Mera Ishq Mera Junoon - 1 books and stories free download online pdf in Hindi

मेरा इश्क मेरा जूनून - 1

ये कहानी एक सोल्जर, उसके प्यार, उसके समर्पण की है। किस प्रकार एक सोल्जर जो की मेडिकल स्टाफ भी है पहली नज़र में एक लड़की को अपना दिल दे बैठता है। पर सोल्जर कि लव स्टोरीज कभी भी आसान नहीं होती इस कहानी के माध्यम से हम जानेंगे हमारे हीरो को कितने पापड़ बेलने पड़ेंगे उनका प्यार पाने के लिए.....

हम अपनी जिंदगी में बहुत से लोगों से टकरा जाते हैं। कुछ आगे चल कर बहुत ख़ास बन जाते हैं तो कुछ को हम भूल भी जाते हैं। और कुछ ऐसे होते हैं जो आपको कभी भूलने नही देते हैं।


कुछ अनजान रिश्ते भी मजबूत डोर से आपको जोड़ जाते हैं आप कितना भी चाहे उनसे दूर नहीं हो पाते हैं। और वही अनजान इंसान आपका सब कुछ बन जाता है। जिसके साथ समय बिताना आपको बहुत अच्छा लगता हो। जिनसे बात करने के लिए आप घड़ी की सुई को बार बार देखते हो। जिनकी हर एक बात को
आप इतने ध्यान से सुनते हो और उनकी हरकतों को नोटिस करते हो, सिर्फ उनको सुनने के लिए आप हमेशा तैयार रहते हो। उनके आस पास होने से ही हम खुश हो जाते हैं। उनको बस कुछ पल देखने भर से ऐसा लगता है सारे जहां की खुशियां मिल गई हैं।

प्यार क्या होता है?

इसकी परिभाषा सबके लिए अलग है।

दोस्ती वाला प्यार जो दोस्तों के बीच में होता है। कभी अपने दोस्तों के खिलाफ सुन नही सकते और खुद उसकी बेइजती किए बिना रहे भी नही सकते। दोस्तों की आंखों में आसूं भी नही देख सकते। अगर दोस्त कहीं पिट रहा होगा तो बीच में कूद जाते हैं अब या तो पिट के आएंगे या फिर पीट के आयेंगे, लेकिन दोस्त को अकेला नहीं छोड़ेंगे। ये था दोस्ती वाला प्यार.......


भाई - बहन वाला प्यार जहां एक दूसरे को जितना सताते हैं उतनी ही उनकी केयर भी करते हैं। भाई चाहे छोटा हो या बड़ा अपनी बहन की चिंता हमेशा रहती है। पर उसको सपोर्ट भी पूरा करता है। पूरा दिन नोक झोंक करते हैं लेकिन छोटी सी चोट लगने पर पूरा काम खुद कर जाते हैं। खुद पूरा दिन मोटी, काली, और कचड़े से उठा के लाए हैं तुझे बोलकर चिढ़ाते हैं लेकिन बाहर के किसी इंसान ने कुछ भी किया तो गुंडे बन जाते हैं।


मां बेटे वाला प्यार, मां के प्यार को दुनिया के किसी भी प्यार से कंपेयर नही कर सकते है। जो प्यार वो अपने बच्चों से करती है वो प्यार कोई नही कर सकता। और मां बेटे का प्यार एक अलग ही लेवल का होता है। जहां मां अपनी ममता से अपने बेटे के जीवन को सींचती रहती है। उसकी हर तकलीफ को अपने ऊपर ले लेती है। बिन कहे उसकी बात समझ जाती है।


पापा की प्रिंसेस वाला प्यार, पापा और बेटी का प्यार भी अलग ही होता है। जहां वो अपनी वाइफ को मना कर दे पर अपनी बेटी को हर अच्छी से अच्छी चीज देने के लिए रात दिन एक कर देते हैं। नॉर्मल पापा भी अपनी बेटी को प्रिंसेस बना कर रखते हैं। उसकी जरूरतों के लिए उसके पैदा होते ही सेविंग शुरू कर देते हैं। और उनकी शादी के लिए कोई प्रिंस ही ढूंढते हैं।


बड़ी बहन और छोटी बहन वाला प्यार, बड़ी बहन कितनी भी बड़ी हो पर चोटी बहन हमेशा बड़ी बन कर घूमती है। दोनो की बॉन्डिंग एक अलग ही लेवल की होती है। जहां सिर्फ एक दूसरे को देख कर ही एक दूसरे के मन की बात समझ जाते हैं। दोनो के साथ होने पर उनको किसी दोस्त की जरूरत नही होती । वो खुद ही एक दूसरे के लिए सब कुछ होती हैं।


पति पत्नी वाला प्यार, पति पत्नी का प्यार भी अनोखा होता है। लव मैरिज है तो सबको उनके प्यार की खबर होती है और अरेंज मैरेज हो तो इशारों में ही अपनी बात समझा जाते हैं। सबके प्यार करने का तरीका अलग होता है। कुछ लोग बोल कर जाहिर कर देते हैं और कुछ बिना बोले ही बहुत कुछ बोल जाते हैं।

और कुछ रिश्ते ऐसे होते हैं जिनको हम कभी कोई नाम नहीं दे पाते लेकिन उनमें प्यार बेशुमार होता है जो जिंदगी भर रहता है। हर पल में एक दूसरे को याद कर के चेहरे पर एक प्यारी सी मुस्कुराहट दे जाए वो वाला प्यार जो हमारे दिल के कोने में हमेशा रहेगा पर हम खुल के किसी को बता भी नही सकते क्योंकि उसको समझने वाला कोई नहीं होता। वो प्यार एक न होकर भी एक डोर से बांध कर रखता है बस एक दूसरे के खुश रहने की दुआ करता है ........


लोग कहते हैं ये प्यार सिर्फ फिल्मों में और कहानियों में होता है, लेकिन फिल्म और कहानियां भी तो कहीं न कहीं हकीकत में किसी ने जिया होगा तभी तो ये कहानी हमारे सामने आई होगी।


बस ऐसी ही एक कहानी हम लेकर मैं आई हूं.......


ये कहानी है एक प्यार की जहां प्यार तो बेशुमार है पर उनका एक होना कभी संभव हो पाएगा या नहीं......


जानने के लिए पढ़ते रहिए "मेरा इश्क मेरा जूनून