Pyar Wali Pathari - 6 books and stories free download online pdf in Hindi

प्यार वाली पठरी... - भाग 6

पायल को आज क्लिनिक आने में थोड़ी देर हो गई थी इस लिए वो जल्दी जल्दी में भागती दौड़ती इमारत की सीढ़ियां चढ़ रही थी ।वो क्लिनिक में भागते हुए ही पोहाची और उसी वक्त ऋतुराज क्लिनिक के दरवाजे की तरफ आ रहा था।पायल जाकर उस से जोरसे टकराई दोनों एक साथ नीचे गिर पड़े।ऋतुराज नीचे और पायल उसके ऊपर ।ऋतुराज ने पायल को अपनी बाहों में ज़खड रखा था और पायल भी डर के मारे ऋतुराज के शर्ट को कस कर पकड़े हुए आंखें बंद करके चुपचाप लेटी हुई थी।ऋतुराज उसके प्यारे से चेहरे को टकटकी लगाके देख रहा था।पायल ने जब आंखें खोली तो उसे अपना चेहरा ऋतुराज के बोहत करीब नजर आया उसने देखा कि ऋतुराज उसे एक टक देख रहा है वो भी ऋतुराज की आंखो मे खो गई।

उड़ गए तोते रे...तेरे तो उड़ गए तोते रे..
ला ला ला...ला ला

तेरी आंखो से हुई यारिया चलते चलते यूंही ...
मेरी आंखो ने तेरी आंखों से आप बिती कहीं...
तेरी आंखो के पीछे पीछे हम पगले से चल पड़े..
मेरी आंखे अब दिल के चक्कर में कुछ भी ना सुनती है...
दिल ये धोका धडी कर देगा ..सोचा ना था..
इतनी ये गड़बड़ी कर देगा...सोचा ना था..
ऐसी मुश्किल खड़ी कर देगा ...सोचा ना था...

उड़ गए तोते रे ...तेरे तो उड़ गए तोते रे...
ला ला ला ...ला ला ला..

हा तू दिल फरेबी है और हम सरफिरे भी है..
प्यार व्यार हम नहीं जानते..
सीधे साधे लगते हो फिर क्यों ऐसे ठगते हो..
लगते है क्या नादान से ?
हम .. इसे तो माफ़ कीजिए वल्ला..
ये दिल जरा है निठला..
इरादे है बेईमान से..
दिल ये धोका धडी कर देगा...सोचा ना था..
इतनी ये गड़बड़ी कर देगा...सोचा ना था..

पायल और ऋतुराज दोनों होश में आते है और उठ कर खड़े हो जाते है।

पायल : डॉक्टर सॉरी ,वो मै थोड़ा जल्दी आ रही थी ना तो ..

ऋतुराज : इट्स ओके पायल .. आप रोज ऐसे ही एंट्री करोगी तो भी मुझे चलेगा।

ऋतुराज ने थोड़ा मुस्कुरा कर कहा।पायल उसकी बात सुनकर शरमा गई उसके गाल गुलाबी से हो गए फिर भी वो अनजान बनकर ऋतुराज से बोली।

पायल : जी डॉक्टर आप ने कुछ कहा ?

ऋतुराज ने हस कर पूछा।

ऋतुराज : आज आप लेट है गई ?

पायल : हा वो कॉलेज में काम था ना तो थोड़ी देर हो गई ।

पायल का ध्यान अपनी हाथ की तरफ गया तो उसने देखा उसका ब्रेसलेट टूट गया है और उसके घुघरू भी टूट कर बिखर गए है ।पायल का खिला हुआ चेहरा एकदम से उदास हो गया।ऋतुराज ने जब उसका उतारा हुआ चेहरा देखा तो वो हैरान हो गया।

ऋतुराज : क्या हुआ पायल आप इतनी उदास क्यों हो गई ?

पायल :डॉक्टर मेरा ब्रेसलेट टूट गया ।

ऋतुराज ने भी पायल का हाथ देखा तो उस भी टूटा हुआ ब्रेसलेट दिखाई दिया ऋतुराज को भी बुरा लगा उसे भी पायल का वो ब्रेसलेट पसंद था वो जब भी वो बजता ऋतुराज का ध्यान पायल की तरह जाता।

ऋतुराज : कोई बात नही तुम नया ले लेना।

पायल सर झुकाए हुए बोली..

पायल : पर वो मेरा फेवरेट था।

ऋतुराज : लेकिन अब क्या कर सकते है ..टूट गया तो ?

ऋतुराज पायल को समझाता है फिर पायल भी अपनी जगह पर चली जाती है और काम पे ध्यान देने लगती है।
दोपहर के बाद दो लड़कियां क्लिनिक में आती है वो जब से आई थी ऋतुराज को घुरे जा रही थी ।पायल ने उनपे ध्यान दिया था तो वो लड़कियां ऋतुराज को देखती आपस में ही कुछ बात करती और थोड़ा हस्ती।उन दोनो में से एक लड़की को बुखार था तो ऋतुराज उसे चेक कर रहा था ।दूसरी वाली लड़की पायल के पास जाकर उस से बात करने लगी।

दूसरी लड़की : हैलो ,मेरा नाम शिल्पी है और तुम्हारा ?

पायल : पायल..

शिल्पी: अच्छा पायल तुम यहां कब से काम करती हो ?

पायल : क्यों तुम क्या मेरा इंटरव्यूव लेना चाहती हो ?

पायल थोड़ा इतरा के बोली शिल्पी बात तो पायल से कर रही थी मगर उसका ध्यान ऋतुराज पर ही था।

शिल्पी : अरे नहीं ..मै तो ऐसे ही पूछ रही हूं।

पायल चुपचाप अपना काम करने लगी शिल्पी फिर बोली..

शिल्पी: सुनो ना पायल।

पायल : हा बोलो..

शिल्पी : वो डॉक्टर साहब की शादी हो चुकी हैं क्या ?

पायल ने शिल्पी को ऊपर से नीचे तक घुरा और वो बोली..

पायल : क्यों? उनकी शादी से तुम्हारा क्या वास्ता ?

शिल्पी पायल की बात सुनकर शरमा गई और बोली।

शिल्पी: डॉक्टर कितने हैंडसम है मुझे बोहोत अच्छे लगे अगर उनकी शादी ना हुई हो तो मेरी बात बन सकती है ना ?

पायल तो शिल्पी की बात सुनकर चौंक गई ..

पायल : क्या ? क्या ?

शिल्पी: अरे यार अब तुमसे क्या छुपाना? मुझे डॉक्टर से दोस्ती करनी है ..

पायल शिल्पी की बात सुनकर सोच मे डूब जाती है।

शिल्पी पायल को फिर से पूछती है।

शिल्पी: अरे बताओ ना ..डॉक्टर की शादी हुई नहीं ना ?

पायल : अरे डॉक्टर साहब की तो शादी हो चुकी है..और इतना ही नहीं उनके दो बच्चे भी हैं।

शिल्पी का दिल टूट जाता है।

शिल्पी: क्या ? लगता तो नहीं कि उनकी शादी हो चुकी होगी ।तुम सच केह रही हो ना पायल ?

पायल नजर चुराते हुए कहती हैं..

पायल : अरे शिल्पी ,अब मै तुमसे झूट क्यों कहूंगी? वैसे तुम्हारी और डॉक्टर की जोड़ी साथ में अच्छी लगती पर अब क्या करे ? डॉक्टर की तो शादी हो चुकी है ना?

शिल्पी पायल की बात सुनकर नाराज हो जाती है फिर शिल्पी और उसकी दोस्त चली जाती है।पायल आज उसने जो किया वो सोच अपने आप में ही मुस्कुरा रही थी ।ऋतुराज पायल को मुस्कुराता देख उस से पूछता है।

ऋतुराज : क्या बात है पायल किस बात पे हस रही हो जरा मुझे भी तो बताओ।

पायल : कुछ नहीं...बस ऐसे ही..

ऋतुराज : वैसे पायल वो लड़की आपसे क्या बात कर रही थी ?

पायल ऋतुराज की बात सुनकर हड़बड़ा जाती हैं..

पायल : वो लड़की ...वो बस कुछ ..नहीं..वो तो ऐसे ही..

ऋतुराज : आप तो थोड़ी ही देर में काफी घुल मिल गई थी उसके साथ ।

पायल : हा...हम लड़कियां ऐसे ही होती है ..कुछ ही पल में सब को अपना बना लेती है।

ऋतुराज : बाकी लड़कियों का तो मुझे पता नहीं पर आप ...आप सबको अपना बना लेती है ।

ऋतुराज पायल को देखते हुए कहता है पायल भी उसकी बात सुनकर शरमा जाती है ।

क्रमश :