manchaha 17 books and stories free download online pdf in Hindi

मनचाहा - 17

रिधिमा- पाखि तुम्हें देखने के लिए आंखें तरस गई थी मेरी। कैसी है तेरी तबियत? ज्यादा ठीक न लगे तो मेरे अंकल डाक्टर है उन्हें बुला लेती हुं।
मैं- हे भगवान, जरा सांस तो ले-ले और मुझे भी लेने दे। इतनी जोर से गले लगेगी तो बेहोश हो जाउंगी। कुछ खाना वाना मंगवा, मुझसे अब भूख बर्दाश्त नहीं हो रही है।
रिधिमा- एसा करते हैं पहले डिनर के लिए घर चलते हैं। तब तक रोकी और मौनी आपका डांस सोंग सिलेक्ट कर लेंगे।
मैं- है... डांस?? कौन करने वाला है?
रिधिमा- आप सब लोग। स्टेज पर डांस परफोर्म आपको भी करना है संगीत संध्या में। मैंने सबसे बात करली है अब तु मना मत करियों कहे देती हुं।
मैं- जबतक तु मुझे खाना नहीं खिलाएगी मेरा दिमाग कुछ नहीं समझेगा। वैसे सब रेडी है डांस करने के लिए?
काव्या- मीना और अविनाश सर के अलावा सब डांस करेंगे। मीना के पैरों में सुजन है और अविनाश सर एवे ही नहीं करना चाहते।
रिधिमा- अच्छा चलो, घर पर सब आप सबकी बेसब्री से राह देख रहे हैं।

हम सब तैयार होकर नीचे रिसेप्शन पर आए। रिधिमा ने रूम की चाबीया हमारे पास ही रखने को कहा। रोकी और मौनी भी हमारे साथ ही आए। रिधिमा ड्राइवर के साथ दो कार लेकर आई थी। हम सब उसमें ही बैठ गए। करीब दस मिनट बाद हम रिधिमा के घर पहुंच गए। उसके घर बहुत सारे रिश्तेदार आए हुए थे, शायद शादी का कामकाज पूछने आए होंगे। हम सब घर में गए। रिधिमा का घर दो मंजिला बड़ी इमारत है। अंकल और आंटी हमें बाहर से आता देख सामने से रिसीव करने आ गए।

अंकल- आइए आइए बेटा। सफर अच्छा रहा न आपका?
साकेत- जी अंकल।
आंटी- आप लोग दोपहर आ गए थे तो लंच पर क्यूं नहीं आए?
साकेत- सोरी आंटी पर हम बहुत थक गए थे तो आते ही रूम पर सो गए थे।
रिधिमा- मम्मी पापा अब हम अंदर आए या यही डिनर करवाने का इरादा है?
अंकल- अरे आइए सब अंदर आइए। अरे मनोज इन सबको अंदर लेजा भाई। रिद्धि हम जरा कुछ काम से बाहर जाकर आते है। (घर में रिधिमा को सब रिद्धि बुलाते हैं)
दिशा- ए.. रिधिमा तुझे घर पर सब रिद्धि बुलाते हैं?
रिधिमा- हां...
दिशा- इतने सालों में कभी बताया क्यूं नहीं? खामखां इतना लंबा रिधिमा बुलवाया बंदरिया कही की।? अब सब इसे रिद्धि ही बुलाएंगे।?
काव्या- और नहीं तो क्या, रिद्धि को अब इसका दंड जरुर मिलेगा।
रिधिमा- अरे जो करना है वो करिए पर अब पाखि का ख्याल करके डिनर करने चलिए plz. मनोज ये सब मेरे फ्रेंड्स है इनका अच्छे से ख्याल रखना। अविनाश सर, रवि सर ये मनोज है मेरी बुआ का बेटा। ये यही पर लो कोलेज में पढ़ाई कर रहा है।
मनोज- Hallo everybody!
हम सबने भी Hallo कहकर उसका अभिवादन किया। हम सब साथ में अंदर गए। नीचे ड्राइंग रूम है जो डाइनिंग एरिया से जुड़ा हुआ होने के कारण बड़ा लग रहा है। कुछ रिश्तेदार बैठे हैं, कुछ डिनर कर रहे हैं।

