NAINA KA BADLA..... -part- 1 books and stories free download online pdf in Hindi

नैना का बदला. - 1

नैना बेहद खूबसूरत नाम है। जैसा उसका नाम वैसे ही उसका मीनिंग होता है, "आंखें"। आँखों का काम होता है, देखना चाहे अच्छा या बुरा! या फिर सपने देखना? नैना का भी एक सपना था कि अपने बाबा की तरह खुद अपने ही पैरों पर खड़ी हो। अपने पुरखों के जमाने से दौलत तो थी उसके पास, पर जब उसके बाबा की मृत्यु हो गई। फिर उसके मौसा मौसी पूरे परिवार के साथ उसके पास रहने आ गए। मौसा की मां कमला देवी बहुत ही लालची औरत थी। एक हफ्ते तक तो सब ठीक चला पर जैसे ही मेहमान कम होने लगे तो उसको धीरे धीरे यातनाएं ना देना शुरू हो गया।

नैना जो कि अभी सिर्फ 17 साल की बच्ची थी। उसे क्या मालूम था कि अभी उसको और क्या-क्या झेलना है? कमला देवी जो कि मौसा की माँ थी। वह लालची के साथ बेहद शातिर औरत थी। जैसे झूठ बोलना और चोरी करना तो उसका पेशा ही बन गया था। उसके गांव में भी वो दो-तीन बार चोरी करते हुए पकड़ी गई थी। इसलिए कोई उसे ज्यादातर अपने घर नहीं बुलाता था। एक बार गांव के मुखिया के घर से चोरी करने के जुर्म में उसको अपमानित होके अपना गांव भी छोड़ना पड़ा था। मौसा तो बेचारा भोला था। उसकी आंखों पर माँ के ममता की पट्टी बंधी थी। इसलिए माँ जो कहती वह बिना सोचे कर डालता।


कमला देवी को नैना काँटों की तरह चुभ ने लगी थी। उसके आँखों में दौलत की हवस साफ़ दिख सकती थी।वो कैसे भी करके नैना को रास्ते से हटाना चाहती थी। और पूरी दौलत वो हड़पना चाहती थी। उसने पूरा प्लान तो रेडी कर दिया था। कि किस तरह से नैना को रास्ते से इटायेगी की और दोलत इडपेगी? और वह काम आज रात 12:00 बजे को होने का था। और उसमें अभी कुछ वक्त बाकी था।


शाम का वक्त और 5:00 बजने में थोड़ी ही देर थी।कमलादेवी गहरे विचार में खोई हुई बरामदे में बैठी थी, कि उतने में ही फोन की घंटी बजी। ट्रिन-ट्रिन! ट्रिन-ट्रिन! ट्रिन-ट्रिन! ट्रिन-ट्रिन! कमलादेवी विचार से बाहर आते हुए बड -बडाते हुई फोन लेने के लिये पहुंची। "हेलो कौन है?" मैं कमला देवी ने कहां"मैं वकील रविकांत मिश्रा बोल रहा हूं।"सतीश वर्मा का वकील। सतीश वर्मा जो कि नैना के पिता थे और, उसकी मां की मृत्यु तो बचपन में ही हो गई। "हां, क्या काम है" कमला देवी ने पूछा।" मैं उनके प्रॉपर्टी के बारे में बात करना चाहता था! और जो सतीश जी ने इंश्योरेंस करवाया था उसके बारे में भी बात करनी है।" वकील ने कहा।" ठीक है, ठीक है आप कितने बजे आओगे? " कमला देवी ने पूछा। "मैं ठीक कल सुबह 10:00 बजे आता हूं।" वकील ने कहा।हां, ठीक है! आ जाना कह के कमला देने फोन काट दीया!

नैना की जान बच गई थी। अब इस एवं उसकी किस्मत कहे या कुछ और?वकील के जाने के बाद कमलादेवी फिर से अपने प्लान को अंजाम देने की कोशिश करने वाली थी। पर उसे क्या मालूम था कि वकील भी उसके जैसा पैसों का लालची है। अंदर कोई है, अंदर कोई है, वकील ने कहा। नौकर कमला देवी को बुलाने गया। कमला देवी ने नौकर से कहा, कि उसे ऊपर रूम में बीठा। नैना और मौसा मौसी के साथ मंदिर गई थी। कमला देवी जी, मैं आपसे बात करना चाहता हूं। कि नैना जो भी 17 साल की है। तो उसके नाम पर प्रॉपर्टी तो नहीं हो सकती! वकील ने कहा। तो कब तक होगा उसके नाम पर प्रॉपर्टी कमला देवी ने पुछा। वकील देख रहा था, कि कमलादेवी उसे कुछ पूछने की कोशिश कर रही है। पर पूछ नहीं पा रही है, कमलादेवी लगातार अपनी ऊँगली गुमा रही थी। तभी दरवाजे पर किसी की दस्तक होती है। नौकर चाय लेकर आता है।वकील कब से देख रहा है, कमलादेवी कुछ मुंजाई हुई सी है, क्या आप कुछ पूछना चाहती मुझे क्या पूछना चाहती हो बोलिए?

दोनों को चहरे पे पैसो की भूख साफ़ देख सकती थी। दोनों एक नाव की कश्ती के मुसाफिर थे। वकील समझ जाता हैँ। और तुरंत बोलता है। अगर कुछ करना चाहती है, तो फिर नैना को रास्ते से हटाना पड़ेगा। उसके अलावा कोई रास्ता नहीं है। दोनों के चेहरे में एक जैसे ही शैतानी मुस्कान थी। कमला देवी के साथ वकील भी जुड़ गया था, अब इस सफर में। कमला देवी के कहने पर, वकील ने पप्पु सफारी को कॉल लगाता है। पप्पू सफारी एक किडनैपर है। नैना को किडनेप करके मार डालने वाला था। नैना जो कि अपने मौसा मौसी के साथ मंदिर गई थी। वहां से उसको किडनैप करने वाला था पप्पु सफारी!


नैना बहुत समझदार बच्ची थी। उसको समझ में तो आ रहा था। कुछ गलत होने वाला था। वो पहले किडनैप करके उसे मारने की सोच रहा था। नैना ही जैसे रिक्शा में बैठने जाती है, वहां उसके पीछे किडनेपर आ जाता है। नैना को चाकू मारने जाता है। पर नैना नीचे बैठ जाती है, और वहां से भागने की कोशिश करती है।नैना भागती हुई रोड की तरफ जाती है। उसके पीछे लगातार किडनैपर दौड़ता जा रहा है। नैना जैसे ही रोड क्रॉस करती है, उसके ठीक सामने रेलवे स्टेशन होता है वह पर गाड़ी पकड़ लेती है। किडनैपर अभी उसके पीछे गाड़ी पर चला जाता है। गाड़ी मुंबई की तरफ जाने के लिए रवाना होती है।

आगे क्या होगा इसके लिए दूसरे पार्ट का इंतजार करना होगा......





< क्या नैना पकड़ा जाती है?
< पप्पू सफारी उसे मार देता है?
< नैना को मुंबई मे पहुंच के क्या करती है?
< नैना की मुंबई में हेल्प कौन करता है?

CONTINUES........