Jerry : a story of palette - 2 :  the unknown child books and stories free download online pdf in Hindi

Jerry : a story of palette - 2 :  the unknown child

Chapter 2 : the unknown child

जेस और इवा अपने घरके शयनरूम के आईने के सामने खड़े थे । जेस ने अपने हाथोंसे इवा के चेहरे पर लटकटी काले बालो की जुल्फों को हटाया ,और फिर वो इवा की हल्के हरे रंग की आंखों में देखने लगा ।
जेस : इव , तुम्हें क्या लगता हैं , हमे बेटा होगा यां बेटी ? ( जेस इवाको प्यारसे इव कहकर बुलाता था )
इवा : मुजे तो लगता हैं बेटी होंगी और मेने तो नाम भी सोच रखा हैं ।
जेस : क्या नाम सोचा हैं ?
इवा : केसी , उसके आते ही हमारी जिंदगी पूरी तरह से बदल जाएगी ।
जेस : हा , और वो तुम्हारी तरह ही खूबसुरत होंगी ।
जेस : मैं क्या कहता था , आज मुजे दुकान के कामसे जेथेन जाना होगा तो शायद मुजे आते हुए थोड़ी देर हो जाएगी ।
(जेथेन एस्टर से थोड़ी दूर स्थित दूसरा शहर हैं । जेस अपनी दुकान का सामान वाहिसे खरीदता था । )
इव : ठीक हैं । लेकिन संभलकर जाना ।

जेस , जेथेन जाने के लिए निकलता हैं । (एस्टर में एक शहर से दूसरे शहर जाने के लिए एक खास तरह का वाहन होता हैं । जिसे पुस्क के नामसे लोग जानते हैं ।इसे चलाने वाले को पुस्कव कहते हैं । ये वहां के मेलगा नाम के प्रवाही से चलता हैं । इस वाहन में पांच पहिये होते हैं । और एक साथ पुस्कव (वाहन चलाने वाला )के उपरांत 4 लोग इसमे मुसाफरीकर शकते हैं । ये वाहन काफी तेज होता हैं । )जेस अपने साथ फ्रैंक को भी ले जाता हैं ।
एस्टर से जेथेन थोड़ी ही दूर था । एस्टर से जेथेन जानेका रास्ता एक जंगल से गुजरता था । जेस और फ्रैंक पुस्क में बैठकर जेथेन पहुचते हैं । ( जेथेन काफी खूबसूरत शहर हैं । यहां सभी शहर के बड़े बड़े व्यापारी रँगबेरंगी कपड़े खरीदने आते हैं । इस शहर के आधे हिस्सो में कपड़े बनाने की औद्योगिक इमारते है तो आधे हिस्सो में उसकी बाजार हैं । ) जेस जिस व्यापारी से कपड़े खरीदता था । उसका नाम प्रोंक था । जेस उससे मिलता हैं और अपने व्यापार की बाते करता हैं और कुछ हिसाब भी डायरी में लिखता हैं ।
काम खत्म होते ही जेस और फ्रैंक वापिस घर जाने के लिए निकले । शायद तब शाम हो गई थी । जेस ने पुस्कव को पुस्क की गति बढ़ाने को कहा । नीला आसमान अब रंग बदल रहा था । हवा की दिशा बदल रही थी ।सारे पंछी अपने घरोमे वापिस लौट रहे थे । जेस का पुस्क जंगल के पास से गुजर ही रहाथा तभी उसे एक बच्चे के रोने की आवाज़ सुनाई दी । जेस ने तुरंत पुस्कव को पुस्क रोकने को कहा ।
जेस : ये आवाज़ कहा से आ रही हैं ।
फ्रैंक :( दूर एक पेड़ को ओर इशारा करते हुए) उस पेड़ से आ रही हो ऐसा लगता हैं ।
जेस और फ्रैंक उस पेड़ के पास पहुचे । करीब एक साल का बच्चा अपने घुटनों पर चल रहा था । उसकी चमड़ी का रंग हल्का कत्थई था । उसकी आँखें काले रंग की थी और उसके बाल घुंघराले थे । उस बच्चे को देखकर जेस और फ्रैंक चोके ही गए । उन्होंने कभी ऐसा विचित्र बच्चा नही देखा था । उन्होंने आसपास देखा कोई नही दिख रहा था ।
जेस : ये बालक यहां कैसे आया और इसकी चमड़ी को क्या हुआ ।
फ्रैंक : मेने कभी ऐसी चमड़ी वाला बच्चा पहले कभी नही देखा । तो अब क्या करे इस बच्चे का?
जेस : हम इसे इस जंगल मे तो नही रख शकते । फिलहाल हम इसे साथ ही ले जाते हैं ।
फ्रैंक : हा , वैसे भी अब रात होनेमें हैं ।
जेस : हा ,जल्दी चलो पुस्कव ।
जेस उस बच्चे को घर लेजाता हैं । फिर कई दिन उस अंजान बच्चे के माता पिता के बारेमे छानबीन करता है लेकिन उनके बारेमे कुछ पता नही चलता । फिर इवा और जेस उस बच्चे को अपने साथ ही रखने का फैसला करते हैं । इवा और जेस उस अंजान बच्चे का 'जेरी ' नाम रखते हैं । करीब तीन महीने बाद इवा एक बच्ची को जन्म देती हैं और उसका नाम केसी रखते हैं ।

(हयाश परिवार में आगे क्या होता है जानने के लिए पढ़ते रहे Jerry : a story of palette )