Bhootiya Express Unlimited kahaaniya - 2 books and stories free download online pdf in Hindi

भुतिया एक्स्प्रेस अनलिमिटेड कहाणीया - 2

एपिसोड २
ताविज

अंततः कुआँ बंद कर दिया गया। ग्रामीणों के अनुसार, गंगा खवीस कुएं से निकलने वाले लोगों की जान ले लेती है, इसलिए कुएं की दीवार पर एक बड़ा गोल लकड़ी का दरवाजा लगाया गया और दरवाजे पर प्रतिबंध लगाया गया, जो अघोरी विद्या जानने वाले एक बाबा से प्रेरित था। जिससे गंगा की लाश बिल में ही फंस गयी यानी कुएं में फंस गयी. आमंत्रित तालियों से पूरे गाँव को लाभ हुआ। गंगाचा खवीस की योनि में प्रवेश करने वाले भूत को उसके बाद कभी किसी ने नहीं देखा, न ही कोई असाधारण गतिविधि हुई। महीने और साल बीत गए. इसके साथ ही पूरा गांव गांग्यखाविसबल के बारे में भूल गया।

7 साल बाद
□□□□□□□□

नवरात्र की पूर्व संध्या पर गांवों में देवी-देवताओं को विराजमान किया गया।
हर तरह के भूतों को छुट्टी मिल गई.
सरपंच का इकलौता 20 वर्षीय बेटा राघव भी 8-9 साल बाद पहली बार शहर से नवरात्रि में गांव आया था। शहर में वह सरपंच के जीजा के यहां रहता था। गाँव में शिक्षा की कमी क्यों थी? चूंकि राघव की शिक्षा शहर में हुई थी, इसलिए उसे अपनी सजा पर गर्व था। सोचने और कार्य करने का तरीका आधुनिक था।
"हे राघव....... ! हे राघव???" सरपंच के घर के बाहर खड़े राघव पर उसके गाँव के दोस्त चिल्ला रहे थे। वे सभी गरबा देखने दूसरे गांव क्यों गए? लेकिन गैमंट ने कहा कि सर्वजन गरबा कम और शरारती बच्चे ज्यादा देखने जा रहे हैं। अपने दोस्तों को शोर मचाता देख राघव तुरंत घर से बाहर आया और बोला।
"हाँ-हाँ चलो..!" राघव ने यह कहा और अपने दोस्तों के साथ जाने लगा। तभी राघव की माँ की आवाज़ आई।
"...राघव......रुको बेबी!" राघव की माँ उसके पास आई और उससे अपना दाहिना हाथ बढ़ाने को कहा।
जैसे ही राघव ने अपना दाहिना हाथ बढ़ाया, राघव की माँ ने उसके हाथ पर लाल और पीला धागा बाँधने के लिए एक गोंड को बुलाया।
शुरुआत .सबसे पहले राघव ने इस गोंडा (धागे) को बांधने से मना कर दिया था. लेकिन राघव की मां ने उससे कहा कि अगर गोंडा (धागा) नहीं बांधा तो उसे गरबा देखने नहीं जाने दिया जाएगा.
"क्या बात है, माँ! तुम यह धागा (धागा) मुझे क्यों बाँध रही हो?"



राघव ने थोड़ा अप्रसन्न होकर कहा।
"ओह बेबी..! अभी नवरात्रि है या नहीं..! फिर अब नौ
दिवस पिसाच, हडल, ज़खिन जैसे विभिन्न प्रकार के भूत बाहर हैं
वे चलते हैं, इसीलिए देवताओं का यह गोंद हमारी सुरक्षा के लिए है
इसे हाथ में बांधा जाता है. राघव की माँ ने कहा।
"मैं इन सब बातों पर विश्वास नहीं करता..!"
राघव ने अपनी माँ की ओर देखते हुए कहा।
"देखो..! मानो! .. या न मानो! लेकिन अगर तुमने ये धागा नहीं बांधा..! तो तुम्हें.. गरबा देखने नहीं जाने दिया जाएगा!" राघव की माँ ने कहा। तो उसके कहने पर राघव ने चुपचाप अपने नाम का धागा हाथ में बांध लिया और उस गांव की ओर चल दिया जहां जंगल के रास्ते पर गरबा खेला जा रहा था। डेढ़ घंटे में वे सभी उस गांव में पहुंच गए। गरबा कामी में आए बच्चों को देखे बिना इन चारों बच्चों का समय कैसे बीत गया, उन्हें पता नहीं।
"ओय राघव! तुम्हें अब क्यों जाना होगा..?" राघव के गाँव के दोस्त ने कहा।
"अरे किशन! रुको मत यार..! उस बच्चे को देखो, क्या तुम मुझे नहीं देख रहे हो..?" राघव ने चुटीली मुस्कान के साथ किशन की ओर देखते हुए कहा।
"अबे राघव..! कल फिर आएँगे क्या?"
हो गया..! 12 बज गए..!" राघव की बात पर कृष्णा ने कहा।

इस वाक्य पर, राघव ने चेतावनी दी कि उसे अपना सिर हिलाते रहना चाहिए। 5 मिनट और इंतजार करने के बाद वे सभी घर जाने के लिए निकल पड़े। रात के 12:30 बजे थे और ये चारों लोग जंगल के काले, अंधेरे, कब्रिस्तान के सन्नाटे से बाहर निकल कर पीली टॉर्च की रोशनी में बातें करते हुए सबको खुश कर रहे थे।
"किशन, मुझे वह लड़का बहुत पसंद आया..!" राघव ने फिर कहा।
"क्या तुम्हें सच में राघव पसंद आया..? भाई" जयदीप राघव के दोस्त ने कहा।
"हां जाओ..!" राघव ने वैसा ही जवाब दिया. राघव के इस वाक्य पर जयदीप ने किशन को ताली बजाई और आगे कहा.
"अरे राघव! तो एक काम करो..? कल अपने पापा से पूछ लेना।"
उसे पहनने के लिए घर ले जाओ..! हा, हा, हा, हा।" जयदी की बात सुनकर राघव और अन्य लोग हंसने लगे। एक बज चुका था।


क्रमश: