रक्षक - 3 in Hindi Adventure Stories by Kayal King books and stories Free | रक्षक - 3

रक्षक - 3

     रेमो का कवच का भेद 

      रेवन ने राजा से पूछा की आपकी बेटी को मतलब राजकुमारी को जो उठाकर ले गया है । उसकी सुरक्षा क्या है  ???
राजा ने बताया की उसकी सुरक्षा के बारे में मैं नहीं जानता। उसकी सुरक्षा के बारे में बोलता आईना बता सकता है । रेवन ने पूछा कि बोलता है ना मुझे कहां मिलेगा । तभी राजा ने जवाब दिया , बोलता आईना ना जलते हुए रेगिस्तान  में है । जो जलता हुआ रेगिस्तान दक्षिण की ओर एक खाली कुएं में से उसका रास्ता जाता है । यह बात बहुत ही जरूरी थी जो रक्षक को आसानी से अपने लक्ष्य तक पहुंचने की चाबी थी । 
 
       रेवन  वहां से निकलकर उसको वे तक पहुंचा। रेवन ने उस कुवे में छलांग लगाई, तब एक रेगिस्तान में पहुंच चुका था । जिसे जलता रेगिस्तान कहते हैं । रहमान को पता था के चलते रेगिस्तान में चलने के लिए पानी बहुत ही जरूरी है , और कुछ ऐसी चीज जिसमें और जल ना सके मगर उनके पास ऐसी शक्ति थी जिससे उसे कोई भी चीज चल आ नहीं सकती है । इसी कारण से जलता हुआ रेगिस्तान उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता  ।

    रेवन रेगिस्तान में 15 दिनों तक भूखे पेट  चला, उसे कुछ भी नहीं दिखाई दिया , मगर एक दिन उसको कुछ दूर पर कुछ चमकीले चीज दिखाई दे रही थी । वहां पर जाकर देखा तो कुछ पेड़ के पीछे बड़बड़ा रहा था । वाह ! ए एक आईना है रेवन ने कहा।

      रेवने आईने से पूछा , क्या है रेमो के सुरक्षा कवच क्या राज । बताया आयाने ने नहीं मरेगा रेमो एक ही हथियार से उसे मारने के लिए तुम्हें अलग अलग धातु के हथियार चाहिए। अलग-अलग अमावस्या के दिन रेमो को मारना पड़ेगा तब तक उससे चुप कर रहना पड़ेगा। आखरी वार उसके ही हड्डी के हथियार से करना पड़ेगा तभी वह मरेगा।

   रेवन वहां से ताजमहल पहुंचा सारी बात राजा को बधाई उसने इस पूरे राज्य को अदृश्य करने की राजनीति बनाएं। जब रेवन रेमो को मारने जाएगा और कुछ दिन चुभ जाएगा , तभी राज्य पर खतरा आ सकता है , इसी कारण से राज्य को अदृश्य करने का सोचा। किसी जादूगर की मदद से राज्य को दृश्य कर दिया । रेवन सभी तरह से तैयार था। और रेमो का पता लगाने वह एक अंधेरी गुफा में गया कहां पर जो बाबा थे उसने जेवन को एक जादुई पत्थर दिया। उस पत्थर से रेवन रेमो को कोई भी स्थान पर ढूंढ सकता है।.
 
    अब बारी थी राजकुमारी को छुड़वाने की रेवन ने देखा की रेमो स्वर्ण पहाड़ी पर एक शीशे के महल में रह रहा है। उसके काबू में राजकुमारी रेवा है। और वहां पर रेवन पहुंच जाता है ।किसी भी तरह से राजकुमारी को चुड़ो आता है , और भाग आता है। कुछ दिनों के बाद रेमो उसे ढूंढने उस राज्य था , उसी स्थान पर जाता है । और अचानक तांबे के  हथियार से    रेवन रेमो पर वार करता है । और रेमो चिल्लाता है रक्षक .........

Rate & Review

Sssk

Sssk 1 month ago