The path of jingdi. books and stories free download online pdf in English

जिंगदी की राह।

इरा जो आज अपना सब कुछ हार चुकी है । आज उसके पास खोने के लिए कुछ भी नही है । उसके विश्वास का गला घोट कर उसे आज सबने एक ऐसी जगह खड़ा कर दिया है । जहां मौत के सिवा कुछ भी नही है। इन सब की शुरुआत उसके जन्म से हुई । जब उसका जन्म हुआ, तो लोगो के आंखों में सिर्फ और सिर्फ दुख और चिंता ही थी। वो एक दम नन्ही परी जैसी खुबसूरती के साथ जन्म लेके आई थी। वो चांद जैसी थी एक दम चमकती हुई पर जैसे चांद में दाग होता है वैसे ही उसका जन्म भी कुछ ऐसे ही हुआ था। वो नन्ही सी जान physical challenge थी। उसका एक हाथ और एक पैर में थोड़ी थोड़ी सी कामी थी। और यही वजह थी कि उसकी फैमिली में लोगो के चहरे खुशी से ज्यादा दुख साफ साफ देखा जा सकता था। जब उसे उसकी दादी के हाथों में सोपा गया , उसको देख कर उसकी दादी बहुत खुश थी पर जब उन्होंने उसे अच्छे से देखा तो वो दांग रहे गई । उसके हाथ कापकपाने लग गए । उन्होंने उसे अपनी पोती मानने से साफ इंकार कर दिया । उस दिन से उस नन्ही परी की जिंदगी बदल गई थी । इसी वजह से उन्होंने अपने बेटा से बोला की अगर तुम इसे अपने पास रखा तो उन्हे सारे रिश्ते तोड़ने होंगे। या फिर उन्हें उस लडकी तो छोड़ना होगा। पर उनके बेटे ने साफ साफ बोला की मैं अपनी बेटी को इस तरह नहीं छोड़ सकता । वो जैसी भी है वो मेरी बेटी है और में उसका बाप हूं । अगर आपको उस नन्ही सी जान को नहीं अपनाना हैं तो, मैं आपको इसके लिए फोर्स नही करूंगा पर मैं उसे नही छोड़ सकता। ये सब सुनके वो गुस्से से तिलमिला के वहा से सारे रिश्ते तोड़ कर चली गई । उसके बाद नर्स ने उनकी गोदी में एक फूल जैसी लड़की को दिया ।जिसे देख कर उसकी आंखे नम हो गई और आंसू छलकने लगे । उन्होंने उसे सीने से लगाया और फिर वो अपनी बीवी के पास गए । जो अभी अभी होश में आई थी । और अपने पति और बेटी को देख कर उनकी आंखे भी नम थी। पर उन्हे अभी तक नही पता था की वो बच्ची physical challenge थी । जब उन्होंने उस बच्ची को हाथ में लिए तो खुशी के साथ दुखी भी थी । उसके बाद उनके पति ने अपने और अपनी मां के बीच की सारी बाते बताई । और ये सब सुनके एक मां का तो दिल ही टूट गया । वो इस बात तो समझ नही पा रही थी की वो मां बनने की खुशी बनाए या एक बेटे को अपनी मां से अलग होने का दुख । तभी वह एक 50साल का एक आदमी आया एक 16 साल के बच्चे के साथ , जो उस नन्ही बच्चे के नाना और मामा थे। उन्होंने उस बच्चे को अपने हाथ में लिया और एक नजर अच्छे से देखा पर वो थोड़े दुखी भी थे । पर उन्होंने ये बात जाहिर तक नही होने नही ।