Divy Ardhrakshas - 2 books and stories free download online pdf in Hindi

दिव्य अर्धराक्षस - 2



अध्याय -9 अतिरिक्त एक्यूपॉइंट


आधे दिन के बाद, चैतन्य अंततः अकेले ही वापस लौट आया। वह अपने साथ कई बड़े पैकेज लेकर आया। वहाँ कपड़े, भोजन, मसाले और अन्य वस्तुएँ थीं; यह कुछ वर्षों के लिए पर्याप्त था। हालाँकि, उसकी अभिव्यक्ति वास्तव में उदास थी, जब वह चला गया था तब से कई गुना बदतर।



गाड़ी में लौटकर उसने अप्रत्याशित रूप से कुछ भी नहीं छिपाया। उन्होंने अद्विका को गाड़ी में बुलाया और अर्जुन के सामने सब कुछ समझाया।



“इतने लंबे समय तक इसे आपसे छुपाने के बाद, स्थिति इतनी खतरनाक और अनिश्चित होने के बाद, चैतन्य अब इसे आपसे छिपाने की हिम्मत नहीं करती है। सच तो यह है कि कई महीनों से मास्टर की ओर से कोई समाचार नहीं आया है। मैंने जानकारी प्राप्त करने के लिए कुछ लोगों को खोजने की कोशिश की, और उन्होंने कहा कि आधे महीने पहले, कुछ लोगों ने व्यक्तिगत रूप से मास्टर को ओब्लिवियन क्लाउड महासागर में मजबूर होते हुए देखा था।



गाड़ी के भीतर, जब अद्विका गलती से चाय के बर्तन से टकरा गया तो हल्की सी आवाज आई। उसके चेहरे का सारा खून बह गया था.



अर्जुन की आँखें थोड़ी झुक गईं और उसने कुछ नहीं कहा।



वर्तमान में, वह क्लाउड वर्ल्ड के डोंगलिन क्लाउड महाद्वीप पर था, जो क्लाउड महासागर के ऊपर मंडरा रहा था। इसका आकार बारह मिलियन वर्ग मील था, और क्लाउड वर्ल्ड के पांच सबसे बड़े महाद्वीपों में से एक था।



ओब्लिवियन क्लाउड महासागर डोंगलिन क्लाउड महाद्वीप के दक्षिण में स्थित था। किंवदंती है कि इस जगह के बारे में कई रहस्य थे। चाहे वह जानवर हो या इंसान, उस जगह में प्रवेश करने पर निश्चित रूप से मर जाएंगे।



अब से दस हज़ार साल बाद, लोगों ने रहस्य की जाँच की। लेकिन इस समय, यह अभी भी एक मृत्यु क्षेत्र था, खासकर आध्यात्मिक ऊर्जा के विस्फोट से पहले। क्लाउड वर्ल्ड में उन पूर्वजों के अलावा शायद कोई और गहराई तक नहीं जा सका।



इसलिए यह कोई आश्चर्य की बात नहीं थी कि उसके चचेरे भाई में यह साहस था। एक बार जब कोई ओब्लिवियन क्लाउड महासागर में प्रवेश कर गया, तो उसके जीवित रहने की संभावना वास्तव में बहुत कम थी।



अद्विका ने अपने विचारों को थोड़ा स्थिर किया। दाँत पीसते हुए, उसने रोकने की कोशिश की, “यह केवल विस्मृति बादल महासागर है। मास्टर की क्षमता के साथ, निश्चित रूप से एक मौका है कि वह वहां से बाहर निकलने में सक्षम होगा!



चैतन्य ने अद्विका की ओर भावशून्यता से देखा। उसकी चिंता न करते हुए उसने कहा, “मास्टर अल्पायु व्यक्ति नहीं हैं और मैं उनकी कुशलता के बारे में जानता हूं। अब समस्या सिंहासन की लड़ाई है. मालिक के भाई-भतीजे सभी महत्वाकांक्षी हैं। उदाहरण के लिए, वह चंद्रन..."



अद्विका ने उस मुद्दे पर बहस न करते हुए अपनी सांसें रोक लीं। उसने अपनी भौंहें सिकोड़ लीं। “क्या यह सिर्फ गैंटियन पर्वत पर नियंत्रण की लड़ाई नहीं है? ज़्यादा से ज़्यादा, यंग मास्टर वारिस नहीं होगा!”



