Hostel Boyz (Hindi) - 13 books and stories free download online pdf in Hindi

Hostel Boyz (Hindi) - 13

प्रकरण 17 : Paper Briefing Work


मेरा पोस्ट ग्रेजुएशन का कोर्स चल रहा था। हम सब ग्रुप वालों की पॉकेट मनी बहुत ही कम थी, इसलिए मैंने तय किया कि मैं पार्ट टाइम जॉब करूंगा। इसके लिए मैं अलग-अलग कंपनी में इंटरव्यू देने लगा था। एक कंपनी के इंटरव्यू में मैं पास हो गया। कंपनी ने मुझे पेपर ब्रीफिंग का वर्क दिया। पहले तो मैं कंपनी में ही काम करने जाता था लेकिन मेरी कार्य करने की पद्धति देखकर कंपनी वाले मुझे ज्यादा से ज्यादा वर्क देने लगे जो कि पार्ट टाइम में मेरे लिए इतना सरल नहीं था, इसलिए मैं कंपनी का काम हॉस्टल में लेकर आने लगा। मुजको काम करते देख मेरे ग्रुप ने भी पेपर ब्रीफिंग वर्क को करने में इंटरेस्ट दिखाया और वह सब भी काम में जुड़ गए फिर तो मैं भी कंपनी में से ज्यादा से ज्यादा काम हॉस्टल में लेके आने लगा था। हम लोग रात को 1:00 बजे तक काम किया करते थे।
पेपर ब्रीफिंग का काम अच्छी तरह करने कि बजह से मेरे सीनियर भी मुझसे खुश थे। मेरी कंपनी का staff बहुत बड़ा था इसमें से कई लोग मेरे मित्र बन गए थे। वैसे तो पेपर ब्रीफिंग का काम बड़ा अटपटा और lengthy था लेकिन हमारे ग्रुप की वजह से वह काफी आसान हो गया था। हम खेल-खेल में वह काम खत्म कर देते थे। पेपर ब्रीफिंग वर्क की वजह से हमारे पास थोड़े थोड़े रुपए जमा हो रहे थे। इस रुपए को हम लोग मौज-मस्ती में उड़ा देते थे।

प्रकरण 18 : रेसकोर्स गार्डन की मौज


पार्ट टाइम वर्क करके, हमे जो पैसे मिलते थे उन पैसो को हम बाहर घूमने में और मोज मस्ती में खर्च कर देते थे। उस समय हमारे घूमने का बेस्ट डेस्टिनेशन राजकोट का रेसकोर्स गार्डन था। हम रेसकोर्स गार्डन के चक्कर लगाते थे, वहां पर सिंग-चना, wafers, ठंडा टमेटो, आइसक्रीम आदि खाते पीते थे। कभी-कभी हम लोग लव गार्डन में जाकर प्रेमी जोड़ों को परेशान भी करते थे। कभी-कभी हम लोग सुबह को रेसकोर्स गार्डन में वाकिंग और कसरत करने के लिए भी जाते थे।

रेसकोर्स गार्डन में क्रिकेट का स्टेडियम, लव गार्डन, इंदौर स्टेडियम, amusement park, walking और running ways हैं। रेसकोर्स गार्डन में फुटबॉल का, होकी का और पोलो का ग्राउंड भी है। कसरत करने के लिए best place होने के कारण राजकोट के हजारों लोग वहा पे morning walk और कसरत करने के लिए आते थे। इंडोर स्टेडियम मे इंडोर गेम खेली जाती थी और कभी-कभी वहां पर मूवी की शूटिंग भी होती थी। amusement park में छोटे बच्चों के लिए अलग-अलग rides, play ground, car fighting, 3d theatre, toy train आदि थे। बच्चों के साथ उसके परिवार वाले भी उसका आनंद लेते थे।

क्रिकेट स्टेडियम में international और domestics क्रिकेट मैच खेली जाती है। हॉकी और फुटबॉल ग्राउंड में प्रैक्टिस और लोकल मेंच खेली जाती है। राजकोट का पोलो ग्राउंड में जन्माष्टमी का बहुत बड़ा मेला लगता है। उस मेले में राजकोट और आजू-बाजू के शहरों की लाखों पब्लिक मेला करने के लिए आती है। हम लोग भी उस मेले में चक्कर लगाता थे।
रेसकोर्स ग्राउंड के सामने के galaxy थिएटर आया हुआ है, हम लोग कभी-कभी sunday को सुबह के show में मूवी देखने जाया करते थे क्योंकि उस समय शो में टिकट का रेट बहुत ही कम 5 रुपए था। पोलो ग्राउंड में नवरात्रि मे गरबा का आयोजन होता है|

क्रमश: