Mayur Patel writes in English, Hindi and Gujarati Languages. His first English Novel 'Vivek and I' was published by Penguin Books India. His second English Novel 'Scarlet Nights' was released in 2016. His first Gujarati Novel 'Anubhavment' was published by R R Sheth & Co. in 2017. This unique travel Novel has won many awards including the prestigious 'Gujarat Sahitya Academy Award'. He writes short stories, Film Reviews and Book Reviews also.

फिल्म रिव्यू ‘भूत- पार्ट वनः द हॉन्टेड शिप’- बॉक्सऑफिस पे ये शिप तैरेगी या डूब जाएगी..?

बोलिवुड की बहोत कम होरर फिल्मों को सफलता प्राप्त होती हैं, क्यों की कभी-कभार ही कोई राम गोपाल वर्मा की ‘भूत’ (2003) या फिर सोहम शाह की ‘तुंबाड’ (2018) दर्शकों को सही मायनो में डराने में कामियाब होतीं हैं. इस हफ्ते रिलिज हुई ‘भूत- पार्ट वनः द हॉन्टेड शिप’ भी एक होरर फिल्म है. कैसी है ये फिल्म..? क्या ये फिल्म भी दर्शकों को डराने में सक्षम है..? क्या विकी कौशल अपने सशक्त अभिनय से इस भूतिया शिप की नैया पार लगा पाएंगे..? चलिए जानते है फिल्म ‘भूत- पार्ट वनः द हॉन्टेड शिप’ के रिव्यू के जरिए. रिव्यू पढने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें. (अब आप मेरे फिल्म रिव्यू 'सुन' भी सकते है. लिंक पर जाके Listen बटन को दबाएं और पूरा रिव्यू ओडियो फोर्मेट में सुनने का आनंद लें...)
https://bit.ly/3c0vyA8

Read More

फिल्म रिव्यू ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’- क्या बदल पाएगी समाज का नजरिया..?

2017 की फिल्म ‘शुभ मंगल सावधान’ में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन का मुद्दा सफलतापूर्वक दर्शाया गया था. उस फिल्म की स्पिनऑफ्फ ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ इस हफ्ते रिलिज हुई जिस में समलैंगिकता/होमोसेक्स्युआलिटी का विषय छेडा गया है. कैसी है ये फिल्म..? क्या ये फिल्म ‘शुभ मंगल सावधान’ की तरह बॉक्सऑफिस को खुश कर पाएगी..? क्या निर्देशक हितेश केवल्य इस सेन्सिटिव सब्जेक्ट को पूरी तरह से न्याय दे पाए है..? एक के बाद एक सात हिट फिल्म देनेवाले आयुष्मान खुराना क्या इस बार भी सफलता का ‘अठ्ठा’ मार पाएंगे..? चलिए जानते है फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ के रिव्यू के जरिए. रिव्यू पढने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें. (अब आप मेरे फिल्म रिव्यू 'सुन' भी सकते है. लिंक पर जाके Listen बटन को दबाएं और पूरा रिव्यू ओडियो फोर्मेट में सुनने का आनंद लें...)
https://bit.ly/2vOPZ2q

Read More

फिल्म रिव्यू ‘लव आज कल 2’- वेलेन्टाइन का मूड बनाएगी या बिगाडेगी..?

2009 में आई सैफ अली खान और दिपीका पादूकोण स्टारर ‘लव आज कल’ एक मजेदार प्रेमकहानी थी. दमदार प्रस्तुति लेकर आई उस फिल्म के निर्देशक इम्तियाज अली अब लेकर आए है ‘लव आज कल 2’. कैसी है ये फिल्म..? क्या ये फिल्म मूल ‘लव आज कल’ की तरह बॉक्सऑफिस पर सो करोड से ज्यादा का बिजनेस कर पाएगी..? क्या कार्तिक-सारा की जोडी अभिनय में सैफ-दिपीका के लेवल को छू पाएगी..? चलिए जानते है फिल्म ‘लव आज कल 2’ के रिव्यू के जरिए. रिव्यू पढने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें. (अब आप मेरे फिल्म रिव्यू 'सुन' भी सकते है. लिंक पर जाके Listen बटन को दबाएं और पूरा रिव्यू ओडियो फोर्मेट में सुनने का आनंद लें...)
https://bit.ly/2HjxfKS

Read More

फिल्म रिव्यू ‘मलंग’- बदले की एक और कहानी… कितनी असरदार..?

आदित्य रॉय कपूर, दिशा पटनी, अनिल कपूर, कुनाल खेमु स्टारर ‘मलंग’ इस हफ्ते रिलिज हुई है. कैसी है ये फिल्म..? ‘आशिकी 2’ और ‘एक विलन’ जैसी कई हिट फिल्मों के निर्देशक मोहित सूरी की ये फिल्म भी बॉक्सऑफिस को रिझा पाएगी..? ट्रेलर से काफी हटके लगनेवाली ये फिल्म क्या सच में ‘हटके’ है..? चलिए जानते है फिल्म ‘मलंग’ के रिव्यू के जरिए. रिव्यू पढने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें.
https://bit.ly/2vfHuNC

Read More

फिल्म रिव्यू ‘जवानी जानेमन’- जवानी का रंग बॉक्सऑफिस पर चढेगा..?

सैफ अली खान और तबू स्टारर ‘जवानी जानेमन’ इस हफ्ते रिलिज हुई है. कैसी है ये फिल्म..? ट्रेलर से हलकीफूलकी रॉम-कॉम लगनेवाली ये फिल्म क्या वाकई में मनोरंजक है..? बॉक्सऑफिस पर ये ‘जवानी’ क्या गुल खीला पाएगी..? चलिए जानते है फिल्म ‘जवानी जानेमन’ के रिव्यू के जरिए. रिव्यू पढने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें.
https://bit.ly/2Ogf4K1

Read More

फिल्म रिव्यू ‘स्ट्रीट डांसर 3D’- ये नाच क्या रंग लाएगा..?

‘एबीसीडीः एनी बडी केन डान्स’ के दो भाग के बाद अब आई है इसकी तीसरी कडी ‘स्ट्रीट डांसर 3D’. कैसी है ये फिल्म..? क्या ये फिल्म पीछली दो फिल्मों की तरह बॉक्सऑफिस पर सफलता के झंडे गाड पाएगी..? क्या वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, प्रभु देवा और रेमो डिसोजा की चौकडी का जादू फिर दर्शकों के सर चढकर बोलेगा..? 3D में बनी इस फिल्म के 3D इफेक्ट्स क्या इस फिल्म के डान्सिग सिक्वन्सीस को और निखार के प्रस्तुत कर पाएंगे..? चलिए जानते है फिल्म ‘स्ट्रीट डांसर 3D’ के रिव्यू के जरिए. रिव्यू पढने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें.
https://bit.ly/3aGOcMJ

Read More

फिल्म रिव्यू ‘तानाजी’- सफलता का ‘भगवा’ लहेराएगा..?

मराठा यौद्धा तानाजी मालुसरे की कहानी पर बनी निर्माता-अभिनेता अजय देवगन की ‘तानाजी- द अनसंग वॉरियर’ इस हफ्ते रिलिज हुई है. कैसी है ये फिल्म..? 150 करोड के विशाल बजेट में बनी ये फिल्म क्या वाकई में भव्य बन पाईं है..? बॉक्सऑफिस पर ये ऐतिहासिक फिल्म संजय लीला भंसाली की ऐतिहासिक फिल्मों की तरह सफल हो पाएगी..? चलिए जानते है फिल्म ‘तानाजी’ के रिव्यू के जरिए. रिव्यू पढने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें.
https://bit.ly/2sfIOii

Read More

फिल्म रिव्यू ‘गूड न्यूज’- कितनी ‘गूड’ कितनी ‘बेड’..?

क्रिस्मस को मनोरंजक बनाने के लिए सुपरस्टार सलमान खान की ‘दबंग 3’ और नये साल को सेलीब्रेट करने के लिए सुपरस्टार अक्षय कुमार की ‘गूड न्यूज’ रिलिज हुई है. ‘दबंग 3’ तो फूस्स्स हो गई. अब ‘गूड न्यूज’ का क्या होगा..? क्या ये हल्की-फुल्की सिच्युएशनल-कोमेडी फिल्म बॉक्सऑफिस को खुश कर पाएगी..? अक्षय-करीना-दिलजीत-कियारा की चौकडी क्या रंग ला पाएगी..? चलिए जानते है फिल्म ‘गूड न्यूज’ के रिव्यू के जरिए. रिव्यू पढने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें.
https://www.matrubharti.com/book/19877044/good-newzz-film-review

Read More

‘दबंग 3' फिल्म रिव्यू ’- स्वागत करें या नहीं..?

'दबंग' और 'दबंग 2' की ब्लोकबस्टर सफलता को दोहराने आई 'दबंग 3' पूरी तरह से सलमान खान की फिल्म है. और हो भी क्यों न..? आखिर वो ही तो है 'दबंग' फ्रेन्चाइजी के पारसमणी. बताया जाता था की 'दबंग जो है वो 'दबंग' की प्रीक्वल है, पर ये बात केवल आधा सच है. हां, 'दबंग 3' में 'दबंग' से पहेले की कहानी जरूर दिखाई गई है लेकिन वो सिर्फ 20-25 मिनिट तक चलती है, बाकी तो पूरी 'दबंग 3' वर्तमान समय में ही बनी है. लिहाजा इस फिल्म को प्रीक्वल तो कतई नहीं कहा जा सकता.
https://www.matrubharti.com/book/19876770/dabangg-3-film-review

Read More

फिल्म रिव्यू ‘दबंग 3’- स्वागत करें या नहीं..?

2010 की ‘दबंग’ और 2012 की ‘दबंग 2’ बोक्सऑफिस पर ब्लोक्बस्टर साबित हुई थी. अब आई है दबंग फ्रेन्चाइजी की तीसरी कडी ‘दबंग 3’. कैसी है ये फिल्म..? क्या ये फिल्म भी पहेले दो भाग की तरह सफल होगी..? क्या चुलबुल पांडे का जादू फिर एक बार चलेगा..? चलिए जानते है फिल्म ‘दबंग 3’ के रिव्यू के जरिए. रिव्यू पढने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें.
https://bit.ly/34HRBXt

Read More