Bhooto ki Kahaaniya - 4 books and stories free download online pdf in Hindi

भुतोंकी कहानिया - 4

मंत्रमुग्ध विच फॉरेस्ट जंगल भाग ४

रात के 11.30 बजे


रात के 11:30 बज रहे थे और डायन के जंगल में बेजान यात्रा शुरू हो चुकी थी। हेडलाइट की रोशनी में कार तेजी से सड़क पर दौड़ रही थी, परिवार से मिलने की आशा, स्नेह की आशा मन में बनी हुई थी, लेकिन वे दोनों इस बात से बिल्कुल अनजान थे कि भाग्य ने उनके लिए क्या लिखा है। अपर्णा मुंह पर उंगली रखकर किसी बच्चे की तरह चुप बैठी थी। वह यह देखने के लिए भी उत्साहित थी कि आगे क्या होगा। विजय ने एकवेल
उसने अपर्णा की ओर देखा, उसे अपर्णा का व्यवहार बहुत अच्छा लगा।
भले ही यह प्रेम-विवाह नहीं था, फिर भी वह उसके मधुर स्वभाव के कारण और भी करीब आ गया था। एक बार विजय हमेशा की तरह उसके व्यवहार पर हँसा! उन्हें इस तरह मुस्कुराता देख अपर्णा भी मुस्कुरा दीं. विजय ने बीच-बीच में अपर्णा की ओर देखते हुए कहा।
"मैं सुनना चाहता हूँ! अगला"
अपर्णा उसके वाक्य पर मुस्कुरा दी।
"हाँ! सुनो, जल्दी शुरू करो।"
"बताओ! लेकिन एक शर्त पर"
विजय ने सामने देखते हुए कहा।
"क्या शर्त्त?"
अपर्णा ने ऐसे कहा जैसे वह समझ गयी हो।
"तो जब मैं बात कर रहा होता हूँ तो तुम बिल्कुल भी बड़बड़ाते नहीं हो?"
विजय ने अपर्णा की ओर देखते हुए कहा।
"हाँ! मान लिया"
अपर्णा ने विजय की ओर देखते हुए कहा।
"तो! मैं कहाँ था?"
विजय ने अपर्णा की ओर देखते हुए कहा।
"चिकन अपहरण"
अपर्णा ने भी यही कहा.
"ठीक है सुनो"
विजय ने कहा और वह राज बताने लगा जिससे उन दोनों का अंत होने वाला था!


●●●●●●●●●●●●●●●●
100 साल पहले..... !

20-25 की आबादी वाले उस गांव में चाकी के अपहरण की खबर फैल गयी
रात को जंगल की आग की तरह फैलने में देर नहीं लगी, लोग छक्की की झोपड़ी के बाहर इकट्ठा होने लगे। छक्की की माँ ने पोरी की याद में हम्बरदा तोड़ दिया, उसके पास बैठी 2-3 महिलाएँ उसे प्रोत्साहित कर रही थीं। किसी समय भीड़ में चर्चा शुरू हो गई।
7-8 लोगों ने चकिला को खोजने के लिए जंगल में जाने का फैसला किया। रोशनी के लिए लाल रोशनी फेंकते हुए मशालें जलाने लगे। जंगल में किसी खतरे की स्थिति में लाठी को हथियार के रूप में प्रयोग किया जाता था और कमर में तेज धार वाला कोइता बांधा जाता था। वह 7-8 लोगों के साथ रात के अंधेरे में चकीला को ढूंढने निकल पड़ी. रात के समय जंगल का डर बहुत सताता था। समय-समय पर जंगल में जंगली जानवरों की आवाज़ कानों में पड़ती थी। ऐसा एक ग्रामीण ने कहा.
"बेबी! अमुश्या को आज बहुत अच्छा लग रहा है"
बाल्या चाकी के पिता हैं, दोस्तों उस ग्रामीण के कहने पर बाल्या ने एक बार आसमान की ओर देखा, क्योंकि ऊपर चाँद दिखाई नहीं दे रहा था।
"बहुत अच्छा! सच में नमस्ते आप,"
बेबी चाकी के पिता ने उस ग्रामीण से, जिसका नाम चांगो था, कहा,
"ओह बेबी! तुम क्या चाहते हो?"
चांगो ने अपने आगे चल रहे बच्चे को देखते हुए कहा।
कुछ समय तक बाल्या उनके यहां रुके रहे। और उसने चांगो की ओर देखा और कहा।
"त्याग करना!"
बाल्या ने सच कहा, लेकिन पर्दे के पीछे सब कानाफूसी करने लगे.
"क्यों, बच्चों! क्या तुमने उस बीज को मसानत में खोजा था?"
चांगो ने बच्चे की ओर देखा और कहा
"वे की चांगो खार ही तुज़! मांग आओ लकेहो, अपना मार्च मसनत की ओर मोड़ो"
"वाह वाह"

वाह, वाह"
इतना कहकर सभी ने एक राय कर ली और ग्रामीण मशाल और लाठी लेकर मसना का इंतजार करने लगे। वह अमावस्या की रात थी, ऐसे में 1-2 गांव वाले कब्रिस्तान में जाने से डर रहे थे.
चांगो का संदेह प्रबल हो गया, कब्रिस्तान में सचमुच भगत की खोपड़ी, नींबू, हल्दी, कुंकू, बुक्का, अग्निकुंड जल रहा था।
बगल में भगत बेहोश था और शव की तरह सीधा लेटा हुआ था। वह आंखें बंद करके ऐसे मंत्रों का जाप कर रहा था जिन्हें इंसान नहीं समझ सकता।
कुछ देर बाद उसने धीरे से आँखें खोलीं। नीचे एक बड़ा तेज़ चाकू रखा था, उसने उसे हाथ में लिया और खड़ा हो गया। धीरे-धीरे चलते हुए वह छिक्की के पास बैठ गया। बैठकर उसने छिक्की का सिर अपनी गोद में रख लिया और उस तेज सुई से छिक्की के बाल काटने लगा। वह छिक्की के कटे हुए बाल लेकर अपनी जगह पर लौट आया। बालों को हाथ से पकड़कर, उसने अपने माथे को बंद मुट्ठी से पकड़ लिया और फिर से कुछ मंत्रों का जाप करना शुरू कर दिया। जैसे ही बाल हरे होकर चमकने लगे, उसने चमकते हुए बालों को जलती भट्टी में फेंक दिया और एक अद्भुत दृश्य उत्पन्न हो गया।
उस लाल आग का रंग एक क्षण के लिए हरा हो गया, बदलते दृश्य को देखते ही भगत के चेहरे पर एक क्रूर मुस्कान उभर आई। थोड़ी देर बाद हरा रंग गायब हो गया और उस हवनकुंड में फिर से लाल रोशनी दिखाई देने लगी और उस हवनकुंड से तेज आवाज आने लगी।
"आओ, सिर काट दो, वह सिर, भोग दो, भोग दो" काटो, खून, खून, मांस। हिहिहिहि, हिहिहिही...

वह एक शैतान था जिसका कोई आकार या रूप नहीं था, उसकी मुस्कान बेहद क्रूर और अजीब थी।
"मैं तुम्हें तुम्हारा आनंद दूंगा, लेकिन तुम मुझे क्या दोगे? तुम मुझे क्या दोगे"
उस भगत ने भी अपनी ऊँची आवाज में, जिसमें कर्कशता थी, कहा।
"कहो क्या चाहते हो? भगत्या"?
फिर वही आवाज हवनकुंड से आई। उसने उस आवाज को देखते हुए कहा सर.
"शैतानी शक्ति! अमरता और कलियुग की इच्छा, मुझसे बात करो",?
"दिल समागम भगत्या दिल,! अब मुझे वह भोग दो, मुझे कच्चा मांस खाने दो, मुझे ताजा खून पीने दो... हेहेहे, हेहेहे!"
एक बहुत ही भयानक आवाज थी जिसमें एक आदेश था वह चूल्हे में लगातार जल रही आग के साथ चाकी के शरीर की ओर बढ़ने की बहुत कोशिश कर रही थी। चेहरे पर राक्षसी मुस्कान के साथ, भगत्या ने छक्की की ओर अपने कदम बढ़ाने शुरू कर दिए। एक हाथ में सुरा लेते हुए, उसने दूसरे हाथ से छक्की की गर्दन पकड़ ली और इससे पहले कि उसे कुछ पता चलता, उसने सुरा को उसकी गर्दन से उलट दिया! जैसे ही पानी उछला, खून उड़ने लगा, जो सीधे हौज में चला गया। ऐसा लगा मानो शैतान खून पी रहा हो। चाकिच के शरीर को हवनकुंड में खींचने का पूरा दृश्य देखकर भगत जोर-जोर से हंस रहे थे। लेकिन वो मुस्कान कुछ ही पलों में बदल गई.
"छक्के........... .."!!!!

चाकी के पिता अपनी बेटी को हवनकुंड में जाते देख जोर-जोर से चिल्लाने लगे! आवाज सुनकर गांव के 7-8 लोग भी बाल्या के पास दौड़कर आ गए और गुस्से में आकर गांव के 7-8 लोगों ने भगत्या को अच्छे से पीटना शुरू कर दिया।
मन संतुष्ट नहीं हुआ। कमर में लगे कोइता को निकालकर उन सभी ने भगत के हाथ-पैरों पर चाकू से वार करना शुरू कर दिया और उसके शरीर के टुकड़ों को उसी तरह हवनकुंड में फेंक दिया। कुछ दिनों के बाद जो भगत बन रहा था। उन 7-8 लोगों ने उसे मार डाला। अमावस्या की रात को उस आदमी की अचानक मृत्यु हो गई। एक हमेशा के लिए गायब हो गया। डर के मारे गाँव के लोग गाँव छोड़कर कहीं और रहने लगे। भगत कौन था?
गाँव में कोई नहीं जानता था कि यह कहाँ से आया। यह एक रहस्य बना रहेगा। आगे चलकर इन लोगों ने उस भगत को एक नाम दिया.चेतक्या और उसी नाम से यह जंगल भी जाना जाने लगा.
मंत्रमुग्ध वीच फॉरेस्ट वन !!। ......






क्रमश: