Prem - Mere Pyar ki Sharuaat - 1 books and stories free download online pdf in Hindi

प्रेम - मेरे प्यार की शुरूआत - 1

मेरे प्यार की शुरूआत कुछ इस तरह हुई की में कक्षा 10 के बाद मेरी स्कूल बदल गई और कक्षा 11 में मुझे एक लड़की पसंद आती हैं। वो बहुत ही सुंदर थी , उसकी सुंदरता कहूं तो यूं थी की वो एकदम परी जैसी लगती थी ।

 

वो मुझे बहुत पसंद आ गई थी उसे में दिन भर देखते रहता और उसे कैसे कहूं मेरी दिल की बात वही सोचता रहता , उसेकी वजह से मेरी पढ़ाई भी ठीक से नहीं हो पा रही थी।

 

मेरे जीवन की वो पहली लड़की थी जिसे में पसंद किया था और मुझे उसे अपना दोस्त बनाना था , पर वो बहुत ही शर्मीली थी वो किसीसे ज्यादा बाते नही करती थी । उनकी कुछ 2 3 ही शहेलिया थी पूरे स्कूल में , जिसकी वजह से मुझे डर लगता था की वो मुझसे बात ही ना करे तो इस वजह से में चुप रह जाता ।

 

वो एक लड़की थी जिसे मुझे पहला प्यार और सच्चा प्यार हो गया था लेकिन वो एक तरफा था । क्यो की वो मुझे जानती तक नही थी , उस लड़की का नाम मुझे थोड़े समय बाद पता चल गया उसका नाम था जिग्नशा ।

 

हमारा 11th तो ऐसे ही निकल गया और हम 12th कक्षा में पहुंच गए । कक्षा 12th में मेने बहुत कोशिश की उसे बताने की पर बता नहीं पाया क्यो की पहले सेमेस्टर में तो डर ही बहुत लग रहा था और सेमेस्टर 2 में बहुत ही टेंशन वाला माहौल हो गया क्यो की बोर्ड परीक्षा नजदीक ही थी इसलिए वो समय तो टेंशन में ही निकल गया ।

 

12 के बॉर्ड परीक्षा के परिणाम के दिन हम स्कूल में आखरी बार मिले थे और देखा था , कक्षा 12th में उसका रिजल्ट घोषित किया तो वो क्लास की टॉपर थी । उसके बहाने मैंने उससे बात की पहले तो बधाई दी टॉप करने के लिए , और उसने भी थैंक्स बोल कर चली गई ।

 

अब वो और मैं अलग हो गए थे क्योंकि अब कॉलेज या आगे पढ़ने के लिए सब अलग अलग कॉलेज में गए थे , लेकिन मेरी एक दोस्त थी जो मेरे साथ 12th में थी वो मेरे साथ कॉलेज करती थी , जिग्नेशा के बारे में मेने उसे पूछा किस कालेज में हैं अभी और कहा हैं , तो उसने बताया कि वो उनके मामा के साथ शहर में रहती हैं और पढ़ाई करती हैं ।

 

मेरी दोस्त से मैंने उसकी सोशल मीडिया प्रोफाइल पूछी तो उसकी सोशल मीडिया बताया , मैंने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी और चला गया ।

 

उसने मेरी फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट ही नहीं करी थी और उनका मुझे मैसेज आया हुआ था की “ आप कौन ? ” तो मैंने बताया कि मै आपके साथ पढ़ता था और स्कूल का नाम बताया तब उसने मुझे पहचान लिया।

 

उसने मुझे पहचान लिया और Instagram पर मेरी फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करी और मै बहुत खुश हो गया की उसने मेरी फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करी इस लिए। फिर में उससे बात करने के बहाने ढूंढ ने लगा और रोज बात करता था ।

 

उनसे रोज बाते करते करते मुझे उनसे ज्यादा प्यार हो गया , प्यार कहो या रोज बात करने की आदत एक ही हैं उनसे बात किए बगैर मेरा दिन नही निकलता था , किसी न किसी बहाने उनसे बात तो हर रोज करता था ।

 

उनसे इतनी बात की की उनको भी मेरे साथ बात करने की आदत सी लग गई जब मैं उनसे बात ना करता तब उनका मैसेज आ जाता था , फिर मुझे लगा की अब उसे भी मुझसे बात करने से अच्छा लगता हैं और उसको भी मेरी तरह बात करने की आदत सी हो गई हैं ।

 

फिर हम इसी तरह बाते करते रहे कई महीनो तक ऐसे ही फ्रैंड की तरह बाते करते रहे , क्योंकि में उनको बता ही नही पा रहा था की में उनसे प्यार करता हूं ।

 

मेरा उनसे मेरे प्यार के बारे में ना बताना मेरे लिए बहुत ही बुरा साबित हुआ क्योंकि जो में उसे कहना चाहता था वो किसी और ने उसे वो कह दिया और वो उसे हां कह दिया था , ये बात मुझे पता नही थी पर जब उसके तरफ से मेरे लिए जो मैसेज आते थे वो एकदम से धीरे धीरे आने लगे , यूं कहूं तो रात के मैसेज का सुबह जवाब देना ऐसा हो रहा था इसलिए में थोड़ा सोचने लगा ऐसा क्यों कर रही हैं ? फिर मैंने उसकी दोस्त थी जो मेरी भी अच्छी दोस्त थी जिसने मुझे उसका सोशल मीडिया बताया था , उसने मुझे बताया की उसने किसी और से प्यार करने लगी हैं और वो अच्छा दिखता हैं इसलिए उसने कुछ सोचा नहीं उसे हा कर दिया , ये सुन के में बहुत ही दुखी हो गया और मैंने भी उनसे बात करना बंद कर दिया , मेरा उसको ना बता पाना मेरी सबसे बड़ी गलती थी पर अब क्या करूं।

 

उसको किसी और से बाते करते देख मुझे गुस्सा बहुत आता और दुख भी बहुत होता पर मैं कर भी क्या सकता था , फिर ऐसे ही दो महीने निकल गए में उनसे बात नही कर रहा था उसी बीच उसका बर्थडे आता हैं और मैंने उसे HAPPY BIRTHDAY का मैसेज कर दिया और उसका भी मैसेज आया फिर उस दिन से मेरी फिर बात होने लगी उस दिन बहुत बाते की हमने और मैने पूछ ही लिया कैसा चल रहा है तुम्हारा रिलेशनशिप और उसने बताया की कौनसा रिलेशनशिप वो मेरे साथ टाइम पास कर रहा था , उसके पास कोई और भी लड़की थी उसकी जिंदगी में ये सब सुनके मैंने कहा तो अब तो उसने कहा अब क्या पहले की तरह अकेले और क्या , ब्रेकअप कर लिया । ये उसके लिए दुख की बात थी पर में बहुत खुश हो गया ।

 

फिर हम इसी तरह बाते करने लगे जैसे पहले करते थे , एक दिन मैंने उसे कह दिया की में उसे पसंद करता हूं लेकिन उसने कुछ बताया नही और अच्छा कह कर सो गई ।

 

दूसरे दिन मैंने उसे सुबह Good Morning का मैसेज किया , उसका जवाब आया फिर उसने मुझे कहा कल क्या कह रहे थे की तुम मुझे पसंद करते हो ? मैने कहा हां ये तो कब की बात हैं मैंने तो तुम्हे 11th STD से पसंद करता हूं।

 

ये सुनके उसने कहा तो कभी बताया नही , फिर उस दिन से मेरी कुछ अच्छी बात होने लगी वो भी कुछ ऐसे मैसेज करती की वो भी मुझे पसंद करती हो । फिर मैंने उसे एक दिन “ I LOVE YOU ” का मैसेज कर दिया और उसका जवाब भी हा आया , उस रात तो में खुशी के मारे सो भी नही पाया और इस तरह शुरू हुई मेरे प्यार की कहानी ।।

( To Be Continued )