Contract Marriage - 8 books and stories free download online pdf in Hindi

कॉंन्ट्रैक्ट मैरिज - 8

अक्षा कॉलेज आई तो लेट हो गया था सभी स्टूडेंट्स असेंबली हॉल के तरफ जा रहे थे अक्षा को पता नहीं था आज का शेड्यूल वो क्लास के तरफ जा रही थी तभी किसी ने कहा

वहां अभी नहीं जाना है अभी कॉलेज के असेंबली हॉल जाना है ,अक्षा ने पलटकर देखा तो एक लड़की थी सिम्पल से सलवार कमीज़ में ,अक्षा ने मुस्कुराते हुए कहा,"ओके तो चलो ,वो दरसअल मैं कल एडमिशन लेकर आई हुं कॉलेज तो पता नहीं रहा के बारे में ...!!
हाय मेरा नाम हिना मलिक है उसने हाथ आगे बढाया और अक्षा से हाथ मिलाते हुए बोली ," मुझे भी कुछ ही दिन हुए हैं यह कॉलेज में ,चलो चलते हैं असेंबली हॉल, फिर दोनों वहां गए ...

असेंबली हॉल में स्टेज़ बना था और एक ओर ऊपर सारे म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट रखा था और एक ओर खड़े होकर बोलने की माइक था , वहां एक लेडी टीचर थी जो एनाउंसमेंट करने खड़ी थी..

नीचे बहुत से चेयर थे जिसमें बच्चे आकर बैठ रहे थे सामने के रो में कुछ टीचर बैठे थे ।।।

एनाउंस मेट होने लगी और एक एक दो स्टूडेंट्स के नाम लिया परफोर्मेंस के लिए वो निम के अनुसार परफोर्मेंस देने स्टेज़ पर गये ...!!

फिर तीसरे नंबर पर मैडम ने नाम पुकारा ,"मिस अक्षा देसाई बनारस गुरुकुल से वो अपना परफोर्मेंस यहां आकर दे ..!!

अक्षा तो स्तब्ध रह गई उसका नाम ,पर वो कल आई है ,वो सोच रही थी तभी हिना ने कहा ,"जाओ अक्षा वरना पनिशमेंट मिलेगी जल्दी जाओ ...उसने जोर देकर अक्षा को उठाया ..!!

अक्षा उठी डरी डरी सी और स्टेज़ पर गई तो सक्षम और उसके दोस्तों ने सीटी बजाई..!!

अक्षा सीधे माइक लिया और बोलना शुरू किया,"आदरणीय सर एंड मैम मैने अपने दादा जी पंडित मनोहर देसाई से जो सीखा है उसका छोटा सा प्रस्तुती है ..

असेंबली हॉल में शोर होने लगी ...

अक्षा ने आंखें बंद किया और स्वर दिया ....

ऐ मेरी ज़िन्दगी तू मेरे साथ है
अब मुझे इस ज़माने की परवाह नहीं
जान ले लूँ भी मैं, जान दे दूँ भी मैं
कोई कीमत चुकाने की परवाह नहीं
ऐ मेरी ज़िन्दगी...

तेरी चाहत-सी कोई भी चाहत नहीं
क्योंकि इसमें कहीं भी बनावट नहीं
कुदरतन हुस्न तेरा है सब से हसीं
दुनियादारी की इसमें मिलावट नहीं
इसको पाना है मुझको किसी हाल में
इस पे जाँ भी गँवाने की परवाह नहीं
ऐ मेरी ज़िन्दगी...

( जब ये गाना फ्लो में बह रही थी तो असेंबली हॉल में सभी लोग शांती से सुन रहे थे ,साथ ही जब ये गाने की आवाज माइक और उस कॉलेज के सारे स्पीकर पर गया तो मीटिंग हॉल में मीटिंग कर रहे युनिवर्सिटी के चांसलर वा सीईओ , प्रिंसिपल और बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने सुनने लगे और इस संगीत युनिवर्सिटी के प्रेसिडेंट माणिक मल्होत्रा आवाज सुनकर मीटिंग हॉल से निकलकर असेंबली हॉल के तरफ गया उसके पीछे प्रिंसिपल और चांसलर भी गया)

ऐ मेरी जिंदगी.....
तू ख़ुदा है मेरा, मेरा ईमान है
इश्क करना तेरा मुझ पे एहसान है
तू सुबह का उजाला मेरे वास्ते
तू मेरे वास्ते दिलनशीं शाम है
तेरे दिल में ठिकाना रहे उम्र भर
फिर किसी आशियाने की परवाह नहीं
ऐ मेरी ज़िन्दगी..


अक्षा ने अपने आंख खोली और देखी तो वहां सब लोग चुपचाप सभी उसी को देखते हुए सुन रहा था , फिर सभी ज़ोर से तालियां बजाकर अप्रिसिऐट किया

इधर ...

रावत ग्रुप में....


रणविजय का पहला दिन था और आज आधे दिन तक लोगों से मिलने और नये कॉंन्ट्रैक्ट के बारे में बातचीत करते निकल गया फिर वो अपने केबिन में आकर बैठा और लैपटॉप पर काम करने लगा ..!!

कबीर आज रणविजय के ऑफिस ज्वाइन किया और रणविजय के काम और केबिन पर आकर बैठा यहां के इंचार्ज देवधर शुक्ला ने कंपनी की सारी नयी फाइल और हो रहे नये कॉंन्ट्रैक्ट को लेकर सारी जानकारी दिया और हाल ही में बनारस के जमीन के बारे में बताया कबीर ने अब देवधर से कहा वो बनारस के जमीन देखने जाएंगे कल तो एयर टिकट कर दो ...

इधर संगीत युनिवर्सिटी में...

असेंबली हॉल पर सभी परफोर्मेंस खत्म हुई..

हिना ने अक्षा के साथ क्लास रूम जाते हुए कहा ,"वाव अक्षा तुम्हारी आवाज़ में तो जादू है तुमने देखा असेंबली हॉल में सब शांति से गाना सुन रहे थे और वो सक्षम और उसके खुरापाती दोस्तों ने भी शांत रहकर गाना सुन रहे थे और हमारे प्रेसिडेंट अपने चांसलर और प्रिंसिपल के साथ असेंबली हॉल आए थे ..!!

अक्षा ने कहा मुस्कुराते हुए,"मेरी ये तो एक छोटी सी कोशिश थी मुझे तो बड़े सिंगर के साथ वीणा में प्रोफेसनल बनना है इसलिए इस कॉलेज का जब दादा जी के नाम से एडमिशन लेटर आया तो मैं तुरंत तैयार हो गई..!!

हिना ने पूछा,"अक्षा तो तुम अभी कहां रह रही हो हॉस्टल अलार्ट हुआ है क्या ..??

अक्षा ने हिना के बात को सुनकर सच नहीं बताई और कुछ सोचकर बोली,"नहीं मैंने अभी हॉस्टल नहीं लिया है वो मेरे दादा जी के कोई पहचान का है मैं वहां रेंट पर आई हुं..!!

हिना ने मुस्कुराते हुए कहा,"अच्छा ..वो दोनों क्लास रूम आए तो और बहुत से स्टूडेंट्स आ गये अक्षा से दोस्ती करने ...


कहानी जारी है..

जय श्री कृष्णना 🙏