i love you ladki

उम्र चाहे कितनी भी ना कऊ ढल जाए शौक उतने जवान रहते हैं

-Jay Khavada

Pyaaj Petrol Ka To Jaise Taise Jhel Rahe Hain,
Agar Kisi Ne Chaay Ke Daam Badhaye,
To Laashen Bichha Denge Laashen.....!

-Jay Khavada

केहेने के लिए सभी केतेहे की हम तुमारे साथ हे पर साला असल मे तो के ने केलिए कहते हैं

-Jay

यह कहानी बदल देगी आपकी जिंदगी, छोड़ देंगे किस्मत को कोसना
By:|


किसी शहर में दो भाई रहते थे। उनमें से एक शहर का सबसे बड़ा बिजनेसमैन था तो दूसरा निठल्ला और शराबी था। लोगों को उन्हें देखकर हैरत होती थी...


किसी शहर में दो भाई रहते थे। उनमें से एक शहर का सबसे बड़ा बिजनेसमैन था तो दूसरा निठल्ला और शराबी था। लोगों को उन्हें देखकर हैरत होती थी कि आखिर दोनों में इतना अंतर क्यों है? 

जबकि दोनों एक ही माता-पिता की संताने हैं। एक जैसी शिक्षा प्राप्त हैं और बिलकुल एक जैसे माहौल में ही पले-बढ़े हैं। कुछ लोगों ने इस बात का पता लगाने का निश्चय किया और शाम को भाइयों के घर पहुंचे।

अंदर घुसते ही उन्हें नशे में धुत एक व्यक्ति दिखा। वे उसके पास गए और पूछा, भाई तुम ऐसे क्यों हो? तुम बेवजह लोगों से लड़ाई-झगड़ा करते हो? नशे में धुत होकर अपने बीवी-बच्चों को पीटते हो। आखिर ये सब करने की वजह क्या है?

मेरे पिता- भाई ने उत्तर दिया। 

वो कैसे? लोगों ने पूछा। 

भाई बोला, मेरे पिता शराबी थे। वे अक्सर मेरी मां और हम दोनों भाइयों को पीटा करते थे। ऐसे में तुम लोग मुझसे और क्या उम्मीद कर सकते हो? मैं भी वैसा ही हूं। फिर वे लोग दूसरे भाई के पास गए। 

लोगों ने उससे भी वही प्रश्न किया। आप इतने सम्मानित बिजनेसमैन हैं। सभी आपकी प्रशंसा करते हैं। आखिर आपकी इसकी वजह क्या है? 

मेरे पिता- उत्तर आया। लोगों ने आश्चर्य से पूछा, भला वो कैसे?

मेरे पिता शराबी थे। नशे में वो हमें मारते-पीटते थे। तभी मैंने निश्चय कर लिया कि मैं वैसा बिल्कुल नहीं बनना चाहता। मैं नहीं बना। भाई ने अपनी बात पूरी की।

जीवन में जो कुछ भी घटता है उसके दो पहलू होते हैं, एक अच्छा और दूसरा बुरा। जरूरत इस बात की है कि हम अच्छे पर ध्यान दें और उसी से प्रेरणा लेने की कोशिश करें।   

Read More

jay

-Jay Khavada

Jay

-Jay Khavada

troy to troy will be success

-Jay Khavada

दुनिया का हर शौक पाला नहीं जाता
कांच के खिलौने को उछाला नहीं जाता मेहनत करने से हो जाती है मुश्किल आसान
क्योंकि हर काम तकदीर पर टाला नहीं जाता

-Jay Khavada

Read More