The Love of God - Kamadev - 1 books and stories free download online pdf in Hindi

द लव ऑफ गॉड - कामदेव - अध्याय 1


जैसा कि ब्रह्मांड में सृजन की पहली रोशनी थी, कामदेव कालातीत स्लम्बर से जाग गया जिसने खगोलीय क्षेत्र को गले लगा लिया। उनके उद्भव ने भावनाओं की शुरुआत को चिह्नित किया, प्रेम की एक सिम्फनी जो अस्तित्व के बहुत कपड़े के साथ प्रतिध्वनित हुई।

कामदेव, भोर के रंग को प्रतिबिंबित करने वाले शानदार पोशाक में सजी, लंबा और रीगल खड़े थे। अनंत काल के पूल की तरह उनकी आँखें, जुनून और कोमलता के अनिर्दिष्ट कहानियों का प्रतिबिंब रखती थीं। खिलने वाले फूलों की खगोलीय सुगंध ने उसे पीछे छोड़ दिया, जैसे कि प्रकृति खुद को प्रेम के देवता की उपस्थिति के लिए झुका रही थी।

दिव्य पदानुक्रम में, कामदेव ने एक अद्वितीय स्थान रखा। वह भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी के पुत्र थे, जो सृजन की ताकतों को संतुलित करने के लिए ब्रह्मांडीय डिजाइन में कल्पना की गई प्रेम की अभिव्यक्ति थी। दिव्य आर्चर के रूप में, उन्होंने गन्ने से बना एक धनुष उतारा और हनीबे से सुशोभित किया, और उसके तीर चमेली के पौधे के सुगंधित खिलने से तैयार किए गए।

कामदेव का उद्देश्य रोमांटिक प्रेम के दायरे से परे है; इसने दिव्य कनेक्शन के व्यापक स्पेक्ट्रम को शामिल किया। उनके तीर, जब सटीकता के साथ, करुणा, दोस्ती और सार्वभौमिक सद्भाव की भावनाओं को लागू कर सकते हैं। अस्तित्व की बहुत नींव ने उसके प्रभाव के नाजुक धागे पर आराम किया।

खगोलीय निवास में, देवी -देवताओं की विधानसभा ने श्रद्धा और प्रत्याशा के मिश्रण के साथ कामदेव के जागरण को देखा। निर्माता, निर्माता, ने भव्य ब्रह्मांडीय नृत्य में कामदेव की भूमिका के महत्व को स्वीकार किया। देवी सरस्वती, ज्ञान के अवतार, ने उन्हें दिल की भाषा को स्पष्ट करने के लिए वाक्पटुता दी।

दिव्य दंपति, भगवान शिव और देवी पार्वती, ने डेस्टिनीज को आकार देने में कामदेव के सूक्ष्म अभी तक शक्तिशाली बल को मान्यता दी। जैसे -जैसे ब्रह्मांड सामने आया, कामदेव की टकटकी पृथ्वी पर गिर गई, जहां नश्वर आत्माओं ने प्रेम और संबंध की अपनी यात्रा पर कब्जा कर लिया। उनका उद्देश्य प्रेमियों, कवियों और सच्चाई के साधकों के दिलों के साथ प्रतिध्वनित हुआ।

दिव्य विधानसभा ने अपने खगोलीय कर्तव्यों में कामदेव के पहले कदमों को देखा। अपने धनुष के एक कोमल स्पर्श के साथ, उन्होंने प्यार के सार के साथ खिलने वाले फूलों को आशीर्वाद दिया। प्रत्येक पंखुड़ियों ने प्रकट किया, स्नेह के फुसफुसाहट को ले जाता है जो ब्रह्मांड में गूँजता था। नदियाँ भावनाओं के मीठे अमृत के साथ बहती थीं, और हवा ने खुद को मंत्रमुग्ध कर दिया।

जैसा कि कामदेव ने अपनी ब्रह्मांडीय यात्रा पर आगे बढ़ाया, उनके खगोलीय साथी, अप्सरा और गांधर्वस ने हर्षित उत्सव में नृत्य किया। आकाश प्यार के राग के साथ गूंजता था, और तारों ने सामंजस्यपूर्ण लय में ट्विंकल किया। सांसारिक दायरे में, प्रेमियों ने अपने दिलों में एक अकथनीय गर्मी महसूस की, कवियों ने हवा में प्रेरणा पाई, और दोस्ती को कामदेव के दैवीय स्पर्श के प्रभाव में गहरा किया।

इस प्रकार, ब्रह्मांडीय गाथा के पहले अध्याय में, कामदेव के जागृति ने प्रकट किया - एक अध्याय जिसने ब्रह्मांड को प्रेम के जीवंत रंग के साथ चित्रित किया, दिव्य नाटक के लिए मंच की स्थापना की जो देवताओं और नश्वर के दायरे में समान रूप से प्रकट होगी।