The Last Day Of Earth - 1 books and stories free download online pdf in Hindi

पृथ्वी का अंतिम दिन - 1

"पृथ्वी का अंतिम दिन"
उलटी गिनती शुरू हो चुकी थी। यह पृथ्वी का आखिरी दिन था और हर जगह लोग दहशत में थे। हफ्तों से यह खबर फैल रही थी कि एक विशाल ऐस्ट्रोरोइड ग्रह के साथ टकराव की राह पर है और इसे रोकने के लिए कुछ भी नहीं किया जा सकता है। दुनिया की सरकारों ने हर मुमकिन कोशिश की, लेकिन कुछ भी काम नहीं आया।

जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, लोग अपने प्रियजनों को अलविदा कह रहे थे, बचे हुए समय का अधिकतम लाभ उठाने की कोशिश कर रहे थे। कुछ ने अपने अंतिम क्षणों को प्रार्थना में बिताना चुना, जबकि अन्य अपनी पसंदीदा गतिविधियों में शामिल रहना।
मिडवेस्ट के एक छोटे से कस्बे में, दोस्तों का एक समूह एक पुराने फार्महाउस के बरामदे में बैठा था, चुपचाप आसमान की ओर देख रहा था।
उनमें से एक, सारा नाम की एक युवती ने बात की। "मैंने हमेशा सोचा नहीं था कि हमारे पास और समय नहीं होगा," उसने धीरे से कहा।

उसके दोस्त, टॉम ने उसके चारों ओर अपनी बाहें डाल दीं। "हम में से कोई नहीं जानता था कि पृथ्वी का आखिरी दिन आ जाऐगा," उसने जवाब दिया।
वे सभी कुछ और क्षणों के लिए मौन बैठे रहे, जब तक कि एक दुसरे मित्र, मार्कस नाम के एक वैज्ञानिक ने बात नहीं की। "मैं सोच रहा था की ," उन्होंने कहा। "हममें से कुछ लोगों को बचाने का मेरे पास एक तरीका है "
दूसरों ने उसे संदेह की दृष्टि से देखा। "आपका क्या मतलब है?" टॉम ने पूछा।
"मेरा मतलब है की," मार्कस ने कहा, " हम एक अंतरिक्ष यान बेठ कर लोगों को ऐस्ट्रोरोइड से दूर अंतरिक्ष में भेज सकते हैं। हम कुछ को बचाने में सक्षम हो सकते हैं।"
बाकी लोग अविश्वास से उसकी ओर देख रहे थे।
सारा ने कहा। "क्या तुम पागल हो?,"
मार्कस ने जवाब दिया। "नहीं लेकिन हमारे पास और क्या विकल्प हैं?"
मार्कस ने जवाब दिया। "हम सब वैसे भी मरने वाले हैं। क्यों न हममें से कुछ को बचाने की कोशिश की जाए?"
विचार पर विचार करते हुए एक-दूसरे को देखा। अंत में, वे मान गए।
सारा ने कुछ सोचते हुए कहा, " इतने कम वक्त में अंतरिक्षयान कहा मिलेगा?"
मार्कस ने कहा : "सारा हमारे पास अंतरिक्षयान है हमने मिशन मुन के लिए बनाया था लेकिन ऐस्ट्रोरोइड की खबर आने से मिशन मुन पर सरकार ने अभी रोक लगा दी है|"
सारा तुम मेरे साथ चलो और र्टोम तुम कुछ लोगों लेकर रीजनल साईन्स सेन्टर पर आ जाना
र्टोम ने कहा : " ठीक है मार्कस "

इसके दुसरे और इस पूरे हंगामे के बीच एक शख्स था जो सबसे अलग खड़ा था। उसका नाम जॉन था और वह हमेशा से एकांतप्रिय था। वह सभ्यता से दूर जंगल में एक छोटे से धर में अकेला रहता था।

जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, जॉन अपनी सामान्य दिनचर्या में लग गया। उसने लकड़ी काटी, अपने बगीचे की देखभाल की और पास की नदी में डुबकी भी लगाई। वह आसन्न विनाश से पूरी तरह से अचंभित लग रहा था जो कि ऐस्ट्रोरोइड पृथ्वी पर पड़ने वाला था।
यह पूछे जाने पर कि वह डरता क्यों नहीं है, जॉन ने सरलता से उत्तर दिया, "क्या बात है? हम सभी जानते थे कि एक दिन अंत: आएगा। इसके बारे में डरने या परेशान होने का कोई फायदा नहीं है। हम केवल इतना कर सकते हैं कि हम अपने भाग्य को स्वीकार करें और अधिकतम लाभ उठाएं।" जब तक हम चले ना जाऐ।"
अगले कुछ घंटों में, सारा और मार्कस रीजनल साईन्स सेन्टर पर आ गयें थे और साथ ही साथ र्टोम भी कुछ लोगों को लेकर आ गया था जैसे-जैसे ऐस्ट्रोरोइड करीब और करीब बढ़ता गया, वे अपना काम खत्म करने के लिए दौड़ पड़े।
अंत में, कुछ ही मिनटों के अतिरिक्त, उन्होंने अंतरिक्षयान में ईंधन, खाने पीने की चीज़ लोड कि और जितने लोग फिट हो सके उतने लोगों के साथ बर्बाद हुए ग्रह को पीछे छोड़ते हुए वे अंतरिक्ष में चले गए।

जॉन अपने धर के बाहर बैठा हुआ देख रहा था कि आकाश उग्र लाल हो गया है। उन्होंने अपने और अपने आसपास की दुनिया के साथ शांति महसूस की। उसके लिए घबराने या डरने की कोई जरूरत नहीं थी। उसने एक अच्छा जीवन व्यतीत किया था और उसने जो कुछ हासिल किया था, उससे संतुष्ट था।
जैसे ही ऐस्ट्रोरोइड ग्रह से टकराया और धरती में हलचल बढने लगी और आग से सब कुछ भस्म हो गया, जॉन ने अपनी आँखें बंद कर लीं और मुस्कुराया, इस ज्ञान में संतुष्ट कि उसने अपना जीवन पूरी तरह से जिया है। और उस पल में, वह जानता था कि वह आगे आने वाली हर चीज के लिए तैयार था।
सारा, मार्कस ओर टॉम
जैसे ही वे पृथ्वी से दूर उड़ गए, उन्होंने पृथ्वी ग्रह को देखा जिसे उन्होंने इतने लंबे समय तक घर कहा था। पृथ्वी अब अंतरिक्षयान से एक छोटा नीला बिंदु दिख रहा था, जो और छोटा होता जा रहा था। उन्होंने अपने कुछ साथी मनुष्यों को बचाया था, लेकिन वे ज्यादा लोगों की मदद नहीं कर सकते थे लेकिन वे अपने पीछे छोड़ी गई दुनिया के लिए दुख और नुकसान की भावना महसूस कर रहे थे।

सारा, मार्कस ओर टॉम की आंखों में आंसू आ गए थे
और फिर भी, वे जानते थे कि वे सब कुछ कर चुके हैं जो वे कर सकते थे। वे बहुत अंत तक लड़े थे, और जितने लोगों की जान बचा सकते थे, उन्होंने बचाई थी। जैसे-जैसे वे अंतरिक्ष में गहराई तक उड़ते गए, वे केवल यह उम्मीद कर सकते थे कि उन्हें एक नया घर मिल जाएगा, और मानवता जीवित रहेगी, यहां तक ​​कि अपने प्रिय ग्रह के विनाश की स्थिति में भी।

सारा, मार्कस ओर टॉम का क्या होगा?
जॉन ने जो किया वो अच्छा किया आपको क्या लगता है?
क्या अंतरिक्ष में पृथ्वी जेसा दुसरा गृह मिलेगा?
क्या इन दोस्तों की उम्मीद रंग लाऐगीं?

🔰:- ये कहानी का दुसरा भाग जल्द आ जाऐगा

आपको ये कहानी केसी लगी मुझे बताऐ
Instagram I'd @umeshchavda4u