Ahsaas pyar ka khubsurat sa - 9 in Hindi Novel Episodes by ARUANDHATEE GARG मीठी books and stories PDF | एहसास प्यार का खूबसूरत सा - 9

एहसास प्यार का खूबसूरत सा - 9


एहसास प्यार का खूबसूरत सा ( भाग - 9 )



शिवानी ( झल्लाते हुए ) - अरे यार जल्दी करो ना , एक घंटे से सबके - सब सॉन्ग्स ही सेलेक्ट कर रहे हैं लेकिन अभी तक एक भी सॉन्ग सेलेक्ट नहीं हुआ है किसी के लिए भी ।

सौम्या ( उसे समझाते हुए ) - हो जायेगा यार पर तू इतना ज्यादा पैनिक मत कर ।

राहुल ( शिवानी का साथ देते हुए ) - सही तो कह रही है शिवानी , इतनी देर से एक सॉन्ग भी सेलेक्ट नहीं कर पा रहे हैं हम लोग।

रेहान ( तपाक से बोलता है ) - तो केंसल कर देते हैं डांस करना।

उसकी इस बात पर सारे दोस्त उसे घूर कर देखते हैं और वो बेचारा भीगी बिल्ली की तरह सभी से बचते हुए सोचता है ।

रेहान ( मन में ) - देख तो सब ऐसे रहे हैं जैसे मैंने बोल कर कोई बहुत बड़ा गुनाह कर दिया हो ( फिर सभी से कहता है ) तुम लोग ऐसे मत घूरो , मैं सही तो बोल रहा हूं । सॉन्ग ही डिसाइड नहीं होगा तो डांस कैसे करेंगे ? और डेली सॉन्ग ही थोड़े ना सेलेक्ट करते बैठे रहेंगे।

उसकी इस बात पर आदित्या , नील और राहुल गुस्से से उसे मारने के लिए उठते ही हैं के आरव उन लोगो को मना कर देता है और तीनों ही अपना गुस्सा पी कर बैठ जाते हैं पर रेहान को घूरना नहीं छोड़ते हैं । बेचारा रेहान अपने मुंह पर उंगली रख कर बैठ जाता है और सभी से कहता है ।

रेहान ( मुंह पर उंगली रख कर दिखाते हुए ) - ये देखो मैंने अपने मुंह पर उंगली रख ली है । अब मैं कुछ नहीं बोलूंगा ।

राहुल - तू मत बोल तो ही अच्छा है ।

मीशा ( सभी से ) - क्यों ना हम सभी सॉन्ग्स सेलेक्ट करनी की जगह , स्टेप्स सीखते हैं । फिर बाद में सॉन्ग भी सेलेक्ट कर लेंगे । अभी के लिए नॉर्मल स्टेप्स से स्टार्ट तो करें ।

सौम्या - हां ये आइडिया मुझे भी ठीक लग रहा है ।

नील - पर बिना साॕन्ग के कैसे स्टेप्स डिसाइड करेंगे , सॉन्ग के बिना तो यही समझ में नहीं आएगा के स्टेप जो हम कर रहे हैं वो जब सॉन्ग डिसाइड होगा उसमें फिट बैठेंगे भी या नहीं ।

शिवानी - राइट यार ।

बाकी सब भी यही बोलते हैं और मायूस हो जाते हैं तो मीशा फिर से कहती है ।

मीशा - अरे पागलों , जब सॉन्ग डिसाइड होगा तो थोड़ा बहुत आगे - पीछे जो होगा वो देख लेंगे ना पर अभी तो हाथ पर हाथ धरे बैठे रहने से तो अच्छा ही है के थोड़ा - बहुत स्टेप्स ही कर लें और जिनसे कुछ नहीं आता उनको भी कुछ - कुछ सीखा दे , जैसे के रेहान , शिवानी ।

आरव - मीशा सही कह रही है , कुछ नहीं से तो ये अच्छा ही है । इसी बहाने सभी का थोड़ा टाइम बच जाएगा । क्योंकि पिछले एक घंटे से हम सभी यही तय रहे हैं पर अभी तक कोई भी नतीजा नहीं निकला है ।

मीशा आरव के साथ देने से बहुत ज्यादा खुश हो जाती है और वो आरव को गले लगा लेती है । उसके इस तरह के बिहेव से बाकी किसी को तो कोई फर्क तो नहीं पड़ता पर आरव थोड़ा सा असहज हो जाता है क्योंकि कायरा भी वहीं बैठी हुई थी और अब वो किसी भी लड़की के इस तरह से हग करने से ये सोचने लगता है के कायरा क्या सोचेगी। वहीं कायरा कोई भी एक्सप्रेशन नहीं देती है पर उसके दिल में जरूर कुछ होता है जो उसे इस तरह से मीशा के हक से गले लगने से अच्छा फील नहीं करवा रहा था । पर अफसोस के वो इसे निर्मली ले रही थी । वो कुछ नहीं कहती बल्कि सभी के लिए कॉफी और अपने लिए चाए मंगाती है । आरव मीशा को अपने से अलग कर देता है और उसे उसकी सीट पर बैठने के लिए बोलता । मीशा तो बस इतने में ही खुश थी के आरव ने उसका सपोर्ट किया ।

