Bhootiya Express Unlimited kahaaniya - 10 books and stories free download online pdf in Hindi

भुतिया एक्स्प्रेस अनलिमिटेड कहाणीया - 10

एपिसोड १० काळा जादू

विलासराव ने एक बार फिर इधर-उधर देखा, काले साँप जैसा अँधेरा और बुलबुल की चहचहाहट के अलावा बाहर कुछ भी नहीं था। विलासराव ने दोनों हाथों से खिड़की की एक झपकी लेकर खिड़की बंद कर दी। उसने आह भरी और फिर से अपने कमरे की ओर चलने लगा, जब वह रसोई के दरवाजे पर पहुंचा, तो उसे फिर से खिड़की खुलने की आवाज सुनाई दी। एक पल के लिए वह अपनी जगह पर ठिठक गया। धीरे से वह पीछे मुड़ा और एक खुली खिड़की देखी। तभी विलासराव एक बार फिर खिड़की के पास पहुँचे और बाहर देखा। विश्राम कक्ष...विलासराव 4-5 कदम चल चुके हैं
वह 4-5 कदम ही चला था कि उसे एक बार फिर खिड़की खुलने की चिंताजनक आवाज सुनाई दी और उस आवाज पर विलासराव ठंड में जमे हुए आदमी की तरह वहीं रुक गए, डर के मारे उनकी आंखें फैल गईं, चेहरे पर झुर्रियां पड़ने लगीं। माथे से पसीना टपकने लगा, बिंदु नीचे आने लगी, जिसे विलासराव ने अपने हाथ से पोंछ लिया और निगलने के बाद वह फिर खिड़की बंद करने चला गया, उसके दिल में, उसकी छाती में डर पैदा हो रहा था डर से धड़क रहा था, न चाहते हुए भी, विलासराव एक बार फिर खिड़की के पास खड़े हो गए। जब वे पहुंचे, तो खिड़की खुली नहीं छोड़ सकते थे, उन्हें चोरों और लुटेरों का डर था, कहीं न कहीं से एक सकारात्मक विचार लाया। मन ही मन विलासराव एक बार फिर खिड़की के पास पहुंचे, इस बार खिड़की बंद करके विलासराव अपनी जगह से एक इंच भी नहीं हिले, क्योंकि विलासराव को दिख गया कि खिड़की अपने आप खुल गई। खुली तो पता चला कि कोई जानबूझ कर ऐसा कर रहा है, वह कुछ दूर चले गए। समय, लेकिन खिड़की नहीं खुली, विलासराव खिड़की की ओर देख रहे थे, तभी रसोई में वही पीली रोशनी वाला बल्ब टिमटिमाने लगा, विलासराव की नजर टिमटिमाते बल्ब पर पड़ी और एक ही पल में दोनों खिड़की के शटर फिर से धीमी गति से खुल गए एक अजीब शोर, यह सब इतनी तेजी से हुआ मानो किसी ने कोई लिपि लिखी या उकेरी हो, 120 बुखार से पीड़ित रोगी बुखार से कांप रहा था। जातियां, हुबे-हब, वैसे ही विलासराव की हालत, कांपती आंखों वाले विलासरावखिड़की की ओर देखने पर विलासराव के चेहरे पर एक लाल रोशनी पड़ी और उस लाल रोशनी से उनका पूरा चेहरा चमक उठा, क्योंकि इस वक्त उनकी आंखों के सामने कई चिताएं जल रही थीं, चिता की आग चारों तरफ फैल रही थी मानो नरक उसके सामने उतर रहा हो, जलती चिताओं के पास जुलूस की गिनती करते हुए, 7-8 लोग एक पंक्ति में ताल बजाते हुए आगे बढ़ रहे थे, उस समय ग्रामीण, ग्रामीण इलाकों में एक प्रकार का भूत दिखाई देता था। (एनवा), इस तरह के भूत को केवल सुना जा सकता है, लेकिन सुनने और महसूस करने में जमीन-आसमान का अंतर है।, भूतों का जुलूस धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा था, विलासराव बिना हिले-डुले अपनी स्थिर आंखों से इस वीभत्स, अमानवीय रूप को देख रहे थे।
