Drohkaal Jaag utha Shaitaan - 15 books and stories free download online pdf in Hindi

द्रोहकाल जाग उठा शैतान - 15

एपिसोड १५

राजगढ़ महल में महाराज दारासिंह अपने पलंग पर कमर झुकाये बैठे थे। बिस्तर से पाँच-छह कदम की दूरी पर खिड़की खुली थी और उसमें से शाम की ठंडी हवा आ रही थी। नीले आकाश में टिमटिमाते चाँद दिखाई दे रहे थे और अगले ही पल एक तारा धीरे-धीरे टूटता हुआ दिखाई दे रहा था। महाराज बिस्तर पर दोनों पैर पीछे झुकाकर और एक हाथ सिर पर रखकर बैठे थे। तभी अचानक दरवाजा खटखटाने की आवाज आई। आवाज आते ही महाराज ने चौंककर आंखें खोलीं। उन्होंने देखा सीधे उसके सामने. तभी उन्हें दरवाजे पर महारानी ताराबाई खड़ी दिखाई दीं।

"चुप रहो!" उसने अपने मुंह से एक सांस निकाली और आंखों से इशारा करके महारानी को अंदर बुलाया। दरवाजे से अंदर प्रवेश करते हुए महारानी धीरे से बिस्तर पर बैठ गईं।

". क्या हुआं आपको हुआ? आप इतने चिंतित क्यों दिख रहे हो, अरण्यक के साथ कुछ बहस!" एम: ताराबाई को भी यकीन था कि महाराज का स्वभाव जुझारू नहीं था, उनके सामने जो भी मामला आता था, उसे वे नम्रता से सुलझा लेते थे। झगड़ा या बहस करना उनके स्वभाव में नहीं था। एम: ताराबाई के वाक्य पर महाराज ने हल्के से अपनी आंखें बंद कर लीं और बोले.


“घात महारानी, ​​घात।” वह बात करते समय अपनी गर्दन को दाएं-बाएं घुमा रहा था।

"किस पर हमला हुआ! अरे, क्या बात कर रहे हो!" एम: ताराबाई ने महाराज की ओर विस्मयकारी दृष्टि से देखा और उनका हाथ अपने हाथों में ले लिया और जारी रखी।

"अरे, देखो, पहले शांत हो जाओ, और मुझे बताओ कि क्या हुआ!" महारानी ने प्रेमपूर्ण स्वर में कहा, मित्रों, एक बात सदैव याद रखना! कि पत्नी के बिना इस दुनिया में कोई सबसे अच्छा दोस्त नहीं है! एक बार एक दोस्त ख़तरा बन जाता है लेकिन आपकी पत्नी कभी नहीं।

यह सिर्फ एक कहावत नहीं है कि हर सफल आदमी के पीछे एक महिला होती है, चाहे वह उसकी माँ हो, बहन हो, बेटी हो, पत्नी हो।

एम: ताराबाई की प्रेम भरी आवाज से महाराज का डर और चिंता कुछ कम हो गई.

"ठीक है..!" महाराज ने गहरी साँस ली और जारी रखा।

"मेरी बात सुनो!"


□□□□□□□□□□□□□

उस कुएं में ज़मीनी चुड़ैलें रहा करती थीं, ये चुड़ैलें कहां रहती होंगी, यह बताना संभव नहीं है। छोटे जोकर जैसे व्यक्ति ने निर्देश पढ़ा और दीपक की ओर अपना मुंह दिखाकर हंसने लगा। किन्नर की तरह अपने दांत दिखाते हुए वह हाय-हीही ध्वनि के साथ हंसने लगा। एक पल में भी वही हंसी गायब नहीं हुई, क्योंकि दरवाजे पर लगी घंटी के आकार की घंटी बटिका के ऊपर थी।

हे भगवान्, उस बेचारे बुतका के मन में क्या गड़बड़ मच गई, वह अपनी दोनों छोटी-छोटी टाँगें उठाकर उस घंटी के नीचे खड़ा हो गया। यह दो फ़ुट का था, और यह घंटी से चार फ़ुट ऊपर हवा में था। जैसे स्विमिंग पूल की दौड़ में एथलीट कूदने से पहले अपनी भुजाएँ उठाता है, और फिर छलांग लगाता है। सैम हुबे-हब, उसी तरह, छोटा सा आकृति ने अपनी दोनों भुजाएँ घंटी की ओर रखीं और दोनों पैरों को पार करते हुए, उसने ऊपर देखा और खुद को थोड़ा नीचे कर लिया, और टुनकेन हवा में उछल गया, और अगले ही पल उसके हाथ घंटी को छू गए, दरवाजा बाहर की ओर खुल गया, और उसका वजन बढ़ गया - एक ठोस दरवाजे की पटिया - तीन फुट लंबे ऊदबिलाव के चेहरे पर पड़ी, जिससे वह सीधे हवा में उड़ गया। वह पांच फीट पीछे उड़ गया और अंधेरे में गायब हो गया।



"ए हू हाय ले, !" भूरी चुड़ैल ने दरवाज़ा खोला और सामने देखा, वहाँ अँधेरे के अलावा कोई नहीं था। वह एक-दो पल के लिए रुकी और अपनी सफेद आँखों से चारों ओर देखा, लेकिन कोई नहीं था इसलिए वह फिर से अंदर चली गई जब उसने बाहर से देखा अंधेरे में काले कोट में सात फीट लंबी एक आकृति उसकी ओर आ रही थी




क्रमशः