Indian - 4 books and stories free download online pdf in Hindi

इंडियन - 4

इंडियन पढ़ाई के साथ साथ एक वैडिंग प्लेनर भी है जो शादियों के तैयारी कर उनके पैसे से अपना आश्रम चलाती है और पढ़ाई भी करती है।

पार्टी की तैयारी के बाद

लवी: इंडियन तुम हमे बताई नही कि आज तैयारी में लगी हो अकेले ही सारा क्रेडिट लेना चाहती हो।

इंडियन: ऐसा नही है यार मेने संजू को बोला था कि मैं आज कॉलेज नही आऊंगी सबको बोल दे, और साम को सब लोग आश्रम आ जाना तुम लोगो को बह बताया नही किया। मेने उसको बहुत समझाया था की बता दे याद है अब बह नही बताया इसमें मेरी किया गलती है।


लवी: आने दो इसको देख लूंगी मेने सुबह कॉल किया बोला था की मैं बिजी हूं बाद में बात करूंगा।


इंडियन हंसते हुए: तुम ही ना तुमको पता है बह कभी सच नही बोलता फिर भी तुम।उसकी बातों में आ जाती हो मानना होगा अजीब रिश्ता है दोनो का।


माला: इंडियन सब तैयारी तो हो गई पर संजू है कहां ।

इंडियन: अरे बह रागिनी के साथ मोल गया है उसको घुमाने ताकि मैं उसके लिए सप्राइज पार्टी तैयार कर सकूं।

संजू आते हुए: हम आ गया किया हो रहा है अब लोग केस हो अजीब है सब लोग बिना बुलाए ही आ गए मेने तो किसी को नही बुलाया फिर भी सब आ ही गए ।

सब लोग गुस्से में ___
तुम नही बुलाओगे तो हम रागिनी के बर्थडे में भी नही आयेंगे हम जरूर आयेंगे क्यू रागिनी हैप्पी बर्थडे बाबू ।

रागिनी: आप सब नही आते तो मेरा बर्थडे बेकार हॉट थैंक्यू सबको आप सब ही तो है जो हमारे अपने हैं आप सब आते है तो हम सब बच्चे खुश रहते है इंडियन दीदी आपका बहुत बहुत धन्यवाद आप नही आती तो हम अनाथ ही रहते इस दुनियां में अनाथों का कोई नही होता आप हमेशा हम लोगो से मिलने आती है पहले यहां रहती थी तो अच्छा था जब आपकी जॉब लग गई तो हमे लगा आप हमे भूल जाएंगी पर आप अभी भी हम लोगो से मिलने आती है हमारा जन्म दिन मनाती हैं आप जेसे सब लोग है तो हम अनाथ हैं ही नहीं मेरे जन्मदिन पर ऐसा पार्टी देने के लिए फिर से धन्यवाद


इंडियन: अरे पागलों मेरा तुम लोगो के सिवा और है ही कोन तुम लोग हो तो सब है चिंता मत करो मैं कही भी चली जाऊं तुम लोगो को हमेशा मिलने आऊंगी समझे।
चलो चलो सब इधर आओ एक फैमिली फोटो लेते है जल्दी आओ ।

सब फोटो लेते है और खुशी से रागिनी का बर्थडे मनाते है।

लवी: "संजू"। से संजू इंडियन को तुम बोलो को इस बार पेपर साइन कर दे नही तो अगली बार हम लोग कही भी नही जा पाएंगे ।

संजू : ठीक है मैं बात करता हूं।

संजू : इंडियन मुझे कुछ बात करनी है।


इंडियन : बाद में करेंगे पहले सब खाना तो खा लो चलो सब अंदर।

लवी : इंडियन बहुत जरूरी बात है सुनो तो


इंडियन : बोलो ....

लवी : वो कॉलेज में आज एक अनाउंस मेंट हुआ है की इस बार.....

इंडियन लवी को रोकते हुए