Living with the Dead - 1 books and stories free download online pdf in Hindi

लिविंग विथ डाय - 1

लिविंग विथ डाय

आज साकुरा नाम कि एक हाईस्कूल स्टूडेन्ट का फिनरल होता है जहा उसके सारे दोस्त आये होते है लेकिन उसीका एक क्लासमेट हारुकि वहा नहि गया होता वो अपने रूम में उसने किया अपना आखरी मैसेज देख रहा होता है और कहता है कि पता नहीं मरने से पहले उसने मेरा यर मैसेज देखा भी होगा या नही इसके बाद उसे उसके साथ बिताइ एक मीठी याद आ जाती है जहा एक दिन जब वह लाइब्रेरि में था तब उसने उसे कहा था की मैंने कल टीवी में सुना था कि अगर हमे लीवर की पोब्लम हो तो हमे लीवर खाना चाहिए और अगर स्तमक की पोब्लम हो तो हमे स्तमक खाने चाहिए इससे हमारी बोड़ी का वो खराब पार्ट ढिक हो जाता है और शायद तुम्ही हो जीसे में यह पूछ सकती हु कि इस पर वह कहता है कि क्या इस पर वो उसे जोर से कोने में धका दे देती है और करती है कि मैं तुुमारे पैंक्रियास खाना चाहती हुं!

हारुकी एक दीन अकेला होस्पिटल में बैठा होता है तब उसे वा किसीकी एक बुक गीरी दिखती है वह उसे वहा से उठाता है और उसे पठने लगता है उस बुक का टाइटल लिविंग विथ डाय था जब वह उसके अंदर पठता है तब उसे पता चलता है यह तो डायरी है वह इस पर लिखी कुछ बातें पढ़कर हैरान हो जाता है उसमें लिखा होता है कि मैं बहुत जल्द अपने पैंक्रियास की बीमारी के वजह से मरने वाली हूं तभी एक लडकी किसका नाम साकुरा यामाउसी होता है वह उसे कहती है कि यह डायरी मेरी है हारुकि कहता है उसे ये उसे फ्लोर में गीरी हुई मीली थी तभी उसकी डीक्टर के साथ अपॉइंटमेंट का टाइम हो जाता है और वह उसे डायरी पकडा के वहां से जाने लगता है तभी वह लडकी उससे कहती है तो तुमने मेरी डायरी पढी इसने बाद वह उसे अपनी बीमारी के बारे में बताने लग जाती है। पर हारुकी कोई खास रिएक्शन नही देता उन पर वह लडकी उसे कहती है कही तुम्हे यह सब मजाक तो नहीं लग रहा मेरे पैंक्रियास अब काम नही करते और में बहुत जल्द मर जाऊंगी। पर हारुकी बीना कोई रिजेकशन दिये बिना बस इतना ही कहता है के यह तो बहुत बूरी बात है।

साकुरा यह सुनकर हेरान हो जाती है और उस पर चीखते हुए कहती है तो तुम्हे बस इतना ही कहना है तुम जरा सा भी शोक नही हुए बाकी सब लोग तो यह जानकर दंग रह जाएंगे और मुझे स्पेशल फील करवाएंगे।

यह सुनकर हारुकी उसे बस सोरी करता है।

साकुरा यह सुन कर बहुत जोर से हँसने लग जाती है और करती है तुम सच में इसान हो भी या नहीं इसके बाद हारुकी वहा से चुपचाप चला जाता है।

इसके बाद हारुकी अपने घर जा रहा होता है जहा वो साकुरा को अपने सामने देखता है जो शायद उसका पीछा कर रही थी साकुरा उसे ऐसे जताती है जैसे उनका फिर से मिलबा कम एक इतफाक था। पर हारुकी चुयचाद दूसरे रास्ते से निकल जाता है मगर साकुरा भी उसके पीछे पीछे निकल जाती है।

वह उससे कहती है हम दोनो एक ही कलास में है पर हम आज पहली बार बात कर रहे हैं वह उसे उसकी होस्पितल आने की वजह भी पूछती है मगर हारुकी उसकी किसी भी बातो का जवाब नही देता है और कहता है कि में ट्रेन के लिए लेेट हो रहा हूं गुडबाय।

साकुरा उससे कहती है जान से पहले प्रोमिस तो करते जाओ कि तूम मेरी बीमारी के बारे में किसी को भी नहीं बताओगे मैंने तुम्हारे सिवाय किसी और को नही बताया है।

इस पर हारुकी उसे कहता है में प्रोमिस करता हूं वैसे भी मेरा कोई दोस्त नहीं है तो मैं किसे बताऊंगा?

यह सुनकर साकुरा उसे कहती है क्या तुम्हारा कोई दोस्त ही नही है क्या तुम मेरे मरने तक मेरे दोस्त बनना चाहोगे?

हारुकी उसे मना कर देता है इसके बाद साकुरा वहां से चली जाती है हारुकी भी सोचता है कि आज के बाद वह फिर कभी उससे बात नहीं करेगा लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

हारुकी स्कूल लाइब्रेरी में काम करता था कुछ दिन बाद वह साकुरा से फिर से लाइब्रेरी में मिले क्युकी साकुरा उस के काम में पार्टनर थी।

हारुकी उससे कहता हैं तुम्हें बुक्स रीड करना पसंद भी है? मुझे नहीं लगता कि तुम अपनी बाकी बची जिंदगी इस लाइब्रेरी में बीताना चहोगी।

साकुरा उस पर कहती है तो फिर मुझे और क्या करना चाहिए?

हारुकी उसे कहता है मेरे हिसाब से तुम्हे इससे अच्छा अपने क्रश से मिलना चाहिऐ उसके साथ समय बिताना चाहिए या फिर विदेश घूमने जाना चाहिए।

साकुरा पूछती है क्या तुमने अपने बारे में चाहिऐ है कि तुम मरने से पहले क्या-क्या करना चाहते हो?

हारूकी कहता है हा मेने कुछ चीजे सोच रखी है इस पर साकुरा कहती है तो तुम भी यहा क्या कर रहे हो क्या पता तुम भी कल को मर जाओ? मरना तो सभी को एक दीन है ही पर कोई भी यह नहीं बता सकता कि कौन कब मरेगा और साथ ही मे वह यह भी कहती है कि मुझे यह आम जिसे करने में भी उतना ही मजा आता है जितना कुछ और करने में।

इसके बाद वह उसे बताती है कि उसने अपनी डायरी लिविंग विथ डाइंग में कुछ ऐसी चिजे लिस रखी है जो वह मरने से पहले पूरी करना चाहति है लेकिन और वह यह सब अकेले नई बल्कि उसके साथ पूरा करना चाहती है।

हारुकी उसे मना कर देता है पर साकुरा उसे कहती है कि तुमने हि तो कहा था कि मुझे वह सब करना चाहि जो मैं करना चाहती हूं हारुकि आनाकानी करता है पर साकुरा जीद करने लग जाती है इसके बाद हारुकी मान जाता है।

वह उसे अपने फेवरेट रेस्टोरेन्ट में लाती है यहा सबसे टेस्टी ओरगन मिट मिलते हैं वह पैंक्रियास, स्टमक और हार्ट का ओदर देती है क्योकि इसे ये सब बहुत टेस्टी लगते हैं।

इसके बाद वह उसके साथ बहूत गपे मारती है और बताती है कि उसने जीस टीवी शो की उसने पहले भी बात की थी उस टीवी शो से उसे एक और बात पता लगी है की फोरेन के लोग यह मानते हैं कि अगर तुम्हें कोई खा लेता है तो तुम्हारी सोल उसके अंदर जिंदा रहेगी।

इस पर हारुकी उसे करता है कीसी और को जाकर ढूँढो तुम्हारी सोल मेरा जीना हराम कर देगी।

इसके बाद उससे कहती है कि मैं तुम्हें कभी किसी और के साथ क्लास में बैठे नहीं देखा मुझे नही लगता कि तुम्हारे बारे में कोई जानता भी होगा!

इस पर हारुकी उसे कहता है की उन सबको लगाता है कि मैं बहुत बोरिंग हूं मेरे पीठ पीछे मेरे बारे में कोई क्या सोचता है यह सोचना तो मेेरी जैसे होबी बन गई है।

साकुरा करती है तुम्हें क्या लगता है कि में तुहारे बारे में क्या सोचती होगी?

हारुकि कहता है जैसा बाकी सब सोचते होग बस एक बोरिंग लड़का या फिर वह शख्स जो तुम्हारे सारे सिकरेट जानता है।

साकुरा करती है हा शायद!

इस पर हारुकी करता है मुझे अब इन चीजों से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता मेरे लिए मेरे परिवार के बाद कोई दूसरा इंपोर्टेड नही है इसलिए मुझे बाकीयो में दिलचस्पी ही नहीं होती और न हो बाकियो को तुझ में।

यह सुनकर साकुरा गुस्सा हो जाती है और कहती है मैं किसी ऐसे शख्स को कभी अपने साथ खाने पर इनवाइट नहीं करती जिस की मुझे परवाह ही नहीं होत और तुम्हारे कहने का मतलब यह है कि मैं भी तुम्हारे लिए कुछ नही हूं तुम तो मेरी बेज्जती कर रहे हो।

इस के बाद हारुकी और साकुरा बाजार से जा रहे होते हैं जहा साइकि अलाउड नहीं थी पर दो बदमाश लडकों की साइकल की बजह से एक बूढी लेडी नीचे गीर जाती है जिसके सामान की वजह से उनमें से एक लड़के के कपडे गंदे हो जाते हैं और वह उसबुर्जुग ओरत को परेशान करने लगता है एक लड़की उसे रोकने की कोशिश तो करती है पर ये दोनो उसके साथ भी बदतमीजी करने लग जाते है बाकी लोग तो बस खडे होकर तमाशा ही देख रहे होते हैं।

साकुरा से यह सब बर्दाश्त नही होता और वह जाकर उन दोनो को माफी मांगने को बोोती है पर वह लाका उसके साथ भी बदतमीजी करने लग जाता है तभी उस तरफ पुलिस वाले भी आने लग जाते है, पर उससे पहले साकुरा उस लड़के के प्रायवेट पार्ट पर किक मार के हारुकी के साथ भाग जाती है।

इसके बाद वह दोनो एक कैफे में जाते हैं कैफे में थोडा टाइम स्पेंड करने के बाद साकुरा हारुकी से उसका नंबर मांगती है पर हारुकी उसे मना कर देता है पर साकुरा फिर से अपनी मरने वाली बातें करके उससे नंबर मांग लेती है की कुछ ही दिनो की बात है फिर में मर जाऊंगी इसके बाद वह दोनो अपने अपने घर चले जाते है और मैसेज में एक दूसरे से बात करते है।

क्रमश....................