Prem ke Rang - 9 books and stories free download online pdf in Hindi

प्रेम के रंग - 9 - मेरी दो बेटी है कैसे कर ले तुमसे शादी

मेरी दो बेटी है कैसे कर ले तुमसे शादी

शादी के दस साल काजल के एक सजे के तरह गुज़र रहे थे। काजल ऐसा मेहसूस करती थी जैसे काजल के मायके वालो ने काजल को ससुराल नही जेल भेजा हो। आज काजल कि शादी कि सालगिरह थी काजल आज अपने पति आशीष के लिए बहुत अच्छे से तैयार हुई थी। काजल तैयार होकर बहुत शरमाते हुए अपने पति के पास गईं आज तो यह मेरी बहुत तारीफ करेगे पर ऐसा कुछ नही हुआ काजल का पति आशीष जल से कहता है यह क्या बना रखा है काजल भूल गए क्या जी आज हमारी शादी कि सालगिरह है। आज आपके लिए ही मेने नई साड़ी पहनी है आशीष कहता है तुम कुछ भी पहन लो मुझे कभी अच्छी नहीं लग सकती आज मेरे लिए मेरी मुसीबत का दिन है जो मेरी शादी तुमसे हुई। ना तो मैं शादी के दिन खुश था और ना तो अब हुं। तुम्हारी वजह से मेरी शादी मेरी पसंद कि लड़की से नहीं हुई थी मैने तुमसे सिर्फ अपने मम्मी पापा के कहने पर शादी कि थी और मुझे आज तक यह बात समझ नही आई उन्होंने क्या देखा तुम्हारे में। यही सोचा होगा इससे कोई शादी करेगा नही चलो एक अच्छा काम करते है अपने बेटे से ही इसकी शादी करा देते हैं। काजल यह सब सुनकर रोते हुए अपने कमरे मे भागी वहा बहुत रो रही थी तभी काजल कि छोटी बेटी प्रियांजली आती हैं देखती है मम्मी को रोता देख वो अपने पापा के पास जाती है और कहती है पापा मम्मी रो रही है चलो ना उनको चुप कराओ। आशीष अपनी बेटी से कहता है तो क्या करे मुझे और भी काम है तुम जाओ अपनी पढ़ाई करो मम्मी कि तो आदत ही है रोने कि। काजल का पति अशीष अकसर शराब पीकर आता है और उसके बाद काजल को बहुत मारता है। आज आशीष शराब पीकर ज्यादा नशे के वजह से सड़क पे गिर गया अशीष का दोस्त राहुल अशीष को उसके घर लाया। राहुल जैसे ही आशीष को अपने घर लाया वो काजल को गाली दे रहा था काजल के आंख में आसू आ गया यह सोचकर अभी तक यह अकेले में मुझे गाली दे रहे आज अपने दोस्त के सामने मुझे गाली दे रहें हैं। आशीष काजल से कहता है पानी लेकर आओ काजल जैसे ही पानी लाती है अशीष गिलास उठा कर फेक देता है कहता देर कैसे हुई पानी लाने में और काजल मारने के लिए हाथ उठाया तभी राहुल अशीष का हाथ रोक लेता है। राहुल काजल से कहता है रो मत सब ठीक हो जायेगा। काजल राहुल से कहती है आदत हो गई है यह सब झेलने कि दो बेटी हो चुकी है मेरी इसलिए अब तलाक भी नही ले सकते। राहुल घर जाकर काजल के बारे में सोच रहा था इतनी प्यारी लड़की पर क़िस्मत देखो कितनी खराब है जो एक शराबी के साथ इसकी शादी हुई। दिवाली का दिन था अशीष ने राहुल को अपने घर बुलाया था। राहुल अशीष के घर गया काजल के हाथ का बना खाना खाया और काजल कि बहुत तारीफ कर रहा था।अपने पति कि नफरत और एक अजनबी का प्यार और इज्ज़त पाकर काजल खुश थीं। काजल भी अब कभी कभी राहुल के बारे में सोचकर मुस्कुरा देती। राहुल जब भी काजल के घर आता काजल को अच्छा लगता। काजल एक दिन राहुल से पूछती आपकी शादी नही हुई अभी तक काफी लेट हो गया न अब तक हो जाना चाहिए थी। राहुल ने कहा मेरे मम्मी पापा कि तबियत ठीक नहीं थी उसके बाद एक खत्म हो गए और मेरा कोई भाई बहन नही है जो शादी करा सके मेरी। काजल राहुल से कहती है आप खुद क्यों नही किसी को पसंद कर लेते है राहुल काजल से कहता है यह धोखे का जमाना चल रहा डर लगता है मुझे कही कोई मेरा प्यार भरा दिल न तोड़ दे। काजल में एक ऐसी लड़की कि तलाश में हुं जो मेरी तरह टूटी हुई हो। काजल कहती है टूटी हुई मतलब राहुल कहता है आज से पांच साल पहले मुझे एक लड़की से प्यार हुआ था। मैं उसको अपनी जान से भी ज्यादा चाहता था पर उसने धोखा दे दिया उसके बाद से मेरी शादी करने कि हिम्मत नही हुई। बस यह समझ लीजिए काजल जो आज आप झेल रहीं हैं वो में झेल चुका हुं इसलिए आपका दर्द बहुत अच्छे से समझता हुं। राहुल और काजल बाते कर रहे थे तभी अशीष होश में आ गया राहुल आशीष को होश में आया उसको समझाया अब मत पियो अपना परिवार देखो। आशीष राहुल से कहता है राहुल यह औरत जो है मुझे इसकी शक्ल नही देखी जाती बहुत बेकार है यह इसको कही बेच दिया जाए क्या यह सुनकर राहुल बहुत गुस्सा हुआ अपना गुस्सा कंट्रोल करते हुए अपने घर चला गाया। दूसरे दिन राहुल अशीष के घर आया काजल दरवाजे के पास जाकर बोली अशीष नही है आप बाद में आ जायेगा। राहुल काजल से कहता है काजल तुम्हे मेरी कसम दरवाज़ा खोलो मुझे तुमसे कुछ बात करनी है। काजल दरवाज़ा खोल देती है राहुल काजल के पास आता है और कहता है काजल आज मैं तुमसे अपने दिल कि बात कह देना चाहता हु मै तुमसे बहुत प्यार करता हु और अब तुम्हारी यह हालत नही देख सकता क्या तुम मुझसे शादी करोगी। काजल कहती है यह क्या कह रहे हो तुम राहुल तुम्हे पता है ना मैं शादी शुदा हुं और मेरी दो लड़कियां भी है। राहुल कहता है मुझे यह सबसे कोई फर्क नही पढ़ता है मुझे अपनी ज़िंदगी सिर्फ तुम्हारे साथ ही बितानी है। काजल राहुल से कहती है राहुल कही तुम मुझसे मजाक तो नही कर रहे हो। राहुल काजल से कहता है जान क्या मैं अपने हाथो कि नस काट लूं क्या तब तुम मेरे मोहब्बत का यकीन करोगी यह कहते हुए राहुल चाकू उठा लिया तभी काजल राहुल के हाथ से चाकू छीन लेती है और राहुल के गले लगकर रोने लगती है और कहती राहुल मैं भी तुमसे बहुत प्यार करती हुं। राहुल और काजल कि अब बहुत बाते होने लगी कॉल पे और दोनो बाहर घूमने भी जाते दोनो मजे से अपनी लाइफ जी रहे थे। राहुल जब भी काजल से शादी कि बात करता काजल डर जाती यही कहती मेरी हिम्मत नही पढ़ रही है लोग क्या कहेंगे बच्चे कहा रहेगे। राहुल काजल को समझाता देखो काजल लोगो कि परवाह मत करो तुम अपनी खुशी देखो और रही बात बच्चो कि वो मेरे साथ रहेंगे। काजल हम दोनो शादी करके बहुत खुश रहेंगे मैं तुम्हे इस नर्क से निकालना चाहता हुं बस तुम हिम्मत करके मेरा साथ दे दो। आशीष को काजल और राहुल के बारे में पता चल गाया। राहुल घर आया काजल को बहुत मारा काजल बेहोश हो गई। आशीष काजल के ऊपर मिट्टी का तेल डालकर माचिस जलाने ही वाला था कि अचानक राहुल आ जाता है। राहुल आशीष के हाथ से माचिस छीन लेता है और आशीष को एक कस के थप्पड़ मारता है। राहुल कहता आशीष तूने एक लड़की कि जिन्दगी बरबाद कर दी है आज तू इतना गिर गया कि मेरी काजल कि जान ले रहा था तू। यह सब देखकर काजल कि छोटी बेटी पुलिस को कॉल कर देती हैं। पुलिस घर आती हैं और आशीष को लेजाकर जेल में डाल देती है। काजल और राहुल एक दूसरे से शादी कर लेते है। शादी के बाद काजल और राहुल बहुत खुश थे और काजल कि दोनो लड़किया राहुल के पास रहती। काजल के मायके वाले काजल कि दोनो बेटियों को अपने साथ ले गए। शादी के बाद काजल के दो लड़के हुए बच्चों के बड़े होने पे काजल अपनी कहानी सब अपने लडको को भी बताती है लड़के बहुत खुश थे अपनी मां के इस फैसले से।