रिधिमा को अब रिद्धि ही कहेंगे।
रिद्धि- आप सब डिनर के लिए आ जाइए। डाइनिंग टेबल अब खाली ही हो रहा है। और कोई टेबल पे कब्जा करले उससे पहले सब जल्दी बैठ जाइए तब तक मैं संजना दीदी को उपर से बुला लातीं हुं।
हम सब डिनर करने बैठ गए। मनोज भी हमारे साथ ही बैठ गया। वो मेरे सामने ही बैठा था। जबसे हम यहां आए हैं तब से देख रही हुं यह मुझे देख रहा है। मैं घमंड तो नहीं करती पर सब कहते हैं - पाखि तुझे गोरी नहीं कह सकते पर तु सांवली भी नहीं है। तेरे नैन-नक्श किसी पर भी भारी पड़ सकते हैं। आज लगता है शायद वो सब सच कह रहे थे। हमारी जासूस ने यह नोटिस कर लिया। वो मेरे बाजू में ही बैठी है।
काव्या- (मेरे कानो में) पाखि, मैं देख रही हुं यह हेंडसम लंगूर तुझे देखता रहता है। तु ना हमारे साथ कम ही आया कर साला हमें कोई देखता ही नहीं।
मैं- ये हेंडसम लंगूर क्या होता है?
काव्या- जो हमारे सामने न देखे वह हमारे लिए लंगूर ही बन जाता है।
हम दोनों एक-दूसरे को ताली देकर हंसने लगे। यह देखकर निशा बोली- जरा हमें भी बता दीजिए तो हम भी थोडा हंस ले।
काव्या- बताऊंगी सबको, पहले खाना खा लेते हैं।

सच में डिनर कमाल है, स्पेशियली ये मोमोज?। रिद्धि के घर आते वक्त देखा था यहां मोमोज ज्यादा बिक रहे हैं। तब मोमोज?देखकर मुहं में पानी आ गया था जो यहां आकर मोमोज खाकर रुक गया।? वरना रविभाई से मंगवा कर आज के आज ही खाना पड़ता। नहीं खाती तो सपने भी मोमोज के ही आते। रिद्धि अपनी दीदी के साथ आ गई। हम सब को देखकर वह बहुत खुश हुई। वैसे संजना दी दो बार दिल्ली आ चुकी है तो हमारी पहचान थी ही।
संजना दी- how r u everyone?
सब साथ में ही- अच्छे हैं दीदी।
दिशा- wow दी आपतो बहुत खुबसूरत लग रही है। चेहरे कुछ करवाया या शादी की लाली है...।
संजना दी- दोनों, तेरी शादी होने दे उस वक्त पता चल जाएगा।
मीना- दीदी मुझे लगता है कोलेज खत्म होने से पहले ही यह शादी कर लेंगी।
दिशा- चल चल कुछ भी हं...। राजा तुझे ऐसा लगता है क्या?
राजा- मेरी कहा चलती है तुम्हारे आगे।? जो तुम कहोगी वहीं होगा।
राजा की बात सुनकर सब ठहाके लगाने लगे। रिद्धि और संजना दी भी प्लेट लेकर सोफे पर बैठ गए। फिर सबको डांस प्रेक्टिस भी करनी थी। रोकी और मौनी भी उन दोनों के साथ डिनर करने बैठ गए।
रविभाई- ए दिशा, थोड़ा कम खाना वरना डांस नहीं कर सकेंगी। राजा देखना जरा..।
दिशा- भैया, आप अपनी लाडली का ध्यान रखना। सुबह से पेट ख़ाली है तो भरपेट खा लेगी। फिर हिल-डुल नहीं पाएंगी।
रविभाई- तु कम खाना बच्चा।
रविभाई मुझे हमेशा अलग अलग नाम से बुलाते रहते हैं। कभी पाखि, कभी पंखुड़ी तो कभी बच्चा...।
मैं - हां भैया, कम ही खा रही हुं। दिशा जितना बड़ा पेट नहीं है मेरा।?
काव्या- जल्दी खालो सब, मेरी थकान दूर नहीं हुई है अभी। प्रेक्टिस के बाद जल्दी सो जाऊंगी।
अवि- (रिद्धि से) कल सुबह का क्या प्रोग्राम है?
रिद्धि- सुबह तो कुछ खास नहीं है सर। रोकी और मौनी कल दोपहर बाद आने वाले है। हमारी प्रेक्टिस शाम को और रात को होगी।
अवि- एक काम करते हैं कल के दिन हम नैनीताल घूम लेते हैं।
रविभाई- यह अच्छा रहेगा। यहां पर घूमने लायक स्थल तो नौ तालाब है और नैना देवी मंदिर, । नैनी लेक में बोटिंग भी कर लेंगे।
निशा- और शोपिंग भी।
रविभाई- तुम लडकीयां कभी थकतीं नहीं शोपिंग से?
सब लड़कियां एकसाथ जोर से- कभी नहीं।
मनोज- मै आप सब को कल हमारा पूरा नैनीताल घूमाऊंगा।?
मैं- हमें एक दिन में ही पूरा नैनीताल नहीं घूमना है। थक जाएंगे तो प्रेक्टिस कैसे करेंगे। सुबह सुबह थोड़ा घूमेंगे और शाम को डांस प्रेक्टिस।
साकेत- हां यह ठीक रहेगा। नहीं तो दिशा कैसे डांस कर पाएगी।
दिशा- बे सालो, तुम सब घूमा फिरा कर मेरे पर क्यूं आ जाते हो।?
मीना- क्योंकि सबसे पहले तु ही थक जाती है।
काव्या (गुस्से में)- अरे तुम लोग डिनर खत्म करो ना यार।?

