Drecula 10 - 5 books and stories free download online pdf in Hindi

ड्रेक्यला - 10

ड्रैकुला 10

Part - 5

ड्रैकुला बहुत चीखा-चिल्लाया मगर किसी ने भी उसकी एक ना सुनी और उसके शरीर से तीन-चार बोतल खून निकाल लिया । उसका खून देखकर सब डर गये क्योकि उसका रंग लाल होने के बजाये एकदम काला था । सब एक –दूसरे कहते है कि “लगता है ये दुनिया का सबसे बड़ा नशेड़िया है । इसलिये तो इसका खून एकदम काला है ।” डॉक्टर सब मरीजो को वो खून दिखाकर कहते है कि “तंबाकू और सिगरटे पीने वालों का खून आगे चलकर इस तरह काला हो जाता है और अंत उसकी मौत हो जाती ।” सब का ध्यान ड्रैकुला पर से थोड़ा देर के लिये हट गया इसी का फायदा उठाकर ड्रैकुला वहाँ से भाग गया । सड़क पर पागलो की तरह घूमते हुए ड्रैकुला आखिरकार अपने शाही महल के पास पहुंचा । लेकिन वो अब शाही महल नहीं रहा बल्कि एक म्यूजियम मे बदल चुका था । अपने शाही महल को देखकर ड्रैकुला बहुत खुश हुआ और जैसे ही उसने लोहे के बने दरवाजे को छूआ । वैसे ही तेजी से सायरन की आवाज गूंज उठी । म्यूजियम के अंदर मौजूद चोरो की टोली हैरान हो गयी । सब सोचने लगे कि “ आखिरकार पुलिस वाले को कैसे पता चला की हम सब यहाँ पर चोरी कर रहे है । लगता है आजकल की पुलिस काफी होशियार हो गयी । भलाई इसी मे है कि हम सब यहाँ से भाग जाये ।” सायरन की आवाज सुनते ही ड्रैकुला घबराकर अंधेरी गली के अंदर जाकर छिप गया । थोड़ी देर बाद पुलिस की कई कारे एक-एक करके वहाँ पर आकर रुकने लगी । पुलिस वाले लाउडस्पीकर से चिल्लाकर कहते है कि “ अपने दोनों हाथ ऊपर करके बाहर आ जाओ । तुम्हें पुलिस वालों ने चारो तरफ से घेर लिया है ।” ड्रैकुला डर के मारे अपने नाखून चबाने मे लगा हुआ था । दीवारों पर चढ़कर भाग रहे चोरो को पुलिस वालों ने देखा और तेजी से दौड़ कर उन्हे को पकड़ लिया । अचानक एक पुलिस वाले से गोली चल गयी । गोली की आवाज सुनते ही अंधेर गली मे छिपा ड्रैकुला डर के मारे वही पर बेहोश हो गया । अगली सुबह- एक मोटी महिला बाल्टी से भरा पानी सोये हुए ड्रैकुला के ऊपर फेकी । जिस से उसकी नीद खराब हो गयी और वह चीखते-चिल्लाते हुए रोने लगा । बच्चो की तरह उसकी हरकतों को देखकर वो मोटी महिला मन मे सोचने लगी कि “ लगता है रात की चढ़ी हुई अभी तक उतरी नहीं ।” ड्रैकुला अपने कपड़े को झाड़कर उसे कहता है कि “ तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई इटली के महान सम्राट ड्रैकुला के ऊपर गंदे पानी फेकने की ।” वह मोटी महिला उस से कहती है कि “अगर तू अपने आपको इटली का महान सम्राट ड्रैकुला समझता है तो मै भी अपने-आप को अमेरिका की प्रेसीडेंट बराक ओबामा समझती हूँ ।” इतने मे शराबी जॉन वहाँ पर आ गया । दोनों एक दूसरे को देखते ही चिल्लाकर कहते है कि “ कैसे हो ड्रैकुला मेरे भाई-कैसे हो जॉन मेरे भाई ।” यह कहकर दोनों एक-दूसरे के गले लग गये । वह मोटी महिला आकाश की तरफ देखकर कहती है कि “ मेरे जीवन मे एक शराबी कम था , जो दूसरा और आ गया ।” दरअसल वो मोटी महिला शराबी जॉन की पत्नी लियाना थी। जो सरकारी हॉस्पिटल (लैगून) मे नर्स का काम करती थी । शराबी जॉन ड्रैकुला से कहता है कि “इस से मिलो ड्रैकुला ये रही मेरी पत्नी लियाना और लियाना ये रहा इटली का सबसे खतरनाक पिशाच महान ड्रैकुला ।” अपनी तारीफ सुनकर ड्रैकुला माइकल जैक्सन की तरह डांस करने लगा। उसे डांस करता देखकर शराबी जॉन भी कम नहीं था वो भी ऋतिक रोशन की फिल्म “ कहो ना प्यार है ” के गाने पर डांस करने लगा । यह सब देखकर लियाना गुस्से से पागल होकर अंदर चली गयी और दरवाजा भी बंद कर ली । शराबी जॉन और ड्रैकुला ने मिलकर खूब दरवाजा खट-खटाया, लेकिन लियाना ने दरवाजा नहीं खोला । तब शराबी जॉन अपनी टूटी-फूटी साइकिल लेकर ड्रैकुला से कहता है कि “ ड्रैकुला मेरे भाई चलो यहाँ से चलते है ।” शराबी जॉन चिल्लाकर लियाना से कहता है कि “ तेरी गलियाँ ये चोबरा,यहाँ आऊँगा ना दुबारा। क्योकि हम तो हुए परदेशी कि हमारा यहाँ कोई नहीं। आज से तेरा और मेरा कोई रिश्ता नहीं है लियाना, इसलिये मै तुम्हें देता हूँ- तलाक-तलाक-तलाक ।” तभी कमरे का दरवाजा खुला और लियाना बाहर आयी। वह चिल्लाकर शराबी जॉन से कहती है कि “तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई मुझे तलाक देने की, अभी ठहर तुझे बताती हूँ।” इतना कहकर अपने पति को मारने के लिये बगल मे पड़ी लोहे बाल्टी उठाकर उसकी तरफ फेकी । लोहे की बाल्टी हवा को चीरते हुए ड्रैकुला और शराबी जॉन के ठीक बगल मे आकर गिरी। डर के मारे काँप-कापते हुए दोनों लोग साइकिल मे बैठकर वहाँ से जल्दी भाग गये । ड्रैकुला शराबी जॉन को साइकिल पर बैठकर शराब की दुकान पर ले गया । जहां पर दोनों ने दिल खोलकर शराब पीया और नशे की हालत मे बाहर आकर कहते है कि “ये दोस्ती हम नहीं तोड़ोगे।” तभी ड्रैकुला के सामने से एक ट्रक गुजरी। जिस पर ड्रैकुला का सुनहरे ताबूत रखा हुआ था । ड्रैकुला चिल्लाकर शराबी जॉन से कहता है कि “ जॉन मेरे भाई मेरा ताबूत ।” इतना कहकर उसके पीछे पागलो की तरह भागने लगा । ट्रक के पीछे ड्रैकुला को पागलो की तरह भागते हुए देखकर शराबी जॉन शराब की बोतल दूसरी तरफ फेका और बगल मे रखी साइकिल पर बैठ गया । साइकिल चलाते हुए शराबी जॉन ड्रैकुला के पास पहुंचा और चिल्लाकर कहता है कि “ ड्रैकुला मेरे भाई आओ साइकिल पर बैठ जाओ वरना थक जाओगे ।” उसकी बात मानकर ड्रैकुला साइकिल के पीछे केरियल पर बैठ गया । शराबी जॉन शराब की बोतल खोलकर एक घूंट पीया और साइकिल से कहता है कि “चल धन्नो आज तेरी बंसती की इज्जत का सवाल है ।” इसके बाद वो इतनी तेजी से साइकिल चलाया, कि आस-पास खड़े सब लोग हैरान होकर बस उसे ही देखते रह गये । उनकी टूटी-फूटी साइकिल सड़क पर दौड़ती सभी कार और बसो के साथ-साथ उस ट्रक को भी काफी पीछे दिया-जिस पर ताबूत रखा हुआ था । जॉन अपनी साइकिल को ठीक ट्रक के सामने खड़ा कर दिया ।