Bhootiya Express Unlimited kahaaniya - 25 books and stories free download online pdf in Hindi

भुतिया एक्स्प्रेस अनलिमिटेड कहाणीया - 25

Ep २५


शैतानी बगीचा ८


आनंद आया. इसके लिए कुछ लोगों ने उस शैतान से अपनी आत्मा का सौदा भी कर लिया, आज देश के विभिन्न क्षेत्रों में गुप्त रूप से इल्लुमिनाती संस्था के करोड़ों-अरबों उपासक हैं।
इस संगठन में बड़े-बड़े फिल्मी सितारे/सितारे भी शामिल हैं। आधी रात के आसपास घने जंगलों, गुफाओं, हिमालय, कब्रिस्तानों, समुद्र के नीचे की गुफाओं, मुर्दाघरों, बड़ी इमारतों के फ्लैटों में काले कपड़े पहने ये शैतान उपासक रात्रिकालीन पूजा शुरू करते हैं, जो आज तक वहीं है। एकता है, लेकिन एकता के बिना इस पूजा को आज तक किसी ने नहीं देखा! और जो कोई भी इसे देखता है वह फिर कभी मानव बस्ती में नहीं देखा जाता है। वूडू बाग भी उनमें से एक था। जैसे ही उसे एहसास हुआ कि अफ्रीकी आदमी शैतान था, धाऊ के कान गर्म हो गए और उसकी छाती डर से धड़कने लगी। उसके बगल में एक गोल भूरे रंग का बर्तन था, बर्तन के ऊपर एक गोल थाली और उसके ऊपर एक गिलास था. धाऊ ने गिलास उठाया, प्लेट एक तरफ रख दी, गिलास को बर्तन में डुबाकर पानी निकाला और पानी अपने सूखे गले पर डाला। उसने गिलास वापस बर्तन पर रखते हुए लड़के की ओर देखा और कहा।
"लेकिन हम ऐसा क्यों कर रहे हैं, और वह मुझे यहाँ क्यों लाया है?" धाऊ के वाक्य पर छोटे लड़के ने धीमी मुस्कान के साथ उनकी ओर देखा और फिर धीरे से अपनी नजरें दीवार की ओर घुमाईं, वैसे ही धौ ने भी उधर देखा। सफ़ेद दीवार पर मकड़ी का जाला था और उस जाले के चारों ओर एक छोटा सा काला कीड़ा उड़ रहा था। लेकिन मकड़ी जाले पर चुपचाप बैठी थी, अचानक कहीं से हवा का झोंका आया और कीड़ा जाले में फँस गया, यह देखकर लड़के ने धीरे से धाऊ की ओर देखा।
"अंकल! वह काला आदमी हमारे देश का नहीं है! वह अफ्रीकी देश का है। अफ्रीकी देश में काला जादू की एक तंत्र-मंत्र है जो इस कलियुग में भी मौजूद है!"

