Pratishodh wala Pyar - 1 books and stories free download online pdf in Hindi

प्रतिशोध वाला प्यार - 1

राधिका शुक्ला |||||


कहते हैं कि इंसान जिंदगी में जो करना चाहता है वह कभी नहीं कर सकता क्योंकि समय का दस्तूर कुछ और ही है इंसान चाह कर भी वह नहीं कर पाता जो वह करना चाहता है ऐसी ही एक रोचक कहानी की ओर आगे बढ़ते हैं जीवन में क्या-क्या घटनाएं आती है राधिका के जीवन में और क्या राधिका के सपने कल पूरे होंगे क्या राधिका ने जो सोचा वह पूरा होगा या नहीं और अगर पूरा होगा तो कैसे होगा और पूरा नहीं होगा तो क्या होगा आइए शुरू करते हैं


राधिका जो दिखती है वैसी है , नहीं । इसकी ज़िन्दगी दो पहलुओं मैं  बटी हुई है , एक तरफ अपने परिवार से बहुत प्यार करती है... लेकिन जताती नहीं... इसकी क्या वजह है... यह हम आगे पढ़ते है ।।।।।।।

रात का वक्त राधिका फुल स्पीड में अपनी गाड़ी चला रही थी ।।

सड़क में इक्का-दुक्का ही गाड़ियां चल रहे थे ,शायद वह अपने गुस्से को या फिर अपने दु:ख को गाड़ी की स्पीड के ज़रिए कम करना चाहती थी ? कि अचानक उसका बैलेंस बिगड़ा , वह ब्रेक लगाना चाहती थी ,,लेकिन लगा नहीं पायी और उसका गाड़ी जाकर एक पेड़ से टकरा गया... जिससे उसका सर स्टेरिंग पर लगा और उसके सर से खून निकलने लगा  और वो वही बेहोश हो गई।।।

कुछ समय बाद उसकी आंखें खुली.... उसने अपने चारों तरफ अपनी नजरें दौड़ाई देखा...... हर तरफ मशीन की आवाजें आ रही हैं.... और हर चीजें  सफेद रंग की थी.... उसके सामने मतलब कि.... वह हॉस्पिटल में थी लेकिन उसे पता नहीं था..... उसको हॉस्पिटल लेकर कौन आया है वह बेड से उठने की कोशिश कर रही थी.... कि तभी एक नर्स आई और वह बोली.…. मैम आपको चोट लगी है प्लीज आप थोड़ी देर रेस्ट कीजिए... उसके बाद में फिर आप अच्छा फील करेगी... तो हम आपको डिस्चार्ज कर देंगे... आप घर चले जाइएगा।

राधिका - नर्स ! मैं बिल्कुल ठीक हूं,, मुझे यहां कौन लेकर आया ?आप बता सकती हैं 

नर्स कहती है -  मैम आपको एक सर लेकर आए थे,... 

राधिका कहती है -  वह कहां है ?

नर्स कहती है  - वो बाहर बैठे हुए आपके होश में आने का वेट कर रहे हैं ।

राधिका कहती  है  -  आप उन्हें बुला देंगि..

नर्स कहती हैं  - जी  मैं आभी बुला कर लाती हूं,और चली जाती हैं....

तकरीबन 20 मिनट बाद,

एक लंबा  सा दिखने वाला।  हैंडसम  उसके सामने आता है ,,उसकी उम्र लगभग 25 साल की थी, दिखने में गोरा रंग , हल्की नीली आंखे, जेल से सेट किए हु हुए बाल, मस्कुलर बॉडी ,और उस पर वाइट एंड ब्लैक कलर का ट्रैक्सीडो सूट बहुत हैंडसम लग रहा था ,, ।

राधिका तो एक  पल के लिए  उसे देखती रह गई।।

वह इंसान चल कर उसके bad के करीब आया और बोला -  "क्यूज मी " ।

राधिका कुछ नहीं बोली *-बस उसे देखती रही,,, वह लड़का फिर बोला हे-" आप कैसी हैं".. "आप कैसा महसूस कर रहे हैं "आप ठीक है ना।

तब जाकर राधिका होश में आई और बोली- हां !मैं बिल्कुल ठीक हूं और**थैंक यू* मेरी  हेल्प  करने के  लिए  ।

तो लड़का कुछ नहीं  बोला सिर्फ मुस्करा  दिया ।

राधिका एक पल के लिए उसके मुस्कुराहट में खो सी  गई। ।

(फिर बाद में अपने मन में बोली राधिका, राधिका  यह तुझे हो क्या रहा है , आज से पहले तुझे ऐसी फीलिंग्स  कभी नहीं आई तू क्यों इस सक्श को देखकर इतना खुश हो रही है।) 

 

 

(वह अपने दिल को काबू में रखते हुए खुद से फिर बोलती है तुझे किसी से प्यार करने का कोई हक नहीं है! तू जानती है #ना तू कौन है अपने फिलिंग्स को अपने तक दबा के रख किसी को तो नहीं बता सकती)...

 

 

फिर वह उस लड़के को देख कर कहती हैं  -अच्छा ठीक है ।मेरा तबीयत ठीक हो गया है ,,अब मैं चलती हूं और एक बार फिर थैंक यू मेरी हेल्प करने के लिए । यह कहकर वह बेड से उठने की कोशिश करती है ,लेकिन उसके पैरों में चोट लगने के कारण वह लड़खड़ा जाती हैं,, और सामने खड़े शख्स के अपने आपको संभालने के चक्कर में  जैकेट को पकड़ लेती है,  जिससे वह लड़का भी अपना balance नहीं बना पाता और  लड़खड़ा जाता है, और वह दोनों बेड पर गिर जाते हैं।

और अचानक उन दोनों का लिप्स टच हो जाता है,🤭 और दोनों शोक्ड हो जााते है ,और  कुछ पल के लिए एक -दूसरे के आंखों में खो जाते हैं ,।

फिर राधिका जल्दी से होश में आती है ,और उठने के लिए कहती है । 

वह लड़का उठने के चक्कर में एक बार और गिर जाता है, और एक बार फिर उन दोनों के लिप्स एक- दूसरे के साथ टच हो जाते हैं ,फिर वह लड़का आराम से उठता है ।

राधिका भी बैठ जाती  है और अपने लिप्स को टच करते हुए ,,(मन में बोलती है ।it's my first kiss 😘..oh god ! वो भी एक अजनबी से मुझे.... तो इसका नाम भी नहीं पता । और उस लड़के को देखने लगती है )

 और फिर जल्दी से बेड से  उठती है.... अपने कपड़े ठीक करती है.... वहां का माहौल काफी akward  हों गया था ।,

इसलिए जल्दी से sorry  बोल कर चली जाती है।।।

वह लड़का बस उसे देखता ही रह जाता है,, और (मन में बोलता है यह तो मेरा पहला किस था वह भी,इसके साथ  ये कहकर अपने लिप्स को टच करता है ,राधिका के होठों की गर्माहट उसे अपने होठं पर अभी भी महसूस हो रही थी।।।।।

 

 

अब मैं क्या करूं.... उसके बाद में फिर उसके चेहरे पर एक शरारती मुस्कान लेकर आता है और बोलता है-  देखती जाओ * मिस राधिका* अब...  मैं क्या करता हूं... यह कहकर वह अपने कपड़े ठीक करता है और वह भी उसके पीछे-पीछे चला जाता है।।।।

जब वह वार्ड से बाहर आता है,... तो देखता है ,राधिका आस -पास नहीं है ,तो वह अपने पॉकेट से फोन निकालता है और किसी को कॉल करता है 2 -3 रिंग के बाद कॉल पिक हो जाता है ,वो कहता है.... कुछ पता चला उसके बारे में और (मन में कहता है....  उसकी साथ पहली मुलाकात अच्छी थी , वह अपने चेहरे पर शैतानी मुस्कुराहट के साथ सोचता है ) ।

 

 

दूसरी तरफ से कॉलर कहता है - " बॉस" उसके बारे में तो कुछ पता नहीं चला...., बस इतना पता चला है... की।वह एक कॉलेज स्टूडेंट है, और अभी फाइनल ईयर में है.... और उसके कॉलेज के लोग उसके बहुत डरते हैं... ।अब क्यों डरते हैं... यह नहीं पता चला है,।।।।।।।

तो वह लड़का कहता है - "पता करो" उसके बारे में मुझे उसकी पैदा होने से लेकर अब तक की सारी डिटेल चाहिए ।वह क्या करती है,,, क्या नहीं करती है , सभी चीजें बताओ।

इतना कहकर वह कॉल कट कर देता है, और बेचारे कॉलर की बातें भी नहीं सुनता है ।।।।।।।

 

 

 

 

 

 


क्रमशः