Bhootiya Express Unlimited kahaaniya - 3 books and stories free download online pdf in Hindi

भुतिया एक्स्प्रेस अनलिमिटेड कहाणीया - 3

एपिसोड ३

तावीज


एक बज चुका है.
मात्र 1 घंटे की पैदल यात्रा के बाद वे अपने-अपने घर पहुंचने वाले थे।
"भाईलोक! अब कुछ मत कहो..! जोर से चलो..!"
कृष्ण ने कहा. लेकिन राघव को अपने वाक्य का मतलब नहीं पता कि वह ऐसा क्यों कह रहा है।
"क्या बात है किशन! क्या हुआ..? तुम ऐसे क्यों बात कर रहे हो..?" राघव ने बिना रुके पूछा। जयदीप ने उनकी बात का समर्थन किया.
"अरे राघव! अभी 10 मिनट में कुआँ चाहिए होगा..! गंगा खविस के कुएँ की तरह जोर-जोर से चल रहा है..!"
"वह गिरोह का डाकू क्यों है? मैंने उस भूत परिवर्तन के बारे में बहुत सुना है"
राघव ने जयदीप की ओर देखा और चिल्लाया।
"अरे भाई..! तुम तो सुन ही रहे हो..अरे! हमारे गाँव के हर आदमी ने उसे राव देखा..!" जयदीप ने फिर मुंह खोला.
"मैं इन भुतहा फार्मों पर विश्वास नहीं करता..!
कहानियाँ हैं..!'' राघव ने अपनी राय व्यक्त की।
"अरे राघव! तुम्हें भरोसा नहीं है..! तो चलो, छोड़ो उसे।"
विषय! अब चुप बैठो..! वह कुआँ पास ही है!”
यह वाक्य बोलते समय कृष्ण की नजरें कहीं और थीं। जैसे राघव हेरल की ओर देखने लगा और उसी दिशा में जिस दिशा में कृष्ण देख रहे थे।राघव ने उसी दिशा में देखा जिस दिशा में कृष्ण देख रहे थे और उसे चांदनी रात में पेड़ों की अजीब तरह से घुमावदार शाखाओं की छाया में 100 मीटर दूर एक कुआँ दिखाई दिया।
कुएँ के चारों ओर ज़मीन पर पेड़ों की बहुत-सी गिरी हुई पत्तियाँ थीं, जो अँधेरे में बिच्छुओं की भाँति टेढ़ी-मेढ़ी हो रही प्रतीत होती थीं। राघव, जयदीप, कृष्णा सभी की नज़र उस कुएँ पर थी। तभी अचानक एक महिला की मदद के लिए चिल्लाने की आवाज उन सभी को सुनाई दी।
"बचाओ....! ...कोई .बचाओ..मुझे! मैं इसी कुएं में हूं।"
यह ..!"...एक महिला की आवाज़ पूरे वातावरण में गूँज उठी
उन तीनों ने सुना. छाती धक-धक करने लगी। क्या करें और क्या न करें, यह सोचते-सोचते किशोरों के दिमागी तौर पर बहरे होने की बारी आ गई। सभी को एक महिला की आवाज सुनाई दे रही है, उसे आपकी मदद की जरूरत है, तीनों ने इस विचार की पुष्टि की और कुएं की ओर पहुंच गए।
"तुम कौन हो..? और तुम अंदर कैसे चले गए..?"
जयदीप ने कुएं पर लगे लकड़ी के बड़े गोल दरवाजे की ओर देखते हुए कहा
"बचाओ..! ...मुझे बचा लो..!" एक बार फिर वही पुकार सुनाई दी
"जया! कोई सवाल पूछने का समय नहीं है..! जितनी जल्दी हो सके इन महिलाओं को बाहर निकालना होगा..! नहीं तो उनकी जान ख़तरे में पड़ सकती है...!" इतना कहकर राघव तुरंत इधर-उधर देखने लगा। वह अँधेरे में पत्थर तोड़ने का कोई औज़ार खोज रहा था, तभी उसे एक बड़ा पत्थर मिला। जैसे ही राघव ने लाल और पीले रंग पर कब्ज़ा कर लिया
-घागे- ने हथेली पर लपेटा हुआ मंत्र मारना शुरू कर दिया। जैसे ही घाव हथेली पर बैठ गया, चिंगारी अंधेरे में उड़ गई।
वातावरण में एक खास तरह की खट-पट, खट-पट की आवाज कब्रिस्तान की खामोशी को तोड़ रही थी। रात के अंधेरे में पक्षी पेड़ों पर कैसे सो रहे हैं
हालाँकि, झुंड आसमान में ऐसे उड़ने लगे मानो घर छोड़कर भाग जाएँ।
यह एक घाव की तरह था. धागे और रस्सियाँ तोड़ी जा रही थीं।
अंतिम अंतिम क्षण आया, और विश्वासघाती भाग्य ने अंतिम प्रहार किया
राघव हवा की गति से पत्थर को ऊपर ले गया और उसी गति से तेज आवाज के साथ नीचे गिरा और पत्थर टूट गया।
राघव और उसके दोस्तों ने तुरंत कुएं का गोल दरवाजा खोल दिया
उसे खोला तो उसी समय सफेद रंग की धुंध निकली
गिरने लगा

"..हेहेहे, खिसियाओ, मूर्ख बनाया गया, बरगलाया गया..! बच्चे जाल में फंस गए हेहेहे, खिसियाओ..!" उस कुँए से नर-नारी हँसी मिश्रित भयानक कर्कश आवाज आने लगी। उन तीनों ने एक बार कुएं में देखा। तो उस कुएं में उन तीनों को एक-दो सेकेंड के लिए काले सांप जैसा अंधेरा नजर आया और अगले ही पल उस अंधेरे में दो अंगारों जैसी आंखें चमकती नजर आईं. जैसे मेढक पानी से बाहर छलाँग लगाता है, वैसे ही अमानवीय ध्यान के कुएँ से, चित्र विचित्र वेश में।
वह बाहर आकर कुएँ के किनारे खड़ा होगा। तीनों की आंखों के सामने गंगा जैसा भूत प्रकट हुआ, उसका सफेद फटा चेहरा, अंगारों से भरी चमकती आंखें और शरीर पर काला सांप जैसा लबादा, कंधे पर कंबल, नीचे सफेद धोती और एक गाय -हाथों में नुकीली पत्तियों वाली हड्डी। ये नजारा समझ से परे दिख रहा है. तीनों की हालत 120 बुखार वाले मरीज जैसी ही थी। परत-दर-परत शरीर ठंडा होने लगा।
"हेहेहे, खिलखिलाओ, अब तुम सब मर जाओगे..! मैं तुम्हें मार डालूँगा।"
मैं तुम्हें अपने साथ ले चलूँगा..!”


क्रमश :