"लेकिन अगर हम गैंटियन पर्वत की शक्ति उधार नहीं ले सकते, तो राजकुमार अपने स्वामी के दुश्मनों का सामना करने के लिए क्या उपयोग करेगा?" चैतन्य ने अपनी मुट्ठियाँ कसकर भींचते हुए ठंडे स्वर में मुस्कुराया। उसकी व्याघ्र दृष्टि में हत्या का ठंडा इरादा था।



“मेरे शब्द मेरे जीवन के बराबर हैं। मैंने मास्टर से वादा किया है कि मैं राजकुमार की रक्षा करूंगा और उसे गैंटियन माउंटेन मॉन्स्टर किंग का पद विरासत में दूंगा। भले ही मैं मर जाऊं, मैं उस वादे के साथ विश्वासघात नहीं करूंगा। वैसे भी हम यहां ज्यादा देर तक नहीं रुक सकते. मास्टर के जाने से पहले, उन्होंने हमें राजकुमार को लिंग्युन संप्रदाय में भेजने का आदेश दिया। ऐसा लगता है जैसे उन्होंने इसकी भविष्यवाणी की थी.



“हमें सुरक्षित रहने के लिए पिल स्पिरिट माउंटेन की ओर भागना होगा! पिल स्पिरिट माउंटेन के नियम वास्तव में सख्त हैं, जो लिन्हाई कॉलेज से भिन्न हैं। यह यात्रा और भी खतरनाक होगी, इसलिए मेरे राजकुमार, कृपया मानसिक रूप से तैयार रहें!”



अद्विका ने राहत की सांस ली, उसकी आँखें अनिश्चितता से भर गईं, "अब हम चलेंगी? यंग मास्टर और मैंने चंद्रन को देखा। वह लुकास झा और एड्रियन झा भी वहां थे। क्या पता, शायद बाकी भाई भी इसका हिस्सा हों!”



जैसे ही उसके शब्द पहुंचे, चैतन्य ने अपनी आस्तीन लहराई, और उसकी बात काटते हुए कहा, "आज, यह केवल एक चंद्रन और झा परिवार के भाई हैं। कुछ दिनों के बाद, एक बार जब बाकी लोगों को इसकी भनक लग जाएगी और वे आ जाएंगे, तो इस ट्विस्टेड गैदरिंग से बाहर निकलना और भी मुश्किल हो जाएगा!



उनका लहजा निश्चित था और संदेह करने योग्य नहीं था। चैतन्य ने बिजली जैसी निर्णायकता के साथ काम किया। वह तुरंत खड़ा हुआ और गाड़ी से बाहर निकल गया।



अद्विका की अभिव्यक्ति अभी भी अनिश्चित थी। गाड़ी के हवा में उठने के बाद ही उसके चेहरे पर निराशा का भाव आया। “यह सब मेरी गलती है। अगर मुझे पता होता कि ऐसा होगा, तो मैंने यंग मास्टर को लिन्हाई कॉलेज में ही रहने दिया होता।



अर्जुन ने सब कुछ देख लिया था, और वह ऐसे मुस्कुराया जैसे यह कोई चिंता का विषय नहीं था। इसके विपरीत, अद्विका ही चिंतित थी।




उनके पिता ने किसी से उन्हें लिन्हाई कॉलेज से बाहर लाने के लिए कहा, शायद इसलिए क्योंकि उन्हें पता था कि इसकी ताकत उन्हें अपने दुश्मनों से बचाने के लिए पर्याप्त नहीं थी। इस प्रकार, कोई देख सकता था कि शत्रु कितना शक्तिशाली था।




अर्जुन को राजा की स्थिति की अधिक परवाह नहीं थी। वह इसके लिए लड़ने के लिए इसे अपने चचेरे भाइयों को देने के बारे में भी सोच रहा था।




हालाँकि, चैतन्य की बातें सुनने के बाद यह कोई स्मार्ट विचार नहीं लगा। पिल स्पिरिट माउंटेन की ओर भागने का जोखिम उठाने के अलावा, उसके पास छोड़ने का कोई अन्य रास्ता नहीं था।




अंत में, उनके लिए अपने चाकू युद्ध के मैदान में लाना अपरिहार्य था।



दूसरी ओर, उन्हें अपने पिता की पहचान की परवाह थी।



गैंटियन पर्वत राक्षस जाति के पवित्र स्थानों में से एक था। आध्यात्मिक ऊर्जा के विस्फोट के बाद, पहाड़ के शासक ने डोंगलिन क्लाउड महाद्वीप के पश्चिम में लाखों राक्षस जातियों को नियंत्रित और शासन किया।



उसे अस्पष्ट रूप से याद था कि दसियों वर्षों के भीतर, इस गैंटियन पर्वत ने कई बार राक्षस राजाओं को बदल दिया था।



उनमें कोई उत्कृष्ट लोग नहीं थे। इसके अलावा, भगवान सम्राट युग के दौरान पैदा हुए वे नायक अत्यधिक आकर्षक थे।



इसके परिणामस्वरूप गैंटियन पर्वत उनकी स्मृति में एक अंधा स्थान बन गया, इस तरह कि उन्होंने राक्षस राजाओं के नाम भी दर्ज नहीं किए, भगवान सम्राट युग से पहले के लोगों की तो बात ही छोड़ दें।



इन लोगों को केवल अस्पष्ट रूप से याद था कि दस हजार साल पहले क्लाउड वर्ल्ड में, एक सूर्यवंशी परिवार था जो प्रसिद्ध था।



हालाँकि, बिना किसी नए सुराग के, यह जानना कठिन था कि उसका पिता कौन सा राक्षस राजा था।



अद्विका अभी भी अपनी भौहें कसकर एक तरफ बैठी थी। अर्जुन ने विलो मार्क चाकू निकाला। जब वह अपनी उंगलियों से उसे घुमाता और घुमाता था तो चाकू एक फड़फड़ाती तितली की तरह लग रहा था। यह सिकाडा पंख जितना पतला था, लेकिन पर्याप्त वजन के साथ, लोहे की लकड़ी से उड़ने वाले चाकू से बिल्कुल अलग लग रहा था।



चाकू पर कई नक्काशीदार निशान थे, जो पाइन पैटर्न विंड तलवार के समान थे जो उसने खरीदा था। एक थी गति, तो दूसरी थी तीव्रता.




इससे चाकू फेंकने पर चाकू की गति तेज हो जाएगी और नोक तेज हो जाएगी। अंतर यह होगा कि तेरह वर्षों के परिवर्तनों के बाद, प्रभाव इस युग के निशानों से कहीं ऊपर थे।




कुछ और लाइनें भी थीं जो बिल्कुल बेकार थीं न केवल इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा, बल्कि इससे दूसरों के लिए इन चिह्नों का रहस्य समझना कठिन हो गया।




जैसे ही उसके हाथ में मार्क चाकू था, अर्जुन बता सकता था कि स्वर्ण हाउस के भूतिया लोहार सरल नहीं थे। वे सभी सटीक और सटीक थे, और जोड़े गए रक्त तांबे की मात्रा एकदम सही थी। यह चाकू में फैली रक्त वाहिकाओं की तरह था। चाकू पर सभी आध्यात्मिक निशान पूरी तरह से बने हुए थे।




वह इसे तब तक घुमाता रहा जब तक कि आकार, गुरुत्वाकर्षण का केंद्र, वजन और मोटाई सभी उसके दिल में अंकित नहीं हो गए। तभी वह उड़ता हुआ चाकू रुका।




यह भी सिक्स गॉड डिफेंसिव नाइफ तकनीक का एक महत्वपूर्ण भाग था। यदि कोई उड़ने वाले चाकू को यह नहीं समझता है कि यह उनके शरीर का एक हिस्सा है, तो वे इसे सटीक रूप से कैसे मार पाएंगे और अपने दुश्मन के जीवन का दावा कैसे कर पाएंगे?




सबसे अच्छा तरीका यह होगा कि इसे स्वयं तैयार किया जाए। हालाँकि, उनकी वर्तमान स्थिति के साथ, यह व्यावहारिक नहीं था, और यह दूसरा सबसे अच्छा समाधान था।




चाकू का हैंडल बाहर की ओर था, जबकि सिरा उसकी हथेली की ओर था। अर्जुन ने उसे वैसे ही पकड़ रखा था और अपनी आँखें बंद करके चुपचाप बैठा हुआ था। असली सांस के धागे अंदर घूमते हुए, लाल तांबे के चैनलों के माध्यम से चाकू के शरीर में डाले गए थे।




उनके शरीर में, ऊर्जा समुद्र और मूलाधार चक्र के अलावा, जिनमें से प्रत्येक में चार एक्यूप्वाइंट खुले थे, उनके दाहिने हाथ और बाएं सीने में पांच और थोड़े चमकीले धब्बे थे। ये नौ चक्र पराकाष्ठा के बाहर स्थित थे।



ये 5 प्रकार के अतिरिक्त बिंदु थे। चिकित्सा पुस्तकों में इनका नाम लिची,लुमिंग,फेंगक्सिया,जेनमग, और गुनफेग रखा गया है। चूंकि फाउंडेशन चक्र के चार एक्यूपॉइंट खोले गए थे, हरे जानवर के क्रिस्टल से सार ऊर्जा का उपयोग इन पांच अतिरिक्त बिंदुओं पर प्रहार करने के लिए किया गया था।




न केवल वे सभी खुल गए, बल्कि वे पवन पशु सार ऊर्जा की शुद्ध ऊर्जा से पूरी तरह भर गए। उन अतिरिक्त बिंदुओं में से प्रत्येक में संग्रहीत ऊर्जा मूलाधार चक्र में प्रसारित ऊर्जा से कहीं अधिक थी।



यह भी उन विशेष तकनीकों में से एक थी जो उन्होंने अपने पिछले जीवन में सीखी थी, जो ऊर्जा बढ़ाने के लिए अतिरिक्त बिंदुओं को खोलना था।



छह भगवान रक्षात्मक चाकू तकनीक, चाकू को बढ़ाने के लिए ऊर्जा का उपयोग करें, चाकू को बढ़ाने के लिए आत्मा का उपयोग करें।



वह बाद वाला करने में सक्षम नहीं था, लेकिन इन पांच अतिरिक्त बिंदुओं में संग्रहीत शुद्ध सांस के साथ, वह मुश्किल से पहला हासिल कर सका।



शुद्ध सांस के उन धागों को लगातार इंजेक्ट किया गया और चक्रित किया गया। कुछ ही समय में, अर्जुन चाकू के साथ आध्यात्मिक संबंध बनाने में सक्षम हो गया।



हालाँकि, वह अधिकतम यही तक जा सकता था, इसलिए उसने इसे अगले चाकू के लिए बदल दिया। अपने वर्तमान कौशल के साथ, यदि वह चाकू को विकसित करने के लिए स्पिरिट का उपयोग करना चाहता था ताकि उसका उपयोग ऐसे किया जा सके जैसे कि यह उसके शरीर का एक हिस्सा था, तो यह असंभव था।



अभी आधा घंटा ही बीता था. गाड़ी ट्विस्टेड गैदरिंग से बाहर निकल चुकी थी और घोड़े एक बार फिर जंगल में सरपट दौड़ने लगे।



बाहर का दृश्य उड़ गया। कुछ आकृतियाँ सामने पहाड़ी पर खड़ी हो गईं और उनकी दृष्टि के क्षेत्र में कूद गईं।



अपनी भौंहों में चुभने वाले दर्द को महसूस करते हुए, अर्जुन ने खिड़की से बाहर देखते हुए अपने हाथ में चाकू रख दिया।



“यह चंद्रन और झा परिवार के भाई हैं। ओह? ज़ुएर, क्या तुम जानती हो वह आदमी कौन है?"



चंद्रन के बगल में एक बूढ़ा आदमी था, उसका चेहरा पतला और मुरझाया हुआ था। उसके पास एक लंबी तलवार थी, और उसका हाथ बाज के पंजे जैसा था।



अद्विका ने अपने सामने वाले व्यक्ति को देख लिया था। उसकी आंखें वास्तव में सुई के आकार तक सिकुड़ गई थीं।



"यह आलमगीर है, जलती हुई तलवार आलमगीर!"


Next chapter coming.....


follow 👈