Fight for War and love - 11 books and stories free download online pdf in Hindi

Fight for War and love - 11


किचन में अभिमन्यु और अंजना बातचीत कर रहे थे वहां दो मेड भी थे जो एक सलाद काट रहा था तो दूसरे ट्रॉली पर कुछ प्लेट और और खाना बाउल में रख रही थी गाने की खुशबू थी , अभिमन्यु अपनी मॉम को बटरिंग कर रहा था कि वो रिदम के पुराने बिहेवियर को भूल जाएं फिर उस ने मुस्कुराते हुए कहा "मॉम प्यार में कैसी शर्त ,प्यार तो निस्वार्थ होता है ,वो मुझसे प्यार करे बदले में , ये नहीं चाहिए मुझे ,उसकी बेरूखी भी अच्छी लगती हैं मुझे ,भले ही वो प्यार ना करती हो लेकिन बीवी तो वो मेरी है ,उसने अपनी मां के कंधे पर सिर रख दिया!!

अंजना अभि के इस हरकत से मुस्कुरा दी और अपने हाथ के उंगलियों से उसके बाल को बिखेर दिया और मज़ाक में दांत दबाव कर बोली "बस कर शैतान तुम्हारी बटर जैसे वर्ड्स को अपनी बीवी के लिए बचा शायद वो फिसलकर तुम्हारे पास आ जाए और तुम दोनो हमेशा साथ रहो यही चाहती हुं मैं ..!!

अभिमन्यु अंजना मॉम के बगल में खड़े हुआ जाकर और अंजना के काम में हाथ बंटाते हुए कहा "आपको पता है रिदम मेरे साथ पंद्रह से बीस दिन हो गए दिल्ली में है वो दिन रात मेरे पास थी मेरे केयर करते इस बीच वो आराम भी नहीं की है यहां तक कि रात में भी जगी थी और मेरे जख्मों को बहुत अच्छे से देखभाल किया जिसकी वजह से आज मैं इतनी जल्दी रिकवर हुआ हुं मुझे लगता है ये बदलाव रिदम के पुराने बुरी यादों को भूलाने में मददगार है और आपको भी याद रखना चाहिए कि मैं रिदम के वजह से बहुत जल्दी ठीक हुं तो आपको सब भूलकर रिदम को अपना लेना चाहिए !!

अंजना मुस्कुराते हुए अभि के कान मरोड़ कर बोली," मेरा शैतान बच्चा मैं समझ रही हुं उसने जिन हालात में तुम्हारे लिए पत्नी बनकर केयर किया उससे खुश हुं मैं,पर मुझे उसे साबित करना होगा वो बदल गई है और तुम्हारे लिए वो फिक्रमंद हैं ,अब जाओ बाहर डायनिंग टेबल पर बैठो हम खाना लेकर आ रहे हैं ..!!

अभिमन्यु किचन से वापस आया तो डायनिंग टेबल पर मिस्टर हर्षवर्धन और अहाना बैठी थी तो

अहाना ने अभिमन्यु को एक्साइटेड होकर डायनिंग टेबल से उठकर आई और गले लगी और बोली ," भैया आप पूरे छह महीने बाद दिख रहे हो अच्छा लगा देखकर हम लोग तो घर गए थे आपकी जख्मी होने कि खबर सुनकर उसके आंखें नम हो गई!!

अभिमन्यु हंसते हुए गले से लगाकर जवाब देता है ," मिशन में रहता हुं अक्सर तो हो जाती थोड़ी बहुत जख्मी इसलिए ज्यादा मत सोचो चलो बैठो खाने के लिए !!

मिसेज अंजना ओबेरॉय किचन से समान लाकर डायनिंग टेबल पर रखते हुए कहती हैं ,"अहाना अभि हमारे साथ कुछ दिनो तक रहेंगे वो मुस्कुरा बोली ,घर के मेड भी आए और डायनिंग टेबल पर खाने के समान रखने लगे !!

