Drohkaal Jaag utha Shaitaan - 34 books and stories free download online pdf in Hindi

द्रोहकाल जाग उठा शैतान - 34

एपिसोड ३४

राम उर्फ रामू साहूकार की हवेली:



रामू सावकारा की हवेली दो मंजिला और पुरानी इमारत थी। महल के चारों तरफ एक परिसर था...महल में प्रवेश करने के लिए परिसर के बीच में दो जपा का एक विशाल लकड़ी का दरवाजा था, जब आप दरवाजा खोलकर अंदर जाते थे तो वहां एक चौकोर आंगन होता था। गोबर। आँगन में एक गोल पत्थर का कुआँ था, बैलों को सुखाने के लिए एक खाट रखी हुई थी - मवेशियों के लिए पुआल बिछा हुआ था और वयस्कों के बैठने के लिए भूरे तख्तों का एक पालना बना हुआ था। लेकिन महल में एक बात जो चौंकाने वाली थी, वह यह कि कहीं भी रोशनी नहीं थी। यह महज चार सौ सड़सठ सौ मील तक फैला अंधकार का घना जंगल था और उसके साथ जुड़ा हुआ एक गंभीर सन्नाटा था।

महल की ओर जाने वाले दरवाजे की अँधेरी चौखट खोलो

था अंधे फ्रेम के माध्यम से अंदर कुछ भी नहीं देखा जा सकता था। जिस तरह कैमरा कभी-कभी किसी फिल्म के दृश्य को ज़ूम इन करता है, दृश्य स्क्रीन के साथ-साथ आगे-पीछे चलता है, लगभग जैसे कि हम उसके साथ चल रहे हों, अंधे फ्रेम में ज़ूम कर रहे हों बिल्कुल उसी तरह। दृश्य आगे बढ़ा..और अँधेरे में एक हल्की सी रोशनी चमकती हुई दिखाई दी..आगे एक काला लिबासधारी व्यक्ति हाथ में सोने की थाली लेकर धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा था, उस थाली में एक सोने का दीपक जल रहा था। बिना तेल के लाल। खून बहा हुआ था और उस खून से दीपक जल रहा था। दीपक की रोशनी में चाँदी की दो कटोरियाँ दिखाई दीं।

एक गोल कटोरे में खून था और दूसरे कटोरे में इसके विपरीत..सफेद रंग..वीर्य! खून से सनी हवा की लाल रोशनीकाले कपड़े पहने उस व्यक्ति के चेहरे पर एक काली त्रिकोणीय टोपी थी जो उसके सिर को उसकी आंखों तक ढक रही थी। वह आकृति हाथ में थाली लेकर धीरे-धीरे दस-बारह कदम चलकर महल के ही एक कमरे में घुस गई। वह बीस फुट का अँधेरा कमरा था। जैसे ही उस एक दीपक की रोशनी अंदर आई, उस रोशनी में अगला दृश्य दिखाई दिया। काले कपड़ों में कुल आठ आकृतियाँ थीं। उनमें से सात जमीन पर खड़ी थीं और एक आकृति फर्श पर बैठी थी। यह है बंद है और सो रहा है.



"ए...!...ऐलिस..ए..?"

उसने अपनी कर्कश मिश्रित आवाज में जमीन पर बैठकर आगे की ओर देखती हुई मानव आकृति का उच्चारण किया। उसका आदेशात्मक स्वर सुनकर उस आकृति ने अपना शरीर हिलाया। हाथ में एक थाली जिसमें खून से जला हुआ दीपक था, और एक कटोरी में खून के दो कटोरे और दूसरे में वीर्य। एक शैतानी आकृति प्रकट हुई... जिसका सिर बैल के सिर जैसा था और उसके सिर पर दो टस्क्यूल सींग थे, सिर्फ इसलिए एक क्षण में दृश्य प्रकट हुआ। आकृति ने थाली ज़मीन पर बैठे आदमी को दी और दो कदम पीछे हटकर अंधेरे में चुपचाप खड़ी रही। एलिस ने उस आदेशात्मक आवाज में जो शब्द बोला उसका मतलब है कि वह एक महिला होगी! वैसे भी आगे देखो. ज़मीन पर बैठी आकृति ने थाली अपने हाथ में ली...और नीचे पड़ी महिला की नग्न लाश को देखते हुए उसे बाएँ से दाएँ चार-पाँच बार लहराया। फिर थाली उसके दाहिने हाथ में थी।उसे पकड़कर। पहले उसने खून का कटोरा उठाया.. और फिर उसमें वीर्य डाला। फिर वह अपने हाथ में रखे खून के कटोरे को अपने मुँह में ले आई और उसमें अपनी जीभ डुबोई और कुछ काला खून चाट लिया... और जैसे ही खून का कटोरा अंधेरे में डूबा, फर्श पर गिरते ही आवाज हुई। अब आगे। वीर्य में डाले जाने वाले लाल खून को मिलाने के लिए, उसने कटोरे में एक उंगली डुबोई, और खून को मिलाया और वीर्य को मधुमक्खी की तरह गोल-गोल घुमाकर देखा, अब कटोरे में केवल काला खून था। आकृति ने कटोरा अपने हाथों में लिया और अपना हाथ बढ़ाकर उसे नग्न महिला के सिर से उसके पैरों तक डाल दिया। उसने फिर से कटोरे को अपनी जीभ से चाटा और अंधेरे में डूब गई। अब उस आदमी ने खून से जलते हुए दीपक को धीरे-धीरे अपने बाएं हाथ को सीधा करके पकड़ लिया और अपने हाथ को एक खास तरीके से घुमाया जैसे कि वह किसी बोतल में पानी डाल रहा हो। इस तरह से दीपक से सारा खून और जलती हुई बाती गिर गई। बमुश्किल एक जोड़ा कुछ फीट की दूरी पर एक महिला की नग्न लाश में तेज आवाज के साथ आग लगने लगी। ठीक वैसे ही, वह बिल्कुल अँधेरा कमरा अब उस लाश की जलती लाल आग, सिर के बाल, जली हुई त्वचा की गंध और उस लाश की दुष्ट-राक्षसी रोशनी से जगमगा उठा। जलती लाश का शरीर हिल गया, दिल को झटका देने के बाद मरीज सदमे में चला गया और शरीर उड़ गया।

एक झटका त्या प्रेताला बसला , नी जसा झटका बसला गेला त्याचक्षणी ते प्रेत जळत्या अवस्थेतच कमरेपर्यंत जागेवर उभ राहिल.

अजुनही हात-पाय -डोक-वक्षस्थळे सर्वकाही धाड-धाड बारीक निखारे उडवत पेटताना दिसत होतं.हदयाच थरकाप उडीवणार बिपी लो करणार दृश्य होत..हे! पन त्या सैतानाला पुजणा-या चांडाळांना जणु ह्याची सवयच होती की काय त्यांना जराशीही भीती वाटत नव्हती.आणी जर हेच दृष्य कोणि सामान्य मणुष्याने पाहिल असतं तर? काय झाल असतं? विचार करुनच अंगारवर काटा उभा राहीतो.नाही का?

□□□□□□□□□□□□□
क्रमशः