Things have gone wrong like this - 3 books and stories free download online pdf in Hindi

बात बिगड़ी है कुछ इस तरह - 3

कुछ दिन तक ऐसे ही मैसेज से बाते होती रही। कुछ दिन बाद मेरा छुट्टी खत्म होगया और मैं वापस ड्यूटी के लिए मैं जा रहा था । जैसे ही मैं स्टेशन पहचा तो उसका मैसेज आया । कहा हो आप ? मेरे से बिना मिले आप जा रहे हो 🥺🥺 ।
कुछ देर बाद मैन उसको मैसेज किया। जबाब _ क्या करू अभी हालात ही कुछ ऐसी है की आपसे बिना मिले जाना पर रहा है।
फिर उधर से मैसेज आता है। ठीक से जायेगा और हा मुझे आपसे कोई बात नही करनी है।
मैने बोला अरे गुस्सा कयो हो रहे हो मैं फिर आऊंगा ना आपसे मिलने। इतना लिख के मैने भेज दिया ।
उधर से कोई जवाब नही आया। मैने काफी देर तक इंतजार किया । फिर भी कोई जवाब नही । अगले दिन सुबह मैने फिर मैसेज किया। Good morning । कैसे हो?
फिर भी उधर से कोई जवाब नही आया । जब मैं पहुंचने वाला था सबसे लास्ट वाला स्टेशन था। तब उसका कॉल आता है। ऐसे पहली बार उसका फोन आना । मुझे सरप्राईज कर दिया था। उस टाइम में मोबाइल को लगातार 30 सेकेंड तक देखते ही रह गया था। फिर थोरी देर बाद कॉल कट होगया । तुरंत बाद फिर से कॉल आया । तो इस बार मैंने कॉल receive कर लिया और मोबाइल अपने कान में लगाया। Hello , Hello की आवाज सुनाई दी । फिर मैं बोला हा बोलिए ना सुन रहा हु।

She - कहा पहुंचे ?
Me - बस अब पहुंच ही गया हु ।
She - sorry वो आपके मैसेज का जवाब नही दे पाए थे। क्यों की mobile पापा के पास था।
Me - ठीक है मेरा स्टेशन आगया है मैं रूम पे जा के आपको कॉल करता हु।
इतना बोल के मैंने कॉल रख दिया।
उसके बाद मैं रूम पहुंचने के साथ ही उसको कॉल किया। क्यों की उस टाइम मैं अपने आपको रोक नही पा रहा था। और अंदर से इतनी खुशी हो रही थी की मे जाहिर नही कर सकता था।
फोन करने के बाद कॉल रिसीव की तो मैने बोला अब बताए मेरा मैसेज का जवाब क्यों नही दे रहे थे।
She - असल में मैं घर पे नही हू । मैं हॉस्टल शिफ्ट होगा हु। उस दिन से पाप भी साथ में थे इसीलिए मैंने आपका मैसेज का कबाब नही दिए थे।
Me - ठीक है। अच्छे से रहिएगा ।
She - हा, सुनिए ना यहां हम ज्यादा बात नहीं कर पाएंगे
Me - ठीक है। Bye

She - bye
उसके कुछ दिन तक बात नही हुआ हमलोग का उसके दो week बाद रात में करीब 11 बजे मैसेज आया ।
She - Hello कैसे हो आप?
Me - में ठीक हु । आप कैसे हो और खाना खाए की नही?
She - मैं ठीक नही हु । खाना भी नही खाया हु।
Me - क्या हुआ तबीयत ठीक है ना आपका और खाना क्यों नही खाए?
She - कुछ नही । कोई बोला ही नही खाना खाने के लिए ।
तो
मैंने बोला ठीक है मैं बोलता हु अब आप खा लो। कुछ देर तक ऐसे ही बात हुई।
उसके बाद मैं ये सोच रहा था क्या मुझे रोज बात करना चाहिए। इतना सोचता और उसके मेसेज को बार बार पढ़ता। अंदर से बहुत खुशी मसूस हो रहा था। जब जब मैं उसका मेसेज पढ़ता तब तब ऐसा लग रहा था वो मेरे कान में बोल रही है।उसको इस तरह से बोलना मुझे बहुत पसंद आया था ।और जब भी मैं उस मेसेज को पढ़ता तो मन ही मन मुस्कुरा उठते थे। मैं थोड़ा भी नही चाहता था की ये excitement खत्म हो। क्यों की मुझे बहुत मज़ा आराहा था। उसके बाद मैं उसे रोज मैसेज करने लगा। लेकिन ज्यादा बाते नही होती थी बस थोड़ा थोड़ा ही। एक से दो महीने तक ऐसे ही चलता रहा। उसका रिजल्ट आने वाला था तो उसने मुझे देखने को बोली। मैने देखा तो 96% नंबर आया था। तो देखी ही मैने उसको तुरंत फोन किया । जैसे ही फोन उठाई मैने बोला 96% आया है तो बोलती है मुझे पता है। बस मैं आपका excitement देखना चाहती थी। मैं तो बहुत खुस था। फिर थोरी देर बात हुई। फिर मैने पूछा आगे क्या सोचे हो क्या करना है जिंदगी में तो बोली फिलहाल तो 12th करनी हैं मेडिकल से। मैं बोला ठीक है। उसके बाद बोली मुझे हॉस्टल में मन नहीं लग रहा है। मैं हॉस्टल में नही रहूंगी। मैं बोला जैसे आपको ठीक लगे।
मैं बोला पापा से बात कर लीजिए ऐसा है तो। बोली ठीक है।
मेरे मन में बहुत कुछ चल रहा था। अंजली को ले के। मैं जो कर रहा हु वो ठीक है। क्या मेरे फैमिली के लोग सब मान जायेंगे । कभी कभी सोचता अंजली हां बोलेगी या नही । कभी कभी मन में आता की में उसे 6 साल का बड़ा हु। पता नही उसके मन में क्या चल रहा होगा।। वो क्या सोचती होगी मेरे बारे में। कभी कभी तो ये भी लगता था की ये CBSC से है हो सकता है कोई और होगा इसके लाइफ में।
ऐसे ही हजारों सवाल मेरे मन में चल रहा था।


आगे की बाते अगले किताब में 😊