anokhi mitrata in Hindi Short Stories by Payal Sakariya books and stories PDF | अनोखी मित्रता

अनोखी मित्रता

आकाश अहुजा ,‌ newspaper. Read कर रहे थे , अचानक उनकी नजर एक खबर पर आकर रुक गई । वह एक business news थी। उसमें कहा गया है कि excess inspection office ने आज एक नया मुकाम हासिल कर लिया जिसके लिए तारीफ की हकदार हैं ‌:~ Disha { CEO } उन्होंने पढ़ा कि तुरंत उन्हें पांच साल पहले की बात याद आ गई। और वो उन दिनो के ख्यालों में खो गए ।

" दिशा " राजवीर सर को फोन करती है - सर कहते हैं अरे दिशा कैसी हो ....? बहोत दिनों बाद याद किया , तुम्हारी पढ़ाई कैसी चल रही है ....? हां सर सब ठीक चल रहा है । सर मुझे आपका थोड़ा सा काम है - अभी तक आप सब अपने उसी cricket ground में practice कर रहे हैं ..? सर कहते हैं , नहीं दिशा हम ने place change की है अब हम लोग jubilee garden के पास वाले stadium मे practice कर रहे हैं . दिशा कहती हैं कि सर मुझे आरुष को surprise देनी है । तो आप प्लीज़ मेरी मदद करेंग.....? सर कहते हैं - सोरी दिशा में जरुर करता लेकिन में अभी बाहर हुं । तुम एक काम करो में तुम्हें एक नंबर देता हूं, आकाश वो भी आरुष के साथ ही है । में उसे कहुंगा कि तुम्हारी मदद करें । दिशा कहती हैं ठीक है सर बाद में फोन रख देती है। राजवीर सर cricket के coach है , और आरुष दिशा का बचपन का दोस्त है । दोनों साथ-साथ बहुत खुश रहते हैं । आरुष को क्रिकेटर बनना है। और आज उसे रिजनल टीम में 2 नंबर पर सिलेक्शन मिला है और दिशा इसलिए उसे congratulations surprise देना चाहती है ।
दिशा राजवीर सर ने जो नंबर दिए थे वो डायल करती है लेकिन सामने कोई उठाता नहीं है । दिशा कहती हैं ये सर ने किसका नंबर दिया है कह‌ रहे थे कि वो मेरी मदद करेगा पर देखो तो सही ये जनाब तो मेरा फोन तक नहीं उठा रहे हैं। कोई बात नहीं दिशा चलो करना तुम्हें ही है तो किसी और से आशा क्यूं रखें । कहकर वो खरीदी करने निकलती है। वो आरुष की favourite watch लेती है । खरीदी के बाद वो सीधे cricket stadium पहूचती है।

इस तरफ राजवीर सर आकाश को फोन करके कहा रहे थे - आकाश तुम्हें एक लड़की यानी दिशा की मदद करनी होगी । वो आरुष की बचपन की दोस्त है, और आज वो आरुष को surprise देना चाहती है । तो तुम उसकी मदद करना ,और हां ध्यान रखना कि आरुष को इस बारे में कुछ पता न चले । आकाश कहता है ठीक है सर में ध्यान रखुंगा । थोड़े समय बाद दिशा वहां आती है और वो भी छिप कर आती है, क्यूंकि सभी stadium में practice कर रहे थे। वो आके सीधे आकाश को उसकी ओर इशारा करके बुलाती है। आकाश सोचता है लगता है ये वही है जिसकी मदद करने को सर मुझे कह रहे थे। वो सब को कहता है आप सब खेलों में अभी थोड़ी देर में आता हु। आरुष कहता है पर किधर जा रहा है रुकना , थोड़ी देर बाद जाना । आकाश और आरुष दोनों बहुत अच्छे दोस्त हैं। तभी उसका दुसरा friend कहता है , अरे जाने दो बिचारे को उधर वंशिका राह देख रही होगी। सभी बहुत हंसते हैं। आकाश कहता है बस बस अब मेरे दोस्त को परेशान मत करो । आकाश दिशा की ओर आता है। लेकिन वो गुस्से हो जाता है। और सोचता है कि एक अनजान लड़की की वजह से मुझे कितना सुनना पड रहा है। आकाश को गुस्सा बहुत जल्दी आ जाता है । लेकिन कई बार वो जताता नही है।
वो दिशा के पास पहुंच जाता है। दीशा कहती हैं कितनी देर लगा दी आने में , उपर से अपने फोन भी नहीं उठाते । कहकर मुंह फेर लेती है। आकाश कहता है hey ,look stranger पहली बात तो ये कि practice के समय फोन जेब में लेकर नहीं घुमा करते । दिशा थोड़ा सा गुस्सा दिखाकर कहती हैं, mr.. में पहली बार फोन किया था तब की बात कर रही हुं । और ये शक्ल पे १२ क्यूं बजे है ...? आकाश कहता है तुम्हें उससे क्या ...! अपना काम पुरा करो और ...... तभी दिशा बात काटकर कहती ..... और निकलो यही कहना चाहते थे ना ...? सही बात है तुम्हारी मुझे क्या मज़ा आएगा तुम्हारी परेशानी सुनकर । चलो तुम बस मुझे एक अच्छी सी जगह दिखाओ decorate करने के लिए। आकाश कहता है पहले उसके लिए सामान भी होना चाहिए । दिशा कहती हैं अरे हां में तो भूल ही गई तभी आकाश कहता है इतना भी पता नहीं और आ गए surprise plan decorate करने तभी दिशा बात को आगे बढ़ाकर कहती हैं , सामान तो गाड़ी में पड़ा है वो लाना भुल गई । और आकाश की तरफ देखकर हस्ती है । आकाश कहता है एक बात बताओ तुम्हें कैसे पता चला कि में ही आकाश हुं .....? आज की दुनिया में कोई भी भला छिपा रह सकता है ! आकाश पूछता है - social media से ...? बाद में र्गव लेते हुए कहता है देखो हुं ना में intelligent ...! 😎 तभी दिशा कहती हैं बिल्कुल नहीं 😜 ये तो दुनिया का हर बच्चा- बच्चा जानता है । कहकर हसती है । दोनों आगे चल रहे थे।

Rate & Review

Gaurav Aggarwal

Gaurav Aggarwal 2 years ago

Janki

Janki 2 years ago

Nidhi Singh

Nidhi Singh 2 years ago

Payal Sakariya

Payal Sakariya Matrubharti Verified 2 years ago

Sanjeev

Sanjeev 2 years ago