अभिमन्यु से अहाना अलग होकर चेयर पर आई तो अभिमन्यु ने रिदम से कहा ",रिदम तुम भी आओ लंच करने वो चेयर खिसकाकर खड़े रहा रिदम को देखकर

रिदम आई डायनिंग टेबल पर आई अभिमन्यु के कोई भी बात का विरोध नहीं कर रही थी !!

सभी लोग डायनिंग टेबल पर बैठ गये थे एक-दूसरे को खाना भी सर्व करने लगे ,आज मिसेज अंजना ने लज़ीज़ खाना बनाया है खासकर फेवरेट डिश था मिसेज ओबेरॉय के हाथों का डायनिंग एरिया खाने की खुशबु से भर गई थी ,,

मिसेज ओबेरॉय ने शायद मदद करने के लिए सुप रखें बाउल के ढक्कन खोलें और कहा ,"अभि तुम हैवी खाना नहीं खा पाओगे सोचकर मैंने सुप तैयार किया तुम इसे टेस्ट करो !!

मिसेज अंजना सॉफ्ट दिल थी उसे रिदम के लिए टेस्टी डिशेज बनाई थी वेलकम के लिए वो बस नाराज़ थी रिदम से क्योंकि रिदम खुद ही इन लोगों से दूर भागती थी और अभिमन्यु जो इन लोगों के दिल का टूकड़ा था और उसे ही वो नज़र अंदाज़ करती थी ..!!

अहाना ने खुश होते हुए खाना देखकर कहती है ,"वाव मॉम आज आपने छुट्टी लिया है इन डिसेज को बनाने के लिए, ये सारी अभि भैया की पसंद का है , और मुझे ये सब रोज खाने में पसंद है , सभी के होंठों पर मुस्कान खिले रहता है सभी अपने-अपने प्लेट पर नज़र जमाए हैं !!

अभिमन्यु को केवल सूप ही नहीं पीना उसके साथ मलाई कोफ्ता, पनीर बटर मसाला और बिरयानी भी खाना है जो सामने बाउल पर सजे थे और खुशबू बिखेर रहे थे तो अभिमन्यु ने कहा "नो मॉम मैं ये सूप नहीं पी सकता जब इतना लज़ीज़ खाना सामने हो क्यों रिदम तुम मेरी डॉक्टर भी हो तो बताओ !!


अहाना भी अभि के साइड लेती कहती हैं "अभि भैया को ऐसा खाना खाने के लिए ललाईत रहते होंगे , वहां आर्मी बेस के केंटिन में इससे अच्छा खाना नहीं मिलता होगा इसलिए खाने दो मॉम !!

अभिमन्यु कैंटिन को याद करते हुए हल्का सा मुस्कुरा कर कहता है ,"सही कहा मेरी छोटी सी बहन वहां ऐसा लज़ीज़ खाना कहां , हां लेकिन ठीक रहता है बुरा भी नहीं खाने में ..!!

मिसेज अंजना ओबेरॉय फिर कहती हैं ,"इसलिए मैं चाहती थी कि मेरी बहू कामकाजी ना रहे वो तुम्हारे साथ रहे हाउस वाइफ बनकर जो तुम्हारी पूरी ध्यान रखे खाना और सेहत का और ये भी चाहती हुं कि एक पोता या पोती दे जो अभि की कमी पूरा करें !!


अब सबकी आंखें फैल जाती है और एक टक रिदम और मिसेज अंजना ओबेरॉय को बिना मूवमेंट के घूरने लगते हैं !!

अभिमन्यु जब सुना तो खाने का एक निवाला अटक जाता है और वो अपने साइड सारा मुंह का खाना फेंक देता है रिदम जो उसके बगल में बैठी है वो अब उठती है अपने गिलास का पानी लेकर और अभिमन्यु के पीठ सहलाते हुए ,"ये लो पानी थोड़ा थोड़ा करके पीयो ...!!