विलासराव इस डर से बुत की तरह खड़े थे कि एनवा देखते समय कोई हलचल न हो जाए, विलासराव बुत की तरह खड़े थे, लेकिन विलासराव की किस्मत फूट रही थी, इधर टिमटिमाता पीला बल्ब जो खिड़की खुलते ही टिमटिमाना बंद हो गया था, फिर से टिमटिमाने लगा। .., पीली रोशनी धीरे-धीरे कम होती गई, आख़िरकार आखिरी क्षण में एक ज़ोर का शोर हुआ, और उस शांत हत्यारी रात में शोर इतना गूंजा कि जंगल की आग के रूप में भयंकर प्रेत अपनी जगह पर ही रुक गया, यानी घूम रहा था आगे, वह आदमी अपनी जगह पर ही रह गया, रुक गया, तालियों की आवाज भी बंद हो गई, विलासराव के मुंह से हमेशा पानी बहता रहता था, इधर-उधर एक कुआं था, उस मंदिर में मौजूद सभी लोगों ने विलासराव की ओर जलती हुई नजर डाली और साथ ही उसी क्षण उस मंदिर में सिंहासन पर रखी लाश हिलने लगती है और वह लाश एक सफेद कपड़े में कट-कट कर बैठ जाएगीइससे हड्डियां टूटने जैसी आवाज आने लगी, जैसे कि जो कुछ भी अनाम, अघोरी, इन सब से परे अवतरित हुआ है, वह अपना भयानक रूप सामने लाएगा और आकार में बढ़ने लगेगा। एक पल में, उसने अपना सिर 360 डिग्री घुमाया और विलासराव की ओर देखा। जैसे ही उसने अपना सिर घुमाया, लाश के ऊपर का सफेद कपड़ा फट गया और उसी क्षण विलासराव ने अमानवीय, ध्यानपूर्ण और मानवीय समझ की पहुंच से परे जो कुछ हो रहा था उसे देखा। विलासराव ने अब तक दो बार रेखाएँ खींची हैं। यह खत्म हो गया था , डर के मारे फर्श पर बैठे-बैठे शरीर कटने लगा, अब तो बस शुद्ध विलासिता में खो जाने का, दीवाली पर जगमगाने का इंतजार था।
जैसे ही हरी डोरी वाला बम तेज आवाज के साथ फटता है, सारी चिताएं जलने लगती हैं, चारों ओर मांस और खून की गंध फैलने लगती है, कभी-कभी जमीन पर फैला हुआ खून और मांस अजीब तरह से हिलने लगता है और एक महिला की आकृति बनने लगती है खून निकला हुआ था, जिसके शरीर पर काली साड़ी थी, चेहरा राख के समान सफेद था और वह मुंह में कुछ चबा रही थी और खाते समय काला लाल निकल रहा था।

“लाओ, मैं तुम्हारी पत्नी को नहीं छोड़ूँगा!”
हेहेहेहे..हेहेहेहे..
अपना भविष्य ले आओ..बेटा...मैं कच्चा खा जाऊँगा...हेहेहे
खिखी..खी...” पुरुष और महिला स्वरों के मिश्रण में
भूत कहेगा.
इधर, उस शर्मीले चेहरे को देखकर विलासराव को चक्कर आने लगे, उनकी आंखें ऊपर-नीचे हो गईं और विलासराव वहीं बेहोश हो गए।
अगले दिन काम पर विलासराव ने मेरे दादाजी को ये सारी बातें बताईं
कहा, वह मेरे दादाजी के परिचित नामों में से एक था, वे सभी भूत-विद्या थे
मालूम था कि वह काम से उसी दिन भूत-प्रेत भगाने का काम करेगा
छुट्टियों के बाद विलासराव और मेरे दादा इस्मा के घर गए।

क्रमश :
Share

NEW REALESED