Kala Samay - 6 - Last part in Hindi Science-Fiction by Rahul Narmade ¬ चमकार ¬ books and stories PDF | काला समय - 6 - आखिरी पड़ाव

Featured Books
Categories
Share

काला समय - 6 - आखिरी पड़ाव

शालिन: मैं इंसानो की तरफ से क्षमा चाहता हूँ, गुरुदेव।

एलियन 1: शालिन, तुम एक ईमानदार और अच्छे इंसान हो; तुम्हारी जान इसलिये नहीं बची कि हमने तुम्हें ढूंढ लिया; तुम इसलिए बचे क्योंकि भगवान आपसे और आपके काम से बहुत खुश हैं। गुरु नानक देव, भगवान शिव, जीसस, महावीर स्वामी, गौतम बुद्ध और अल्लाह सभी ईश्वर के रूप हैं, जिसका अर्थ है कि वे एक हैं और एक दूसरे से अलग नहीं हैं। जैसे एक आदमी अलग-अलग कपड़े पहनता है और अलग-अलग दिखता है, जैसे भगवान अलग-अलग रूपों में अलग-अलग दिखता है, मनुष्य इस सच्चाई को कभी नहीं समझ पाएगा, और वह धर्म के लिए दूसरों से लड़ता है।

शालीन की आँख भर आई और वह रोने लगा। एलियन ने आगे कहा:

एलियन 1: तुम इंसान सोचते हो कि हम एलियन तुम्हारे लिए खतरनाक हैं, लेकिन ये गलत है ; तुम इंसान अन्य सभ्यताओं के लिए खतरनाक हो।

शालीन: अब मेरा क्या होगा? कृपया मुझे बताइए; मैं अपने समय मे जाना चाहता हूं.

एलियन 1: सुनो; हालाँकि, मैंने कहा था कि ये असंभव है , लेकिन मैंने जूठ कहा था। मैं तुम्हारी परीक्षा लेना चाहता था ; मुजे पता चल गया कि तुम शुद्ध हृदय वाले व्यक्ति हो और मैं तुम्हें अपने समय में भेजूंगा, अर्थात तुम 26वीं शताब्दी में जाओगे ।

शालीन (खुशी से): ओह, सच में? सच में, क्या मैं जाऊंगा? बहुत बहुत धन्यवाद गुरुदेव, लेकिन कैसे?

एलियन 1: क्योंकि हम 5वें आयाम में हैं और हम समय में यात्रा कर सकते हैं, हम भविष्य और अतीत में जा सकते हैं।

शालीन: ओह, वाह।

एलियन 1: मैं तुम्हें एस्टेरिओड के जरिए अपने ग्रह पर भेजूंगा। घर पहुंचकर तुम हमारे बारे में इंसानो को सब कुछ कह सकते हो,तुम उन्हें यह भी बता सकते हो कि 4505 में कैसे यात्रा की और खगोल विज्ञान में डॉक्टरेट की डिग्री कैसे अर्जित की। लेकिन इंसान हमें कभी नहीं ढूंढ पाएंगे हाँ ये बात है तुम अपने ब्रह्मांड में हमारे जेसी अन्य सभ्यताओं से संपर्क कर सकते हो। मगर मत करना संपर्क, हाथ जोड़ता हू हमे तुम इंसानो जैसे हालात हमारी नहीं करवानी है |

एलियन 1 कांच से बना एक बड़ा कैप्सूल ले आया, और शालिन को उस कैप्सूल में अंदर जाने के लिए कहा।

शालिन: गुरु देव, मैं आपसे जुड़ा रहना चाहता हूँ; वह कैसे संभव है? यदि नहीं, तो मैं जाना नहीं चाहता; मैं यहीं स्थायी रूप से रहूंगा.

