Devil se Shadi - 1 books and stories free download online pdf in Hindi

Devil se Shadi - 1

दिल्ली,

सुबह का वक्त,


एक बड़े से Mansion के अंदर काफी चहल-पहल थी। वहां सभी लोग अपने-अपने काम में लगे हुए थे। वहीं बहुत सारे servant पूरे घर को सजा रहे थे।

तभी लक्ष्मी देवी जिनकी उम्र लगभग 65 साल थी, अपने रूम से बाहर आई और सारी तैयारीयां होती देख, सामने खड़ी अपनी बहु के पास जाकर बोली, "सारी तैयारियां कैसी चल रही है, कोमल?"

45 साल की खुबसूरत दिखने वाली कोमल, लक्ष्मी देवी की ओर देखते हुए बोली, "तैयारी तो ठीक चल रही है मां, लेकिन समझ नहीं आ रहा की राजवीर ने अचानक से शादी करने का फैसला क्यों किया?"

इस पर लक्ष्मी देवी ने कहा, "पता नहीं कोमल, कब क्या चलता है उसके मन में। अब हम उसके फैसले के खिलाफ भी तो नहीं जा सकते।"

ये सुनकर कोमल ने एक लम्बी सांस लेते हुए जवाब दिया, "ठीक कहां आपने मां। खैर छोड़िए मैं बाकी की तैयारी देखती हूँ।"

कोमल की बात सुनते ही, लक्ष्मी देवी बोली, "ठीक है.."

लक्ष्मी देवी, राजवीर की दादी और कोमल, राजवीर की सौतेली मां है।
जिस घर में इस वक्त ये दोनों खड़ी है, वो घर सिंघानिया Mansion है। जहां इस घर के बड़े बेटे राजवीर सिंघानिया की शादी होने वाली है। जिसने कल रात अचानक अपने एक business partner की बेटी संजना के साथ, अपनी शादी announce कर दी।

राजवीर सिंघानिया देश का एक जाना माना Businessman हैं। जिसका परिवार वैसे तो बहुत बड़ा है लेकिन किसी में इतनी हिम्मत नहीं कि वो राजवीर के खिलाफ कुछ बोल सकें क्योंकि उसके सामने किसी की भी नहीं चलती।



सिंघानिया Mansion में, जहां एक तरफ इतनी अफरा-तफरी का माहौल था वहीं दूसरी तरफ, उसी घर के एक रूम में दो लड़कियां आराम से सो रही थी।
तभी कोमल जी उस रूम में आई और उन्होंने उस रूम की खिड़की खोल दी। फिर वो दोनों लड़कियों को उठाने की कोशिश करते हुए बोली, "मिशा, इश्की , दोनों के दोनों उठो, देखो सूरज कब का आ गया है।"

तभी उन दोनों में से एक लड़की ने अपने चेहरे को तकिए से ढ़कते हुए कहा, "क्या है mother India? सूरज सोता भी तो हमसे पहले है।"

कोमल जी ने उसका तकिया छीनते हुए जवाब दिया, "अच्छा जी, अभी बताती हूं। आज घर में शादी है और घर में बहुत काम है। चलो उठो तुम दोनों जल्दी से।"

तभी कोमल जी की नज़र उस दूसरी लड़की पर गई और वो उसे गौर से देखते हुए बोली, "और इसे देखो, कैसे आराम से सो रहीं है। इश्की उठो बेटा……"

तभी वो लड़की जिसका नाम इश्की था, अपने सूर में बोली, "आंटी बस थोड़ी सी देर और, कल ही तो हमारी exam खत्म हुए है, थोड़ा तो सो लेने दीजिए"

उन दोनों की बातें सुनकर कोमल को irritation होने लगी और वो चिल्लाते हुए बोली, "नहीं, बिल्कुल नहीं, घर में शादी है और तुम दोनों को देखो, अब तक सो रही हो, इतना सारा काम पड़ा है अभी।"

तभी मिशा अपनी आंखें मलते हुए उठकर बोली, "शादी? ये भला कैसी शादी हुई? एक दिन पहले बताया जा रहा है की कल शादी है। वैसे भी मुझे वो चलती फिरती Lipstick की दुकान बिल्कुल भी नहीं पसंद।"


ये है मिशा। जिसकी उम्र 20 साल है और ये राजवीर की सौतेली बहन है। ये दिखने में तो काफी सुंदर है लेकिन ज़रा भी लड़कियों की तरह नहीं रहती। आम लड़कियों की तरह Shopping करना, Makeup करना या dress up होना उसे ज़रा भी पसंद नहीं है। ये ज्यादातर tom boy की तरह ही रहती है।

मिशा की बात सुनकर, कोमल जी हल्की सी Smile करते हुए बोली, "बेटा तुम्हारे पसंद करने या ना करने से क्या हो जाएगा? वो राजवीर को पसंद है और वैसे भी, क्या तुम कुछ कह सकती हो राजवीर से?"

तभी इश्की ने भी उठते हुए हंसकर कहा, "उस Devil से, ये बात करेगी? आंटी शायद आप भूल रही है हमारी मिशा सिर्फ हमारे सामने ही शेर बनती है, अपने भाई के सामने जाकर तो एक दम भीगी बिल्ली बन जाती है।"

ये है इश्की, मिशा की बेस्ट फ्रेंड। जो अक्सर exam time में मिशा के साथ उसके घर रहने आती रहती है। इश्की एक अनाथ लड़की है जिसकी उम्र 19 साल है। लेकिन दिखने में ये किसी अप्सरा से कम नहीं है। इश्की की आंखेंं ग्रे और lips गुलाब की तरह पिंक है। उसकी आंखो में बड़ी-बड़ी पलके, बाल थोड़े लंबे, गोरा रंग और Height 5"3 है।

इश्की की बात सुनकर, मिशा ने चिढ़ते हुए कहा, "अच्छा जी, मैं भीगी बिल्ली और तू? जैसे ही पता चलता है की भाई घर आ गए है, तो तू रूम से पैर भी बाहर नहीं निकालती और मुझसे कह रही है?"

ये सुन इश्की तुरन्त जवाब देते हुए बोली, "हां तो? मुझे उनसे डर लगता है, देखा नहीं तूने कैसे वो अपनी नीली-नीली आंखों से सबको डराते रहते है, एक दम Devil की तरह। सच बताऊं, मैं तो ये सोचकर हैरान हूं कि वो लड़की इस Devil से शादी कर क्यों रही है? क्या उसे इस Devil से डर नहीं लगता?"

मिशा ने कुछ सोचते हुए जवाब दिया, "हां यार, बात तो तू सही कह रही है।"

तभी उन दोनों की बातों को, बीच में ही रोकते हुए कोमल जी ने कहा, "तुम दोनों का हो गया हो तो जाकर फ्रेश हो और जल्दी से नीचे आओ।"

इस पर मिशा irritate होते हुए "Ok Mom" बोलकर bathroom में चली गयी। वहीं कोमल भी room से बाहर चली गयी।



कुछ देर बाद,

इश्की और मिशा फ्रेश होकर नीचे आई तो उन्होंने देखा की पूरा Mansion सुंदर सा सजकर तैयार हो चुका है। ये देख इश्की मिशा के कान में बोली "क्या बात है मिशा, आज घर तो एक दम दुल्हन की तरह सज़ा है।"

मिशा भी तुरन्त उसकी बात के जवाब में बोली, "हां, क्योंकि अगर ऐसे नहीं सजता, तो मेरा Devil भाई किसी को नहीं छोड़ता।"

इश्की ने भी हां में सिर हिलाते हुए कहा, "ये बात तो, सही कही तूने।"



वो दोनों यूं ही बात कर रहे थे की तभी उन दोनों के कानो में एक तीसरी लड़की की आवाज सुनाई पड़ी, जो गुस्से में बोल रही थी।

"ये ठीक नहीं है दादी, कितना short time दिया है भाई ने हमें तैयारियों के लिए। मैं तो Shopping भी नहीं कर पाई हूं"

ये है रूही, राजवीर की सगी बहन। जिसकी उम्र 24 साल है और वो एक stylish लड़की है। साथ ही अपने शहर की fashion icon भी।


रूही की बात सुनकर मिशा उसके पास जाते हुए बोली, "oh baby doll, ये बात भाई से जाकर बोल के दिखाओ।"

तभी वो लड़की बोली, "shut up मिशी, मैं दादी से बात कर रही हूँ।"

इस पर दादी ने कहा, "रूही बेटा, इसमें मैं भी कुछ नहीं कर सकती। तुम एक काम करो, तुम अभी चली जाओ Shopping पर।"

फिर दादी ने मिशा और इश्की की तरफ देखते हुए कहा, "तुम दोनों भी चली जाओ और अपने लिए भी कुछ ले लो"

और तभी दादी ने मिशा को धमकाते हुए कहा, "और तुम, लड़कियों वाले कपड़े लेना। नहीं तो घर मत आना।"

दादी की ये बात सुनकर जहां मिशा ने मुंह तेड़ा कर लिया था। वहीं इश्क़ी और रूही हंसने लगे।



उसके बाद इश्की, मिशा और रूही वहां से सीधे mall के लिए निकल गयी।
वो तीनों कुछ ही देर में Shopping mall पहुंच गए थे। मिशा और रूही Shopping करने में लगे थे, लेकिन इश्की ने अपने लिए कुछ नहीं लिया क्योंकि उसके पास ज्यादा पैसे नहीं थे। वो एक ही जगह पर खड़े होकर कुछ सोच रही थी की तभी रूही उसके पास आई।

रूही ने अपने हाथ में एक लहंगा पकड़ा हुआ था। जिसे वो इश्की के ऊपर लगाकर देखते हुए बोली "ये लहंगा तुम पर बहुत अच्छा लग रहा है इश्क़ी। ये मैं तुम्हारे लिए ले रही हूं, OK...?"

ये सुनते ही इश्की उसे मना करते हुए बोली "अरे नहीं दी, मेरे पास बहुत से कपड़े है, मैं उनमें से कुछ पहन लूंगी। आप अपने लिए देख लीजिए।"

तो रूही उसे डांटते हुए बोली "shut up, मैंने कहा ना, ये मैं तुम्हारे लिए ले रही हूं and that's final"

तभी मिशा वहां आकर बोली "हां यार इश्क़ी ले ले। वैसे भी, ये कभी-कभी किसी के लिए कुछ करती है।

रूही ने मिशा पर गुस्सा करते हुए कहां, "shut up mishi , otherwise i will break your teeth."

रूही की बात सुनकर मिशा चुप हो गई और तीनों अपनी Shopping पूरी करने में लग गये।



सिंघानिया Mansion में,

Shopping से वापस आकर इश्की सीधे मीशा के रूम की तरफ जाने लगी। लेकिन उसका ध्यान पूरी तरह से उसके फोन में था। अचानक ही वो किसी से जा टकराई और गिरने के डर से इश्की ने अपनी आंखेंं कसकर बंद कर ली।

लेकिन तभी उसे फील हुआ की वो जमीन पर गिरी ही नहीं बल्कि किसी ने उसे गिरने से बचा लिया है। ये एहसास होते ही इश्की ने अपनी आंखें खोली और सामने खड़े इंसान को देखकर वो डर से कांप उठी।

कौन था वो इंसान जिसने इश्क़ी को गिरने से बचाया था?