Journey of life books and stories free download online pdf in Hindi

सफर ज़िन्दगी का

कुछ समय पहले की बात है, सुब कुछ ठीक चल रहा था।
घर, दोस्त, यार, रिश्ते, और परिवार। फिर मुलाकात हुई किसीसे उसदिन समझ आया कि प्यार करते नही हैं हो जाता है।
मिले उनसे समझे उनको देखे उनको सात साल बीत चुके थे।फिर सात साल बाद उधर से मैसेज आया, "Hi मैं समझ तो गया था मगर फिर भी पूछा कौन तो उधर से जवाब आया you do not know me" उसदिन से बातें शुरू हो गयी। खुश हो जाता था उनसे मिल के उनसे बात करके उनको मशकुराता देख के। क्योंकि वो थी ही ऐसी, जितना मैं सात साल पहले खुश नही था उससे कई ज्यादा खुश मैं अब था।
दिन बीतें हफ्ते बीते महीनों बीते धीरे धीरे साल भी बीते, सब कुछ ठीक चल रहा था। अचानक सब खराब होने लगा जब उनको समझाया कि मैं आपको पसंद करता हु। वो थोड़ा घबरा गई और घबरा के बोली ये गलत है। तो मैं मान गया मगर दिल साल टूट गया और परेशान रहने लगा फिर जोकि वो भी घबरा गई थी तो उनको भी संभालना था। समझ तो वो रही थी मगर मगर समय भी लग रहा था। बहुत ही सीधी और बहुत ही मासूम जो थी। ज़िन्दगी में ऐसा भी होता है कुछ दिन ठीक रहता है तो कुछ दिन खराब फिर ठीक होता है। मगर हमारी ज़िंदगी कुछ अलग ही कह रही थी। फिर एक दिन सब खत्म हो गया और सब बेकार भी। अपने घर पर था मैं जब मुझे कॉल आया कि उसको देखने वाले आये है मैं खुद को संभाल नही पाया और ज्यादा मैं टूट गया फिर ऐसे ही एक दिन और कॉल आया कि आज उसकी शादी है उस रात भी मैं टूट गया शादी तो उसकी हो गयी है मगर वो आज भी हमको उतना ही मानती है, वो आज भी हमसे उतना ही प्यार करती है। मगर ऐसा नही था कि वो दूर हो गयी तो सब खत्म हो गया। वो आज भी हमको याद करती है दूसरों से हमारा हाल लेती है और हर दिन मेरा हाल पूछती है। एक दिन वो मुझको शॉपिंग काम्प्लेक्स में दिखी थोड़ी सुंदर हो गयी है थोड़ा वजन बढ़ गया है कुकी अब वो 1 बच्चे की माँ जो बन गयी है पर्पल साड़ी में रेड बिंदी लगाकर अपने हस्बैंड के साथ आई थी। मैन उसको देख लिया अपना दिल एक बार फिर तोड़वा लिया।जैसा कि सब जानते है दिल न बहुत ही कमजोर होता है कुकी वो बहुत हल्का होता है।वो न देख पाए मुझको इसलिए मैं वह से भागा क्योंकि मैंने तो खुद को संभाल लिया था मगर वो खुद को नही संभाल पाती बस इसीलिए मैं वहां से चला गया सोच वो हाल पूछले मेरा ताकि मैं और ठीक हो जाऊं। मगर वो किस्मत में ही नही था शायद इसीलिए मैं वहां से चला आया। मेरे पास वो आज नही है लेकिन उसकी यादें मेरे पास आज भी है।

"किस्मत में नही है जो वो तुझको नही मिलेगा,
तड़पेगा तू उसके बिना लेकिन वो तुझको नही मिलेगा"

-शुभ त्रिपाठी