Drohkaal Jaag utha Shaitaan - 22 books and stories free download online pdf in Hindi

द्रोहकाल जाग उठा शैतान - 22

एपिसोड २२

□□□□□□□□□□□□□□□□□□

कुबड़ी एक-एक कदम बढ़ा रही थी कि भूरी अपनी कमर झुकाते हुए द्रोहकाल के पास पहुंच गई।

"दे। Eeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeee द्रोहल का हाथ - और उसकी सारी ताकत के साथ: की ओर खींच लिया। लेकिन ब्रश नहीं हो सकता है ऐसे पहुंचा जैसे शैतान ने कस कर पकड़ रखा हो.

"ओह मुझे दे दो...मेरी बारिश..! ओह मुझे मेरी बारिश दे दो..!" भूरी बार-बार वही वाक्य दोहराने लगी, लेकिन शैतान ने अपना ब्रश नहीं छोड़ा। इसके बजाय, उसने तुरंत अपना दूसरा तेज़ नाखून वाला भूरा हाथ बढ़ाया और सीधे भूरी का गला पकड़ लिया और कुबड़ी भूरी को एक ही हाथ से जमीन से एक फुट ऊपर उठा लिया। उन हाथों के किनारे गर्दन में घुस गए, गहरा खून बहने लगा और भूरी के हाथ और पैर असामान्य रूप से धीमे हो गए क्योंकि वह सांस नहीं ले पा रही थी।

"मुझे छोड़ दो! मुझे मत मारो..मुझे तुम्हारा ब्रश नहीं चाहिए..पैन मेल..छोड़ो...!" भूरी चिल्लाती रही और अपनी जान की भीख मांगती रही, और शैतान उसकी दुर्दशा पर हँसता रहा।

उसे एक पाशविक आनन्द आने लगा। जैसे ही भूरी ने हांफते हुए अपने हाथ पटकना शुरू किया, उसने उसे हवा में उछाल दिया और जैसे ही वह दस-बारह फीट पीछे उड़कर सीधे कमरे से बाहर जाने वाले मोटे लकड़ी के दरवाजे में जा घुसी, उस जोरदार धमाके के साथ दरवाजा पूरी तरह से खुल गया। जैसे ही वह ग्वाले की कूबड़ पर बैठी, उसके शरीर में भयानक दर्द उठा, नाक और मुँह से खून निकलने लगा। भूरी को एहसास होता है कि उसका समय आ गया है, कि शैतान की शक्ति उससे कहीं अधिक बड़ी है, और उससे लड़ना असंभव है। अंत में वह मदद करता है, उसका पश्चाताप और क्रोध बढ़ जाता है।
"हरामी, मैंने तुझे नशे में कर दिया..! और तूने..मुझे धोखा दिया..तू मुझे मारने चला था, कमीने..!" द्रोहकाल अब तक जमीन पर पड़े उसके शरीर तक पहुंच चुका था, वह धीरे-धीरे अपने दोनों घुटनों को मोड़कर घुटनों के बल बैठ गया और अगले ही पल उसने अपना मुंह खोला जिसमें नीचे और ऊपर से कुल मिलाकर चार तेज सफेद दांत निकले हुए थे।

"विश्वास. ! हा हा हा हा !" वह अपने नुकीले काँटों जैसे दाँत दिखाकर मुस्कुराने लगा और उस अँधेरे में हँसी दूर तक गूँजती रही..और कुछ देर बाद हँसी रुकी तो उसने हँसी जारी रखी।

" " भरोसा करने लायक नहीं मैं - ! तुम जानना चाहते हो कि मैं कौन हूं.. सुनो?"

अँधेरा हमेशा एक ख़तरा है - वह अँधेरा मैं ही हूँ। मैं अपने ही परिवार के सदस्यों का वासनामयी शोषक हूँ! मैं खून की प्यास बुझाने के लिए अपनी ही माँ का खून पीने वाला जालिम इंसान हूँ! मैं हजारों वर्षों तक जीवित रहने वाला, लाखों लोगों को मारने वाला और यम को भी मारने वाला अंधकारमय राजा हूं। मैं ड्रैकुला हूं, अंधेरे का स्वामी, अपना साम्राज्य फैलाने के लिए एक बार फिर इस धरती पर शासन करने आया हूं।

एक-एक करके वे काँटों जैसे दाँत चमकने लगे और आँखों में कुर्सियाँ भट्टी की तरह तपने लगीं। मानो क्रोध उमड़ रहा हो, जिसे शब्दों में वर्णित नहीं किया जा सकता। अचानक शैतान ने अपना रूप बदलना शुरू कर दिया - शरीर पर कोट, काला पेंट सब फट गया और वहां एक भयानक शैतान तैयार हो गया। इंसान जैसा चमगादड़ जैसा बालों वाला सिर, खरगोश जैसे लंबे काले नुकीले कान, क्रोध से भरी आंखें, जैसे लाल खून निकल रहा हो, भूरी ने अपनी मौत देखी, लेकिन उसने सपने में भी नहीं सोचा था कि इतनी भयानक मौत होगी, शैतान का जबड़ा खून का भूखा था। उस शैतान के जबड़े से कांटों जैसे चार तेज तेज दांत दिखाई दे रहे थे। शरीर के नीचे, हाथ और पैर - सब कुछ मजबूत और फूला हुआ था और उस पर काले बाल उगे हुए थे! आख़िरकार अत्यधिक क्रोध के कारण शैतान ने अपना रूप बदल लिया। अगले ही पल उसने ऊपर देखा और अपने मुँह से एक तेज़ गड़गड़ाहट निकाली और अपना पूरा शरीर भूरी की ओर फेंक दिया - इस प्रकार भूरी के मुँह से आखिरी चीख निकली-! कुछ समय के बाद मांस और खून बह गया, और अंत में खोपड़ी में जो बचा वह लाल खून की बूंदों से सना हुआ एक हड्डी का जाल था। इस तरह, शैतान एक भयानक रूप में वहीं खड़ा था। उसका मुंह खून से लथपथ था, और उसका दिल उन कांटों जैसे दांतों में धड़क रहा था। जैसे ही उसने उसके सामने देखा, उसने काट लिया। और मेनका ने एक शब्द कहा .-"

ठीक वैसे ही, उस शैतान के दिमाग में एक तार छेड़ा गया, लाल आँखें जो क्रोध से चमक रही थीं, अब नीली रोशनी से चमक उठीं, और उन दो चमकती नीली आँखों में उसने राजगढ़ की राजकुमारी को देखा।"मैं आप सभी राहजगढ़ वासियों के साथ खून और मांस की होली खेलने आ रहा हूँ!" उस शैतान के मुख से एक आवाज निकली और उसी समय आकाश में ब्रह्मास्त्र के समान बिजली कड़कने लगी और उस आवाज के साथ ही समन्द आकाश में उड़ गया।



क्रमश: