Drohkaal Jaag utha Shaitaan - 14 books and stories free download online pdf in Hindi

द्रोहकाल जाग उठा शैतान - 14

एपिसोड १४


दो फुट बड़े पत्थर का एक कुआँ दिखाई देता है और कुआँ पानी से भरा हुआ है। कुएँ के चारों तरफ काले पेड़ हैं और पेड़ों की पत्तियाँ कुएँ में पड़ी हैं। और आधे गिरे हुए पत्ते सड़ गए हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि यह बैठा हुआ है और इसके पानी से दुर्गंध आ रही है, जिसका अर्थ है कि यह निश्चित रूप से एक कुआँ है

उपयोग में नहीं था. कभी-कभी कोई पक्षी नीले आकाश से कुएं की ओर उड़ता, मानो उसे प्यास लगी हो। पशु-पक्षियों को पानी की जरूरत होती है, चाहे वह पानी हो, मिट्टी हो या मिट्टी मिली हुई कोई भी चीज हो। लेकिन जब तेज गर्मी शुरू होती है तो यह पानी भी उन मधुमक्खियों को नहीं मिल पाता है। तो दोस्तों, गर्मियों में अपनी छत पर इन बेजुबान पक्षियों के लिए एक कटोरा या उससे ज्यादा पानी रखें, आपको भी उतना ही पुण्य मिलेगा। अब आगे देखते हैं।

पंख फड़फड़ाते हुए वह पक्षी हवा से नीचे आया और सीधे कुएं के किनारे पर खड़ा हो गया। वह काले रंग और दो लाल आंखों वाला एक अजीब पक्षी था। दो-चार बार उसने अपना सिर एक निश्चित तरीके से घुमाया और पानी में देखा। और सीधे कुएं में कूद गया। और फिर जो हुआ वह असाधारण था। जैसे ही गहरे पानी ने पार्टी के शरीर को छुआ, अमानवीय कोण की शक्ति से पानी नीला हो गया और पक्षी सीधे कुएं में खींच लिया गया। कुएं के नीचे एक तहखाना था, एक गहरा काला तहखाना। उस तहखाने में चौकोर काले पत्थर थे। वहाँ खम्भे थे और प्रत्येक पत्थर के खम्भे पर एक मनुष्य खड़ा थाहड्डियों से बनी एक खोपड़ी लटक रही थी और लटकी हुई खोपड़ी से आँखों, मुँह से लाल रोशनी निकल रही थी। यह एक अजीब सी डरावनी संरचना थी जिसमें एक प्रकार की दाँतेदार मुस्कान झलक रही थी। अगर कोई आम आदमी उस दृश्य को देखता तो उसे चक्कर या ऐंठन जरूर होती. लाल रोशनी फेंकती उन खोपड़ियों की रोशनी में अचानक ऊपर से तहखाने में कुछ गिरा।यह वही पक्षी था जिसे हमने कुछ देर पहले देखा था। इसका मतलब यह है कि जैसे ही उस कुएं के पानी को कोई जीवित प्राणी छूता था तो वह इस तहखाने में आ जाता था। वह अजीब काला पक्षी मृत शरीर की तरह जमीन पर पड़ा हुआ था, वह हिल नहीं रहा था, तभी पक्षी के शरीर से सुनहरी किरणें निकलने लगीं और जैसे-जैसे वे किरणें बड़ी होती गईं, पक्षी स्वयं एक जोकर जैसे मांस में बदल गया। तभी रोशनी गायब हो गई। आकृति हिल गई। कसाई आदमी जमीन पर हाथ रखकर स्थिर खड़ा रहा। उसके सिर पर काली टोपी और पूरे शरीर पर काला कपड़ा था, जैसा शैतान उपासकों द्वारा पहना जाता था। जिसके मुंह नहीं लगता था.

"ओह..! माँ..! माँ...! माँ...!" जैसे ही जोकर जैसी आकृति उसके पीछे आई, वह तीखी आवाज में चिल्लाई। और उसकी पीठ पर हाथ रखकर लंगड़ाते हुए आगे चलने लगी. पाँच-छः कदम चलने के बाद वह आकृति रुकी, उस दीवार के सामने एक काली दीवार दिखाई दी


हरे रंग में एक नाम चमक रहा था - भूरी चेटकेन, और बगल में एक घंटी थी और घंटी के किनारे पर पुणेकर के हमारे एक भाई का नाम पूरे जोश के साथ लिखा हुआ था। बिना काम के घंटी न बजाएं, नहीं तो आपकी घंटी बनवाकर बजा दी जाएगी।

" विदूषक व्यक्ति ने निर्देशों को जोर से पढ़ा और हँसने लगा और अपने हाथों को अपने मुँह पर रख लिया।


क्रमशः