आदित्या - ठीक है फिर चलते है प्रैक्टिस के लिए ऑडिटोरियम , कॉफी पी कर।

रूही - हां यही ठीक रहेगा । कायरा तू ना मुझे स्टेप्स बताना ताकि थोड़ी ईज़ी हो मेरे लिए ।

कायरा - पर मैं क्या करूंगी जा कर, मेरा तो वहां कोई काम भी नहीं है।

आदित्या - अरे , हमें स्टेप्स बताना । और हेल्प करना ।

कायरा - उसके लिए तो इतने सारे लोग हो तुम सभी , खुद से कर लोगे ।

नील - ये क्या बात हुई कायरा ? आरव भी तो डांस नहीं कर रहा है पर तब भी हम सभी के साथ जा तो रहा है । तुम भी चलो ना , अकेले कहां जाओगी , इससे अच्छा हमारे साथ एन्जॉय करना ।

कायरा - अच्छा ठीक है। चलती हूं।

सभी अपनी कॉफी और चाए ख़तम कर ऑडिटोरियम चले जाते हैं जहां बहुत सारे रूम होते हैं और वो ऑडिटोरियम बहुत बड़ा भी होता है जहां कॉलेज के सारे फंक्शन्स ऑर्गनाइज होते हैं। वहां कई सारे लोग अपनी - अपनी जगह या रूम सेलेक्ट कर प्रैक्टिस कर रहे होते हैं । कोई ग्रुप डांस तो कोई कपल डांस तो कोई प्ले कर रहा होता है तो वहीं कोई सिंगिंस की प्रैक्टिस कर रहा होता है पर इतना सभी के बीच में स्पेस होता है के किसी को कोई डिस्टर्बेंस नहीं हो रही होती है । सभी ऑडिटोरियम पहुंच कर सीधे वहां पर बने स्टेज पर चले जाते हैं जो की पूरा खाली था । सभी अपनी प्रैक्टिस पर जाते ही लग जाते हैं । कायरा सभी से लगभग दस से पंद्रह कदम की दूरी पर अकेले बैठ जाती है जिसे आरव मना भी करता है पर मैं यही ठीक हूं बोलकर वो वहां से नहीं उठती । आरव भी वहीं बैठने को होता है तो कायरा मना कर देती है। आरव बिना कुछ बोले स्टेज के सामने नीचे में चेयर ले कर बैठ जाता है ताकि उसे कायरा दिखती रहे । आदित्या और सौम्या तो पहले भी कई बार डांस कर चुके होते हैं तो वो लोग एंजॉयमेंट के साथ अपने डांस स्टेप्स कर रहे होते हैं । राहुल रूही को स्टेप्स बता रहा होता है। और रूही भी इस तरह से राहुल के बताए स्टेप्स कर रही होती है जैसे उसे डांस का डी भी ना आता हो। बस चुप - चाप जहां राहुल हाथ पैर बढ़ाने को कहता है बढ़ा देती है। नील शिवानी को स्टेप्स सीखा रहा होता है और शिवानी को कुछ भी पल्ले नहीं पड़ रहा होता है। नील उसे आराम से करने को कहता है पर शिवानी का मूड बार - बार बिगड़ रहा होता है क्योंकि उससे एक भी स्टेप्स सही से करते नहीं बन रहे होते हैं। यही हाल मीशा और रेहान का होता है । मीशा उसे स्टेप्स सिखाती है पर रेहान से नहीं बन रहे होते हैं जिससे दोनो ही परेशान होते हैं, कभी मीशा तो कभी रेहान दोनों ही इरिटेट होकर एक - दूसरे के ऊपर गुस्सा कर रहे होते हैं मीशा कई बार आरव को आवाज़ देती है हेल्प के लिए लेकिन आरव यह कहकर मना कर देता है के तुम्हारा काम तुम लोग जानो । कायरा उन सभी को देख बस मुस्कुरा रही होती है। तभी उसे महसूस होता है के वही नजरें जो उसका इतने दिनों से पीछा कर रही थी वो अभी - भी कायरा को उसी तरह से घूर रही हैं। और वो नजरें कायरा को बहुत ही ज्यादा चुभ रही होती है। वो ऑडिटोरियम में सभी जगह नजरें दौड़ती है पर उसे ऐसा कोई भी संदिग्ध नहीं मिलता है। आरव उस वक़्त मीशा और रेहान के स्टेप्स क्लियर करने के लिए अपनी ही सीट पर बैठे - बैठे हेल्प कर रहा होता है । तभी कायरा को कोई आवाज़ देता है और वो पीछे मुड़ती है । जबकि आरव मीशा और रेहान के पास जाकर उनकी हेल्प करने लगता है ।

वो आदमी ( कायरा के पास आते हुए ) - मिस कायरा ।

कायरा ( पीछे मुड़ते हुए ) - जी !!!

