Thunderman - 1 books and stories free download online pdf in Hindi

Thunderman - 1

Mrs. Mahera hospital में 🛏️ bed पर लेटी हुई थी
Mr. Mahera बहुत खुश थे । अब आप सोचेंगे कि उनकी wife hospital में फिर भी वो खुश क्यों है …🤔
खुश क्यों नहीं होंगे आज उनके घर में एक नया member आने वाला था ।
Nurse आती है , sir can u please wait outside …?
Mr. Mahera :- ok..
थोड़ी देर में doctor भी अंदर जाती है ।
Mr. Mahera बाहर बड़ी ही आतूरता से दरवाजे के सामने देखकर खड़े हो गए थे।
तभी nurse बाहर आती है – congrulation आप एक बेटे के पापा बन गए है ।
Mr.mahera बहुत ही खुश हो जाते है । और पूछते है – क्या में अंदर …?
Nurse :- हां … u can go …🙂
सुमित अंदर जाता है । रागिनी उसके सामने देखकर हसती है , आज उसकी हंसी में कुछ अलग ही बात थी ।
सुमित :- तुम ठीक हो …?
रागिनी :- हां
सुमित बच्चे के पास जाता है , उसे देखकर कहता है , अरे इसकी आंखें तो देखो एकदम तुम्हारे जैसी और नाक तो अपने पापा के उपर गया है।
रागिनी :- बस ,, बस ,, रहने भी दीजिए ।
तभी nurse सुमित को बुलाकर कहती है – आपको dr. , Prachi बुला रही है।
सुमित doctor की office में जाता है ।
Dr. prachi :- don’t be worried .. discharge paper sign करके आप अपनी wife or बेटे को ले जा सकते है। सुमित :- thanks doctor …🙂
सुमित अपने बेटे और पत्नी के साथ घर आता है ।
दोनों बहुत ही खुश थे । और अपने बच्चे का अच्छी तरह से ख्याल रखते थे ।
उन्होंने उसका नाम *** करन *** रखा था ।

एक दिन वो दोनों शाम को करन को बाहर लेकर बैठे थे ।
रागिनी – में करन की milk bottle तो किचन में ही भूल गई …! करन
को सुमित को देते हुए कहती है ,, आप इसे लिजिए में अभी लेकर आई ।
जैसे ही रागिनी अंदर गई , तभी अचानक से बिजली चली गई ।
सुमित :- बाहर से आवाज देकर पूछता है – तुम ठीक हो ..?
रागिनी :- हां पर torch नहीं मिल रही है 😒
सुमित के हाथ में करन था । वो करन को पालने में रखते हुए कहता है – करन आप खेलों में बस अभी आपकी मम्मी की मदद करके आता हूं ।
सुमित phone की flash light करके अंदर जाता है।
रागिनी :- आप क्यूं आए यहां पर , में आ जाती …😣 और करन को आप अकेले छोड़ कर ही आ गए।
सुमित :- अरे वो तो खेल रहा था और वो भी बहुत मज़े से ..😊 चलो अब ,
तभी अचानक बारिश आने जैसा हवामान हो गया । वो दोनो जल्द ही बाहर आने लगे । तभी अचानक से बिजली गिरी और वो भी करन के पालने पर ।
यह देखकर दोनों आवक बन गए। रागिनी के तो मुंह से चीख निकल गई।
पर उसके बाद अचानक ही चहरे पर चिंता कम हुई ।
दोनों जल्दी ही करन के पास आए । वो तो हंस 😁 रहा था । Normally बिजली के गिरने से आसपास की जगह भी जल जाती है , पर यहां पर ऐसा कुछ नहीं हुआ था और करन तो जैसे कुछ भी नहीं हुआ है, वैसे खेल रहा है। रागिनी तुरंत ही उसे ले लेती है और बड़ी परेशानी टल गई हो वैसे उसके सामने देखती रही। सुमित तो अभी तक शोक में था ऐसा कैसे हो सकता है ।
क्या करन ने बिजली को अपने अंदर ले लिया। ..?!
सवाल दोनों के मन में बहुत थे , जिनका कोई जवाब नहीं था।
उस बात को उसने वहीं पर छोड़ दिया ।
फिर अचानक एक दिन ….. अब तो करन तीन साल का हो गया था।
वो अपने खिलौने के साथ खेल रहा था। रागिनी तो उसका ध्यान रखते हुए अपने काम कर रही थी। थोड़ी देर बाद करन खेल – खेल में बाहर चला जाता है। रागिनी तो अपने काम में होने से उसका ध्यान नहीं रहा ।
कुछ देर बाद सुमित घर आता है ।और कहता है – अरे एक तो इतनी गर्मी और उपर से power supply. भी under working है ।
रागिनी:- पर घर में बिजली तो है , बस कुछ पल के लिए ही power cut हुआ था ।
सुमित :- हो ही नहीं सकता क्योंकि काम तो अभी तक चल रहा है ।😨
सुमित :- करन कहा है …?
रागिनी :- अरे अभी तक तो यहां पर मेरी नज़रों के सामने था , इतनी जल्दी कहां जा सकता है । दोनों करन को ढूंढते हुए बाहर garden में जाते है।
करन तो जहां से घर में electricity आती है उर power supply box को पकड़ के खड़ा था । सुमित जल्दी ही जाकर उसे उठा लेता है । सुमित के हाथ थोडे से जल जाते है
रागिनी तो बहुत ही व्याकुल हो गई।
ये क्या हो रहा था उनके साथ ,😧 करन क्यूं ऐसा था । सुमित करन को रागिनी को देता है । रागिनी उसे सीने से लगा कर बहुत रोने लगी ।
बहुत ही मुश्किल से वो हादसा दिमाग में से हटाया था । तभी अचानक एक और . ….
अब करन करीब छः साल का हो गया था । वो अपनी remote control car कार के साथ खेल रहा था । तभी उस कार के सेल खत्म हो गए । वो कार रखकर टी. वी.
देखने लगा । उसमें सुपरमेन का शो आ रहा था । उसे देखकर जैसे सभी बच्चे नकल करते है , वैसे भी करन ने भी अपनी कोशिश ऊस बंद कार पर आजमाई । और करन के hidden power से वो कार चलने भी लगी । करन तो खुश हो गया ।
उसे कहा इतनी ज्यादा समझ थी कि वो इस बारे में जानें । वो तो उसके साथ वापस खेलने लगा ।
ये सब रागिनी देख लेती है । और चिंता में पड़ जाती है।
शाम को जब सुमित घर आता है, तो वो बताना चाहती थी। पर सुमित पहले से ही परेशान लग रहा था। तो रागिनी ने उसे नहीं बताया ।

