CHECK MATE - 11 books and stories free download online pdf in Hindi

चेक मेट - 11

EPISODE 11

सोलंकी बेड रुम में तलाशी ली रहा होता है, शिवा ओर रघु होल में चेक कर रहे होते है वही पे राठोड की ऊंची आवाज सुनाई देती है।

राठोड (स्टडी रूम से): सोलंकी , जल्दी, यहां पर...

ये आवाज़ सुन के सोलंकी, शिवा ओर रघु तीनो स्टडी रूम में आते है, राठोड उन्हें कुछ दिखाता है और वो देख कर के तीनों लोग के होश उड़ जाते है।

राठोड के हाथों में कुछ पुराने news papers, मेगेज़ीन्स, उसके उपर पड़ी कुछ cds, वगैरा देखते है। कुछ समझ मे आया हो और कुछ नही इस तरह के असमनजस में तीनों लोग दिखे ओर यह देख कर..

राठोड: सारे जवाब यही मिलेंगे भाइयो। फुलप्रूफ प्लानिंग के साथ कांड हुआ है। देखो।

उसके हाथ मे रहे सारी चीज़ें सोलंकी को देता है , वो ध्यान से देख ता है और कुच कुछ समझ जाने पर..

सोलंकी: चाइला, इतना बड़ा गेम।

राठोड: नही। खिलवाड़। हमारे साथ खिलवाड़ किया है सूमित ने। देखो। गुलाम के तीन मसकेटियर्स।

Megezins पे लिखे एक टाइटल की तरफ उंगली दिखाकर बताता है..

सोलंकी उसे पड़ता है..

Conversation with legends.

Brain Lara

Sachin tendulkar

Shiv naranyan Chandrapaul

Stive wagh.

इस लिस्ट में शिव नारायण चन्द्र पॉल का नाम पढ़ कर जैसे सोलंकी को 440 वोट का जटका लगा और वो राठोड कीओर देखता है कि तुरंत ही...

राठोड: ओर अब ये देखो..

इस कह कर वो एक Tag line की ओर देख ने को कहते है..

सोलंकी ने उसे पढ़ा,, लिखा था..

HOW THE KING OF JUNGLE KILLED.?
ओर इस लाइन के नीचे विररप्पन का फोटो दिखता है , यह देख कर ..

सोलंकी: वीरप्पन?

राठोड: पूरा ओर असली नाम, कुसी मुनिस्वामी वीरप्पन. दोनों को मिला कर बनाया शिवनारायण मुनिस्वामी. फिर, दूसरा कौन था.?

सोलंकी: अब्बास माजिद।

राठोड: हम। (एक पेपर कटिंग को निकाल कर सोलंकी को देता है और इशारा कर के एक हेड लाइन पढ़ने को कहता है), हेड लाइन थी:

" ईरानी डिरेक्टर माजिद माज़दी भारत मे एक फ़िल्म बनाने जा रहे है। किस के साथ और कब यह अभी तक पता नही चला है"

यह पढ़ के सोलंकी जैसे जम गया हो और तुरंत ही पूछता है,

सोलंकी: ओर अब्बास?

राठोड: (हल्की मुस्कुराहट दे के) घर के दो भाई।

कह कर मेगेजिन का लास्ट पेज निकाल के एक कॉलम की तरफ इशारा करते है जिसमे लिखा होता है कि," डिरेक्टर duo अब्बास मस्तान अपनी फ़िल्म में अब्बास के बेटे को लॉन्च कर्रेंगे , मूवी का नाम" मशीन " बताया गया है"।

उसी वख्त शिवा को कुछ सूजा ओर तुरंत ही पूछ लिया,

शिवा: ओर वो फ्रांस वाला? तीसरा?

राठोड: गुड़, तुमहारा भी ध्यान है। गुड़। उसका जवाब है, (कहते हुए पेपर पे पड़ी तिन चार cds, जिस पे एक दाढ़ी वाला आदमी दिखाई देता है और उसके नीचे लिखा है, " Symphony Music of Oliver Shanti(Oliver serano elvi).

सोलंकी: इतने कम टाइम में इतना सब?

राठोड: नही सोलंकी, ये pre planing थी। पूरा स्क्रिप्टिंग पहले से किया हुआ है. कब क्या कहना है, कर ना है सब. बहुत लंबा प्लानिंग किया है साले ने।

यह सब बातें हो रही थी वो सब सूमित अपने घर पे बैठे स्मार्ट टीवी पर ऑडियो के साथ देख रहा था और मुस्कुराह रहा था।

सुमीत: सुबह के पांच स्व पांच से लेके 6:30बजे तक तकरीबन पूरा इन्ट्रोगेशन इस कमरे में किया , सब सामने ही था फिर भी ध्यान नही गया। हा हा हा... साले (टोंट मरते हुए) तिनके से सुई ढूंढ़लेने की ट्रेनिंग है, hawk eye.. (नेहा की तरफ देखते हुए) मेरे जैसे कॉमन ऑफिसर भी इनको चु@#या बनाकर जा सकता है।

दोनों हस ने लगते है।

नेहा: तो क्या वो कालरा ओर गुलाम का भी पता लगा ही लेंगे। देर से..

फिर से हसी गूंज उठती है।

यहा प्रदीप के घर पर उन दोनों की बातों के अनुसार ही हो रहा था।

सोलंकी: तो गुलाम ओर कालरा भी.??

राठोड: हो सकता है।

शिवा: गूगल ट्राई मारे।

राठोड: हा बिल्कुल।

शिवा गुगल पर गुलाम मुर्तुज़ा अली लिखता है और उसके नीचे तुरंत ही एक भूरे रंग में लिंक दिखाई पड़ती है जहाँ लिखा होता है, "UNDER19 PLAYER GULAAM MURTUZA ALI HAD SMASHED DOUBLE TON FOR UP" यह पढ़ कर .. शिवा के मुह से गाली निकल जाती है।

शिवा: भो@#$के ने अंडर 19 प्लेयर के नाम को वर्ल्ड का खुखार माफिया बना दिया।

तुरंत ही, रघु: आणि है कालरा कोन आहे? बग ज़रा?

शिवा अब गूगल में इस इस कालरा नाम टाइप करता है और जो नाम दिखाई देता है वो देख कर चारो के मुह से गाली निकल जाती है।

सोलंकी: गुलज़ार साब?

राठोड: साले ने कहा कहा से किरदार उठाये है।

शिवा: आता काई करणार सर?

सोलंकी: टेंशन नको घ्या। संदेशात मी गोयल यांना माहिती दिली आहे. वो पीछे लग गया होगा।

राठोड: कब किया?

सोलंकी: जब पता चला के हमारा चु@#या काट के चला गया है तब ही

राठोड: Nice work सोलंकी.

सोलंकी: thank you sir.

राठोड अब शांति से सब सोचता है। पहले से आखरी तक कि सारी घटना के सोचता है और फिर...

राठोड: सोलंकी, पता नही क्यों, लेकिन मेरा 18 साल का तजुर्बा ओर इंस्टिंक्ट कहता है कि कही न कही सुमित को यही से , आस पास से मदद मिल रही थी। we have been supervized.

सोलंकी: लेकिन कोन?

राठोड: वही सोलंकी कोन??

आप को 4:30 बजे PCR पेट्रोलिंग के वख्त कंट्रोल रुम से जानकारी मिलती है और आप 5 के आस पास यहा पहोच जाते हो। उससे पहले नेहा यह से खिसक गई। लेकिन cctv में कही उसके आने या जाने की फुटेज नही मिली।

सोलंकी: ओर फुटेज की फोरेंसिक जांच भी यही पे हुई। एक्सपर्ट्स के अनुसार कोई छेड़छाड़ नही की गई।

राठोड: उसके बाद कि सारी घटना ए.. कोन था या है जो उसे aassit करता था।?

उसी वख्त यह सब टीवी पे देखते हुए ..

सूमित(नेहा को:): लेटस गो। टाइम टू गो।

फिर दोनों बड़ी बड़ी 2 सूटकेस लेके अपने आलीशान बंगले के बाहर सजे गार्डन की ओर आते है। गार्डन के किनारे एक XUV खड़ी थी जो काले भुखेरे रंग की थी। उसमें दोनों बेठ जाते है और शोफर दोनों सूटकेस डिकी में डाल कर के अपनी driving seat सम्भाल लेता है। इग्निशन स्टार्ट हुआ और गाड़ी ने अपनी रफ्तार धीरे धीरे पकड़ना शुरू किया और मुम्बई के रास्तों पे चलने लगी।

इस तरफ राठोड ओर सोलंकी गहन विचार में पड़े थे कि तुरंत राठोड ओर सोलंकी दोनों को एक जैसा विचार आया।

राठोड: मेरा इंस्टिंक्ट कुछ ये कह रहा है कि..

सोलंकी (बीच मे): मु जे भी यही लगता है। क्या करे? छोड़े तीर अन्धेरे में।

राठोड: छोड़ ही देते है। शायद उससे वो हरामी हाथ मे आ जाये।

सोलंकी इशारे से शिवा ओर रघु को किस को उठाना है वो कहता है और तुरंत ही दोनों जाते है।

यहा XUV पानी की तरह रास्तेंपे जा रही है और अंदर बैठे सूमित ने एक कॉल किया।

सुमीत: रेडी??

सामने से: एक दम। बस आने की देर है ।

सूमित: में हु। डर ना मत।।

सामने से: दोनों चिंता मत करना।

वो व्यक्ति फोन रखता है है कि रघु ओर शिवा दोनों उसके घर के दरवाजे को ठोक ते है।
वो इंसान दरवाजा खोलता ही है कि बाहर खड़े दोनों कोनस्टेबल उसे देख कर..

शिवा: आता चला देसाई भाऊ। तुमच्या टाइम आला।

रघु: आता मोठा साहबच्या आधी उतर ध्या।

देसाई उनके साथ प्रदीप के घर मे राठोड ओर सोलंकी का सामने कर ने चल पड़ता है ।

अंदर जाते ही राठोड ओर सोलंकी को देखता है लेकिन उसके चेहरे पे कोई गम या पछतावे की रेखा नही थी। यह देख कर राठोड ओर सोलंकी का कलेजा ठेर गया।

वो दोनों समज चुके थे कि शायद ये भी एक खेल का ही हिस्सा था। क्यों की सूमित ओर नेहा अपने रास्ते पे निकल चुके थे।

अब क्या होने वाला था।?

क्या सूमित ओर नेहा पकड़े जाएंगे। ?

वजह क्या थी प्रदीप को मारने की।? ओर कैसे साबित करेंगे कि ये मर्डर था?

जान ने के लिये इंतज़ार कर EPISODE 12 का।
*****************************************
सौमिल कीकाणी।