वो आदमी - आप यहां अकेले क्यों बैठी है ?

कायरा ( आश्चर्य से उसे पहचानने की कोशिश करते हुए ) - जी , आप कौन ?

वो आदमी - ओह , आई एम सॉरी , मैंने तो आपको अपना परिचय ही नहीं दिया। आई एम राजवीर तिवारी।

कायरा - जी , आपको तो मेरा नाम पता ही है , तो बताइए क्या काम है ?

राजवीर - क्या मैं आपके साथ बैठ सकता हूं ?

कायरा उसके इस तरह से कहने से थोड़ा असहज जरूर होती है पर तब भी अपनी बगल वाली चेयर पर बैठने के लिए उसे इशारा करती है।

राजवीर - थैंक्यू मिस कायरा।

कायरा - ह्म्म , जी आपने बताया नहीं के आपको कुछ काम है क्या ? आप यूं अचानक ...... ( बाकी के शब्दों को बीच में ही छोड़ देती है )

राजवीर - रिलेक्स मिस कायरा । काम तो मुझे कुछ नहीं है । आपको अकेले देखा तो आ गया आपके साथ बैठने , बातें करने ।

कायरा ( अपनी आंखे बड़ी करते हुए ) - जी..........????

राजवीर ( अपनी गलती को कवर करते हुए ) - अरे मेरा मतलब ऐसा कुछ भी नहीं था जैसा कि आप सोच रही हैं । मैं तो बस ऐसे ही । आपको अगर अच्छा ना लगा हो तो सॉरी । और अगर आपको मेरी मौजूदगी भी नहीं अच्छी लग रही तो मैं चला जाता हूं। डोंट वरी , एंड डोंट पैनिक ।

इतना कह कर राजवीर उठने लगता है । कायरा उसे इस तरह से उठते देख मन में सोचती है।

कायरा ( मन में ) - हां इसका यहां होना अच्छा तो नहीं लग रहा पर ये इंसान इतना भी बुरा नहीं है । शायद मुझे ही गलत फहमी हो गई है। मुझे इसे इस तरह से जाने नहीं देना चाहिए , बेचारे को बुरा लगेगा । कितने अच्छे से बात कर रहा है । ( राजवीर को रोकते हुए ) नहीं , मेरा वो मतलब नहीं था । बैठिए ना आप ।

राजवीर जो उठ कर बस जाने को ही हुआ था उसे कायरा ने रोक लिया और राजवीर तो जैसे यही चाहता था । वो अपनी कुटिल मुस्कान के साथ कायरा के पास बैठ गया । जबकि कायरा उसकी कुटिलता नहीं देख पाती है ।

राजवीर ( बैठते हुए ) - थैंक्यू ।

कायरा ( मुस्कुराते हुए ) - हम्ममम , वैसे आप यहां पर ........।

राजवीर ( कायरा की बात पूरी होने से पहले ही बोलता है ) - जी, मैं भी आपकी ही तरह यहां पर पीजी का स्टूडेंट हूं। आरव लोग आपके दोस्त हैं ना?

कायरा ( आरव और सभी को देखते हुए ) - जी , ये सभी मेरे दोस्त हैं । पर आप कैसे जानते हैं ?

राजवीर ( आरव और उसके दोस्तो को देखते हुए ) - आरव की ही तरह मैं भी यहां पर फर्स्ट ईयर से पढ़ता हूं । और आपको यकीन नहीं होगा ये सभी मेरे क्लास मेट्स थे । मैंने भी यूजी बीबीए से ही की है । पर मेरा इंटरेस्ट एमबीए में नहीं था इस लिए मैं एमए इंग्लिश सब्जेक्ट से पीजी कर रहा हूं। और हम सभी इसी साल अलग हुए हैं । नहीं तो ये सब मेरे भी दोस्त थे ।

कायरा - ओह , ऐसा हैं।

राजवीर ( कायरा की तरफ रुख करते हुए ) - हां । और आप बताइए अपने बारे में कुछ ।

कायरा - अब मैं अपने बारे में क्या बताऊं सब कुछ तो आप जानते हैं । और जब आप ये जानते हैं के ये मेरे दोस्त हैं तो ये भी जानते ही होंगे के मेरा सब्जेक्ट भी इन लोगो से मैच करता है ।

राजवीर ( हल्के से हंसते हुए ) - आपको कौन नहीं जानता है । अब आप तो टॉपर थी अपने कॉलेज की तो टॉपर को तो हर कोई जानता है ।

कायरा ( हल्के से मुस्कुराते हुए ) - ओह , अच्छा लगा तारीफ सुन कर ।

बदले में राजवीर हल्का सा मुस्कुरा देता है । फिर कहता है ।

राजवीर - वैसे हम एक ही कॉलेज में पढ़ते हैं । तो कभी ना कभी कहीं ना कहीं सामना तो होता ही रहेगा । तो क्या हम फ्रेंड्स बन सकते हैं । इससे हमे दोबारा मिलने में आसानी होगी और हम एक दूसरे के लिए अजनबी भी नहीं होंगे ।

कायरा - पर मैं ज्यादा दोस्त नहीं बनाती हूं ।

राजवीर - ओके, नो प्रॉब्लम , मैं आगे से ये कभी ऑफर नहीं करूंगा ।

कायरा ( मन में ) - बातों से तो इंसान अच्छा लग रहा है , फिर दोस्ती करने में क्या जाता है । ( राजवीर से ) पर मैंने ये भी तो नहीं कहा के मैं आपसे दोस्ती नहीं करूंगी ।

राजवीर ( अपनी खुशी को छुपाते हुए बस हल्के से मुस्कुराते हुए कहता है ) - ओह , जी हां, ये बात भी सही है । तो क्या अब से हम फ्रेंड्स हुए ? ( और अपना एक हाथ आगे बढ़ा देता है )

कायरा ( अपना एक हाथ आगे बढ़ा कर उसकी फ्रैंडशिप एक्सेप्ट करते हुए ) - जी जरूर ।

कायरा उससे हांथ तो मिलाती है पर उसे राजवीर के स्पर्श से अच्छा फील नहीं होता है जैसे वो गलत इंसान से दोस्ती कर रही हो पर उसकी बातों के लहजे से वो खुद को समझाती है के ये उसका वहम भी हो सकता है । फिर अपना हाथ पीछे खींच लेती है वहीं राजवीर मन में अपनी कुटिल मुस्कान बिखेरते हुए सोच रहा होता है ।

राजवीर ( मन में ) - फाइनली दोस्ती हो ही गई , कितनी मेहनत करनी पड़ती है इससे दोस्ती करने के लिए । पर क्या करूं लड़की भी कमाल की खूबसूरती ले कर पैदा हुई है । पहले दिन ही देख कर दीवाना हो गया था मैं तो पर पता नहीं वो आरव कहां से बीच में आ गया ।

कायरा - आप इस फंक्शन में पार्ट नहीं ले रहे ?

राजवीर ( अपने ख़यालो से बाहर आते हुए ) - जी ले रहा हूं , पर अभी तक मुझे मेरा डांस पार्टनर नहीं मिला है ।

कायरा - मतलब ???

राजवीर - वो मैं भी कपल डांस कर रहा हूं । इस लिए डांस पार्टनर को खोज रहा हूं । अच्छा क्या आप मेरे साथ डांस करेंगी मेरी डांस पार्टनर बन कर ?

कायरा ( अपनी आंखे बड़ी करते हुए ) - मैं , मैं कैसे ? मुझे तो अच्छे से डांस भी नहीं आता ।

ये कह कर कायरा बचना चाहती थी पर राजवीर को ये गंवारा कहां था । तो उसने अच्छाई के नाटक को कंटिन्यू करते हुए आगे कहा।

राजवीर - तो क्या हुआ , मैंने कोरिॉग्राफर को बुलाया है , वो हमारी हेल्प करेगा डांस प्रैक्टिस में।

कायरा कुछ नहीं बोलती तो राजवीर फिर से कहता है ।

राजवीर - क्या आप मेरे साथ डांस करने में कंफरटेबल नहीं है। या फिर आप मेरे साथ डांस ही नहीं करना चाहती ? या फिर मैं आपको ऐसा वैसा इंसान लगता हूं जो आपका फायदा उठाऊंगा ! अगर ऐसा है तो मुझे कोई प्रॉब्लम नहीं है । इट्स ओके । ये आपकी मर्ज़ी है आप मेरे बारे में क्या सोचती है और क्या राय बनाती हैं ।

कायरा - नहीं ऐसा नहीं है ।

राजवीर - तो फिर कैसा है मिस ?

