Bhootiya Express Unlimited kahaaniya - 22 books and stories free download online pdf in Hindi

भुतिया एक्स्प्रेस अनलिमिटेड कहाणीया - 22

एपिसोड २२

शैतानी बगीचा ५


इसके साथ ही धौ के शरीर को मानो एक झटका सा लगा
सम्मोहन से बाहर आ गया होगा.
"चाचा वह गुड़िया उठाओ, चाचा वह गुड़िया उठाओ!"
धाऊ के कानों ने फिर लड़के की आवाज सुनी। इस समय धाऊ के हाथ और पैर उसका साथ दे रहे थे। शरीर नियंत्रण में था।
"अंकल उस गुड़िया को उठाओ? इससे पहले कि वह दोबारा खड़ा होता,
उस गुड़िया को उठाओ और भाग जाओ!" धौ एक बार चिल्लाया
सामने देखा तो वह सचमुच अपने दोनों पैरों पर खड़ा था।
"अंकल वो गुड़िया उठाओ, अंकल वो गुड़िया...!" एक के बाद एक सभी तरफ से आवाजें आने लगीं, धाऊ ने लड़के की ओर देखा लेकिन इस समय वहां कोई मौजूद नहीं था।
धाऊ ने अपने शरीर को हिलाया, दो फीट की मिट्टी की गुड़िया को अपने हाथों में उठाया और सीधे उस अशोभनीय शैतान की ओर देखने लगा।

Xxxx



काले बादलों ने चंद्रमा को ढक दिया था, जिससे अब नीला आकाश कालिख से ढक गया था, वातावरण इतना ठंडा हो गया था कि ऐसा लग रहा था मानो सभी दिशाओं में कोहरे की ऊँची दीवारें बन गई हों। चूँकि बहुत ठंड थी, ठंडी हवा के माध्यम से कहीं दूर से एक जंगली जानवर की दहाड़ने की आवाज़ सुनाई दे रही थी। रात के कब्रिस्तान के सन्नाटे को बुलबुल की चीख और उल्लू की चीख ने भंग कर दिया।
उस बगीचे से दूर कब्रिस्तान में आज दोपहर को दाह-संस्कार की लकड़ियां जलाई गईं। जली हुई लकड़ी अब चिता में बदल गई थी, रात की ठंडी हवा में चिता किसी शव की तरह अंगारों से चमक रही थी।
दो ज्वालारहित खोपड़ियों के खोखलों में आँखें चमकनी चाहिए बगीचे में
एक हरे पत्तेदार पेड़ की नाजुक शाखा पर एक साँप बैठा हुआ था, शाखा को कुतर रहा था। उसकी द्विभाजित जीभ बीच-बीच में सिसकारी की आवाज के साथ बाहर निकल रही थी।
साँप फ़ना हटाकर सीधा सामने ताक रहा था। सामने घना कोहरा फैला हुआ था, अचानक घने कोहरे में से एक इंसान जैसी आकृति बाहर निकली, उसने नीचे काली सिली हुई पेंट वाली शर्ट पहनी हुई थी और उसने अपनी छाती पर कुछ पकड़ रखा था। कुछ भूरे रंग की, एक फुट की गुड़िया जितनी बड़ी, और वो गुड़िया थी दोस्तों, वो आकृति कोई और नहीं बल्कि एसामे थी।
ढो स्वयं थे। छोटे लड़के की आत्मा उस शैतान के चंगुल से बच रही थी। कभी-कभी सिर्फ के लिए
लेकिन आगे क्या होगा इस बात से किस्मत भी अंजान थी.
उस शाखा पर बैठे साँप ने धाऊ की आकृति वेगन को दौड़ते और आगे बढ़ते हुए, एक बार फिर कोहरे में विलीन होते हुए देखा। उर फतेस्तो पर चल रहा था. दस-पंद्रह मिनट की दौड़ के दौरान वह कई बार गिरे क्योंकि नीचे की ज़मीन गीली थी, जिससे उनकी शर्ट पर पेंट का दाग लग गया। बहुत ज्यादा

