MY HERO - 7 books and stories free download online pdf in Hindi

MY HERO - 7


Hello Everyone......

केसे है आप सब, उम्मीद करती हूं की अच्छे होंगे।

आज हर कोई डिजिटल या कहे इंटरनेट की दुनिया में जी रहा है, वैसे मैं सच कहूं तो इससे जिंदगी काफ़ी आसान हो गई है, मगर कुछ लोगो ने इसका गलत इस्तेमाल भी किया है जिससे कि लोगो की सोच इसे ले कर गलत भी हो गई है।

चलिए अब आपका ज्यादा वक्त ना लेते हुए मैं काम की बात पर आती हूं, मैं आज इंटरनेट का नाम इसलिए ले रही हू, क्योंकि आज इंटरनेट हर किसी की जरुरत बन गई है और आज कितने लोगो की रोजी रोटी भी इसी से चल रही है।

मगर कुछ लोगो इसका गलत इस्तेमाल कर रहे हैं, देखिए हर किसी के जीने का अपना अलग तरीका होता है और जरूरी नही है कि जैसे आप हो दूसरा भी वैसा ही हो। आज हमारे समाज में सबसे ज्यादा लोगो को डिमोटिवेट करने का तरीका है ट्रॉलिंग।
किसी को किसी के कपडे पहनने से परेशानी है तो किसी के घूमने खाने पीने और ना जाने क्या क्या........

मगर जो किसी के ऊपर गलत कॉमेंट करते हैं या फिर उन्हे भला बुरा कहते हैं, उन्हे ये नही पता होता है कि इससे सामने वाले पर कितना बुरा असर पड़ता है, कही बार सामने वाले पर इसका इतना बुरा असर पड़ता है कि वो डिप्रेशन का मरीज हो जाता हैं और उसके बाद तो कई लोग सुसाइड भी कर लेते है।

तो जरा सोचिए आप की आपके एक गलत कॉमेंट की वजह से एक इंसान कितना मजबूर हो जाता हैं कि उसे ऐसा कदम उठाना पड़ता है।

कई बार हसबैंड और वाइफ की लडाई पर्सनेली ना हो कर पूरे समाज में आग की तरह फ़ैल जाती है और इसके बाद तो लोगो धडल्ले से उन्हे भला और बुरा कहने लगते है और कई बार तो लोगो ऐसी ऐसी बाते भी कर देते है जो नही करनी चाहिए। देखिए हसबैंड और वाइफ का रिश्ता काफ़ी पर्सनल होता है और इसे किसी को भी पब्लिकली नही करना चाहिए, क्योंकि हमे नही पता होता है कि कोन सही है और कोन गलत, और हम तो वैसे भी नल्ले बेरोजगार लोग ही जिनके पास कोई काम नही होता सिवाय लोगो पर बुरे कॉमेंट करने के और लोगो को जज करके के।

और तो और आज कल लोग इतने ज्यादा अंतरयामी हो गए हैं कि लोगो को देख कर ही उनके बारे में बता देते हैं कि वो अच्छा है और वो बुरा है, जबकि उन्हे पता कुछ भी नही होता है उनके बारे में।

जैसे की नाटक और फिल्म तो सभी देखते हैं। इनमे हीरो और हीरोइन के अलावा विलेन भी होते है और वो उसके अन्दर नेगेटिव रोल कर रहे होते हैं। मगर हमारी ये जनता को लगता है कि ये जो नेगेटिव रोल कर रहे हैं, वो असल जीवन में भी वैसे ही विलेन है और ये असल जिंदगी में भी लोगो के घर तोड़ते हैं और लोगो को परेशान करते हैं। उसके बाद जो ये उन्हे ट्रोल करना शुरु करते हैं और उनके ऊपर बुरे बुरे कॉमेंट करते हैं, भईया ये तो अपनी सारी हदें ही पार कर देते है। और ये बिल्कुल भी नही सोचते हैं कि इससे उस पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

My dear people ये इनका काम होता है और इसके बदले इन्हे पैसे मिलते हैं और जरूरी नही है कि फिल्मों और नाटकों में सिर्फ और सिर्फ हीरो और हीरोइन का रोल ही अच्छा हो और बाकियों का बेकार, हर किसी का अपना टैलेंट होता है।

कई बार तो तो ये उनके रोल की वजह से उनके घर वालों खानदान वालो यक को बुरा बोल देते है, जो बहुत ही गलत बात है, देखिए हम सब इंसान हैं और हर किसी के अंदर दिल होता है और दुनिया का सबसे बड़ा पाप किसी का दिल दुखाना होता है।

देखिए आप नही जानते हैं कि आपके इस कॉमेंट के बाद उस पर कितना बुरा असर पड़ता है और उसकी क्या कंडीशन होती हैं। तो प्लीज किसी के बारे में यू ही अपनी राय मत दीजिए और किसी को यू ही बुरा और भला मत कहिए। हर किसी से को अपनी ज़िंदगी अपने तरीके से जीने का हक है। तो फिर आप खुद भी अपनी ज़िंदगी अपने तरीके से जियो और दुसरो को भी उनके तरीके से जीने दो, बिना वजह किसी की जिंदगी में टांग मत अडाओ।

और आपको कैसी लगी मेरी बात प्लीज कॉमेंट में ज़रूर बताना। और ये भी बताना की मुझे आगे इन टॉपिक पर लिखना चाहिए या नहीं। अगर आप हा बोलेंगे तो मै इसी से रिलेटेड कुछ स्टोरी भी लिखूंगी..................