एलियन ने शालीन के सिर पर हाथ रखा और कहा

एलियन 1: बेटे शालीन, मैंने तुम्हारा दिमाग मे सेटिंग कर दिया है। घर पहुंचकर तुम्हें योगाभ्यास शुरू करना है और ध्यान करना है। एसा करने के बाद तुम अपने आप मुझसे जुड़ जाओगे,अब जाओ, (हाथ पकड़ते हुए) मेरे बच्चे ; मानवता तुम्हारा इंतजार कर रही है उन्हें तुम्हारी जरूरत है |

शालिन ने एलियन के पैर छुए और आशीर्वाद लिया, उसने उस कमरे में मौजूद अन्य एलियन्स के भी पैर छुए। फिर शालिन उस कांच के कैप्सूल में चला गया ; वह कैप्सूल में स्ट्रेचर पर सो गया , और तीन बेल्ट क्रमशः उसके हाथ, पैर और पेट को पकड़ते हैं। उसने अपनी आँखें बंद कर लीं, और उसे लगा कि कई हज़ार साल बीत चुके हैं। जब उनकी आंख खुली तो वह अस्पताल के आईसीयू में था। 2 डॉक्टर और 3 नर्सें उसके चारों ओर खड़े थे, शालीन ने कहा:

शालीन : मैं कहाँ हूँ? अभी कौन सा वर्ष चल रहा है?

डॉक्टर 1: मिस्टर शालिन, आप इस समय पृथ्वी पर हैं। चालू वर्ष 2519 है। अब आप कैसा महसूस कर रहे हैं?

शालिन: मैं ठीक हूं, लेकिन मुझे लगता है कि मुझे बुखार हो जाएगा क्योंकि मुझे अपने शरीर में दर्द महसूस हो रहा है।

डॉक्टर 1: आप मुंबई के समुद्र तट पर पाए गए थे, और आप इस समय मुंबई के सिविल अस्पताल में हैं। डॉ. नर्मदेश्वर तिवारी आईसीयू के बाहर बैठे हैं; वह आपके जागने की प्रतीक्षा कर रहा है।

शालीन (खुशी से): ओह! वह जीवित है।

डॉक्टर 1: हाँ, वह जीवित है; वह आपसे मिलना चाहता है. रुको, मैं उन्हें बुला रहा हूँ।

नर्स ने डॉ. तिवारी को बुलाया और वे आईसीयू में आये. वह पूरी तरह से हैरान और चौंके हुए थे, उसने शालिन से पूछा:

डॉ. तिवारी: शालिन, तुमने अपनी पीएचडी कहां से पूरी की है? जब आपने उड़ान भरी तो तुम्हारे पास केवल बी.एससी.भौतिकी की डिग्री थी |

शालीन रो पड़ा, तब डॉ. तिवारी ने उसे शांत कराया। इसके बाद उन्होंने डॉ. तिवारी को सारी बात समझायी,उसने बताया कि ब्लैक होल के इवेंट होराईजन के पास समय धीमा हो गया, और जब वह पृथ्वी पर लौटा , तो वर्ष 4505 का समय चल रहा था। उन्होंने 44वीं शताब्दी में सात वर्ष बिताए। उन्होंने यह भी बताया कि 44वीं सदी में मानवता को जीवित रहने के लिए दूसरा ग्रह एसईबी II मिला। उन्होंने साल 4512 में अपने मिशन के बारे में बताया उसने यह भी बताया कि कैसे एलियंस ने उसे 26वीं सदी में दोबारा आने में मदद की, इस सबसे बड़े चमत्कार से डॉ. तिवारी हैरान और चकित रह गये। डॉ. तिवारी मानते हैं कि शालीन की जान बची तो सिर्फ उपर वाले की वज़ह से, शालीन की कहानी सुनकर बाकी की दुनिया भी हैरान रह गई, ठीक होने के बाद शालिन अमृतसर के स्वर्ण मंदिर गया और अपनी जान बचाने के लिए गुरु नानक देव को धन्यवाद कहा। शालिन दोबारा इसरो में वैज्ञानिक के तौर पर शामिल हो गया लेकिन अब समय 44वीं सदी का नहीं, बल्कि 2513 का है। उन्होंने अध्यात्म और ब्रह्मांड से जुड़ाव के लिए ध्यान और योग भी शुरू किया।

अब साल 2515 है और शालीन 32 साल का हैं और अभी भी 60 साल के डॉ. तिवारी के साथ काम कर रहा हैं। जैसा कि शालीन ने भविष्य के बारे मे बताया था, मानवता को एक दूसरा ग्रह मिल गया है जो पृथ्वी जैसा है और मनुष्यों के रहने योग्य था। लेकिन एक बात शालिन को पता है कि मनुष्य प्रकाश की गति तो प्राप्त कर सकते हैं लेकिन दूसरे ब्रह्मांड तक कभी नहीं पहुंच पाएंगे जहां वे एलियंस रहते थे!


समाप्त.........