सबने पांच मिनट में चुपचाप डिनर कर लिया। खाना खाकर सब वापस रिसोर्ट आ गए। हम सब रिसोर्ट के गार्डन एरिया में गए। वहां पर रोकी और मौनी पहले से आ गए थे। रिद्धि के दूसरे कजिन वहा‌ डांस प्रेक्टिस कर रहे थे। सबका एक एक रिहर्सल होने के बाद बारी आई हमारी। रिद्धि ने मौनी से हमारा सोंग कौनसा है पूछा।
मौनी- आप सब एक age के है तो couple dance हमने सिलेक्ट किया है।
दिशा- wow! कोई करे न करे मैं कपल डांस जरुर करूंगी। मैं और मेरा राजा। ??
राजा बोलते बोलते दिशा ने बेचारे की पीठ पर जोर से हाथ रख दिया। हाथ क्या रखा बिचारे को मार ही पड़ी तो वह आगे की ओर झुक गया।
निशु- अच्छा सोंग कौनसा है?
मौनी- सोंग है में वारी जावा, तेरे नाल लव हो गया मुवी से।
मैं- येएएए.. यह तो मेरा फेवरेट सोंग है और इसमें मेरी फेवरेट एक्ट्रेस हैं जेनेलिया डिसूजा। और यह मुवी भी मेरा फेवरेट है। वाह! क्या चोइस है आपकी।
मौनी- अच्छा तो कपल कौन कौन है।
दिशा ने राजा का हाथ पकड़कर कहा हम है कपल।
निशु- वो सबकी बात कर रहे हैं।
रविभाई को लगा शायद मेरा कोई कपल न बना तो उसने हम दोनों का नाम दे दिया। काव्या ने साकेत के साथ जोड़ी बनाई। रह गई सिर्फ निशा। रिद्धि अपने एक चाइल्डहुड फ्रेंड रजत के साथ थी।
निशा- (रुआंसी आवाज में) अब मैं क्या करूं? मेरा जोड़ीदार कौन बनेगा?
अवि धीरे से निशु के साथ खड़े हों गए।
रोकी- ok आप सब कपल में खड़े रह जाए हम position देख लेते हैं। स्टेज के हिसाब से हम सबको अपनी-अपनी जगह पर position दे देते हैं। हमे पांच कपल्स मिल गए हैं तो चार कपल आगे-पीछे और एक कपल बिच में रहेगा।
रोकी ने मौनी से discuss कर लिया कौन कहां रहेंगा। उन्होंने हमें बताया आगे की लाइन में रिद्धि-रजत और निशा-अविनाश साथ रहेंगे। पिछे काव्या-साकेत और दिशा-राजा की जोड़ी रहेगी। और बिच में पाखि और रवि रहेंगे।
उस वक्त में इतनी खुश हुई और दिमाग में एक एड याद आ गई। dairy milk के केडबरी बोल्स की "मन में लड्डू फूटा"?। जब रोकी ने कहा आप इस एक्ट में main couple के तौर पर रहेंगे। हमे संजनाजी और कमलजी की स्टोरी बनानी है। और तब फिर से एड continue हुआ "दूसरा लड्डू फूटा"?। मेरी हंसी छूट गई।?
रविभाई- क्या हुआ?
मैं- कुछ नहीं ऐसे ही। वो main couple हमें लिया इसलिए।
रविभाई- तुझे पता चला न अब की तेरा भाई कितना हेंडसम है। देख तुझे मेरे साथ परफॉर्म करने का मौका मिल रहा है।
मैं- आगे यह डांस प्रेक्टिस कया रंग लाती है देखते हैं।

क्रमशः

कहानी पसंद आए तो रेटिंग्स जरूर दे। अगर समीक्षाएं देंगे तो और भी अच्छा लगेगा।