Spy books and stories free download online pdf in Hindi

Spy

Starring: Nikhil, Iswarya Menon, Rana Daggubati, Sanya Thakur, Abhinav Gomatam, Aryan Rajesh, Makrand Deshpande, Jisshu Sen Gupta, Nitin Mehta, Ravi Varma, Krishna Teja & others

Director: Garry BH

Producer: K Rajashekhar Reddy

Music Directors: Vishal Chandrasekhar, Sri Charan Pakala

Cinematographers: Vamshi Patchipulusu, Mark David

Editor: Garry BH


निखिल स्पाई नाम की एक और पैन इंडियन फिल्म के साथ वापस आ गए हैं। फिल्म का निर्देशन प्रसिद्ध संपादक गैरी बीएच ने किया है और राणा ने एक कैमियो भूमिका निभाई है। स्पाई स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस की मौत के रहस्य के बारे में है। फिल्म आज सिनेमाघरों में आ चुकी है और देखते हैं कैसी है यह फिल्म।

Story:
खादिर (नितिन मेहता) एक मोस्ट वांटेड आतंकवादी है जो भारत के लिए एक बड़ा खतरा बन गया है। रॉ एजेंट सुभाष (आर्यन राजेश) खादिर को मार देता है, लेकिन रहस्यमय परिस्थितियों में सुभाष की भी मौत हो जाती है। रॉ को जल्द ही पता चलता है कि खादिर जीवित है और उसे खत्म करने के लिए एक मिशन की योजना बनाता है। जय (निखिल) एजेंटों में से एक है, जो सुभाष का भाई है। जय के दो उद्देश्य हैं. पहला मकसद खादिर को मारना है, जबकि दूसरा मकसद यह पता लगाना है कि सुभाष को किसने मारा। आगे क्या हुआ? क्या रॉ या खादिर को बढ़त हासिल है? यही कहानी का सार बनता है।

Plus Points:
निखिल ने एक बार फिर स्पाई में अपने सधे हुए अभिनय से प्रभावित किया है। एक जासूस एजेंट के रूप में निखिल अच्छे लगते हैं और आत्मविश्वास के साथ अभिनय करते हैं। वह अति नहीं करता है, और युवा अभिनेता सभी एक्शन दृश्यों में अद्भुत है। अभिनेता को अभिनव गोमतम से अच्छा समर्थन मिलता है। अभिनव को पूरी भूमिका मिलती है और अभिनेता अपनी भूमिका में अच्छा है। उनके एक-पंक्ति वाले कुछ हंसी पैदा करते हैं।
राणा दग्गुबाती का कैमियो अच्छा है। हालाँकि कैमियो लंबे समय तक नहीं चलता, लेकिन यह प्रभावी है। राणा जिस तरह से नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रमुखता बताते हैं वह आश्चर्यजनक है। राणा के कैमियो के बाद आज़ादी गीत आता है और ये हिस्से दिलचस्पी पैदा करते हैं।
ईश्वर्या मेनन अपनी भूमिका में ठीक हैं। सान्या ठाकुर, नितिन मेहता, मार्कंड देशपांडे और रवि वर्मा ने वही किया जो उनसे अपेक्षित था। तुलनात्मक रूप से दूसरा भाग बेहतर है, क्योंकि इसमें कुछ अच्छे क्षण हैं।


Minus Points:
हालाँकि फिल्म में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के बारे में एक दिलचस्प बात है, लेकिन निर्माता इसके इर्द-गिर्द एक साफ-सुथरी पटकथा बुनने में सफल नहीं हुए। अधिकांश भाग में कथा नीरस है, और यह हमें अधिक उत्साहित नहीं करती है। रोमांचकारी पलों की उम्मीद रखने वालों को सपाट बयानी से निराशा हाथ लगेगी.
यहां कुछ भी नया नहीं दिखाया गया है, और फिल्म सिर्फ एक नियमित जासूसी थ्रिलर है। हनी ट्रैपिंग जैसी चीजों को ठीक से अंजाम नहीं दिया गया. केवल कुछ दृश्य ऐसे हैं जो सुभाष चंद्र बोस के बारे में बात करते हैं, और फिल्म बेहतर हो सकती थी यदि निर्माताओं ने स्वतंत्रता सेनानी के अनछुए पक्ष पर अधिक ध्यान केंद्रित किया होता।
आर्यन राजेश का किरदार ख़राब तरीके से लिखा गया है, क्योंकि हमें उसका बहुत कुछ देखने को नहीं मिलता है। इसलिए भावनात्मक मोर्चे पर भी स्पाई विफल रहती है। जिशु सेनगुप्ता के चरित्र को जिस तरह से डिज़ाइन किया गया है, वह फिर से सामान्य है। हालाँकि बहुत सारी गतिविधियाँ होती रहती हैं, लेकिन यह वास्तव में कोई उत्साह पैदा नहीं करती हैं।


पूरा रिव्यु पड़ने के लिए थैंक यू, प्लीज रेटिंग दे और मुझे मातृभारती पर फॉलो करे आप अगर चाहे तो मुझे इंस्टाग्राम पे भी फॉलो कर सकते है
Instagram:- @thenikhilsharma27