Bhootiya Express Unlimited kahaaniya - 23 books and stories free download online pdf in Hindi

भुतिया एक्स्प्रेस अनलिमिटेड कहाणीया - 23

Ep २३

शैतानी बगीचा ६


अगर मैं तुम्हें नुकसान पहुंचाना चाहता! तो मैं तुम्हें
वे शैतान से क्यों बचाएंगे!" लड़के की आवाज़ चार दीवारी वाले कमरे में गूँज रही थी मानो वह गेंद की चोट की तरह यहाँ से वहाँ कूदना चाहता हो। लड़के की ये बातें सुनकर आगे-पीछे बढ़ रहे कदम रुक गए । आया
"तुम मेरी मदद क्यों कर रहे हो? और तुम मुझे यहाँ क्यों लाए हो? और वह शैतान मेरे पीछे क्यों आया?"
धाऊ के मुँह से एक के बाद एक सवालों की झड़ी लग गई। तो वो लड़के धाऊ की तरफ बढ़े और धौ के करीब आकर बोले.
"अंकल, मेरे पास आपके सभी सवालों के जवाब हैं! क्या आप सुनने और पीने के लिए तैयार हैं?" धाऊ ने लड़के के वाक्य को धीरे से नीचे देखा, जैसे वह मन में हाँ या ना सोच रहा हो, कुछ देर नीचे देखने के बाद धौ ने धीरे से ऊपर देखा।
और कहा।
"हाय...! तैयार हो जाओ, मेरे प्रिय! एक कायर की तरह मरने के बजाय, मैं उस शैतान के साथ हाथ मिलाकर मरना पसंद करूंगा! मुझे बताओ?"
धाऊ ने एक नये उत्साह से कहा, यह वाक्य कहते ही उसकी आँखें चमक उठीं। यह देखकर लड़के के चेहरे पर फीकी मुस्कान आ गई।
"वाह अंकल, बहुत बढ़िया, मुझे आपसे यही उम्मीद थी! सुनो?" थोड़ी देर के लिए लड़के ने यह वाक्य बोलना बंद कर दिया और आगे बोला।
"अंकल! सबसे पहले मैं आपके पहले प्रश्न का उत्तर दे दूं।


मैं आपकी मदद क्यों कर रहा हूँ? सुनना! अंकल मैं इंसान नहीं बल्कि एक आत्मा हूं, एक अतृप्त आत्मा! जो मोक्ष के लिए प्रयत्नशील है. और मुझे वह मुक्ति चाहिए जो केवल आप ही दे सकते हैं!
बालक के इस वाक्य पर धौ ने बालक की ओर देखा और उसके मन में विचार आया, "कि हम किसी आत्मा से संवाद कर रहे हैं।" एक बार तो कानों से सुनी बात पर उसे विश्वास ही नहीं हुआ मिथ्या हो सकता है, पर आँखों देखा दृश्य मिथ्या नहीं होगा। यही है ना
"अंकल!" फिर लड़के की आवाज आई। दोस्तों, लड़के की आवाज बहुत चमत्कारी थी, मानो उसके शब्दों में पृथ्वी के बाहर अंतरिक्ष में गूंजती हुई एक विशेष प्रकार की ध्वनि सुनाई दे रही हो।
"आह!" धाऊ के मुँह से गुनगुनाहट निकली।
“क्या सोच रहे हो अंकल?”
"नहीं-नहीं, नहीं! आप आगे बोलें?"
"अच्छा! तो आपके पास एक और सवाल है! मुझे यहाँ क्यों लाओ? ठीक है?"
लड़के ने धाऊ की ओर देखा, धौ ने लड़के की बात पर सहमति में अपना सिर हिला दिया। लड़का दो कदम आगे बढ़ा और बात करने लगा।
"अंकल! आपको यहाँ कौन लाया?" लड़का उलटी हालत में बोला. आज सुबह उस लड़के का ये वाक्य नाक पर चला लो
उसे अफ़्रीकी इस्लाम से मिलने के बाद की सारी घटनाएँ याद थीं
"मुझे एक काला आदमी यहाँ काम करने के लिए लाया था!"
धौ ने जल्दी से कहा.
"क्या तुम्हें उसका चेहरा याद है?"
लड़के ने पीछे खड़े होते हुए कहा। उसके वाक्य पर धाऊ ने धीरे से अपनी आँखें बंद कर लीं, मानो उन दो अंधी आँखों से अँधा हो गया हो
उन अफ़्रीकी काले लोगों की एक छवि स्पष्ट रूप से प्रकट हुई, और उन बंद आँखों के साथ अधाच धौ के माथे पर चमक उठी।
आठ जमा हो गए हैं. वैसे ही, उस चेहरे को देखते ही धाऊ ने अपनी आँखें खोलीं, उसके पीछे वाले लड़के के चेहरे पर एक फीकी मुस्कान आ गई।
"आह...आह.. र..ह्यो..ह्यो..फिर!"
धाऊ के शब्द उसके मुंह में नकसीर की तरह थे, कि वह वही था जिसने पहिया ले लिया और कहा।
"ऐसा लगता है जैसे पहले भी कभी शैतान देखा हो! ठीक है..हुह?"
लड़के ने फीकी मुस्कान के साथ कहा, और धाऊ ने बस एक कौर निगल लिया और सहमति में अपना सिर हिलाया।



क्रमश !

अगला भाग जल्द ही..🙏🏼😊