त, कुछ जान पहचान के लोग मौजूद है । आदित्य ब्लैक कलर के सूट में बेहद हैंडसम लग रहा है । मुस्कान ने सिया को रास्ते में कहा, "मुझे लगता है वो खुश नहीं है । सिद्धार्थ ने मुझे बताया कि वो कितना सॉरी है और He Loves you Siya । अब आप बेकार की बातें कर रहे हो। आपने कहा था कि हम मिडिल क्लॉस लड़कियाँ इनके लिए ट्रैप हो सकती मगर घर यह अपनी क्लॉस को देखकर बसाते हैं ।

हमारी सोच से बिलकुल अलग होने का नाम ही ज़िन्दगी है । कभी-कभी सपने सच भी हो जाते है, सिया। अब देर हो गई है। अगर वो मेरे लिए कुछ महसूस करता तो अपनी सगाई में बुलाने नहीं आता। वो यह देखने आया था कि यह सुनकर तेरा क्या रिएक्शन होता है । छोड़ो न ! वो आदित्य खन्ना है। वो आसानी से नहीं छोड़ता और न छोड़ने देता है । मुस्कान के चेहरे पर मुस्कान है । सिया को मुस्कान और रोहन के साथी आता देखकर आदी को कोई हैरानी नहीं हुई । तभी महविश गोल्डन रंग के गाउन में अपनी सहेलियो के साथ आदी के पास आने लगी ।

कुणाल ने सिया को गले गया लिया । सिया भी हँसते हुए हर किसी से अपने आसूं छिपाने की कोशिश कर रही है। तुझे बुरा लग रहा है । मुझे पता है । मुस्कान ने उसके कान में कहा। नीले रंग की ड्रेस में सिया को नकुल देखे जा रहा है । सिद्धार्थ ने आदी के पास जाकर कहा । तेरे बाद नकुल का नंबर है । आदी ने भी जवाब दिया he wants what is mine ! "आदी महविश को सगाई की अंगूठी पहना ।” नानी ने कहा । आदी ने पहले सिया को देखा जो जबरदस्ती मुस्कुराने का ड्रामा कर रही है । फ़िर महविश का हाथ पकड़ उसे अँगूठी पहनाने लगा। मगर फ़िर सिया को देखकर रुक गया और धीरे से महविश के कान में बोला 'सॉरी’! और सिया के पास जाने लगा,सभी हैरान है कि आदी कहाँ जा रहा है। वह सिया के पास गया और उसका हाथ पकड़कर उसे हाल के बाहर ले जा रहा है । सिद्धार्थ, मुस्कान, अनुज के चेहरे पर स्माइल है । कार्तिक, नकुल और कुणाल हैरान है । नानी और बाकी घरवालों को भी कुछ समझ नहीं आ रहा। आदी ने गाड़ी में सिया को बिठया । कहाँ ले जा रहे हों? सिया चीखी । आदित्य ने गाड़ी शहर से थोड़ी दूर सड़क के किनारे रोकी । जहाँ हरियाली और थोड़ा पानी है और कुछ कॉलेज के बच्चे अपनी गाड़ी में डांसिंग सॉन्ग चलाकर बाहर झूम रहे है।

आदी ने सिया को अपने करीब किया उसकी आँखों में देखा और कहा, "I Love You" सिया की आँखों में आँसू आ गए पर I Hate you, दोबारा बोलो। सिया ने फिर कहा, I hate you, अब आदी ने उसके होंठ चूम लिए और वह उसके गले लग गई और रोते हुए बोली," सॉरी Love You too.. और फ़िर उसने आदी के होठों को छू लिया। दोनों दुनिया से अनजान एक दूसरे को किस करने लगे । कॉलेज के बच्चों ने जब यह देखा तो गाना बदल दिया…….

 

every time I see you

everything just stops

I can't even tell what

is happening at all

all I know,

you came to me just like a dream

darling, you stole my heart

I know on my life you're my destiny

I Love You

do you hear me calling?

only you.......

और शोर मचाते हुए तालिया बजाने लगे । । । । ।

 

समाप्त