देर तक दौड़ने के कारण धाऊ की सांस फूल रही थी। भेजने के बाद उसने अपना हाथ अपने पेट पर रखा
वह जोर-जोर से सांस ले रहा था। सांस लेते ही उसे सामने साठ-सत्तर मीटर दूर बगीचे का गेट दिखाई दिया। तो उसने एक बार पीछे मुड़कर देखा. पीछे गहरा अँधेरा कोहरा फैला हुआ था। आगे देखते हुए और कभी-कभी पीछे देखते हुए, वह गेट पर पहुंच गया, गेट पर दो बार ताला लगा हुआ था, धाऊ ने एक बार फिर पीछे मुड़कर देखा, यह सिर्फ एक अजीब सी खामोशी थी जो उसने पहले कभी नहीं देखी थी सामने देखा धाऊ ने धीरे से दरवाज़े की कुंडी पर हाथ रखा। बाएं हाथ से बिजली के बटन को छूना चाहिए और उस विद्युत शक्ति का संचार सीधे हाथों-पैरों और फिर मस्तिष्क तक होना चाहिए
आक्रमण के कारण रक्त जमना चाहिए। जिस प्रकार धाऊ का हाथ किनारे को छू गया, उसी क्षण, उस किनारे से, नीली, साँप जैसी घुमावदार विद्युत किरणें धौ के हाथों से सीधे उसके शरीर तक चली गईं जिस मुँह से इतना दर्द हो रहा था, उसमें कोई चीख या आवाज़ नहीं निकल रही थी। कि अगले ही पल, शरीर एक अमानवीय झटके के साथ हवा में उछल गया और जमीन को छूते ही अपनी पवित्रता खो बैठा। बगीचे के हर पेड़ पर एक तरह से उस अमानवीय, अशुभ शक्ति का शासन था उस बगीचे के दो एकड़ हिस्से पर शक्ति मंडरा रही थी, एक तरह से पिंजरा उस बुरी शक्ति का बगीचा था, जिससे मालिक की जानकारी के बिना शिकार का उस पिंजरे से बाहर निकलना असंभव हो गया था होगा, लेकिन बाहर निकलने का रास्ता उस दुष्ट, शैतानी रक्तपिपासु शक्ति के हाथ में था, घातक रात बीतने का कोई कारण नहीं था। चांद छुपता रहा. एक पेड़ पर बैठा हिरणी जैसा उल्लू अँधेरे में तिरछी निगाहों से कुछ देख रहा था। जैसे ही चंद्रमा के चारों ओर काले बादल हटे, एक नीली रोशनी बगीचे में गिरी। निचले बगीचे में घास पर उगे खर-पतवार, कांटे और साँप उस रोशनी में चमक रहे थे।


भयावह माहौल चारों तरफ फैल रहा था, दूर कहीं रात में आवारा कुत्तों के रोने की आवाज आ रही थी।
धाऊ ने धीरे से अपनी आँखें बंद पलकों के पीछे से दाएँ घुमाईं और खड़कन ने अपनी आँखें खोलीं और अपने शरीर को कब्र वाले स्थान तक उठाया, उसके माथे पर पसीना दिखाई दे रहा था लिविंग रूम के फर्श पर लेटा हुआ.
धाऊ ने दोनों हाथों से अपने शरीर की जाँच की, हम जीवित हैं! इस विचार से मन कुछ शांत हुआ लेकिन अगले ही पल
कभी-कभी उसके दिमाग में पिछली घटना का वीडियो कौंध जाता। और वह स्थिर खड़ा रहा.
"ओह, मैं बगीचे में गिर गया? मंगल, मैं यहाँ कैसे आया?"
धौ ने स्वयं से प्रश्न किया! और तुरंत उसके पीछे से एक आवाज आई।
"मैं करूँगा!" हवा में गूंजती एक चमत्कारी आवाज धौ के कानों तक पहुंची, उस आवाज पर धौ ने तुरंत पीछे मुड़कर देखा, पीछे मुड़कर देखने पर उसने धौ की आंखों के सामने सफेद कपड़े पहने और शरीर से चमकते हुए उस लड़के को देखा, जिसने कुछ देर पहले ही धौ की जान बचाई थी।
“कौन..कौन..कौन..तुम कौन हो?” धाऊ के मुँह से टूटे-फूटे शब्द निकले और वह डरकर पीछे हटने लगा।
"चिंता मत करो अंकल....! मैं आपके साथ कुछ नहीं करूंगा!"अगर मैं तुम्हें नुकसान पहुंचाना चाहता! तो मैं तुम्हें
वे शैतान से क्यों बचाएंगे!" लड़के की आवाज़ चार दीवारी वाले कमरे में गूँज रही थी मानो वह गेंद की चोट की तरह यहाँ से वहाँ कूदना चाहता हो। लड़के की ये बातें सुनकर आगे-पीछे बढ़ रहे कदम रुक गए । आया
"तुम मेरी मदद क्यों कर रहे हो? और तुम मुझे यहाँ क्यों लाए हो? और वह शैतान मेरे पीछे क्यों आया?"
धाऊ के मुँह से एक के बाद एक सवालों की झड़ी लग गई। तो वो लड़के धाऊ की तरफ बढ़े और धौ के करीब आकर बोले.
"अंकल, मेरे पास आपके सभी सवालों के जवाब हैं! क्या आप सुनने और पीने के लिए तैयार हैं?" धाऊ ने लड़के के वाक्य को धीरे से नीचे देखा, जैसे वह मन में हाँ या ना सोच रहा हो, कुछ देर नीचे देखने के बाद धौ ने धीरे से ऊपर देखा।
और कहा।
"हाय...! तैयार हो जाओ, मेरे प्रिय! एक कायर की तरह मरने के बजाय, मैं उस शैतान के साथ हाथ मिलाकर मरना पसंद करूंगा! मुझे बताओ?"
धाऊ ने एक नये उत्साह से कहा, यह वाक्य कहते ही उसकी आँखें चमक उठीं। यह देखकर लड़के के चेहरे पर फीकी मुस्कान आ गई।
"वाह अंकल, बहुत बढ़िया, मुझे आपसे यही उम्मीद थी! सुनो?" थोड़ी देर के लिए लड़के ने यह वाक्य बोलना बंद कर दिया और आगे बोला।
"अंकल! सबसे पहले मैं आपके पहले प्रश्न का उत्तर दे दूं।

क्रमश: