Bhootiya Express Unlimited kahaaniya - 8 books and stories free download online pdf in Hindi

भुतिया एक्स्प्रेस अनलिमिटेड कहाणीया - 8

Qएपिसोड 8 काळा जादू

"नंगा...! आसमान कब इतना भर गया...!"

नीताबाई ने रसोई की खिड़की से बाहर देखते हुए कहा।

इस समय सूर्य का प्रकाश, जो पहले दिखाई दे रहा था, काले बादलों द्वारा अवरुद्ध था। वातावरण में गर्मी ख़त्म हो गई थी और उसकी जगह अनैच्छिक ठंड ने ले ली थी। कुछ क्षणों में बदले हुए माहौल की प्रकृति ने मानव मन को यह अहसास करा दिया कि कुछ होने वाला है।मानवीय समझ से परे का दृश्य था। कभी-कभी उन काले बादलों से भारी वर्षा होने लगती थी। इसके साथ ही मन को चकरा देने वाली बिजली एक के बाद एक पटाखों की तरह फूटी।
आकाश से बहुत दूर बिजली का एक झोंका टेढ़ा-मेढ़ा आकार लेता हुआ...आता हुआ... ...नीचे...... जमीन से टकराया। क्षण भर के लिए एक भयानक बहरा कर देने वाली आवाज सभी दिशाओं में गूंज उठी। उस आवाज़ पर नीताबाई का दिल एक बार फिर जाग उठा... और उसने एक बार फिर खिड़की से बाहर देखा... और एक बार फिर उसने काली साड़ी पहने उस महिला को देखा! वही सफ़ेद चेहरा, बिना किसी भाव के! वह महिला उसी काली साड़ी और बारिश से भरी हुई खड़ी थी और नीताबाई को घूर रही थी। हालांकि, इस बार, नीताबाई को डर लग रहा था... उसके दांत भिंच गए थे और उसने विलासराव को आवाज देने के लिए अपना मुंह खोला लेकिन आवाज बाहर नहीं आई। अगर आवाज उसके गले में अटक गई हो. अगर आवाज उठाई जाए तो यह मिट्टी में धंसने जैसा है. इधर महिला ने अपना एक हाथ नीताबाई की ओर बढ़ाया. कहा कि पांचों उंगलियां एक निश्चित तरीके से घूम रही हैं।

" आओ ....................... आओ .......! ....... यहाँ ... आओ .... "...

पटनार का एक अविश्वसनीय दृश्य। हमसे 150-200 मीटर ऊपर खड़ी महिला की आवाज़ साफ़ सुनाई दे रही थी मानो वह हमारे सामने खड़ी होकर बोल रही हो। उसकी आवाज किसी सामान्य व्यक्ति जैसी नहीं थी, किसी बीमार व्यक्ति की गहरी आवाज जैसी थी। नीताबाई ने जैसे ही सुना, उनके सीने में डर भर गया... दोपहर का समय रात में बदल गया... अंधेरा फैल गया, कभी नहीं देखा और अनदेखे दृश्य उनकी आँखों के सामने तैरने लगे। एक पल के लिए, नीताबाई की रसोई की खिड़की टीवी पर दिखाए जा रहे एक अजीब विज्ञान-फाई 3 डी क्लाइमेक्स का दृश्य दिखाती प्रतीत हुई। नीताबाई का ध्यान अभी भी खिड़की के बाहर था, लेकिन अंधेरा कालिख की तरह फैल गया था। या बारिश की आवाज़कि बारिश की आवाज़ के अलावा कुछ भी नजर नहीं आ रहा था. नीता बाई ने अपना शरीर खिड़की की ओर थोड़ा झुकाया। वे यह देखने लगे कि क्या उन्हें बाहर अँधेरे में कुछ दिखाई दे रहा है
उसी समय, आकाश में बिजली चमकी, एक पल के लिए सब कुछ उज्ज्वल हो गया और नीताबाई ने फिर से उस महिला को देखा। बिजली की रोशनी गायब होते ही फिर अंधेरा छा गया। इधर, नीताबाई की हालत घबराई सी थी। डर के मारे सांस नहीं ले पा रही थी. वह सहमी हुई आँखों से खिड़की से बाहर देख रही थी, एक बार फिर आसमान में बिजली कड़की, सब कुछ योजना के अनुसार ही होगा।
जैसे-जैसे अँधेरा छँटा, वह अजीब सी गुलाबी रोशनी फैल गई। नीताबाई अपने पैरों पर वैसे ही बैठी हुई थी, वह मूर्ति की तरह जम कर अगला दृश्य देखने लगी, काली साड़ी पहने महिला हवा में उड़ रही थी और नीताबाई की ओर आ रही थी, गति अमानवीय थी, अपार थी, परे थी कल्पना की पहुंच...मनुष्य की समझ से परे... एक बार फिर अँधेरा फैल गया, सब कुछ अँधेरा हो गया, बारिश की आवाज़ आने लगी थी, नीताबाई अपने सीने पर हाथ रखकर खड़ी थी, थोड़ी देर तक कुछ नहीं हुआ, फिर एक बार नीताबाई खिड़की से बाहर देखने लगी। और उन्हें उसी समय एक परिचित आवाज सुनाई देने लगी।

"नीता....! ..नीता.......!"
ये किसी के प्यार से चिल्लाने की आवाज़ थी..!
"......नीता...कैसी हो बेबी...!"
एक बार फिर वही प्यार भरी दुलार भरी आवाज आई और इस आवाज पर नीताबाई की आंखों से आंसू बहने लगे।

"आह....आह...माँ....कूँ...कूँ...कहाँ हो ........?"

नीताबाई ने रोते हुए इधर-उधर देखा और बोली..! नीताबाई के इस वाक्य से अँधेरा कुछ कम हो गया। खिड़की के बाहर से गहरी सफेद धुंध बहने लगी, उस धुंध में नीताबाई ने अपनी मां को देखा जिनकी 2 साल पहले मृत्यु हो गई थी, एक हरी साड़ी, माथे पर एक रुपये के बराबर लाल कुंकू, एक नाक की अंगूठी, उसके चारों ओर सोना गला और एक मंगलसूत्र। क्यों...नहीं...!....फिर क्या होता है - ये फिर भीनीता बाई ने जानना चाहा, लेकिन ऐ नाम में प्यार की गर्माहट है जो मरने के बाद भी कम नहीं होती। अपनी मां को देखकर नीताबाई भावुक होने लगीं, उनकी आंखों से आंसू बहने लगे, कदम-दर-कदम नीताबाई की मां नीताबाई के करीब आने लगीं, उनके कदमों से उस अंधेरी रात में पैरों की खूंटियों की आवाज आ रही थी। ऐसा लग रहा था मानो वातावरण में भयानक मृत्यु गीत गाया जा रहा हो। दो-तीन कदम चलने के बाद वे नीताबाई की मातोश्री लेकी यानी खिड़की के पास पहुँचे, कोहरा बढ़ने लगा था। हालाँकि, ऐसा कोई संकेत नहीं था कि बारिश हुई हो, यहाँ तक कि एक छड़ी भी दिखाई नहीं दे रही थी, जैसे कि सब कुछ नकली था, सब कुछ नकली था।
"आह...आह...! माँ...क..क...कैसी हो..आप...!"
नीताबाई ने आँखों में आँसू भरते हुए कहा।

"मैं ठीक हूँ...! तुम बाहर आओ... मुझे तुमसे कुछ काम करना है।"
बात करना चाहता हूं...?"
नीताबाई की माँ ने कहा. नीताबाई बिना किसी दूसरे विचार के सहमत हो गईं।
"हाँ..! हाँ...! माँ, रुको...मैं यहाँ हूँ...!"
इतना कहकर नीताबाई रसोई से बाहर आ गईं। 15-16 कदम चलने के बाद उन्हें बाहर जाने के लिए दरवाजा दिखाई दिया। उसके बाद नीताबाई अपनी आंखों से खुशी के आंसू पोंछते हुए दरवाजे तक पहुंची और एक हाथ से कुंडी खोलने लगी। बता रही थी कि जन्मे बच्चे की जान खतरे में है।नीताबाई पूरी ताकत से दरवाजे का हैंडल खोलने की कोशिश कर रही थी लेकिन दरवाजे का हैंडल नहीं खुल रहा था। उस कादी की केवल और केवल एक विशेष प्रकार की ध्वनि थी।
उसी पीछे से फिर एक परिचित आवाज आई,

क्रमशः