अब उस दीन की बात है – जिसने रागिनी को और परेशान कर दिया ।
करन और उसके दोस्त school से निकले तभी एक बच्चा जो हर वक़्त सभी को परेशान करता रहता । आज उसने करन के दोस्त को परेशान करने लगा , उसे चिढ़ाने लगा । करन तुरंत वहां आया और उसे समझाया कि रहने दो । हमें जाने दो ।
पर वो बच्चा नहीं माना , और करन उससे भीड़ गया । वो दोनो झगड़ने लगे । उसके दोस्त उन्हें अलग कर रहे थे । पर वो दोनो झगड़ते ही रहे ।
उसी दौरान करन के हाथों से electric energy निकल ने लगी ।
तभी रागिनी जो उसे लेने आईं थीं । वो यही सब देख लेती है। वो तुरंत वहां जाकर करन को झगड़े से रोकती है। और एक थप्पड़ लगा देती है।
रागिनी :- सोरी बोलो
करन :- मम्मी लड़ाई मैंने नहीं उसने शुरु की थी ।
रागिनी :- Karan , I said say sorry 😼
करन :- I’m sorry कहकर वो चलने लगा 🏃‍♂‍
रागिनी करन की यह हरकत देख ज्यादा परेशान हो गई
आज जो कुछ हुआ वो सब रागिनी सुमित को बताती है ।
सुमित :- हमें करन को सच बताना होगा ।
रागिनी :- नहीं हम खुद यह कैसे हो रहा है , नहीं समझ पा रहे है, तो उसे क्या कहेंगे ।
सुमित :- वो जो भी हो ,, करन अभी बच्चा है । हमारे समझाने से वो अभी संभल सकता है ।
सुमित और रागिनी करन के रूम में जाते है।
करन drawing कर रहा था।
रागिनी :- एक बार फिर से सोच लिजिए , उसे बताना सही होगा …!
सुमित दरवाजा खोल कर अंदर जाता है ।
सुमित :- करन, बेटा यहां मेरे पास आओ।
करन :- sorry for the mistake papa 😟
Sumit :- it’s ohkk… my son 🤗
सुमित :- करन अब मैं जो आपसे कहने जा रहा हूं , ध्यान से सुनना ।
करन तुम सभी बच्चों की तरह आम बच्चे नहीं हो । तुम उन सबसे कुछ अलग हो ।
बेटा तुम्हारे पास कुछ powers है , जो normal लोगों में नहीं होती । तुम में कुछ अलग ही energy है ,Like superman…!
करन :- तो आप यह कहना चाहते हो , की मेरे अंदर। Super natural Power है …?
सुमित :- ऐसा ही कुछ समझ लो ।
इसका कारण आप कभी नहीं पुछोगे .. और इस बात का जिक्र आप किसी के भी सामने नहीं करोगे।
और हां आप इसे इस्तेमाल करने के बारे में कभी सोचोगे भी नहीं ।
करन :- पर पापा …!🙄
सुमित :- हमने मना किया …. आप promise करो की आप कभी अपनी powers का उपयोग बाहर नहीं करोगे ।
Karan :- ohk. Papa I promise u ….😟
सुमित :- चलो अब सो जाओ । Good night
Raagini :- good night बच्चा …!
करन उनके जाने के बाद अपने हाथों को देखता है ।

उस दिन के बाद कभी अपनी power का use नहीं किया । पर वो ये जानने कि कोशिश जरूर कर रहा था कि वो ऐसा क्यूं है …? …!