कायरा - कुछ नहीं , मैं तैयार हूं । पर मैं दिनभर प्रैक्टिस नहीं कर सकती , सिर्फ एक से डेढ़ घंटे ही टाइम दे सकती हूं ।

राजवीर - नो प्रॉब्लम , आई विल मैनेज ।

कायरा - ओके देन , आई एम रेडी ।

राजवीर ( मुस्कुराते हुए ) - थैंक्यू वेरी मच , आपने मेरी एक टेंशन कम कर दी । चलिए फिर , कोरियोग्रफर वेट कर रहा है हमारा ।

कायरा ( शक की निगाहों से देखते हुए ) - इतनी जल्दी , मैंने तो आपको अभी ही हां बोला है ।

राजवीर ( यहां - वहां देख कर अपनी गलती को कवर करते हुए ) - नहीं ऐसा नहीं है । वो मेरा फ्रेंड है और यहां कई लोगो को टीच कर रहा है तो मैंने आपके हां बोलने पर ही उसे मैसेज कर दिया था । इस लिए वो हमारा वेट कर रहा है । चलें ......।

कायरा - हां लेकिन एक बार मैं अपने फ्रेंड्स को तो बता दूं, वरना वो लोग परेशान हो जायेंगे मुझे यहां ना देख कर।

और वो आरव लोगो को आवाज़ देती है । सभी दोस्त अपने में इतनी बिज़ी होते हैं के उन्हें कुछ सुनाई ही नहीं देता है ऊपर से ऑडिटोरियम में इतना शोर होता है के दूर खड़े व्यक्ति की आवाज़ सुनाई ही नहीं देती है तो कायरा उनके पास जाने लगती है । तो राजवीर उसे रोकते हुए कहता है ।

राजवीर - कायरा , देखो वो लोग नहीं सुन रहे हैं । और फिर आपके पास फोन है ना वो लोग कॉल कर लेंगे । अभी चलते है ना लेट हो रहा है । और फिर यहीं तो जाना है ।

कायरा ( दोस्तो को देखते हुए ) - ठीक है चलिए ।

इतना कह कर कायरा राजवीर के पीछे - पीछे चल देती है ।आरव कायरा को जाते हुए देख लेता है । पर कहता कुछ नहीं है । और उसके आने का वेट कर रहा होता है । वहीं मीशा और रेहान बहुत बुरी तरह से उलझे होते हैं अपने स्टेप्स में। आरव अब वही आ कर बैठ जाता है जहां वो पहले से बैठा हुआ था । रेहान तंग आकर एक ब्रेक लेने को कहता है । मीशा मान जाती है और आरव के बगल में जा कर बैठ जाती है । जितना उसका मूड रेहान की वजह से खराब हुआ था आरव के बगल में बैठ कर उसे उतना ही अच्छा लगा रहा था और उसके आस - पास कायरा का ना होना उसे और भी अच्छा लग रहा था। आरव इन सबसे अनजान सिर्फ उस रूम की तरफ देख रहा था जहां राजवीर कायरा को ले कर गया हुआ था । रेहान पानी लेने के लिए मीशा को बता कर कैंटीन चला जाता है । वहीं आज किसी के लिए मौसम कुछ चेंज सा हो रहा था जिसका उसे अंदाज़ा तो नहीं था के ये क्यूं हो रहा है पर वो थोड़ी सा लगाव जरूर महसूस कर रहा था । और वो था राहुल । जो कि रूही के साथ होने में एक सुकून महसूस कर रहा था। पर क्यूं इसकी उसे खबर नहीं थी । राजवीर और कायरा जैसे ही रूम में पहुंचते हैं कोरियोग्राफर पहले से ही उनके इंतेजार में बैठा रहता है। वो उन दोनों को देख कर दोनों के पास आता है और कायरा को देख कर राजवीर को इशारा करता है के नाइस चॉइस । राजवीर बदले में कुटिल मुस्कान से मुस्कुरा देता है । राजवीर दोनों का परिचय करवाता है।

राजवीर ( कायरा और कोरियोग्राफर से ) - कायरा ये हैं विनय चौधरी , इस शहर के टॉप कोरियोग्राफर में से एक और मेरे सबसे अच्छे फ्रैंड , एंड विनय ये हैं मिस कायरा , अपने कॉलेज की टॉपर और यहां पर एमबीए की स्टूडेंट एंड मेरी पार्टनर ।

कायरा ( बीच में ही ) - डांस पार्टनर ।

राजवीर - हां , हां , मेरे कहने का मतलब यही था ।

विनय ( अपना एक हाथ कायरा की ओर बढ़ाते हुए ) - हाए , नाइस टू मीट यू ।

उसके बदले में कायरा हाथ जोड़ कर उसका अभिवादन करती है और कहती है।

कायरा - मुझे भी आपसे मिल कर अच्छा लगा ।

राजवीर - तो स्टार्ट करें डांस प्रैक्टिस? , कायरा एंड विनय !!!

कायरा - हां ज़रूर ।

विनय - यस। कम विथ मी।

तीनों ही रूम के सेंटर में आ जाते हैं । विनय उन्हें स्टेप्स सिखाता है और वो दोनों स्टेप्स फॉलो करते हुए डांस करते हैं। धीरे - धीरे राजवीर कायरा के करीब आकर उसे पहले तो घूरने लगता है जिससे कायरा को फिर से पीछा करने वाले व्यक्ति का अहसास होता है पर ये उसका वहम है सोच कर वो ध्यान नहीं देती । फिर राजवीर उसके करीब आकर उसे डांस के बहाने अलग - अलग एंगल से छूने लगता है । कभी हांथो को, कंधो को तो कभी गले को । कायरा इससे बहुत ही ज्यादा असहज फील करती है पर विनय इसे डांस स्टेप्स कह देता है जिससे कायरा भी स्टेप्स है सोच कर ध्यान नहीं देती । आरव कायरा का लगभग आधे घंटे से वेट कर रहा होता है साथ ही उसे किसी अनहोनी की भी आशंका होती है । वो कायरा को कॉल करता है । लगभग छह - सात बार कॉल करता है पर कायरा कॉल रिसीव नहीं करती । करती भी कैसे डांस की वजह से उसने फोन को वहीं म्यूजिक सिस्टम की टेबल पर रख दिया था और विनय ने जब देखा के कायरा बिज़ी है तो उसने जल्दी से कायरा का फोन साइलेंट मोड में कर टेबल पर रख दिया जिससे कायरा को पता भी नहीं चला । जब आरव से रहा नहीं गया तो वो आदित्या के पास गया है और उसे साइड में ले जा कर बात करने को कहता है।

आरव - आदि थोड़ा चल तो मुझे कुछ बात करनी है ।

आदित्या - अभी ?

आरव ( सीरियस हो कर ) - प्लीज़ ।

आदित्या - सौम्या तुम थोड़ा रेस्ट करो और पानी पियो मैं जस्ट अभी आता हूं ।

आरव आदित्या को साइड में ले कर आता है और उससे बात करने लगता है जबकि सौम्या स्टेज से नीचे आकर मीशा से थोड़ी दूर में चेयर ले कर बैठ जाती है और पानी पीती है ।

आरव ( टेंशन के साथ ) - आदि कायरा बहुत देर से नहीं दिख रही है। लास्ट टाइम मैंने उसे राजवीर के साथ उस रूम में जाते हुए देखा रहा । आधा घंटे से ऊपर हो गया है अभी तक नहीं आई है।

आदित्या - बट तुमने उसे राजवीर के साथ जाने ही क्यूं दिया ?

आरव - यार जब मैंने उसे देखा तब तक वो लोग उस रूम के पास पहुंच चुके थे । मैंने इस लिए कुछ नहीं कहा के कहीं कायरा को बुरा ना लग जाए के मैं उसे किसी से भी मिलने से मना कर रहा हूं वो भी सिर्फ दोस्त होने के हक से इस लिए मैंने कुछ नहीं कहा । पर अभी तक उसे आ जाना चाहिए था । उनके बीच पता नहीं क्या बात हुई और वो चले गई । मुझे टेंशन हो रही है आदि ।

आदित्या - तुझे पता है ना राजवीर कैसा है । तब भी तूने उसे नहीं रोका। और वो भला क्यूं ऐसा कुछ सोचेगी यार ।

आरव - आई नो यार , गलती हो गई । पर अब क्या करूं ?

आदित्या - रुक कुछ सोचते हैं । पता नहीं क्यूं गई है, राजवीर उसे क्यों ले गया है । कहीं राजवीर की कोई चाल तो नहीं है। कहीं बाकी लड़कियों की तरह कायरा को भी बदनाम करने की या फिर .............।

आरव ( गुस्से से ) - नहीं आदि , ऐसा कुछ नहीं होगा , और अगर ऐसा उसने कुछ किया तो मैं उसे नहीं छोडूंगा ।

आदित्या - रिलेक्स , कुछ सोचते हैं के उसे कैसे उस रूम से बाहर लाएं।

लगभग पांच मिनट सोचने के बाद आरव आदित्या से कहता है ।

आरव - आदि एक तरीका है ।

आदित्या - बता , जल्दी ।

आरव आदित्या के कान में कुछ कहता है । और फिर अलग हो जाता है।

आदित्या - ओके , हो जायेगा , डोंट वरी , उसे हम उससे बचा लेंगे । वो कुछ नहीं कर पायेगा।

आरव - आई होप सो।

आदित्या - तू टेंशन मत ले मैं अभी सौम्या से बात करता हूं ।

आरव हां में सिर हिला देता है और आदित्या सौम्या के पास जा कर उससे कहता है।

आदित्या - सौम्या !!!!

सौम्या - हां , बोलो कहां चले गए थे तुम ?

आदित्या - आरव के पास था , तुम्हे एक काम करना है ।

सौम्या - क्या हुआ ? कोई टेंशन है ।

आदित्या सौम्या को सब कुछ बता देता है आरव का कायरा को पसंद करना भी और कायरा का राजवीर के साथ जाना भी । और फिर उसे क्या करना है ये भी समझाता है ।

सौम्या - आई एम रेडी ।

आदित्या - गुड ।

दोनों आरव के पास आते हैं आरव सौम्या का फोन ले कर कुछ सेटिंग करता है और फिर आदित्या और आरव सौम्या को उस रूम में भेज देते हैं । बाकी दोस्त इन सब से बेखबर अपनी डांस प्रैक्टिस में लगे होते हैं । आरव अपने फोन की स्क्रीन में देख रहा होता है और वही बगल में आदित्या भी उसके साथ फोन स्क्रीन पर देख रहा होता है। सौम्या रूम में पहुंच कर गेट ओपन करती है । उस वक़्त कायरा राजवीर की बाहों में थी और विनय के कहने पर कायरा ने आंखे बंद कर रखी थी । राजवीर अजीब निगाहों से कायरा को देख रहा था जो की कायरा के बहुत करीब भी था । जबकि कायरा इसे डांस स्टेप समझ रही थी । अपनी फोन स्क्रीन पर दोनों को इस तरह से देख कर आरव गुस्से से कांपने लगता है और पास में पड़ी चेयर को तेज़ी से उठा कर फेंक देता है । उसकी इस तरह की हरकत से सारे दोस्तो का ध्यान आरव पर जाता है और सभी सक्ते में आ जाते हैं । सभी भाग कर दोनों के पास जाते हैं तब तक रेहान भी कैंटीन से आ चुका होता है । और भाग कर सभी के पास आता है । मीशा को तो समझ ही नहीं आता के हुआ क्या है ।

राहुल ( आदित्या से ) - क्या हुआ आदि , आरव इतना गुस्सा क्यूं हो रहा है ।

आदित्या सभी को बताता है के राजवीर कायरा को अंदर ले कर गया है और दोनों ही डांस कर रहे हैं और फिर आरव की फोन स्क्रीन दिखाता है और बताता है के आरव ने सौम्या के फोन से अपने फोन में वीडियो कॉल पहले ही कर लिया था और उसे ऐसे फोन रखने को कहा था जिससे राजवीर को कुछ भी पता नहीं चले । आरव की फोन की स्क्रीन देख कर सभी समझ जाते हैं और वे भी राजवीर की इस हरकत पर गुस्से से उबल रहे होते हैं जबकि मीशा खुश होती है के इसी बहाने कायरा आरव से दूर तो होगी । सौम्या कायरा से तेज़ आवाज़ में कहती है ।

सौम्या - कायरा , क्या कर रही हो तुम ?

सौम्या की आवाज़ से राजवीर कायरा को झटके से अलग कर खड़ा कर देता है । और विनय भी इधर - उधर देखने लगता है जैसे उनकी किए की पोल अभी ही खुल जानी हो कायरा के सामने । राजवीर सौम्या को वहां देख चिढ़ जाता है । कायरा सौम्या से कहती है ।

कायरा - अरे सौम्या , मैं तो डांस कर रही थी राजवीर के साथ ।

सौम्या - इस तरह से ?

विनय - ये डांस स्टेप था मिस सौम्या , डोंट वरी ।

सौम्या ( विनय और राजवीर को घूरते हुए ) - क्या मैंने कभी डांस नहीं किया ? या फिर तुम लोग मुझे बेवकूफ़ समझ रहे हो ?

कायरा को कुछ समझ नहीं आता के सौम्या आखिर इतना क्यों भड़क रही है वो सौम्या से कहती है ।

कायरा - अरे सौम्या, तुम इतना क्यूं भड़क रही हो ? डांस ही तो था ।

सौम्या - तुम तो चुप ही रहो , जाने कितनी देर से हम लोग तुम्हे ले कर परेशान है। और तुम आने से पहले बता नहीं सकती थी ? साथ में फोन भी नहीं उठा रही हो।

कायरा को याद आता है के उसने फोन टेबल पर रखा था वो फोन उठाती है। तो देखती है के फोन साइलेंट में था जिसमें आरव के कई सारे कॉल्स थे । फिर वो सौम्या के पास आकर कहती है ।

कायरा - मैं आवाज़ दे रही थी पर तुम लोगो ने ध्यान नहीं दिया फिर राजवीर को लेट हो रहा था इस लिए हम लोग आ गए । और सॉरी यार , फोन मैंने टेबल पर रख दिया था पर पता नहीं कैसे फोन साइलेंट में हो गया । इस लिए मुझे पता नहीं चला ।

