you have a lot to say books and stories free download online pdf in Hindi

कहना तो बहुत कुछ है तुझसे

Rockstar मूवी का वोह डायलॉग है ना... " टूटे हुए दिल से ही संगीत निकलता है। " It is one of my favourite dialogues. Not just from that movie, पर सिनेमा की बात करे तो ।


क्यों ? क्योंकि यार हम ऐसे डरे हुए लोग है की जो दर्द को सहते तो है पर आगे नहीं बढ़ते । मतलब जो ऊपरी परत जो होती है ना, वहा तक रहते है। और फिर इतना रो लेते है, इतना Overfeel कर लेते हैं, की हमें पता ही नही होता की उसके अंदर जाके कितने मोती छुपे हुए हैं ।


Dear Zindagi मूवी में भी एक डायलॉग है, की अगर दिल से रोएंगे नही या खुल के रोएंगे नही, तो खुल के हसेंगे कैसे ? बिलकुल वैसे ही अगर खुलके उस दर्द का अहसास करोगे नही तो खुल के उस हसीं का अहसास कैसे कर पाओगे ? आपको Intensity पता ही नही है।


तो इस बार थोड़ा अलग करते है, परत तक नहीं रहते अंदर तक जाते है । दर्द की बात करते हैं । कुछ मेरी, कुछ आपकी बात करते हैं।


एक ऐसे सक्स के बारे में बात करने जा रहा हु की जो अपने दूसरे हिस्से से अलग हो चुका है। अकेला कमरे में बैठा है और वो बाते मन ही मन में कहीं न कहीं कह रहा है की, अगर तू यहां पर होती तो में ये सब कर पाता पर अब तू नही है । तो मेरा आलम क्या है, वोह बात ।


कहना तो बहुत कुछ चाहता हूं तूझे, मगर कह कहां पता हूं,
सच तो हैं, की जीना है तेरे बगैर पर एक पल भी कहां रह पाता हूं ।


कोशिश हर बार होती है तुझे भुलाने की,
पर एक पल भी कहां भुला पाता हूं ।


देखना चाहता हूं हर रात सपने,
पर में खुदको सुला नही पाता हूं।


तू अगर देख पाती तो समजजाती,
की इस बेबसी को कहां छुपा पाता हूं।


छलक जाता है दर्द आंखों से कभी,
पर.... में खामोश भी कहां रह पाता हूं ।


लिए फिरता हूं एक समंदर इन आंखों में,
मगर रोलूं जी भर के, ऐसा भी कहां कर पाता हूं ।


मुमकिन नहीं था जीना तेरे बगैर,
मगर मजबूर हूं, की में मर भी नही पाता हूं ।


कितना कुछ कहना है तुजसे,
पर कह नहीं पाता हूं ।


Source & C/C - RJ Vashisht .


कविता को पूरा पढ़ने के लिए धन्यवाद, इस story को Rate करके आप मेरा मनोबल बढ़ा सकते है । आपको स्टोरी कैसी लगी कमेंट करके अवश्य बताइएगा । दोस्तों में हर महीने एक नई स्टोरी के साथ आता हूं अगर आपको ऐसी कविता पसंद है और आप आगे आने वाली एक भी स्टोरी Miss नही करना चाहते तो आप मुझे follow कर सकते हैं। कोई सुझाव है तो रिव्यू सेक्शन में लिख सकते हैं। आपका बहुमूल्य समय देने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।


मिलते हैं अगली स्टोरी में । तब तक रखिए अपना बहुत सारा खयाल । हमेशा खुश रहिए मुस्कुराते रहिए और Learnings को अपनी Life में Impliment करते रहिए ।