Divy Ardhrakshas - 3 books and stories free download online pdf in Hindi

दिव्य अर्धराक्षस - 3



अध्याय 10: जलती हुई तलवार, आलमगीर



"जलती हुई तलवार , आलमगीर?"

अर्जुन ने अपना सिर हिलाने से पहले कुछ देर सोचा। उन्हें ऐसे किसी नाम का बिलकुल भी आभास नहीं था.

हालाँकि, जब उसने अपने सामने वाले व्यक्ति पर कुछ नज़र डाली, तो अर्जुन को पता चला कि उसके पास कुछ कौशल है।


उसकी त्वचा की सतह से चुंबकीय तांबे की चमक निकल रही थी, और वह स्पष्ट रूप से लोहे जितनी मजबूत थी। यदि किसी ने तब तक प्रशिक्षण लिया है जब तक कि उसकी त्वचा की सतह ऐसी अवस्था में नहीं पहुंच जाती, तो उसका आंतरिक प्रशिक्षण संभवतः चरम पर पहुंच गया होगा।

नौ शारीरिक चक्र पराकाष्ठा में से, उसने संभवतः कम से कम सात को खोल दिया था। उसकी आभा चाकू की तरह तेज़ थी, उसने तलवार का सही अर्थ जान लिया था। ऐसे व्यक्ति को अब से सौ साल बाद भी क्लाउड वर्ल्ड में स्वीकार किया जाएगा। वह चैतन्य जितना ही मजबूत था।

'युवा मास्टर, आपने उसके बारे में कभी नहीं सुना?'

शुरुआती झटके के बाद अद्विका की अभिव्यक्ति सामान्य हो गई। उसका स्वर सपाट था, बिना किसी भावना के। “वह डुयांग माउंटेन में चंद्रन के वरिष्ठ हैं। दो साल पहले, पीछा करने से बचने के लिए, उसने भागने से पहले आधे दिन के भीतर डेफेंग सिटी के पांच मिथिक मास्टर्स को मार डाला। इससे डोंगलिन क्लाउड महाद्वीप का पूरा पश्चिम स्तब्ध रह गया और कहा गया कि उसके द्वारा सैकड़ों मार्शल आर्टिस्ट मारे गए।”

अर्जुन ने थोड़ा सिर हिलाया। उसने डेफ़ेंग शहर के बारे में सुना था; यह हिम महासागर के निकट एक मानव शहर था। उसकी क्षमता ख़राब नहीं थी और वह कुछ छोटे राष्ट्रों से कमज़ोर भी नहीं था। इसमें कई विशेषज्ञ और कई उत्कृष्ट मार्शल आर्ट विरासतें थीं।

क्लाउड वर्ल्ड के भीतर, तीन चक्र पराकाष्ठा को एक चरण के रूप में जाना जाता था। शरीर, स्वर्ग और पृथ्वी, कुल सत्ताईस चक्र पराकाष्ठा के लिए। एक को मार्शल वॉरियर, मार्शल मास्टर, मिथिक मास्टर, जियानटियन मास्टर, मार्शल पूर्वज, जुआनवू पूर्वज, आरोही पूर्वज, ग्रैंडमास्टर और आध्यात्मिक ग्रैंडमास्टर में विभाजित किया गया था। प्रत्येक चरण को आगे तीन स्तरों में विभाजित किया गया था, और इन सभी के ऊपर अथाह दिव्य क्षेत्र था!

वह जिस भविष्य से आया है, वहां किसी के लिए आंतरिक साधना के शिखर से बाहर निकलना पहले से ही दुर्लभ था। खेल में भी, आध्यात्मिक ऊर्जा के विस्फोट के कई वर्षों बाद, अधिकांश खिलाड़ी जियानटियन मास्टर और मार्शल पूर्वज स्तर पर रुक गए।

चाहे आप किसी भी युग में हों, मिथिक मास्टर औसत था।

उस जलती हुई तलवार के लिए आलमगीर द्वारा एक ही मंच के पांच विशेषज्ञों को मारने का मतलब था कि उसके पास कुछ गुप्त तकनीकें थीं।

इसके अलावा वह उस डुयांग पर्वत से भी परिचित थे. यह देव सम्राट युग के आरंभिक काल में बहुत प्रसिद्ध था और इसने बहुत परेशानी पैदा की थी।

उसे इस बात की अधिक परवाह थी कि उसके बगल वाली लड़की पहले से ही मौत से लड़ने के इरादे से भरी हुई थी।


ऐसा लग रहा था जैसे वह उसके डरने से डर रही थी। अद्विका ने अचानक उसे गले लगा लिया और बुदबुदाया, "युवा मास्टर, डरो मत! मास्टर ने इसकी भविष्यवाणी की है और मुझसे वह चीज़ साथ लाने को कहा है। युवा मास्टर निश्चित रूप से ठीक हो जायेंगे…”

अर्जुन पूरी तरह से तैयार नहीं था, इसलिए उसे गले लगा लिया गया। उसकी नाक उसकी गंध से भर गई। इसके बाद, उसे कुछ ऐसा महसूस हुआ जो बहुत बड़ा था, और उसका पूरा चेहरा उसमें समा गया। यह नरम और आरामदायक था, जिससे उसके लिए यह विश्वास करना कठिन हो गया कि ज़ुएर वास्तव में केवल तेरह वर्ष का थी ।

उसकी प्रवृत्ति अलग होने की थी, लेकिन उसका दिल हिल गया और उसके दिमाग में एक बुरा विचार आया। इस सबका आनंद लेते हुए उसका सिर उसके आलिंगन में दब गया, “मैं डरता नहीं हूँ। मुझे ज़ुएर के बारे में अधिक चिंता महसूस होती है। कितना मुलायम! कितनी सुगंधित! मैं वास्तव में एक टुकड़ा लेना चाहता हूँ…”

"युवा मास्टर!"

जैसे ही अद्विका द्रवित महसूस कर रही थी, उसका शरीर अकड़ गया, और वह लाल चेहरे के साथ पीछे की ओर कूद पड़ी।

अर्जुन को बिल्कुल भी शर्मिंदगी महसूस नहीं हुई। ऐसा लग रहा था जैसे यह लड़की त्वचा के संपर्क से डर रही थी। हँसने के बाद उसने खिड़की से बाहर देखा। संयोग से, उसने पहाड़ी पर चंद्रन से नज़रें मिलायीं।

वे काली आँखें उसे ऐसे देख रही थीं जैसे वह किसी मृत व्यक्ति को देख रहा हो। उसके बाद, उसकी दृष्टि रेखा खिड़की के किनारों से ढक गई थी।

अवमानना की ठंडी खर्राटे के साथ, अर्जुन ने विलो मार्क चाकू को अपने दाहिने हाथ में घुमाना जारी रखा, केवल वह पहले की तुलना में कई गुना तेजी से घूम रहा था। उसकी कलाई एक क्लैंप की तरह स्थिर थी, जिससे तीस प्रतिशत अधिक ताकत आ गई थी। हालाँकि, उसकी पूरी आभा शांत हो गई, जैसे वह वहाँ था ही नहीं।

अद्विका स्तब्ध रह गई । वह तुरंत पहले की अजीबता के बारे में भूल गई, उसने पीछे मुड़कर अर्जुन को ध्यान से देखा।

जाहिर तौर पर कुछ भी नहीं हो रहा था. हालाँकि, किसी कारण से, अर्जुन ने उस समय उसे अत्यधिक खतरे का एहसास कराया।

ऐसा लग रहा था जैसे उसके बगल में बैठा व्यक्ति उसका यंग मास्टर नहीं था। वह उस व्यक्ति की तरह नहीं लग रहा था जो दस साल तक मार्शल आर्ट में प्रशिक्षण लेने के बाद प्रगति करने में असफल रहा था, और हर किसी ने उसे बेकार समझा था। इसके बजाय, वह एक प्राचीन उजाड़ जानवर की तरह था, जो चुन रहा था कि किसे निगलना है।


——

छह सौ फीट से कम ऊंची छोटी पहाड़ी के ऊपर, चंद्रन आधा मील दूर गाड़ी को देख रहा था क्योंकि वह तेजी से दूरी में भाग रही थी।

काफ़ी देर के बाद, उसने ठंडी हंसी निकाली, “जैसा कि मुझे उम्मीद थी, अरे! वे लोग निश्चित रूप से ट्विस्टेड गैदरिंग में रहने के इच्छुक नहीं हैं। सीनियर आलमगीर , आपने आज उन लोगों को देखा है, क्या आप आश्वस्त हैं?

“वह लड़की कोई समस्या नहीं है; तुम तीनों उसे संभाल सकते हो. लेकिन यह चैतन्य…”

गाड़ी के सामने बैठे और एक हाथ से घोड़ों का मार्गदर्शन करने वाले उस शांत और राजसी व्यक्ति के बारे में सोचते हुए, आलमगीर की आँखें गंभीर हो गईं। उसने सहजता से अपने हाथ में तलवार को कसकर पकड़ लिया, और वास्तव में उसके पतले और सिकुड़े हुए हाथ से कई नसें बाहर निकल आईं।

“उस व्यक्ति का कौशल सामान्य नहीं है! मैं उनका प्रतिद्वंद्वी नहीं हूं. वह व्यक्ति मानव जाति से है, तो वह गैंटियन माउंटेन के लिए काम क्यों करेगा?'

चंद्रन ने थोड़ा भौंहें चढ़ाते हुए कहा, “मैं उस व्यक्ति की पृष्ठभूमि नहीं जानता। मैं केवल इतना जानता हूं कि वह किसी समय एक बड़े संप्रदाय का शिष्य था। क्योंकि मेरे चाचा ने उनकी मदद की, उन्होंने गैंटियन माउंटेन के कोचमैन बनने के लिए संप्रदाय छोड़ दिया। उनके पास असाधारण कौशल का भंडार है। वरिष्ठ सचमुच इस व्यक्ति का कुछ नहीं कर सकते? दरअसल, आपको केवल उसे खींचकर दूर ले जाने की जरूरत है…”

“मैंने केवल यह कहा कि मैं उसका प्रतिद्वंद्वी नहीं था, ऐसा नहीं कि मैं उसका कुछ नहीं कर सकता। तीन दिन बाद, आपके वरिष्ठ लुकास भी ड्रैगन लेक प्लेन आएंगे," उन्होंने सरलता से कहा।

आलमगीर के चेहरे पर जिज्ञासा की झलक दिखाई दी, “जहां तक उस राजकुमार की बात है, आप उसके साथ क्या करने जा रहे हैं? वह तुम्हारा चचेरा भाई है, तो क्या तुम सचमुच उसे मौके पर ही मार डालोगे?”

“मैं इतना मूर्ख नहीं हूँ!”

ठंडे स्वर में हँसने के बाद, चंद्रन ने अपनी सारी चिंताएँ दूर कर दीं। “चाचा तीस साल से दौड़ रहे हैं, और दौड़ में कई लोग हैं जो उनके प्रति वफादार हैं। भले ही वे नहीं चाहते कि वह कूड़ा राजा बने, वे चाचा के अंतिम वंशज को दूसरों के हाथों मरने नहीं देंगे। मेरे भाई और चचेरे भाई-बहन सभी महत्वाकांक्षी हैं। अगर मैं उसे मार डालूँगा तो वे मुझे बलि का बकरा बना देंगे! मैं पहले तो बस उसे डरा रहा था. मैं सम्राट को अपनी शक्ति में रखने और उसके नाम पर विनोद को आदेश देने के सिद्धांत को समझता हूं।

जब आलमगीर ने यह सुना, तो उसने सीधे अपना सिर हिलाया, "मास्टर ने मुझे आपकी हर तरह से मदद करने का निर्देश दिया। मैं उसे मारने में आपकी मदद भी कर सकता हूं। यदि वे भाई तुम्हें रोकने का साहस करते हैं, तो आइए हम उन सभी को मार डालें। यहां तक कि गैंटियन पर्वत को मारने से भी कोई समस्या नहीं होगी…”

चंद्रन को समझ नहीं आ रहा था कि हंसे या रोए, “मेरा गैंटियन माउंटेन उतना छोटा डेफ़ेंग शहर नहीं है। अगर मेरे चाचा हिम्मत भी कर लें तो भी मास्टर को तो चिंता करनी ही पड़ेगी. भूल जाओ, सीनियर को नहीं मिलेगा. जहाँ तक मेरे चचेरे भाई की बात है, हालाँकि मैं उसे मारूँगा नहीं, फिर भी मैं उसे आसान समय नहीं बिताने दूँगा। कूड़े का एक टुकड़ा जो किसी भी आंतरिक ऊर्जा को प्रशिक्षित नहीं कर सकता वास्तव में उत्तराधिकारी बनना चाहता है?! क्या हम वास्तव में एक अशुद्ध कमीने को राक्षस राजा का पद प्राप्त करने देंगे और गैंटियन पर्वत की लाखों शाखा जातियों का प्रभार लेने देंगे?

जैसे ही वह बोला, कौन जानता था कि चंद्रन क्या सोच रहा था। वास्तव में उसके चेहरे के दाहिनी ओर एक बदसूरत खून का निशान दिखाई दिया, और उसकी आँखों में नफरत देखी जा सकती थी।

"अगर वह मेरे हाथ पड़ गया, तो मैं उसका जीवन नरक बना दूँगा!"

आलमगीर चुप रहे। वह नहीं जानता था कि उसके कनिष्ठ भाई को उस उत्तराधिकारी से क्या शिकायतें या अतीत था, और वह पूछने को भी तैयार नहीं था।

वह केवल मारने के लिए इस ड्रैगन लेक मैदान में आया था!


लोटस संप्रदाय के पिल स्पिरिट माउंटेन की ओर आगे बढ़ने के लिए, उन्हें ड्रैगन लेक मैदानों को पार करने और महाद्वीप के पूर्व तक पहुंचने की जरूरत थी, जिसमें शायद आधा महीना लगेगा।

अप्रत्याशित रूप से, गाड़ी पाँच दिनों तक जंगल में सरपट दौड़ती रही और बिना किसी रुकावट के दलदल क्षेत्र से बाहर निकल गई। पूरे रास्ते शांति रही. जिस गुप्त हमले की वे तैयारी कर रहे थे वह नहीं आया था। हालाँकि, तूफ़ान से पहले की शांति का उदास एहसास और गहरा होता जा रहा था।

अद्विका हाई अलर्ट पर थी । गाड़ी की छत पर खड़े होकर उसे अपने आस-पास की हर चीज़ पर संदेह हुआ। अर्जुन प्रशिक्षण के लिए गाड़ी के भीतर रुका रहा जैसे कि कुछ भी नहीं हो रहा था। कभी-कभार गाड़ी रुकती भी तो वह बाहर नहीं निकलते थे।

उन्होंने एक-एक करके सभी तीन सौ विलो मार्क चाकुओं का परीक्षण किया। हालाँकि, उसने अपनी आस्तीन में केवल पाँच ही रखे थे, जो उसके ठीक बगल में छिपा हुआ था।

उसकी वर्तमान विकसित करने के साथ, चाकू को प्रशिक्षित करने के लिए स्प्रिट का उपयोग करना संभव नहीं होगा। हालाँकि, उन्हें साथ ले जाने के कुछ दिन आध्यात्मिक संबंध को मजबूत करने में मदद कर सकते हैं और कुछ मामूली प्रभाव डाल सकते हैं।

अन्य उड़ने वाले चाकूओं का उपयोग उन्होंने प्रशिक्षण के लिए किया था। उन्होंने आंतरिक ऊर्जा का उपयोग नहीं किया। वह बस बार-बार उन्हें अरुचिकर तरीके से निकालता रहा।

आख़िरकार, वे लोहे की लकड़ी से उड़ने वाले चाकूओं से भिन्न थे, जिनका वजन और मोटाई अलग-अलग थे। उन चाकुओं के लिए, थोड़ी सी त्रुटि विचलन का कारण बनेगी। तीन सौ विलो मार्क चाकुओं में से, बड़े आधे का उपयोग उसके शरीर को उन्हें नियंत्रित करने की आदत डालने के लिए किया गया था।

सच्चे तुरुप के पत्तों के लिए, ये पाँच ही काफी थे!


Next chapter coming....