Pahali Muhobbat books and stories free download online pdf in Hindi

पहली मोहब्बत

एक कार में आदी ओर उसका दोस्त राहुल जा रहे थे।

राहुल कार जलाता हुआ बोला आदी कहा जाना हैं पिछले पांच घंटे से में कार चला रहा हु ओर तुम्हे कहा जाना हैं ये अभी तक पता नही ।

आदी : तू भाई कार चला वरना मुझे देदे।

राहुल : नही भाई में चला रहा हु मुझे आज मरना नही है (हा हा हा ) कार चलाते चलाते तू कहा खो जाता है ये तुम्हे भी नही पता । याद है ना पिछली बार तू चला रहा था तब वो सामने से आती कार को ठोक देता ओर हम दोनों तो ऊपर ही चले जाते ।

आदी : हा तोह फिर चुप चाप कार चला।

राहुल : ओके भाई ।

तब एक नदी आई और आदी ने कार रोकने को कहा और राहुल ने ब्रेक लगा दी।

राहुल : यहां क्यू आये है हम ? तू आज भी उसे भूल नही पाया है । वो मर चुकी है ये बात तू क्यू नही समझ रहा है ।

आदी : वो मेरी पहली मोहब्बत थी और शायद आखरी उसके बाद मेरी लाइफ में किसी ओर के लिए जगा नही है। और दूसरी बात वो मरी नही है । में उसे एक न एक दिन ठूंठ लूंगा ।

राहुल : तुजे तो समजाना ही मुश्किल है।

आदी कार में से उतर कर नदी के पास गया और रोने लगा। कयू तूने ऐसा किया ।

जब छोड़ कर जाना था तो कयू पास आई मेरे

जब रुलाना था तो क्यू हसाया मुझे

आखिर एक बार आके बता दे मुझे क्या कसूर था मेरा

क्यू यू मुझे तन्हा कर गई तू।

आदी उसकी याद में डूब गया।

आदी : जब हम ने मोहब्बत की तब हम साथ थे और आज मरेंगे भी साथ मे।

लड़की के लफ्ज़ चुप थे लेकिन उसकी आंखें सब बया कर रही थी कितना प्यार वो आदी से कर रही है । उसकी आँखों से आँसू की नदियां बहने लगी थी ।

लड़की : आदी आई लव यू सो मच।

आदी : आई लव यू टू । आज के बाद हमे कोई अलग नही कर सकेंगे ।

ओर आदी कार की स्पीड बठा कर नदी में गिरा देता है।

राहुल : चल यार अब रोना बंध कर हम साथ में ठुंठे गे उसे ( राहुल ने आदी को जूठ बोल कर मना लिया । क्यू की राहुल जानता था आदी उसे आज भी नही भूल पाया है । ओर ये भी नही समझ पा रहा कि वो अब नही रही इस दुनिया मे।)

आदी : चल जाते है । राहुल चल किसी हॉटेल में खाना खाते है ।

राहुल : ओके ।

हॉटेल में खाते खाते राहुल आदी से कहता है

राहुल : एक काम है तू करेगा आदी ?

आदी : हा क्यू नही करूँगा कौनसा काम है ?

राहुल : एक म्यूजिक डायरेक्टर है जो अपना म्यूजिक एलबम लॉन्च कर ना चाहता है ।

आदी : कोई बात नही कल चलते है उसके पास । साला केतने हिट गाने दिए इस इंडस्ट्री को ओर आज हमें भूल गई। सायद उसकी एक ही वजह है आरुसि ।

वो थी तो गाना एक सौख था मेरा ओर उसे भी मेरी आवाज बहोत पसंद थी ।

पहली बार वो मुझे मेरे लाइव शो में ही तो मिली थी।

आदी गा रहा था लाइव शो में ।

सभी लोगों के लफ्ज़ में सिर्फ एक ही नाम था ।

आदी आदी आदी

आदी शो ख़तम करके राहुल के साथ जा रहा था तब पीछे से कोई लड़की की आवाज़ आई हेय आदी आई एम बिग फैन ऑफ योर्स । लड़की उसके पीछे आ रही थी तब सेक्युरिटी ने उसे रोक लिया । लेकिन आदी ने उस लड़की को अपने पास आने को सेक्युरिटी को कहा । लड़की आदी के पास आकर बोली मैं तुम्हारी बड़ी फैन हु क्या एक ऑटोग्राफ मिल सकता है।

आदी : हा क्यू नही मे आज जो भी हु वो मेरे फैंस की वजह से ही तो हु। क्या नाम है तुम्हारा ?

लड़की : आरुसि

आदी आरुसि कहते हुए ऑटोग्राफ देता है। ओर वहा से चला जाता है।

आदी ओर आरुसि की वो पहली मुलाकात थी ।

आदी कहा खो गया खाना तो खा ले राहुल बुलाता है।

आदी : नही मेरा खतम हो गया तू खा ले । ओर चल अब घर चलते है नींद आ रही है मुझे ।

राहुल : हा यार चल मुझे भी सोना है आज तो तूने कार चलवा के थका दिया है ।

आदी अपने बेड पर जाता है और अपने सपने में आरुसि मिल जाये इसी तमन्ना में अपनी आँखें बंद करता है। लेकिन आरुसि की यादें आदी को सोने ही नही देती थी। वो रात भर उसे याद करता और अकेले ही अकेले रोता ।

आदी अपने म्यूजिक को लॉन्च करने के लिए कोई मशहूर कॉलेज में जाता है । आदी जब कॉलेज में आता है तब उसके सामने आरुसि आती है ।

आरुसि : हेल्लो आदी यू रेमेम्बेर मी । यू गैव मी ऑटोग्राफ इन योर लास्ट लाइव शो ।

आदी : यस आई रेमेम्बेर आरुसि ना ।

आरुसि : हमम । तोह आज यहा पर कैसे आना हुआ ?

आदी : में एक म्यूजिक लॉन्चिंग के लिए आया हूँ । लेकिन तुम यहाँ क्या कर रही हो ?

आरुसि : हमम म्यूजिक लॉन्च। तो फिर आज तुम्हे सुन ने का मौका मिल जाएंगा । वैसे में यहा स्टडी कर रही हु । चलो कैंटीन में कॉफी पीते है।

आदी : ओके चलो । चल राहुल कॉफी पीने ।

राहुल : ओके चल।

तीनो कैंटीन में जाते है । कैंटीन सब आदी ओर आरुसि को ही देखते थे । और आदी को देख कर तोह सब पागल ही हो गए थे । क्यू की आदी ने कम समय मे सब के दिलों पे राज कर लिया था । आदी अपना लॉन्चिग खतम कर के आरुसि को उसके घर छोड़ ने जाता है । आरुसि और आदी अच्छे दोस्त बन गए थे और उसे भी नही पता था । हर रोज उसकी फोन पे बातें होती थी और कभी कभी तो दोनों साथ में नज़र आते थे आदी के शो में उसके स्टूडियो में ।

दूसरे लोग आदी से आरुसि के बारे में पूछते तो वो सिर्फ यही कहता वो सिर्फ दोस्त है मेरी ।

आदी चल जग जा आठ बज गए है वो म्यूजिक डायरेक्टर के पास जाना है । कहते हुए राहुल आदी को बुलाता है ।

आदी : हा आ रहा हु ।

आदी जब आता है तब राहुल और हरि चाचा नास्ता कर रहे होते है ।

राहुक : इसका मतलब आज भी तू पूरी रात सोया नही है ।

आदी : क्या करूँ यार उसकी यादें मुझे सोने ही नही दे रही है।

राहुक : हरि चाचा आप ही समजाओ न इसको ।

हरि चाचा : मेने भी इसे कई बार बताया तुम उस लड़की को भूल जाओ को नही राही अब । लेकिन ये मानता ही नही है ।

To be continues________