लंबी दूरी के रिश्ते।



लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में होना किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रिलेशनशिप में रहने से ज्यादा मुश्किल है, जिसे आप हर दिन मिलते हैं। आपको बहुत प्रयास करने की जरूरत है और अपने रिश्ते को बनाए रखने के लिए धैर्य रखना होगा। आपके साथी की शारीरिक उपस्थिति से बहुत फर्क पड़ता है क्योंकि आपके पास कोई है जो आपके भीतर प्यार की आग को लगातार प्रज्वलित करता है। जब आप अपने साथी से दूरी पर रहते हैं, तो आप कई बार थोड़ा अकेला महसूस करते हैं और आश्चर्य करते हैं कि क्या यह दर्द के लायक है। सच्चाई यह है कि यदि आप वास्तव में काम करना चाहते हैं, तो यह काम करेगा। यह कहते हुए कि, जब आप लंबी दूरी के रिश्ते में होते हैं, तो आपको कुछ चीजें स्पष्ट करनी चाहिए।

(१) हर समय बुलाना।

आप अपने साथी को तब याद करते हैं जब वे आपसे दूर होते हैं। आप उनसे बात करना चाहते हैं और उन्हें कई बार फोन करना चाहते हैं। जबकि आपके लिए अपने साथी की भलाई पर जांच करना अनिवार्य है, आपको यह समझना चाहिए कि वे एक दिन में बहुत सारी चीजों में व्यस्त होना चाहिए, इसलिए यदि आप हर समय उन्हें फोन करते हैं तो वे परेशान हो सकते हैं।

(२) कोई प्रतिक्रिया नहीं।

जैसा कि आप दोनों व्यक्ति में एक दूसरे से नहीं मिल सकते हैं, आपको संदेश, ईमेल या फोन कॉल के माध्यम से बातचीत करने की आवश्यकता है। जब आपका साथी आपको एक संदेश भेजता है, तो वे आपसे उत्तर की अपेक्षा करते हैं। यदि आप उनके संदेश का जवाब नहीं देते हैं, तो वे चिंतित हो सकते हैं और आपके बारे में चिंता कर सकते हैं। इसके अलावा, किसी के संदेश का जवाब नहीं देना आपको एक बीमार व्यक्ति के रूप में सामने आता है। यहां तक ​​कि अगर आप किसी चीज़ में व्यस्त हैं, तो जैसे ही आप कुछ खाली समय पाते हैं, उत्तर दें।

(३) कंजूस होना।

आपको एक सामान्य रिश्ते में जरूरत से ज्यादा लंबी दूरी के रिश्ते में ज्यादा प्रयास करने की जरूरत है। लेकिन, इसका मतलब यह नहीं है कि आप हर समय अपने साथी से चिपके रहेंगे। उन्हें कॉल करना या उन्हें एक दिन में दो बार टेक्स्ट करना ठीक है लेकिन आपके कॉल और मैसेज की एक सीमा होनी चाहिए। आपको उन्हें नाराज करने के मुद्दे पर नहीं जाना चाहिए।

(४) उच्च उम्मीदें।

जब आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रिश्ते में होते हैं जो उसी शहर में रहता है जैसा कि आप करते हैं, तो आप उनसे अपेक्षा करते हैं कि आप उन्हें नियमित रूप से आश्चर्यचकित करें और आपको ऐसा महसूस कराने के लिए चीजें करें। जब आप लंबी दूरी के रिश्ते में होते हैं तो आपको अपनी उम्मीदों के साथ थोड़ा यथार्थवादी होना पड़ता है। आपको यह नहीं भूलना चाहिए कि आपका साथी आपसे बहुत दूर है और वे उन कामों को नहीं कर सकते हैं जो शायद हमारे दोस्तों के साथी उनके लिए करते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि वे आपसे कोई कम प्यार करते हैं।

(५) मुद्दों को सुलझाना नहीं।

हर युगल अपने मुद्दों के सेट के माध्यम से जाता है। जब आप उनसे बहुत दूर होते हैं तब भी आपको अपने साथी से थोड़ी परेशानी या लड़ाई हो सकती है। लंबी दूरी के रिश्ते में, समस्या को सुलझाना और भी महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि आप दोनों एक-दूसरे से काफी दूरी पर होते हैं और यदि आप अपने मतभेदों को हल नहीं करते हैं, तो इससे ब्रेकअप हो सकता है। जब आप शारीरिक रूप से एक-दूसरे के करीब होते हैं, तो आप कुछ समय के लिए अपने साथी से बात नहीं कर पाते क्योंकि आप परेशान होते हैं। लेकिन, लंबी दूरी के रिश्ते में ऐसा काम करना आपको महंगा पड़ सकता है।

(६) अनुपलब्ध होना।

यदि आप एक लंबी दूरी के रिश्ते में हैं, तो अपने फोन को स्विच करना या लंबे समय तक अपने मेल की जांच नहीं करना आपके लिए उचित नहीं है। आपको यह समझना चाहिए कि जैसे ही आप अपने साथी से दूर होते हैं, वे आपके ठिकाने के बारे में जानना चाहते हैं और आपसे कुछ और बात करना चाहते हैं। साथ ही आपातकाल भी हो सकता है। आपको अपने साथी के लिए हमेशा उपलब्ध होना चाहिए।

(७) किसी चीज के बारे में झूठ बोलना।


यहां तक ​​कि अगर आप अपने साथी से झूठ बोलना चाहते हैं, तो यदि वे भविष्य में इसके बारे में पाते हैं, तो वे आप पर अपना भरोसा खो देने वाले हैं। उन्हें लगेगा कि आप विभिन्न कारणों से उनसे झूठ बोल सकते हैं और कई चीजें हैं जो आप उनसे छिपाते हैं। बस एक झूठ आपके रिश्ते को हमेशा के लिए नष्ट कर सकता है। आपको अपने साथी के प्रति ईमानदार और सच्चा होना चाहिए और उन्हें अपने हर काम के बारे में बताना चाहिए।

आप अक्सर लोगों को लंबी दूरी के रिश्ते में जाने से हतोत्साहित करते हुए पाएंगे। न केवल कुछ यादृच्छिक लोग, बल्कि आपके दोस्त भी आपको एक में जाने के खिलाफ सलाह देंगे। इसमें कोई शक नहीं है कि लंबी दूरी का रिश्ता होना मुश्किल साबित हो सकता है, लेकिन कुछ सादे और सरल नियमों के साथ, आप इसे काम कर सकते हैं। यहां तक ​​कि जो लोग सामान्य रिश्तों में हैं, उनकी समस्याओं का हिस्सा है। दूरी को एक चुनौती मानते हैं और इसके माध्यम से पाल करने के लिए पर्याप्त मजबूत होना चाहिए। आखिरकार, आपका प्यार इन सभी तुच्छ मुद्दों से बड़ा है।

***

Rate & Review

payal Patel 4 months ago

Shankar Dewasi 5 months ago

Tushar PateL 5 months ago

Ram Kakkad 5 months ago

Himani Singh 5 months ago

Share