Mohabbat nahi ibadat hai tu meri - 1 books and stories free download online pdf in Hindi

मोहब्बत नही इबादत है तू मेरी ️️- पार्ट 1

मुंबई *सपनो की नगरी*
ममता की छांव (अनाथ आश्रम )

सुबह करीब दस बजे दो लड़कियां बस भागी जा रही हैं,,,एक आगे और एक उसके पीछे ,,,।
आगे वाली लड़की जिसके नाम गिन्नी है ,,,,भागती हुई ही कहती है _अरे मेरी मां माफ करदे न अब हो गई गलती 🙏आगे से ये गलती नहीं दोहराऊंगी पक्का वाला प्रॉमिस ।।
अब दूसरी लड़की बोलती हैं_ वो तो तुम तब दोहराओगी ना जब मैं तुम्हे छोडूंगी इस बार के लिए😉😉।।

गिन्नी _नही नही प्लीज मान जा न यार,,,अच्छा एक काम करते हैं ,,में अपनी गलती सुधार देती हूं ,,,फिर तो ठीक रहेगा ना।।
दूसरी लड़की _बिलकुल नहीं इसकी सजा तो तुम्हे मिल के ही रहेगी।।
और आगे वाली लड़की भागती भागती एक औरत (लगभग 50 वर्ष की होगी)के पीछे जाके छुप जाती है,,,,और बोलती है,,,,प्लीज दाई मां बचा लो मुझे इस ज्वालामुखी की अम्मा से 😁।
सरला जी (दाई मां)_अरे क्या हुआ है गिन्नी किस्से भाग रही हो?? इतने में दूसरी लड़की भी हाफती हुई वहां पहुंच जाती है,,।।।और दाई मां से कहती है ,_दाई मां आप है जाइए ,,,आज मैं छोडूंगी नही इस गिन्नू की बच्ची को!!

अरे लेकिन बात क्या है छवि बेटा,,पहले बताओ तो ,,,।।
(जी हां ,छवि ,,,नाम है हमारी इस कहानी की नायिका का ।।।जो बिलकुल अपने नाम की ही तरह है,,,,नही नही सूरत से नही सीरत से ।
सूरत से तो चांद को भी मात दे दे ऐसी खूबसूरती की मिसाल है। दूध सा गोरा रंग ,,,,भूरी आंखें ,,,,काले लंबे बाल जो की चोटी में बंधे हुए कमर तक झूल रहे थे।।
एक दम गुडिया जैसी है दिखने में ,,,,और सीरत तो इतनी शीतल को किसी को एक पल में ही अपना बना ले।।।)
गिन्नी _कुछ नही हुआ है दाई मां 😁ये तो ऐसे ही सुबह सुबह मेरे पीछे पड़ी हुई है।।।

छवि_अच्छा🧐कुछ नही हुआ,तो बताओ क्यूं भाग रही हो मुझसे??
दाई मां_छवि बेटा तुम्हे लता है ना वो कुछ नही बताने वाली,,,तो टीम ही बता दो ना की क्यूं सुबह सुबह तुम दोनो टॉम एंड जेरी बनी हुई हो??
छवि _ठीक है दाई मां आप बताइए की मेरे बेड के सामने जो वॉल है उस पर क्या लगा हुआ है हमेशा से??
दाई मां_अरे ये तो सबको लता है,,,इसमें क्या नया है।
छवि _ नया ये है दाई मां की इस महान हस्ती ने वहां पर से उसे हटा कर अपने सलमान खान को चिपका डाला और वो भी शर्टलेस पोज में 🤐🤐।। और सुबह जब मैंने आंखें खोली तो मुझे उस वाहियात सी फोटो के दर्शन करने पड़ गए ,,,,आज पहली बार ऐसा हुआ की सुबह मैंने किसी और के दर्शन करके दिन की शुरुआत की और वो भी 😠,,,कहते हुए छवि को थोड़ा सा गुस्सा आ जाता है!
गिन्नी _अरे यार क्या कह रही हो तुम सलमान खान की फोटो को वाहियात के रही हो 🥰🥰,,पता है लड़कियां मरती है उसपे 😘।
हां तभी तो मुझे मारने का कोई शौक नहीं है अभी,,,,कहते हुए छवि चुप चाप जा के गिन्नी का कान पकड़ लेती है ,,,और गिन्नी उसे छुड़वाते हुए कहती है प्लीज छवि छोड़ ना यार लाइफ में कभी कुछ चीजों को बदल के भी देख लेना चाहिए😉😉।।
चुप कर जा नौटंकी ,,,कुछ चीज़ें कभी नहीं बदलेंगी समझी न,,,हमारे दिन की शुरुवात भी बस उन्ही के दर्शन करके होगी हमेशा।।।
फिर गिन्नी ऊपर की तरफ देखते हुए कहती है,,,,की क्या जादू किया है आपने महादेव इस लड़की पर को आपके अलावा इसे कुछ और दिखता ही नही है।।
दाई मां_ये उसकी भक्ति का जादू है गिन्नी बेटा☺️ये तो ताउम्र ही ऐसा रहेगा,,,,कहते हुए प्यार से छवि के गाल को छू लेती हैं,,,।।।
छवि _चल अब गिन्नु अपने उस पोस्टर को हटाओ और दोबारा से मेरे महादेव की तस्वीर लगाओ ,मुझे पूजा करनी है,,,,
ठीक है चल मेरी जलपरी ,,,,।
फिर गिन्नी को अपनी गलती सुधारनी पड़ती है,,,🤭🤭,,,, छवि अपनी पूजा करके आती है ,,,फिर सब लोग (आश्रम के सभी बच्चे और दाई मां और वहां के छोटे मोटे काम संभालने वाली औरतें) मिल के नाश्ता करते हैं ।।
दाई मां ने ये आश्रम लग भग 30 साल पहले खोला था,,क्यूंकि एक कार एक्सीडेंट में उनका सुखी परिवार जिसमे उनके पति के साथ उनके दो बच्चे भी थे,,,,वो उनसे हमेशा के लिए बिछड़ गए😔।।
वो अकेली ही रह गई थी,,,और धन संपत्ति को उन्होंने ऐसे ही आश्रम और कुछ वृद्ध आश्रम खोल कर काम में लगा दिया और खुद इसी आश्रम यानी ममता की छांव में ही रहने लग गई।।।

(रित्वी की लव स्टोरी)

To be continued ❤️.