कायरा के इस तरह के आंसर से सौम्या समझ जाती है के ये सब राजवीर और विनय का किया धारा है और कायरा को इस बारे में कुछ भी नहीं मालूम है । वो घूर कर राजवीर और विनय को गुस्से से देखती है फिर कायरा से कहती है ।

सौम्या - वो सब मुझे नहीं पता। अभी के लिए बाहर चलो सभी तुम्हारा वेट कर रहे हैं ।

राजवीर - बट डांस ।

सौम्या - वो सब बाद में करना । अभी के लिए चलो कायरा ।

कायरा - ओके , राजवीर हम कल प्रैक्टिस कर लेंगे अभी के लिए मुझे जाना होगा ।

राजवीर - ओके ।

राजवीर बस इतना ही कहता है जबकि उसके सीने में तो आग लगी होती है । वहीं रूही को कुछ समझ नहीं आता के राजवीर के लिए आरव इतना ज्यादा गुस्सा क्यूं हो रहा है । तो वो राहुल से इस बारे में पूछती है । राहुल उसे राजवीर के बारे में बताता है के वो किस तरह का इंसान है । सब कुछ सुन कर रूही को भी बहुत ज्यादा गुस्सा आता है । उससे ज्यादा उसे कायरा पर गुस्सा आता है । सौम्या कायरा को ले कर सभी के पास चली जाती है । वहीं राजवीर बस उसे जाते देख दांत पीस कर रह जाता है । सौम्या और कायरा सभी दोस्तों के पास पहुंचते हैं । शिवानी कायरा से पूछती है ।

शिवानी - तुम ठीक हो कायरा ?

कायरा - हां मैं ठीक हूं भला मुझे क्या हुआ है ?

उसकी इस बात पर आरव और रूही को बहुत ही ज्यादा गुस्सा आता है बाकी सब चुप - चाप खड़े रहते हैं । कायरा रूही को गुस्से में देख उसके पास जा कर उससे कहती है ।

कायरा - रूही, क्या हुआ ? तू मुझे इतने गुस्से से क्यों देख रही है ?

रूही ( अपनी नाराज़गी कायरा के ऊपर उतारते हुए ) - तेरे पास दिमाग नहीं है ? के किसके साथ डांस करना चाहिए या किसके साथ नहीं?

कायरा - अरे इसमें क्या हो गया ? वो इतने अच्छे से पूछ रहा था और उसने बाकायदा मुझसे दोस्ती की थी तो मैंने इसी लिए उसकी हेल्प की बस।

कायरा के इतना कहते ही आरव गुस्से से ऑडिटोरियम से बाहर चला जाता है । कायरा उसके इस बिहेव से आश्चर्य से उसे देख रही होती है, उसे समझ ही नहीं आता के आरव आखिर इतना नाराज़ किस बात से है के उसने कुछ पूछा भी नहीं और बिना कुछ कहे ही बाहर चला गया, और सभी को पता कैसे चला के वो राजवीर के साथ डांस कर रही थी । तो वहीं मीशा इस बात से खुश होती है के आरव कायरा से नाराज़ हो गया। बाकी सबको इस बात से गुस्सा आता है के राजवीर ने आखिर कायरा से दोस्ती कर ही ली और कायरा भी उसका पक्ष ले रही है । बाकी सब भी बिना कुछ कहे ऑडिटोरियम से अपना - अपना सामान ले कर बाहर आ जाते हैं और कायरा हैरानी से सभी को देख रही होती है और खुद से कहती है ।

कायरा ( मन में ) - आखिर हुआ क्या है ? सब ऐसा बिहेव क्यूं कर रहे हैं ?

कायरा भी उन लोगो के पीछे - पीछे भाग कर आती है तो देखती है के सभी कैंटीन में बैठे हैं । वो भी उन सभी के पास जाती है। उसके पहुंचते ही आरव उसे देख लेता है और फिर सभी से अपनी चेयर से उठते हुए कहता है।

आरव - मैं ऑफिस जा रहा हूं तुम सब भी टाइम पर आ जाना।

कायरा ( तपाक से ) - पर अभी तो टाइम है।

आरव उसकी इस बात पर कोई आंसर नहीं देता और सीधे पार्किंग से कार निकाल कर ऑफिस चला जाता है । और बेचारी कायरा उसके इस व्यवहार से आवाक़ सी उसे देखती रहती है फिर साइड वाली टेबल से चेयर खींच कर बैठती है और सभी से कहती है ...........।

क्रमशः

Rate & Review

Vishwa

Vishwa 8 months ago

VIJAY DESHPANDE

VIJAY DESHPANDE 10 months ago

Vandnakhare Khare

Vandnakhare Khare 10 months ago

M shah

M shah 11 months ago

Ranjan Rathod

Ranjan Rathod 11 months ago