"वूडू?" धाऊ ने ऐसे इशारों से कहा जैसे उसे समझ नहीं आया हो। उन लोगों के
लड़के ने बस सिर हिलाया और बोलना जारी रखा।
"हां वूडू! वूडू बिल्कुल उसी तरह जादू-टोने की विद्या है जैसे भारत में जादू-टोना किया जाता है। लेकिन भारत में जादू-टोना की विद्या केवल कुछ ही लोग जानते हैं, बाकी जादूगर पैसों के लिए यह खेल खेलते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है।" अफ़्रीकी देशों में वूडू का प्रचलन है। काला जादू वास्तव में एक समाज है और यह विज्ञान वास्तविक है।'' लड़का धीरे-धीरे मकड़ी के जाल के पास पहुंचा और फंसे हुए कीड़े को जाल से मुक्त करते हुए बोला।
"अंकल, वह भी एक अफ़्रीकी है और उसी वूडू धर्म से है। लेकिन अफ़्रीकी देश में कुछ प्रतिबंधों के कारण वह अपनी शक्ति का उपयोग नहीं कर सकता। और इसीलिए वह यहाँ भारत आया है! क्या आप जानते हैं क्यों?" जैसे ही लड़के ने धौ की ओर देखा, धौ ने केवल हाँ में सिर हिलाया।
"क्योंकि वूडू समाज कभी भी अपनी काली शक्ति का दुरुपयोग नहीं करता है! यह अपनी शक्ति से किसी को नुकसान नहीं पहुंचाता है! लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं! जिन्हें अपनी शक्ति, अहंकार, वासना, धन की लालसा पर गर्व है! उस काले अफ्रीकी आदमी की तरह! उसने अपना इस्तेमाल किया भयानक, अशोभनीय, अशुभ, गौनाब खोबेखें बनाने के लिए वूडू काला जादू शक्ति।
नरक में मृत्यु के देवता के साथ एक सौदा किया गया है।"
"कैसा सौदा?" धौ ने जल्दी से कहा.
"दो हजार मानव पीड़ितों का सौदा!"
"क्या दो हजार पीड़ित!" धाऊ के मुँह से साँस निकल गई, उसे यकीन ही नहीं हुआ कि एक छोटा सा लड़का उससे ये अतार्किक बातें कह रहा है।
"हाँ अंकल! और वो आपकी जेब में दो हजार का नोट है!"धाऊ के मन में एक बार सवाल आया कि अगर उसने इस लड़के को नोट बदलने के बारे में नहीं बताया तो उसे कैसे पता चलेगा।
"हर बार जब वह नोट किसी नए आदमी के हाथ में जाता है, तो उसे एक नया शिकार मिल जाता है, और आज तक वह नोट कभी जारी नहीं किया गया है!" धाऊ ने धीरे से अपनी जेब में हाथ डाला और नोट निकाला, कर, करित गुलाबी नोट जो उसने सुबह देखा था वह अब मिट्टी से सना हुआ था, नोट पर कुछ फटे हुए निशान थे। धौ के हाथ से नोट हवा में गोलाकार गति में पारशी पर गिरा। धौ ने धीरे से पारशी पर गिरे नोट पर नजर डाली और एक डर को निगल लिया और फिर से लड़के की ओर देखा।
“डरो मत अंकल, अगर आज उस अफ़्रीकी वूडू डायन को आखिरी शिकार मिल गया तो शैतान सचमुच इस धरती पर नंगा हो जाएगा, आसमान से पानी नहीं बल्कि खून बरसेगा, मिट्टी की मिट्टी नहीं।” लेकिन मानव मांस और हड्डियों से बनी मिट्टी कलियुग में रात कांप उठेगी, शैतान बाहर आ जाएंगे.. और अगर वह शैतान सूरज की किरणों को इस धरती पर आने से रोक देगा। दिन के चौबीस घंटों में इस धरती पर एक व्यक्ति की नस को काटने के लिए आगे-पीछे देखें, सफेद बादल हमेशा कालिख से ढके रहेंगे, छोटे-बड़े सभी की नग्न लाशें सड़ती रहेंगी सड़कों पर, उन्हें कभी आग नहीं मिलेगी।
इस सृष्टि पर पेड़ों की अच्छी हवा बदबू में झलकेगी। सब कुछ नष्ट हो जायेगा. "लड़के का एक-एक शब्द लड़के के कानों में ऐसे घुस गया जैसे तवे में गर्म सीसा डाला गया हो। एक-एक शब्द उस कल्पना के साथ आँखों के सामने आ गया, शरीर की मांसपेशियाँ अकड़ गईं, शरीर का एक-एक बाल खड़ा हो गया अंत। वह भयभीत हो गया। आकाश में केवल दो बादल थे। घर्षण और एक भयानक गगनभेदी गड़गड़ाहट की आवाज़ धौ की छाती में चुभ गई, मानो शैतान स्वयं धौ की कायरता पर हँस रहा हो।

इस दुनिया में ऐसा कोई नहीं था जो ऐसा कह सके। तो क्या वह इस पृथ्वी के लिए, पृथ्वी पर मानव जाति के लिए लड़ने जा रहा था? और आख़िर वह दूसरे के लिए अपनी जान जोखिम में क्यों डालेगा, क्या उसे अपनी जान की परवाह नहीं थी? ऐसे कई सवाल थे आगे, और उनका समाधान जानना हो तो आगे देखते हैं आसमान में काले बादल घिरने लगे हैं. सफ़ेद चाँद उन काले बादलों के पीछे कहाँ छुप गया था, या डर के मारे छुप गया था, ये सब उस दान के कारण ही था। काले बादल घने होते जा रहे थे। नीचे ज़मीन पर अँधेरा रोशनी को निगल रहा था। सड़कों पर, कब्रिस्तानों में, कब्रिस्तानों में जलते हुए दीये फूट-फूट कर फूट रहे थे।
हेला रो रही थी, बिलख रही थी और भौंक रही थी। वातावरण में सकारात्मकता
नकारात्मकता फैलने लगी. हवा चलने लगी और आसपास के पेड़ों के पत्ते उड़ने लगे।
“तो फिर इस शैतान को रोकने का उपाय क्या है?”
धाऊ ने लड़के की ओर सवालिया नजरों से देखा और कहा. धाऊ की बात पर लड़का थोड़ा हंसा और बोला.
"दुनिया में बहुत सारी बीमारियाँ हैं, इसलिए उन बीमारियों का इलाज कहीं न कहीं मौजूद है! जब इंसान को चोट लग जाती है, तो वह डॉक्टर के पास जाता है!"
जब घर में कुछ सामान ख़त्म हो जाता है तो वह किराने की दुकान पर जाता है!
और अगर उसके साथ कुछ भयानक होता है, तो वह करेगा!" धाऊ ने कहा, जैसे ही लड़का अपना अगला वाक्य पूरा करने वाला था।
"भगवान के पास जा रहे हैं!" धाऊ के इस वाक्य पर लड़का फिर मुस्कुराया।
"हाँ अंकल! आप सही कह रहे हैं! वही तो आप हैं।"
मैं इस जगह से सुरक्षित निकल जाऊंगा! और मैं मुक्त हो जाऊँगा!"
"लेकिन मेरे पास भगवान का कोई साधन नहीं है!" धाऊ ने थोड़ा निराश स्वर में कहा। लड़के ने उसका चेहरा निराशा से देखते हुए कहा.

"अरे अंकल, ये किसलिए का औजार है? मेरी मां कहती थी, वो भगवान भरोसे।"
अगर आपके दिल में है अटूट विश्वास! पत्थर में भी भगवान पाए जाते हैं. पूरे मन से उसे बुलाओ, वह अवश्य आएगा!”
"देखो बेटा, अपनी माँ को देखो! लेकिन मैं तुम्हें याद रखूँगा! तुम्हारे माता-पिता कहाँ हैं? और तुम्हारा नाम क्या है? और तुम्हारे साथ यह कैसे हुआ।"
धाऊ के इस वाक्य पर सफेद, फटे चेहरे वाला लड़का कुछ देर तक नीचे जमीन की ओर देखता रहा और कुछ देर तक कहने लगा।
"अंकल, मेरा नाम विज्ञान है! मेरे माता-पिता की दो महीने पहले एक कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। और चूँकि मेरे माता-पिता का कोई रिश्तेदार नहीं था, इसलिए मेरी देखभाल एक अनाथालय ने की। मैं बचपन से ही पढ़ाई में होशियार और अच्छे स्वभाव का था। मैं जल्द ही आश्रम में सभी से घुल-मिल गया। एक दिन मैंने हमारे आश्रम में डिसूजा मीम पढ़ा
मैं एक साथ बाजार आया था, उस समय, जब डिसूजा ध्यान नहीं दे रहा था, इस अफ्रीकी आदमी ने मुझे यहाँ बुलाया और उस रात मैंने शैतान को बलि चढ़ा दी, लेकिन क्योंकि मैं छोटा था, शैतान मेरी आत्मा पर कब्ज़ा नहीं कर सका और मेरी आत्मा बचने के लिए इस बगीचे में भटकती रही, कि कोई आएगा और मुझे इस आत्मयोनि से मुक्ति दिलाएगा। . जो मुझे अगले जन्म के लिए गति देगा।
इतना कहकर छोटे लड़के ने अपनी बात रोक दी,!

क्रमश :