सरप्राइज ... सरप्राइज .. सरप्राइज .. सभी मुंह खोलकर दोनों अभि और रिदम को देखते रहता है ,,

अभिमन्यु नॉर्मल होता है ...!!

मिसेज अंजना ओबेरॉय कहती हैं चेहरे पर अजीब से भाव लेकर ,"सच में ..ये कोई शॉक्ड वाली बात नहीं थी , और तुम दोनों का बच्चा होगा तो मेरे लिए बहुत अच्छा है मुझे अभि की फ़िक्र कम होगी क्योंकि मैं अपने पोते पोतियों को देखूंगी , वैसे भी रिदम नहीं कमाएगी तब भी हमारे पास बहुत पैसा है , रिदम आराम से जितना चाहे पैसा खर्च कर सकती है क्यो मिस्टर ओबेरॉय मैं सही हूं ....??

अभिमन्यु अब बिना भाव के कहता है " मॉम ,आप ज्यादा एक्सपेक्ट कर रही है बच्चे अभी तो हमारी शादी एक साल नहीं हुआ है और आप ये सब कैसे सोच सकती है !!

अहाना कहती है ,"आज क्या दिन है ,जो आज सब कुछ सरप्राइज कर रहे हैं मुझे !!

मिस्टर हर्षवर्धन भी मुस्कुराकर कहा ,"क्या हमारी फैमिली अब पूरी होने वाली है !!

अभिमन्यु ने देखा रिदम को वो चुपचाप थी सिर झुकाए हुए तो उसके चेहरे का एक्सप्रेशन समझ नहीं आया वो खुश हुई या नाराज़ लेकिन जो भी हो रिदम ने डॉक्टरी लाइफ चुना है तो वो हाऊस वाइफ कैसे बने ये ग़लत होगा उसके लिए फिर अभिमन्यु ने अपने मॉम डैड से कहता है ," मैं नहीं चाहता कि रिदम किसी तरह का सेक्रिस्फाइस करे ,वो एक कामयाब डॉक्टर बने मै ये चाहता हूं , और फिर ईश्वर ना करें मैं कभी लड़ते हुए मारा जाता हुं तो उसके पास जीने का मकसद हो ..!!


रिदम अभिमन्यु को देखी तो अभिमन्यु के आंखों में बेहद प्यार है ,वो जब से आई है अपने मॉम से वो प्रोटेक्ट कर रहा था रिदम ने अपने आप से कहा ,"रिदम ये वही इंसान हैं जिसे तुम पसंद नहीं करती थी और अभि अपने दिल पर मेरे लिए समुद्र से गहरा और आसमान से बड़ा चाहत रखता है ऐसे इन्सान से मैं दूर भागती रही ,पर अब नहीं अभिमन्यु ओबेरॉय जितना आप मुझसे प्यार करते हैं उससे कम तो प्यार कर सकती हुं आपसे तो क्या हुआ इस प्यार में हमारे बच्चे हुए तो ...!!

अभिमन्यु रिदम को देखा जो वो उसे ही देख रही थी फिर वो रिदम को देखकर हल्का मुस्कान देकर कहता है ," तुम्हें कुछ कहना है ??

रिदम ने कहा मुस्कुराते हुए ,"नहीं मुझे कुछ नहीं कहना !!

मिस्टर हर्षवर्धन ने कहा " अब बातें खत्म करो और खाना खाओ वैसे एक और सरप्राइज़ न्यूज है ..!!

अब फिर चारों मिस्टर हर्षवर्धन को देखने‌ लगे ...

मिस्टर हर्षवर्धन ने कहा "ऐसे मत घूरो मुझे मैं तो कहता चाहता हूं कल नागपुर से मिस्टर एंड मिसेज मेहर अभि से मिलने आ रहे हैं ..

To be continued..